उत्तरप्रदेश

जन सभा के बीच जब केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के सामने लगने लगे नारे, रोजगार को लेकर गुस्साए युवा बोले- पूरी करो मांगें 

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच चुनाव प्रचार करने पहुंचे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की जनसभा में उनके सामने ही रोजगार को लेकर नारे लगने लगे। नौकरी नहीं मिलने से गुस्साए युवाओं ने हमारी मांगे पूरी करो जैसे नारे भी लगाए। हालांकि राजनाथ सिंह ने जैसे तैसे इस स्थिति को संभाला।

दरअसल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को गोंडा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान सेना में भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर वहां मौजूद कई युवाओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। युवा सेना में भर्ती शुरू करो और हमारी मांगे पूरी करो जैसे नारे लगाने लगे। हालांकि राजनाथ सिंह ने जैसे तैसे इस हालात को संभाला और यह कहते हुए युवाओं को शांत करना शुरू किया “होगी होगी।”

इस दौरान उन्होंने भर्ती की मांग कर रहे युवाओं से कहा कि आपकी चिंता हमें भी है लेकिन कोरोना महामारी के कारण थोड़ी मुश्किलें आई हैं। बाद में उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से भारत माता की जय के नारे लगाने का आग्रह किया। राजनाथ सिंह के इस आग्रह पर लोगों ने नारे तो लगाए लेकिन भीड़ में खड़े कई लोग मुस्कुराने भी लगे। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते सेना भर्ती रैलियों पर रोक लगी हुई है। आंकड़ों के अनुसार पिछले साल सेना ने सिर्फ चार भर्ती रैली आयोजित की है। पिछले दिनों संसद में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में सभी एरिया रिक्रूटमेंट और जोनल रिक्रूटमेंट जोन ऑफिस ने सभी भर्ती रैलियों पर रोक लगा रखी है। कोरोना की स्थिति में सुधार होने तक यह रोक लगी रहेगी।

Related Articles

Back to top button