कोविड -19देश-विदेशराष्ट्रीय
Trending

कोरोना: 7 साल का बच्‍चा हुआ ओमिक्रॉन से संक्रमित, बंगाल में आया पहला केस

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है. यहां मुर्शिदाबाद जिले में 7 साल के बच्चे में इसकी पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

हैदराबाद में पाया गया था कोरोना पॉजीटिव 

अधिकारी ने बताया कि ये बच्चा अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए पश्चिम बंगाल लौटा है. वो कोलकाता हवाईअड्डे से मालदा अपने रिश्तेदार के यहां गया था. उन्होंने बताया कि बच्चा अपने माता-पिता के साथ अबू धाबी से हैदराबाद गया. जहां वो कोराना पॉजीटिव पाया गया. इसके बाद वो हैदराबाद से 11 दिसंबर को कोलकाता लौट आया.’ 

ये भी पढ़ें: ग्राम पंचायत सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी घोषणाएं

मालदा के हॉस्पीटल में चल रहा है इलाज

सीनियर अधिकारी ने कहा कि ‘राज्य के स्वास्थ्य विभाग को बुधवार सुबह ही हैदराबाद के अधिकारियों ने बच्चे की ओमिक्रॉन रिपोर्ट के बारे में जानकारी दे दी थी. उन्होंने कहा कि 7 साल के बच्चे को मालदा के एक हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले, अधिकारी ने कहा था कि मुर्शिदाबाद के एक हॉस्पीटल में उसका इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि बच्चे के माता-पिता को क्वारंटीन में रखा गया है और उनके संपर्क में आने वालों को भी ट्रैक किया जा रहा है. बच्चे के माता-पिता दोनों जांच में नेगेटिव पाए गए हैं. 

फ्लाइट में साथ में सफर करने वालों को किया जाएगा ट्रैक

अधिकारी ने कहा कि ‘फ्लाइट में उसके साथ यात्रा करने वाले लोगों को ट्रैक करना आसान काम नहीं होगा. लेकिन इसे करना जरूरी है.’ अधिकारी इस बात से हैरान हैं कि कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बावजूद, उसे अपने माता-पिता के साथ यात्रा करने की अनुमति कैसे दी गई? जबकि तब तक उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट नहीं आई थी.’

यह भी पढ़ें | बांग्ला साहिब गुरुद्वारे में पहुंचीं आलिया भट्ट, फैन ने पूछा- ‘कहां है रणबीर कपूर?’

महाराष्ट्र में हैं सबसे ज्यादा केस

आज 15 दिसंबर को तेलंगाना मे ओमिक्रॉन के दो नए मामलें दर्ज किये गए. जिन्हें  भारत में ओमिक्रॉन की कुल संख्या अब 65 हो चुकी है. भारत में ओमिक्रॉन 10 राज्यों में पहुंच चुका है. सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में मिले हैं. यहां अब तक 28 केस सामने आ चुके हैं. इसके अलावा राजस्थान में 17, कर्नाटक में 3, गुजरात में 4, केरल में 1 और आंध्रप्रदेश में 1, दिल्ली में 6, तेलंगाना में 3, प बंगाल में 1 और चंडीगढ़ में 1 केस सामने आया है. 

Related Articles

Back to top button