उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें………. 18.05.2023

➡️लखनऊ- महंगाई भत्ता बढ़ाने का शासनादेश जारी किया गया,डीए और डीआर बढ़ाने का शासनादेश जारी किया, कर्मचारियों,पेंशनरों का 4% महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है, यह वृद्धि 1 जनवरी 2023 से लागू होगी प्रदेश के 19 लाख कर्मचारी,पेंशनर लाभान्वित होंगे, सरकार पर हर माह 200 करोड़ का अतिरिक्त भार,राज्य सरकार ने भत्ता बढ़ाने का शासनादेश जारी किया.

➡️लखनऊ- फार्मा सेक्टर से जुड़ा सीएम योगी का बड़ा फैसला,फार्मास्युटिकल रिसर्च एंड इनोवेशन इंस्टीट्यूट होगा स्थापित,यूपी में फार्मास्युटिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट स्थापित होगा,राजधानी लखनऊ में होगा नया रिसर्च इंस्टीट्यूट,फार्मा सेक्टर में शोध-अनुसंधान,मैन्युफेक्चरिंग को मिलेगा बढ़ावा,शिक्षण संस्थान, रिसर्च लैब और इंडस्ट्री पर होगा फोकस -CM,विशेषज्ञों से परामर्श कर 15 दिन में प्रस्तुत करें कार्ययोजना-CM.

➡️लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने जनसुनवाई की,’सम्भव’ के तहत राज्यस्तरीय जन सुनवाई की,अन्नी खां को 14 वर्ष पुराने मामले में क्षतिपूर्ति मिली, 14 वर्ष पुराने मामले में विद्युत क्षतिपूर्ति मिली,उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए,ऊर्जा मंत्री ने हीलाहवाली पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश,अमरोहा के जे0ई0 यशवंत गौड़ पर कार्रवाई करने निर्देश,विद्युत संयोजन के लिए ज्यादा स्टीमेट बनाने पर कार्रवाई के निर्देश,विद्युत चोरी रोकने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जाए-शर्मा.

➡️लखनऊ- पिता का कातिल बेटा राजेंद्र अवस्थी गिरफ्तार,पिता राम मनोहर अवस्थी की हत्याकर फरार था,पुश्तैनी जमीन की लालच में पिता की हत्या की थी,भाई की शिकायत पर आशियाना पुलिस ने FIR लिखा था.

➡️मेरठ- नगर निगम उड़ा रहा NGT के आदेश की धज्जियां,रोक के बाबजूद लोहियानगर में डंप किया जा रहा कूड़ा,लोहियानगर में कूड़े का ठोस पहाड़ खड़ा किया, नगर निगम के पास उत्सर्जित कूड़ा निस्तारण की योजना नहीं,NGT ने नगर निगम को लगाई है कड़ी फटकार,NGT के आदेश के बाद भी बेलगाम है नगर निगम,RTI एक्टिविस्ट ने मेरठ कमिश्नर को लिखी चिट्ठी,लोहियानगर NGT का आदेश लागू करवाने की मांग.

➡️सुल्तानपुर- डॉक्टर सादिक अली की लापरवाही से मरीज की मौत,तड़पता रहा मरीज और डॉक्टर ने नहीं किया इलाज,मौत से नाराज परिजनों ने मचा हंगामा, डॉक्टर पर परिजनों से मारपीट का भी गंभीर आरोप,सूचना पर पहुंची पुलिस पड़ताल में जुटी,नगर कोतवाली के गभड़िया में डॉक्टर का फायजा हॉस्पिटल.

➡️उन्नाव- खाना खाने जा रहा सिपाही सड़क हादसे में घायल,बाइक सवार को बचाने में कार खंती में पलटी,शीशा तोड़कर सिपाही को ग्रामीणों ने निकाला बाहर,राहगीरों ने एंबुलेंस से घायल सिपाही को भेजा अस्पताल, प्राथमिक उपचार के बाद सिपाही जिला अस्पताल रेफर,घायल सिपाही अनुज तंवर बीघापुर थाने में है तैनात,बीघापुर थाना क्षेत्र के भैंसई के पास की घटना.

➡️देवरिया- IG जे रविंदर गौड़ पहुंचे देवरिया,थाना कोतवाली का किया निरीक्षण ,कार्यालय , हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया,बीट पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जाये- IG,ड्यूटी के दौरान संयम,धैर्य के साथ कर्तव्यों का पालन करें-IG,असहाय व्यक्तियों की सहायता की जाए- IG.

➡️अयोध्या- AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह का बयान,भाजपा सरकार में राजनीति करना आसान नहीं-संजय,कर्नाटक के चुनाव परिणाम ने संदेश दिया- संजय,नफरत की बात फैलाने की कोशिश की गई-संजय,अब जनता झांसे में नहीं आने वाली- संजय सिंह,2024 में गठबंधन की सरकार दिख सकती-संजय,इससे इतर कोई सरकार नहीं हो सकती-संजय सिंह.

