उत्तरप्रदेश
Trending

गोंडा : आपरेशन कायाकल्प के तहत विद्यालयों में बाउंड्री वाल , रंगरोगन , शौचालय , टाइल लगवाने का निर्माण कार्य शुरू

परसपुर (गोण्डा ) : परसपुर ब्लॉक क्षेत्र की खंड विकास अधिकारी वर्षा सिंह ने बताया कि विकासखंड के सभी विद्यालयों में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत निर्माण कार्य जारी है ,इसके तहत विद्यालयों में बाउंडरी वाल ,रंगरोगन,शौचालय निर्माण,टाइल लगवाना ,आदि बीस पैरामीटर पर काम जारी किया जा चुका है । खंड विकास अधिकारी वर्षा सिंह ने बताया कि सभी कार्यों की तैयारियां पूरी की जा चुकी है । लगभग 10 फरवरी तक सभी कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा जिसके लिए तैयारियां चल रही है।

न्यायपंचायत स्तर पर होगा गौशालाओं का निर्माण
खंड विकास अधिकारी वर्षा सिंह ने बताया कि न्याय पंचायत स्तर पर गौशालाओं का निर्माण पूर्ण कराया जाएगा जिसकी क्षमता 100 से 200 पशुओं तक की हो,इसके बाद ग्राम पंचायत स्तर पर कवर किया जाएगा जिससे किसानों को छुट्टा पशुओं से राहत मिल सके ,उन्होंने बताया कि विकासखंड में अभी सात गौशालाएं संचालित है और तीन नई गौशालाएं निर्माणाधीन है ,उन्होंने बताया की ब्लॉक प्रमुख प्रियंका सिंह के द्वारा एक कैटल कैचर खरीदा गया है जिससे छुट्टा पशुओ को पकड़ने में आसानी होगी।

दलालों से रहे सचेत

खंड विकास अधिकारी वर्षा सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत विकासखंड में आवास का बहुत बड़ा टारगेट है ,पूर्व में 42 ग्राम सभाये ब्लॉक थीं, जिसमे आवास का टारगेट नही आ पाया था।उन्होंने बताया कि आवास निशुल्क है दलालो के चक्कर मे न पड़कर गरीब पात्रों को आवास देने की व्यवस्था की गई है और अपात्रों का नाम आवास लिस्ट से हटाने की प्रक्रिया चल रही है ।उन्होंने बताया कि आवास का सत्यापन कार्य वृहद रूप से विकासखंड में चल रहा है ।

सत्येंद्र सिंह ने संभाला ए डी ओ पंचायत का पदभार
विकास खंड परसपुर में नवागत एडीओ पंचायत सत्येंद्र सिंह ने संभाला उप विकास अधिकारी का प्रभार बताया जा रहा है कि संतीश चंद्र तिवारी के स्थांतरण के बाद सत्येंद्र सिंह ने ए डी ओ पंचायत का पदभार ग्रहण किया।सत्येंद्र सिंह ने बताया कि उनकी प्राथमिकता है कि प्रगतिशील कार्यों एवं निर्माण कार्यों को समय से पूरा कराया जाए।

परसपुर ब्लॉक में नवागत एडीओ पंचायत सत्येंद्र सिंह ने संभाला पदभार

Related Articles

Back to top button