उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें….. 21.06.2023

शेखर न्यूज़ मुख्यालय उत्तर प्रदेश

➡लखनऊ- आज अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जलशक्ति विभाग की पहल,यूपी में व्यापक स्तर पर योग कार्यक्रमों का आयोजन होगा,नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग करेगा आयोजन, 95 हजार से अधिक जल समितियां योग के कार्यक्रम कराएंगी, 50 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों पर योग कार्यक्रम होंगे,योग दिवस पर जल समितियां ग्रामीणों को योग कराएंगी, विभाग की ओर से गांव-गांव में मनाया जाएगा योग दिवस,जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर हो रहा आयोजन,कार्यक्रमों के माध्यम से विभाग योग को लेकर संदेश देगा, स्वस्थ जीवन के लिए जरूरी है योग, स्वच्छ पेयजल से होंगे निरोग.

➡लखनऊ- आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह का बयान, आदिपुरुष फिल्म भाजपाइयों ने बनवाई है-संजय, फिल्म में श्रीराम, सीता, हनुमान जी का अपमान-संजय, नेपाल ने इस फिल्म पर बैन लगा दिया है- संजय, धर्म की राजनीति करने वालों ने एक्शन नहीं लिया-संजय, गलत तरीके से प्रभु राम,हनुमान जी को दर्शाया गया-संजय, आदिपुरुष फिल्म में अपमान करने वाले डायलॉग है-संजय, ये भारतीय जनता पार्टी नहीं झगड़ा पार्टी है-संजय, नफरत की फैक्ट्री चलाती है बीजेपी- संजय सिंह.

➡लखनऊ- लखनऊ नगर निगम की बड़ी लापरवाही,लाखों की खरीदी गई ट्रॉली को कबाड़ में फेंका, बेतरतीब तरीके से ट्रॉली को पार्क किया गया, आरआर विभाग नए उपकरणों को कबाड़ में रखे, कुछ माह पूर्व इसी जगह लगी थी भीषण आग, कल ही महापौर ने नए उपकरणों को दिखाई थी हरी झंडी, ज़ोन में बांटने के बजाए कबाड़ के साथ रख दिए उपकरण, लापरवाही पर बोलने से नगर निगम अधिकारी बच रहे हैं.

➡लखनऊ- बलिया की घटना के बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट, डिप्टी सीएम ने सभी CMO-CMS को दिए निर्देश, भीषण गर्मी में कई बीमारियों के मरीज बढ़ने लगे, बुखार,उल्टी-दस्त, पेट दर्द के रोगियों की संख्या बढ़ी, लोकबंधु अस्पताल में 20 बेड आरक्षित किए गए हैं.

➡लखनऊ- बिजली सप्लाई का बुरा हाल,कर्मचारी कर रहे मौज, हुसैनगंज स्थित उपकेंद्र के कर्मचारियों की लापरवाही, बिजली कर्मचारियों की लापरवाही से उपभोक्ता परेशान, पावर हाउस के 3 में से 2 काउंटर से कर्मचारी नदारद, उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुनने वाले कर्मचारी नदारद.

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा, कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास, सीएम योगी ने किया लोकार्पण और शिलान्यास, मुख्यमंत्री योगी ने 2,604 करोड़ की सौगात दी, रामगढ़ताल के दिग्विजयनाथ पार्क में जनसभा,रामराज्य की पहली शर्त है ‘सेवा’-सीएम योगी, एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना पर काम जारी,अपनी विरासत पर गर्व करना चाहिए-सीएम योगी, आज दुनिया भारत की ओर देख रही है- सीएम, संकट में साथी के रूप में भारत को देखती है दुनिया,पहले नए-नए घोटाले सामने आते थे –सीएम योगी, पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त मॉडल दिया- सीएम,योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंच रहा- सीएम, योजनाओं काशत्-प्रतिशत लाभ मिल रहा-सीएम, डीबीटी के माध्यम से पैसा खातों में पहुंच रहा-CM,गरीबों को आवास,शौचालय उपलब्ध कराए गए-CM,गरीबों को बिजली, गैस कनेक्शन दिया गया-सीएम, पीएम मोदी ने देश को नई दृष्टि,सोच दी- सीएम,गीता प्रेस को गांधी पुरस्कार के लिए बधाई-सीएम,नया संकल्प विकास और सेवा का है- सीएम योगी, योग दिवस पर सभी लोग योग करें- सीएम योगी, स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किया गया- सीएम, वन डिस्ट्रिक वन मेडिकल कॉलेज –सीएम योगी, कोरोना काल में भारत ने दुनिया की मदद की-CM, गोरखपुर में विकास की नई उड़ान- सीएम योगी, योग दिवस पर बढ़चढ़ कर हिस्सा लें- सीएम योगी, कांग्रेस और सपा ने विकास नहीं किया- सीएम,देश की विरासत पर गर्व होना चाहिए- सीएम,बिना भेदभाव जनता के लिए कार्य किया-सीएम.