➡️मेरठ- शादी के 3 महीने में ही बेटी को हुई मौत,पति, ससुरालवालों पर बेटी की हत्या का आरोप,शादी के बाद से दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित,संदिग्ध मौत के बाद ससुरालीजन मौके से फरार,बेटी का शव रखकर हाईवे जाम कर बैठे परिजन,मेरठ-गढ़मुक्तेश्वर हाईवे परिजनों ने कर दिया जाम,किठौर कस्बे के मुहल्ला सलातीन में हुई हत्या.

➡️बलिया- सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बयान,मैं चैलेंज करता हूं यूपी में भ्रष्टाचार है- ओपी,JE, AE से लेकर सभी लिप्त है- ओमप्रकाश,अधिकारी की जांच होती है उसी को जांच मिलती है- ओपी,मनरेगा आज रोजगार हो गया है – ओमप्रकाश.

➡️बलिया- सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बयान,मंत्री,सांसद, विधायक ने DM-SP पर दबाव बनाया-राजभर,साख बचाने के लिए DM-SP पर दबाव बनाया-राजभर,अगर फेयर इलेक्शन हुआ है तो लाठीचार्ज क्यों हुआ?,मतगणना केंद्रों पर खाली मतपेटिका कैसे आई-राजभर.

➡️अयोध्या- पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद का बयान,बारिश के पहले पूरा हो जाए रामपथ का निर्माण-मंत्री,दिन-रात 3 शिफ्ट में कार्य कराए जाने के निर्देश, अयोध्या नगरी खास महत्व रखती है- जितिन, हर हफ्ते ली जा रही है प्रगति रिपोर्ट- जितिन प्रसाद,ट्रैफिक की भी समस्या का जल्द होगा समाधान-मंत्री.

➡️सुल्तानपुर- नहाते समय दो किशोर गोमती नदी में डूबे,सूचना मिलते ही परिजनों में मचा कोहराम,जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस,मती नदी में डूबे किशोरों की तलाश जारी,कुड़वार थानाक्षेत्र के मिठनेपुर घाट का मामला.

➡️बांदा- भारत समाचार की खबर का असर,युवक का गांजा बेचते वायरल वीडियो का मामला,पुलिस ने युवक को रंगेहाथ गिरफ्तार किया,300 ग्राम अवैध गांजे के साथ रंगेहाथ पकड़ा,तिंदवारी पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार.

➡️हरदोई- तेज रफ्तार डीसीएम ने बाइक सवार को मारी टक्कर,डीसीएम की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत,हरपालपुर थाने के बद्री पुरवा के पास की घटना,मृतक हरपालपुर थाना के बांसी गांव का था निवासी.

➡️मेरठ- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत का मामला,विवाहिता के परिजनों ने लगाया जाम,आरोपियों की गिरफ्तारी की कर रहे मांग,मेरठ गढ़ मार्ग पर ग्रामीणों ने लगाया जाम,मेरठ के कस्बा किठौर का मामला.

➡️बलिया-2024 चुनाव को लेकर ओपी राजभर का बयान,गठबंधन की पहल हो रही है-ओमप्रकाश राजभर,नीतीश भी चाह रहे दूसरा विकल्प बने – राजभर,दो स्टेट में बिजली फ्री है यूपी में क्यों नहीं?-राजभर.

➡️लखनऊ- पश्चिम क्षेत्र की बैठक में भूपेन्द्र चौधरी ने दिए निर्देश,उद्घाटन सत्र में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दिए निर्देश, मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में चलेगा अभियान,महासंपर्क अभियान के माध्यम से हर घर तक पहुंचेगी पार्टी,30 मई से 30 जून तक ‘महासंपर्क अभियान चलेगा-चौधरी,सरकार की उपलब्धियां लेकर जनता के दरबार में दस्तक देगी पार्टी,जिला कार्यसमिति की बैठक 20 और 21 मई में संपन्न होगी,लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा होगी साथ ही सम्मेलन भी होंगे,व्यापारी सम्मेलन तथा सोशल मीडिया वारियर्स सम्मेलन भी होगें,21 जून को योग दिवस सभी शक्ति केंद्रों पर मनाया जाएगा,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 जून को कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे,डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर करेंगे संबोधित, वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं के साथ प्रत्येक बूथ पर जुडेंगे.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए मंथन,तैयारियों के लिए युद्धस्तर पर बीजेपी का मंथन जारी,बीजेपी अपने पदाधिकारियों के साथ करेगी टिफ़िन बैठक, सांसद, विधायक, राष्ट्रीय पदाधिकारी करेंगे टिफिन बैठक,पूर्व पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी टिफिन बैठक करेंगे,30 मई से 30 जून तक एक माह का कार्यक्रम होगा, महा अभियान चलाने का बीजेपी ने लिया निर्णय,प्रदेश के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रो में जनसभाएं होंगी, प्रबुद्ध और व्यापारी सम्मेलन भी आयोजित किये जाएंगे,बीजेपी वरिष्ठ कार्यकर्ता बैठक भी करेंगे, सातों मोर्चे का संयुक्त सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा,बूथ स्तर पर महासंपर्क अभियान चलाया जाएगा.

