WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

आज 27.04.2022 का पवित्र पंचांग एवं राशिफल देखिए क्या है आज आपके भविष्यफल में आज आपका दिन कैसा रहेगा आज आपके सितारे क्या बोलते हैं

पवित्र पंचांग स्वयं भी पढ़ें एवं जनहितार्थ, अपने सभी शुभचिंतकों को भी प्रेषित कर पुण्य लाभ अर्जित करें।

🌞 ~ आज का हिन्दू पंचांग सहित पवित्र राशिफल ~ 🌞

⛅दिनांक 27 अप्रैल 2022
⛅दिन – बुधवार
⛅विक्रम संवत – 2079
⛅शक संवत – 1944
⛅अयन – उत्तरायण
⛅ऋतु – ग्रीष्म
⛅मास – वैशाख
⛅पक्ष – कृष्ण
⛅तिथि – द्वादशी रात्री, प्रातः 28 अप्रैल, 00:25 तक तत्पश्चात त्रयोदशी
⛅नक्षत्र – पूर्वभाद्रपद 17:05 तक तत्पश्चात उत्तरभाद्रपद
⛅योग – इन्द्र 17:35 तक तत्पश्चात वैधृति
⛅राहुकाल – मध्याह्न 12:17 से 13:55 तक
⛅सूर्योदय – 05:42
⛅सूर्यास्त – 18:52
स्थानीय समयानुसार राहुकाल सूर्यास्त सूर्योदय समय में अंतर सम्भव है
⛅दिशाशूल – उत्तर दिशा में
⛅ विशेष – द्वादशी को पूतिका(पोई) खाने से पुत्र का नाश होता है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)
⛅द्वादशी को तुलसी पत्ता तोड़ना निषेध है ।
⛅स्कंद पुराण के अनुसार द्वादशी के दिन बिल्ववृक्ष का पूजन करना चाहिए। इससे ब्रह्महत्या आदि महापाप भी नष्ट हो जाते हैं।

🔹गर्मी या सिरदर्द हो तो🔹
🔹गर्मी है तो एक लीटर पानी उबालो, उबालकर आधा लीटर हो जाये तो उसे पीने से गर्मी का प्रभाव शांत हो जायेगा | फिर भी आँखे जलती हैं और गर्मी है तो एक कटोरी में पानी लो मुह में कुल्ला घुमाओ और दोनों आँख पानी में डुबो दीजिए। आँखों के द्वारा गर्मी खिंच जायेगी, सिरदर्द की बहुत सारी बीमारियाँ इस से भी भाग जाती है |

🔹गर्मीजन्य स्वास्थ्य-समस्याओं में लाभकारी उत्पाद
➡️ १] लू से बचने के लिए ‘पलाश शरबत’ व ‘बाह्मी शरबत’ : सेवन-विधि बोतल के लेबल पर देखें |
➡️ २] आँखों, हाथ-पैरों व पेशाब की जलन में ‘गुलकंद’ : १-१ चम्मच सुबह-शाम लें |

➡️ ३] खुजली के लिए ‘नीम अर्क’ : १-२ चम्मच दिन में दो बार पानी से लें |

➡️ ४] कमजोरी व थकान में ‘शतावरी चूर्ण’ : २ ग्राम चूर्ण को दूध में मिश्री व घी मिलाकर सुबह अथवा शाम को लें |

➡️ ५] भूख बढ़ाने के लिए : घृतकुमारी रस : २-२ चम्मच सुबह-शाम गुनगुने पानी से लें |
लीवर टॉनिक टेबलेट : १ से २ गोली सुबह-शाम लें |

☝🏻 विशेष : उपरोक्त सभी समस्याओं में १० से २० मि.ली. आँवला रस सुबह-शाम पानी के साथ लेने से लाभ होता है |
🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

सूर्योदय समय आज का नवग्रह गोचर…

लग्न – मेष

  1. सूर्य , मेष
  2. चंद्र , कुंभ
  3. मंगल , कुंभ
  4. गुरु , मीन
  5. बुध , वृषभ
  6. शनि , मकर
  7. राहु , मेष
  8. केतु , तुला
  9. शुक्र , कुंभ
  10. अरुण , मेष
  11. वरुण , मीन
  12. यम , मकर

