उत्तरप्रदेशफेक न्यूज़ रिसर्चराजनेतिक
Trending

क्या अखिलेश यादव अपने पिता, चाचा के साथ सीएम योगी से मिलने पहुंचे? जानिए इस वायरल PHOTO का सच

क्या हो रहा है वायरल: 2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 273 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई। वहीं, समाजवादी पार्टी 111 सीटों पर सिमट गई। यूपी में फिर एक बार सीएम योगी की वापसी हुई है। अब सोशल मीडिया पर सीएम योगी की सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक फोटो वायरल हो रही है।

फोटो में देखा जा सकता है कि सीएम योगी सपा प्रमुख अखिलेश यादव, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के साथ बैठे हुए नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि चुनाव में भाजपा की जीत पर अखिलेश अपने पिता और चाचा के साथ सीएम योगी को बधाई देने पहुंचे।

और सच क्या है?

  • वायरल फोटो का सच जानने के लिए इसे गूगल पर रिवर्स सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें ये फोटो ANI समेत कई मीडिया रिपोर्ट्स में मिली।
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फोटो 10 जून 2019 का है। जब सीएम योगी ने सपा नेता मुलायम सिंह यादव के घर पहुंच कर उनसे मुलाकात की थी। दरअसल, उन दिनों ब्लड शुगर बढ़ने के कारण मुलायम सिंह यादव को AIIMS में भर्ती किया गया था।
  • मुलायम सिंह यादव जब अस्पताल से डिस्चार्ज हुए, तो सीएम योगी उनसे मिलने पहुंचे। उस दौरान मुलायम सिंह यादव के साथ अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद थे।
  • साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल फोटो के साथ किया जा रहा दावा गलत है। यह फोटो अभी का नहीं, बल्कि 2019 का है।

Related Articles

Back to top button