अंतरराष्ट्रीयदेश-विदेश
Trending

पाकिस्तान के इमरान खान अपने राजनीतिक जीवन के लिए लड़ रहे हैं

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान यकीनन अपने राजनीतिक करियर की सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं, क्योंकि विपक्ष उन्हें अविश्वास प्रस्ताव में पद से हटाना चाहता है।

प्रस्ताव पर बहस शुरू करने के लिए देश के सांसद गुरुवार को बुलाएंगे क्योंकि श्री खान का भविष्य एक धागे से लटका हुआ प्रतीत होता है। सोमवार तक मतदान होना है।

हाल के दिनों में गतिविधियों की बाढ़ आ गई है – और जो कुछ तर्क देते हैं वह मैकियावेली की प्लेबुक से सीधे रणनीति थी – जिसके परिणामस्वरूप कई खान सहयोगियों ने अपनी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी छोड़ दी, विपक्ष के पक्ष में तराजू को मजबूती से झुका दिया .

पूर्व क्रिकेट दिग्गज के खिलाफ 342 सीटों वाली नेशनल असेंबली में 172 के साधारण बहुमत से पीएम के रूप में उनका कार्यकाल कम हो जाएगा। बुधवार को, उनके मुख्य गठबंधन सहयोगी, एमक्यूएम, विपक्ष में शामिल होने पर जादुई संख्या का उल्लंघन किया गया था। इसका मतलब है कि कागज पर विपक्ष को अब सरकार के 164 वोटों के मुकाबले 175 वोट मिले हैं।

जुलाई 2018 में भ्रष्टाचार से निपटने और अर्थव्यवस्था को ठीक करने की कसम खाकर चुने गए इमरान खान चुपचाप नहीं जा रहे हैं। उन्होंने रविवार को इस्लामाबाद में एक विशाल रैली की मेजबानी की ताकि यह दिखाया जा सके कि वह अपने समर्थकों के बीच बेतहाशा लोकप्रिय हैं।

अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों – तीन बार के प्रमुख नवाज शरीफ और मारे गए पीएम बेनजीर भुट्टो के पति आसिफ जरदारी के खिलाफ गरजते हुए – श्री खान ने भी प्यार करने वाली भीड़ पर एक पत्र लहराया, जिसमें आरोप लगाया गया कि इसमें “विदेशी साजिश” के सबूत हैं। भ्रष्ट चोरों” का लक्ष्य उनकी सरकार को गिराना है।

बार-बार वादों के बावजूद उन्होंने अभी तक पत्र की सामग्री का खुलासा नहीं किया है। नाटक में जोड़ते हुए, बुधवार को राष्ट्र के नाम उनका संबोधन बिना स्पष्टीकरण के स्थगित कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button