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 अप्रैल 2022 व्रत, त्योहार एवं इवेंट्स 🕉️🌹

27 अप्रैल बुधवार: विश्व पशु चिकित्सा दिवस

28 अप्रैल, दिन: गुरुवार: गुरु प्रदोष व्रत, कार्यस्थल पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए विश्व दिवस

29 अप्रैल, दिन: शुक्रवार: वैशाख मासिक शिवरात्री, अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस

30 अप्रैल, दिन: शनिवार: वैशाख अमावस्या, आयुष्मान भारत दिवस

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 पंचक, अप्रैल 2022 🌹🕉️

पंचक आरम्भ
अप्रैल 25, 2022, सोमवार को 05:30 ए एम बजे

पंचक अंत
अप्रैल 29, 2022, शुक्रवार को 06:43 पी एम बजे

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 भद्रा तिथियाँ अप्रैल 2022 🌹🕉️

भद्र आरम्भ
अप्रैल 29, 2022, शुक्रवार को 12:26 ए एम बजे

भद्र अंत
अप्रैल 29, 2022, शुक्रवार को 12:38 पी एम बजे

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🕉️🌹 सर्वार्थ सिद्धि योग के दिन 🕉️🌹

सर्वार्थ सिद्धि योग का समय

अप्रैल 28, 2022, बृहस्पतिवार
05:40 पी एम से 05:40 ए एम, अप्रैल 29

अप्रैल 29, 2022, शुक्रवार
05:40 ए एम से 05:39 ए एम, अप्रैल 30

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

🌹🕉️ अमृत सिद्धि योग के दिन 🕉️🌹

अप्रैल 29, 2022, शुक्रवार
05:40 ए एम से 06:43 पी एम

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

आज दिनांक 27 अप्रैल 2022 का पवित्र राशिफल….

मेष 💥
रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं. आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है. इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है. आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है.
दोस्त की दोस्ती के महत्व को कम आंकना आपके रिश्ते को खराब कर सकता है. समस्याओं को हल करने के लिए समय निकालें इससे आपके और आपके साथी के बीच संबंध और समझ में सुधार होगा. पारस्परिक समझ प्यार को मजबूत करेगी.

वृष 💥
आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा. आज माता-पिता के साथ मंदिर में जाने का प्लान बना सकते हैं. कई दिनों से चली आ रही परेशानियां आज खत्म हो सकती है. अगर आप किसी समारोह में जा रहें है तो लाइट जाने पर आपको तैयार होने में थोड़ा लेट हो सकता है. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज एक सुनहरा मौका मिल सकता है. स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा. पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा साथ ही किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं तो पपीता खाकर जाए. गायत्री मंत्र का जाप करने से आपका मन शांत रहेगा.
समय बेहतर हैं जिससे आप पिछले संबंधों को ठीक कर सकते हैं. टूटे हुए विवाह और प्रेम संबंध आज सुधर सकते है. मन की बात को साझा करना आपके रिश्ते को अधिक सुरक्षित करेगा और लव पार्टनर सुरक्षित महसूस करेगा.

मिथुन 💥
परिवार के लिए आज का दिन शुभ है. आत्म विश्वास में वृद्घि होगी. अत्यधिक उत्साहित रहेगे. साहसी कार्य करने से बचें. मान सम्मान में वृद्घि होगी. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. भाग्य पक्ष मजबूत होने से किसी बड़े हानि की संभावना नहीं है. धार्मिक कार्यो का आयोजन या धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं. जो चीज कल तक समझ से दूर थी, आज वह सरल नजर आने लगेगी. महत्वपूर्ण कार्यों पर नजर बनाए रखें. मानसिक दृढ़ता में वृद्धि होगी. आपकी खुशमिजाजी से सब खुश रहेंगे.
आज का दिन रोमांटिक दिन रहेगा.आप एक नए दोस्त से मिल सकते हैं. वर्क पार्टनर आपके जीवन की साझेदार हो सकता है. विवाह जीवन में खुशियां लायेगा. खुशी और रोमांस का दिन रहेगा. पत्नी सहायक होगी. रात्रिभोज बाहर अच्छा विकल्प होगा.

