उत्तरप्रदेश

इत्र कारोबारी पीयूष जैन से बरामद पैसों की कराई गई SBI में एफडी, बैंक हर घंटे दे रहा 7421 रुपये ब्याज

चुनाव से पहले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर छापे से करीब 197 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। इन पैसों की भारत सरकार के नाम से भारतीय स्टेट बैंक में एफडी (SBI FD) करा दी गई। बैंक की तरफ से इन पैसों पर 3.3 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। यानी 197 करोड़ रुपयों की रकम पर भारतीय स्टेट बैंक हर घंटे 7421 रुपये का ब्याज चुका रहा है।
यूपी चुनाव से पहले इत्र कारोबारी पियूष जैन के घर पर डीजीजीआई अहमदाबाद की तरफ से छापा मारा गया था। उस छापे में करीब 197 करोड़ रुपये बरामद हुए थे, जो भारतीय स्टेट बैंक में जमा हैं। इन पैसों पर भारतीय स्टेट बैंक हर घंटे 7421 रुपये दे रहा है। पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के घर से मिले पैसों को डीजीजीआई ने 95 बड़े बक्सों में भर कर बैंक में जमा (SBI FD) करा दिया था।

मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक पीयूष जैन के घर से बरामद सारे पैसों को डीजीजीआई ने भारत सरकार के नाम पर एफडी कराकर उसमें जमा करा दिया। अब इन पैसों पर 3.3 फीसदी की दर से भारतीय स्टेट बैंक ब्याज दे रहा है। इसका सीधा फायदा सरकार को हो रहा है और ब्याज से मिली ये रकम सरकारी खजाने में जा रही है। इन पैसों से भविष्य में सरकार जनकल्याण के तमाम काम कर सकती है।

Related Articles

Back to top button