WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास प्रधानमंत्री के हाथों आज अपराहन संपन्न हुआ

आज अपराहन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया गया प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जेवर एयरपोर्ट कनेक्टिविटी के लिए उत्तर प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभाएगा यह पूरे विश्व से उत्तर प्रदेश को जोड़ रहा है इस मौके पर पीएम मोदी ने कहां यह उत्तर प्रदेश के विकास को और आसान बनाएगा। यह उत्‍तर प्रदेश को अंतरराष्ट्रीय बाजारों से जोड़ने का काम करेगा। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में केंद्र और राज्‍यों की पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद से यूपी की छवि नकारात्‍मक बनाकर रखी गई।
कुछ दलों ने केवल परिवार के विकास पर दिया ध्‍यान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे देश में कुछ राजनीतिक दलों ने हमेशा अपने स्वार्थ को सर्वोपरि रखा है। इन लोगों की सोच अपना स्वार्थ, सिर्फ अपना खुद का और परिवार के विकास पर ही ध्‍यान दिया है जबकि हम राष्ट्र प्रथम की भावना पर चलते हैं। बुनियादी ढांचे का विकास हमारे लिए राजनीति का नहीं वरन राष्ट्रनीति का हिस्सा है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि परियोजनाएं अटकें या भटकें नहीं। हमारी कोशिश है कि परियोजनाओं का काम तय समय के भीतर पूरा किया जाए।
पूर्व की सपा सरकार पर निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में पूर्व की अखिलेश यादव सरकार पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में पहले जो सरकार थी उसने तो बकायदा चिठ्ठी लिखकर तब की केंद्र सरकार को कह दिया था कि इस परियोजना को बंद कर दिया जाए लेकिन आज डबल इंजन सरकार की ताकत से हम उसी एयरपोर्ट के शिलान्यास के साक्षी बन रहे हैं। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि दो दशक पहले यूपी की भाजपा सरकार ने जेवर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट का सपना देखा था। उसके बाद ये एयरपोर्ट अनेक वर्षों तक दिल्ली और लखनऊ में जो सरकारें रहीं उनकी खींचतान में उलझा रहा।
पूर्व की सरकारों ने दिखाए झूठे सपने
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने उत्तर प्रदेश को अभाव और अंधकार में बनाए रखा। पहले की सरकारों ने जिस उत्तर प्रदेश को हमेशा झूठे सपने दिखाए। आज उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय ही नहीं, अंतर्राष्ट्रीय छाप छोड़ रहा है। आजादी के सात दशक बाद पहली बार उत्तर प्रदेश को वो मिलना शुरु हुआ है जिसका वह हमेशा से हकदार रहा है। डबल इंजन की सरकार की कोशिशों से आज यूपी देश के सबसे कनेक्टेड क्षेत्र में बदल रहा है। अब तो दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे भी तैयार होने वाला है।
यूपी छोड़ रहा अंतरराष्ट्रीय छाप
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद उत्‍तर प्रदेश को ताने सुनने के लिए मजबूर कर दिया गया था। कभी गरीबी, कभी घोटालों, कभी खराब सड़कों तो कभी माफियाओं के ताने सुनने में आते थे। पहले दशकों तक परियोजनाएं अटकी रहती थीं और दूसरों पर इसका ठीकरा फोड़ा जाता था। मौजूदा वक्‍त में हमारी डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में यूपी अंतरराष्ट्रीय छाप छोड़ रहा है। आज डबल इंजन सरकार की ही देन है कि अकेले यूपी में ही पिछले वर्षों में आठ एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू हो चुकी हैं जबकि कहीं पर काम चल रहा है।

Related Articles

Back to top button