कर्क 💥
आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा. अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं. प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा. दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं. उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएँ. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी.
भावनात्मक रूप से यह कर्क राशि के लिए एक दिलचस्प दिन है. यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते को समर्पित हैं, तो इसकी गतिशीलता बदल जाएगी. प्रेम की गहराई और अंतरंगता लव लाइफ में स्टेबिलिटी लाएगी. आपको अपने दिल की बात सुननी चाहिए.

सिंह 💥
आज का दिन फायदेमंद रहेगा. आज आपके रूके हुए कामों में आपके मित्र आपकी मदद करेंगे. आज आपके दुश्मन आपसे दूरियां बनाये रहेंगे. आज आपको किसी अपनों से खुशखबरी मिल सकती है. आज पैसे के मामले में आप उधार के देने-लेने से बचें. आज आपके रूके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं. इस राशि वाले छात्र आज किसी से बहस न करें. पढ़ाई के प्रति आज आपका रूझान बना रहेगा. आज आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आएगी. अपकी तीव्र बुद्धि के कारण आज आपको पुरूस्कार मिलने के योग नजर आ रहे हैं. काले तिल को बहते जल में प्रवाहित करने से आपके सारे काम आसानी से होंगे.
सिंह राशि के जातक अपने साथी के प्रति वफादार हैं. अहंकार या जोरदार शब्द दिन खराब कर सकते हैं. धैर्य रखें. रोमांचित दिन है, साथी की तारीफ आपको अपने साथी से जुड़ने का मौका देगा . पति पत्नी के प्रेम में गतिशीलता आएगी अचानक गिफ्ट मिल सकता है.

कन्या 💥
आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं. जल्दबाजी से निर्णय न लें. व्यापार व कारोबार के लिए विशेष परिश्रम करना पड़ेगा. आज आप ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है. खुद पर भरोसा रखें. आज आप किसी अनुभवी से सलाह भी ले सकते हैं. कुछ दायित्वों को पूरा करने के लिए आपको कुछ समायोजन से अधिक करने की आवश्यकता हो सकती है.
नए संबंध स्थापित हो सकते हैं. आप शादीशुदा हैं, तो जीवनसाथी का सहयोग नहीं मिलेगा. आखों की तकलीफ बढ़ सकती है. प्रेम संबंधों में ज्यादा पाने की चाहत आपको विचलित कर सकती है. अपने परिवार का विशेष ख्याल रखें.

तुला 💥
आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा. अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक़ न हो, तो आप नाराज़गी में कड़वी बातें कह सकते हैं जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें. प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है. इसका अनुभव कीजिए. मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े.
आज आप परेशान और विचलित रहेंगे. क्रोध को हावी न होने दें. दफ्तर के किसी सहयोगी पर आपका दिल आ सकता है. विचारों को हावी न होने दें. पत्नी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. सर्दी से सेहत खराब हो सकती है.

वृश्चिक 💥
आज आपका दिन राहतपूर्ण रहने वाला है. आज आपके पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा. इस राशि वाले कवियों के लिए आज का दिन अत्यन्त महत्वपूर्णरहने वाला है. आज आपको अपनी प्रतिभाओं के लिए पुरस्कार भी मिल सकते है. लवमेट के लिए आज का दिन शुभ है. आज आप अपने साथी से मन की बात कर उन्हें कही घूमने ले जा सकते है. इस राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा. आज आपकी कंपनियों को नेशनल और इंटरनेशनल के आयात-निर्यात में लाभ की प्राप्ति होगी. मां दुर्गा को खीर का भोग लगाने से पारिवारिक सुख बना रहेगा.
ज्यादा समय अस्पताल के चक्कर काटने में गुजरेगा. ससुराल पक्ष से लड़ाई हो सकती है. गुस्से को अपने पर हावी न होने दें. वाणी पर कंट्रोल करे. अप्रिय आचरण और किसी प्रियजन द्वारा असहज परिस्थितियों का निर्माण, निश्चित रूप से आपको निराश करेगा. परिवार का आपको पूरा साथ मिलेगा. माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