➡बस्ती- लाइव मौत की तस्वीरें देख सहमे ग्रामीण , फॉल्ट ठीक करने खम्भे पर चढ़ा संविदा कर्मी, अचानक सप्लाई आने से तार पर लटका संविदा कर्मी, करंट आने से संविदा लाइनमैन की पोल पर मौत, लोगों ने पुलिस और विद्युत कर्मचारियों को दी सूचना, विद्युत कर्मियों ने रस्सी में बांधकर शव को उतारा, थाना वॉल्टरगंज के अटरा का रहने वाला था मृतक.

➡बदायूं – बिजली कटौती से क्षेत्र के लोग हुए परेशान, बिजली उपकेंद्र का एसडीएम ने किया निरीक्षण, कागजों में ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे,शहर में 24 घंटे सप्लाई, बिजली कटौती को लेकर एसडीएम ने लगाई फटकार, बिजली कटौती बंदकर पूर्ण सप्लाई देने के निर्देश दिए, बदायूं के बिल्सी विद्युत उप केंद्र का मामला.

➡बरेली- PCS ज्योति मौर्या ने खुद पर लगे आरोपों पर दी सफाई,पति आलोक मौर्या पर व्हाट्सएप हैक करने का आरोप,50 लाख रुपए और घर मांग रहा है पति- ज्योति, खुद को ग्राम पंचायत अधिकारी बता की थी शादी-ज्योति, ज्योति मौर्या पर हत्या की साजिश रचने का है आरोप,ज्योति मौर्या के पति ने लगाए हैं गंभीर आरोप,सेमीखेड़ा मिल में GM पद पर तैनात हैं ज्योति मौर्या.

➡अमेठी- राजस्व निरीक्षक दुर्गा प्रसाद घूस लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ किया अरेस्ट, 5 हजार की घूस लेते पकड़े गए दुर्गा प्रसाद मिश्र, जमीन पैमाइश को लेकर किसान से ले रहे थे घूस, 30 जून को रिटायर हो रहे है दुर्गाप्रसाद मिश्र, रिटायर होने से 10 दिन पहले घूस लेते गिरफ्तार.

➡बलिया – डीएम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, साफ-सफाई,मरीजों की देख-रेख को लेकर दिए निर्देश, जिला अस्पताल के सीएमएस को दिए निर्देश, कूलर से लेकर AC तक हर वार्ड में लग गए है-DM, स्थिति नियंत्रण में है,कोई अप्रिय घटना नहीं-DM, डीएम ने मरीजों और परिजनों से भी बात की

➡श्रावस्ती- हाईटेंशन लाइन गिरने से व्यक्ति की दर्दनाक मौत, विद्युत विभाग कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप, सुबह अपना बाग देखने जा रहा था मृतक व्यक्ति, घटना की सूचना पर मौके पर उमड़ी लोगों की भीड़, मल्हीपुर थाने के फकीरा समय कुट्टी की घटना.

➡प्रतापगढ़- हीट वेव पर CMS डॉ सुरेश सिंह का बयान, जनपद में हीट वेव से एक भी नही गई जान-CMS, हीट वेव के मरीज न भर्ती हुए,न ही मौत-CMS, उल्टी दस्त, बुखार के बढ़ रहे है मरीज- CMS, मरीजों के लिए हॉस्पिटल में पर्याप्त व्यवस्था-CMS, गर्मी को देखते हुए बनाया गया हीट वेव वार्ड-CMS.

➡मुरादाबाद- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंन्द्र चौधरी का बयान, जो वादे मोदी जी ने किए वो सब पूरे किए- भूपेंद्र,समाजवादी पार्टी सपने देख रही है- भूपेंद्र,2022 में भी सपा 400 सीटें जीत रही थी-भूपेंद्र, बीजेपी ने अभी प्रत्याशी तय नहीं किए है-भूपेंद्र,बीजेपी में प्रत्याशी चयन की पूरी प्रक्रिया है-भूपेंद्र.

➡प्रयागराज- माफिया अतीक के बेटे उमर,अली की हाईकोर्ट में याचिका, उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के दौरान सुरक्षा की मांग, सेंट्रल फोर्स की मौजूदगी में पूछताछ की अनुमति की मांग, कोर्ट ने सुनवाई करते हुए वकीलों से मांगा हलफनामा, सुनवाई के लिए कोर्ट ने 12 जुलाई की तारीख तय की.

➡सीतापुर- युवती की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा,माता-पिता ने युवती को उतारा था मौत के घाट,2 दिन पहले गांव के बाहर मिला था शव,प्रेम प्रसंग के चलते माता-पिता थे नाराज,पुलिस ने माता-पिता को अरेस्ट कर भेजा जेल,सीतापुर के थाना संदना इलाके का मामला.

➡हाथरस- ससुराल में युवक की हत्या से मचा हड़कंप,युवक की हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, युवक के परिजनों ने हत्यारों के खिलाफ दी तहरीर, पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा किया दर्ज, कोतवाली चंदपा क्षेत्र के रोहई गांव की घटना.

