WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

रूसी सेना कीव में नागरिकों को देगी निकलने का सुरक्षित रास्ता

Https://www.shekharnews.com

रूसी रक्षा मंत्रालय (Russian Defence Ministry) ने यूक्रेन (Ukraine) के नागरिकों से कीव से बाहर निकलने का आग्रह किया है. रूसी सेना वहां फंसे लोगों के निकलने के लिए सुरक्षित रास्ता प्रदान करेगी.
रूस और यूक्रेन में जंग जारी है. यूक्रेन (Ukraine) के कई सैन्य ठिकानों को तबाह कर दिया गया है. वही इस हमले में सैनिकों के साथ-साथ आम नागरिक भी मारे जा रहे हैं. इस भीषण जंग के बीच मास्को ने नागरिकों से यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) से बाहर निकलने का आग्रह किया है. रूसी सेना (Russian Soldiers) वहां फंसे नागरिकों को निकालने के लिए सुरक्षित रास्ता प्रदान करेगी. रूसी रक्षा मंत्रालय (Russian Defence Ministry) ने यूक्रेन के नागरिकों से कीव से बाहर निकलने का आह्वान किया है. सोमवार को एक बयान में कहा गया कि वे यूक्रेन की राजधानी से लगभग 20 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित शहर वासिलकोव की ओर एक रास्ते के जरिए ऐसा कर सकते हैं. बताया गया है कि ये रास्ता खुला और सुरक्षित है.
कीव में फंसे नागरिकों से बाहर निकलने की अपील
रूसी रक्षा मंत्रालय (Russian Defence Ministry) की ओर से कहा गया है कि रूसी सेना सिर्फ सैन्य ठिकानों (Military Bases) को निशाना बनाएगी. आम ऩागरिकों को नुकसान पहुंचाने का कोई मकसद नहीं है. कीव से सुरक्षित बाहर निकलने के बाद आम नागरिकों के लिए जोखिम कम हो जाएगा. इस तरह की बात उस वक्त सामने आई है जब यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधिमंडल बेलारूस में शांति वार्ता शुरू करने वाले हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक सार्वजनिक संबोधन में कहा था कि उन्हें वार्ता के लिए कम उम्मीदें थीं. उनका देश आत्मसमर्पण करने का इरादा नहीं रखता है.
रूसी सैनिक लगातार कर रहे हैं यूक्रेन पर हमला
रूस और यूक्रेन में जंग (Ukraine Russia War) के बीच कीव (Kyiv) के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने रविवार को एसोसिएटेड प्रेस को बताया था कि शहर को पूरी तरह से रूसी सैनिकों ने घेर लिया था लेकिन बाद में इस दावे से पीछे हट गए. बता दें कि रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन पर बम के गोलों और मिसाइलों के जरिए हमले कर रहे हैं. रूसी सैनिकों ने कीव, खारकीव समेत कई और शहरों को निशाना बनाया है. यूक्रेन में कई सैन्य ठिकानों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है. वही यूक्रेन ने भी रूसी फाइटर विमान और टैकों को तबाह करने और सैनिकों के मार गिराए जाने का दावा किया है.

Related Articles

Back to top button