धनु 💥
आज नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय शुभ है. पारिवारिक सदस्यों से मतभेद खत्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं. प्रिय व्यक्ति के साथ मिलाप होगा. वस्त्र आदि के पीछे खर्च हो सकता है. आप मित्रों के साथ किसी पर्यटनस्थल पर घूमने-फिरने का आनंद उठा सकेंगे. एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है. वैचारिक रूप से दृढ़ता रहेगी. आज आपका सृजनात्मक प्रवृत्तियों में मन लगा रहेगा. आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे खर्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं.
विदेश जाने का मौका मिलेगा. संतान के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. मन विचलित रहेगा. आप अपने मन की बात अपने प्रियजनों से नहीं कह पाएंगे. आपके साथी के साथ विचारों या जीवन शैली को लेकर मतभेद हो सकता है. अपने प्रियजन को समझें. आपसी तनाव को दूर करें. हंसी और प्यार से अपने प्रेमी के साथ निकटता लाएं.

मकर 💥
आज ख़ास दिन है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा. अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें. दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है. ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें. अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है.
आप बड़ी दुविधा में हैं. आपके दिल में भ्रम है. अपने साथी की गलतियों या अनुचित आचरण को भूलने और आगे बढ़ने का प्रयास करें. सफलता मिल सकती है. पिता का स्वास्थ्य परेशानी का सबब बन सकता है.

कुंभ 💥
आज किस्मत आपके साथ कदम मिलाकर चलेगी. ऑफिस में आज काम इस राशि के बिजनेसमैन को लिए आज का दिन अधिक फायदा देने वाला है. अगर नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ है. धनलाभ के साथ खुशियों का आगमन होगा. स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. पढ़ाई में थोड़े फेर बदल करेंगे तो करियर में आगे बेहतर परिणाम मिलेंगे. पैसों के लेन-देन से आज दूर रहें. धनलाभ के कई सुनहरे अवसर आपको मिलेगें. आज आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत बना रहेगा. विवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल है. अगर परिवार संग कही घूमने का प्लान बना रहे हैं आज का दिन अच्छा है. गणेश जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाने से करियर के लिए नए मार्ग खुलेंगे.
आज दोस्ती या रिश्ते की शुरुआत होगी. खुशी और संतुष्टि का एहसास होगा. यह मित्रता रिश्ते में भी बदल सकती है. साथी के साथ फिल्म मनोरंजन में ज्यादा खर्च करेंगे. अपनी योग्यता से आप सब ठीक कर देंगे. पीहर पक्ष से फायदा होगा.

मीन 💥
आज निर्णय न ले पाने के परिणाम स्वरूप नए कार्यों का प्रारंभ करना आपके लिए हितकर नहीं है. आज आप सम्बंधों में औपचारिकता रखिएगा नहीं तो मनमुटाव होने की संभावना है. मनोबल से सर्वकार्य पूरे होंगे. आज पढ़ने में उनका मन लगेगा. रूका हुआ धन अचानक मिलने के योग बनेंगे. मन में व्यग्रता रहेगी. व्यावसायिक बाधाएं आएंगी. प्रतिस्पर्धियों संग विवाद के योग हैं. काम का बोझ पहले से कुछ कम हो सकता है. नौकरीपेशा व्यक्तियों की मनोकामना पूरी होने की संभावना है. आप परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. बच्चों का साथ कम मिलेगा.
आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे. साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा. भावनात्मक सम्बंधों से आप नरम हो जाएंगे.

विशेष :- कुंडली विचार आवश्यक है। उपरोक्त राशिफल में भी अंतर सम्भव है। अतः अपने ज्योतिष मित्र से सलाह अवश्य लें। उचित मार्ग हेतु यह छोटा सा प्रयास भविष्य को सुरक्षित करने हेतु, सकारात्मक परिणाम को अंकित करता है।

नमो नारायण नारायणी नमोस्तुते….

🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲🌲

Related Articles

Back to top button