➡हापुड़- हापुड़ में महिला से गैंगरेप की वारदात, नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से गैंगरेप, शराब के नशे में 2 लोगों ने किया गैंगरेप, 2 नामजद समेत 1 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज, पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा, हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡इटावा- पिता ने बेटे की कुल्हाड़ी मारकर से की हत्या, शराब के नशे का आदी बताया जा रहा मृतक, आए दिन पत्नी-बच्चों के साथ करता था मारपीट, पुलिस ने मृतक के पिता को किया गिरफ्तार,उसराहार थाना क्षेत्र के कटैला गांव की घटना.

➡इटावा- दो पक्षों में मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, गेस्ट हाउस के बाहर दो पक्षों में जमकर मारपीट, कहासुनी के बाद दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर, भरथना नगर के गेस्ट हाउस के बाहर की घटना .

➡अयोध्या- नगर निगम बोर्ड की पहली बैठक संपन्न, बैठक में 12 सदस्य कार्यकारिणी का चुनाव, भाजपा,सपा,निर्दल से निर्विरोध सदस्य चुने गए, 6 बीजेपी, 3 सपा और 3 निर्दलीय सदस्य बने.

➡कौशांबी – बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा , बाइक सवार युवक की मौके पर मौत , पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कड़ाधाम थाने के देवीगंज बाजार का मामला.

➡झांसी- RPF जवान के घर 16 लाख की चोरी का खुलासा, पुलिस ने 3 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, चोरों से 16 लाख से अधिक का सामान बरामद, झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हसारी का मामला.

➡झांसी – 2 अभियुक्तों की 1 कुंतल गांजे के साथ गिरफ्तारी, गांजे की कीमत 50 लाख से अधिक बताई जा रही , पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा, झांसी के प्रेम नगर थाना क्षेत्र के हसारी का मामला.

➡हरदोई- 2 बाइकों की आमने-सामने हुई टक्कर,हादसे में 3 साल के मासूम की हुई मौत, कटरा बिल्हौर हाइवे के खमरिया का मामला.

➡देहरादून- ड्रग्स माफियाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सख्त,ड्रग्स माफिया पर ताबड़तोड़़ कार्रवाई करने के निर्देश,ड्रग्स माफिया को जड़ से समाप्त किया जाए- सीएम, कड़े से कड़े कानून को लाने की जरूरत पड़ी तो लाएंगे, 2025 तक ड्रग्स फ्री उत्तराखण्ड के लक्ष्य को पूरा करें,अधिकारी मात्र बैठकों तक सीमित न रहे- मुख्यमंत्री, प्रदेशभर में योग दिवस भव्यता से मनाया जाएगा-CM,आगामी 26 जून को वर्ल्ड एन्टी ड्रग्स डे –सीएम धामी, 26 जून को युवाओं को एंटी ड्रग ई प्लज से जोड़ा जाएगा,मॉडल जिले के रूप में विकसित किया जा रहा चंपावत, चंपावत सभी हिमालयी राज्यों के लिए एक आदर्श बनेगा.

➡हरिद्वार- हरिद्वार के रुड़की स्थित बेलडा में हुए बवाल का मामला, राज्य अनुसूचित जाति जनजाति आयोग ने मामले का संज्ञान लिया, मामले में आयोग ने पुलिस प्रशासन को भी फटकार लगाई, आयोग ने पीड़ितों को मुआवजा देने के भी निर्देश दिए हैं, दंगाइयों की पहचान कर कड़ी कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं, आयोग के अध्यक्ष ने लोगों से वापस लौटने की अपील भी की.

➡हरिद्वार- प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे पर हरीश रावत का बयान, अमेरिका तो व्यवसाई की दुकान है – हरीश रावत , अमेरिका व्यापार करता है इसलिए स्वागत भी करता है, प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा मंगलमय हो – हरीश रावत.

➡दिल्ली- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर केंद्रीय मंत्री करेंगे योग, अलग-अलग योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे केंद्रीय मंत्री, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह INS विक्रांत पर करेंगे योग, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में करेंगे योग, निर्मला सीतारमण फ्रांस के योग कार्यक्रम में होंगी शामिल, नितिन गडकरी नागपुर में योग कार्यक्रम में रहेंगे, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दिल्ली में करेंगी योग, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय चंदौली में करेंगे योग, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल के हमीरपुर में रहेंगे.

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार स्कूलों को विश्वस्तरीय बनाने में जुटी,सरकारी स्कूलों को विश्वस्तरीय बनाने की दिशा प्रयास, सीएम केजरीवाल ने स्कूल के नए भवन का किया उद्घाटन, उत्तम नगर स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल का नए भवन, बच्चों को अच्छे माहौल में पढ़ने का अवसर मिल रहा है.

➡दिल्ली- नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी की दूसरी मीटिंग, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अथॉरिटी की दूसरी मीटिंग बुलाई, मुख्यमंत्री आवास पर 28 जून को बैठक बुलाई गई, दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफ़र,पोस्टिंग पर होगी चर्चा-सूत्र.


Related Articles

Back to top button