➡️लखनऊ- मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रमों की तैयारी,कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर बैठकें करेगी बीजेपी,ब्रज तथा गोरखपुर क्षेत्र में क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठकें,कल BJP के क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठकें आयोजित होगी,राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल,प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी रहेंगे मौजूद,कल गोरखपुर की क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन होगा,गोरखपुर में प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह करेंगे उद्घाटन.

➡️लखनऊ- 10 लाख रुपए तक के लोन देने का प्रावधान,अधिकतम 10 लाख तक लोन का प्रावधान,मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना के तहत मिलेगा लोन,,बैंकों के माध्यम से लोन उपलब्ध कराने का प्रावधान,ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगार लोन के लिए कर सकते आवेदन,योजना की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

➡️लखनऊ- बीजेपी कार्यकर्ता के खिलाफ बीकेटी थाने में दी तहरीर,नवनिर्वाचित BKT नगर पंचायत अध्यक्ष ने दी तहरीर,सपा के चेयरमैन ने बीजेपी कार्यकर्ता के खिलाफ दी तहरीर,BJP नेताओं के साथ फोटो लगाकर किया था वायरल,नवनिर्वाचित अध्यक्ष की फोटो बीजेपी नेताओं के साथ लगाई थी,सपा के नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष हैं गणेश रावत,बीकेटी के मुस्लिम नगर छठा मील का मामला.

➡️अमेठी- आप सांसद संजय सिंह का बड़ा बयान,‘पीएम ने कर्नाटक में बजरंगबली को अपमानित किया’,पीएम ने बजरंगदल की तुलना बजरंगबली से की- संजय,पीएम ने बजरंग दल की तुलना बजरंगबली से की- संजय,इसलिए जनता ने उन्हें नकार दिया- संजय सिंह,कर्नाटक चुनाव में भाजपा को करारी हार मिली- संजय,हार से भाजपा, पीएम को सबक लेना चाहिए- संजय,‘ED, CBI और पुलिस का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए’.

➡️हरदोई- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के दरबार पहुंची बार बेंच की लड़ाई,वकीलों के प्रतिनिधि मंडल ने डिप्टी सीएम को ज्ञापन सौंपा,पुरानी तहसील में कोर्ट चलाने की मांग कर रहे है अधिवक्ता,अधिकारी नई तहसील में सभी कोर्ट का कर चुके स्थानांतरण,काफी समय से अधिवक्ताओं ने कोर्ट का कर रखा है बहिष्कार,MLA के हस्तक्षेप के बाद पुरानी तहसील में हुआ था कोर्ट का संचालन,चुनाव के बाद नई तहसील में कोर्ट चलाने पर बिफरे अधिवक्ता,वकीलों के बैठने का स्थान ना होने के कारण किया था बहिष्कार,हरदोई की संडीला तहसील का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- मारुति माई कार शोरूम को किया जाएगा सीज,सिटी मजिस्ट्रेट ने शोरूम को सीज करने के दिए आदेश,कार शोरूम को 2012 में ध्वस्ति करण के हुए थे आदेश,शोरूम के मालिक ने आदेश के खिलाफ की थी अपील,भू उपयोग परिवर्तन करने के उच्च न्यायालय ने दिए थे आदेश,राजस्व चोरी करने को लेकर नहीं कराया था भू उपयोग परिवर्तन,मजिस्ट्रेट ने शोरूम को सीज करने का नोटिस किया जारी,सीज के बाद नहीं कराया गया भू उपयोग परिवर्तन तो होगी कार्रवाई,फतेहगढ़ कोतवाली के इटावा बरेली हाईवे शोरूम का मामला.

➡️हाथरस- हाथरस के सिकंदराराऊ में हुआ बड़ा हादसा,सड़क किनारे खाई में पलटी प्राइवेट बस,स्कूली छात्र को बचाने के चलते खाई में गिरी बस,बस पलटने से लोगों में मची चीख-पुकार,ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर घायलों को बाहर निकाला,हादसे में स्कूली छात्र सहित दो लोग हुए घायल,घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती,कोतवाली सिकंदराराऊ के हाथरस रोड की घटना.

➡️इटावा- सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव का बयान,2024 चुनाव के लिए संगठन मजबूत करेंगे-शिवपाल,’निकाय चुनाव पर हम लोग गम्भीरता समीक्षा करेंगे’,’इस चुनाव में समाजवादी पार्टी डट कर चुनाव लड़ी’,निष्पक्ष चुनाव होता तो सपा नंबर वन पर होती-शिवपाल,छोटे छोटे चुनाव में गुटबंदी भी हो जाती है-शिवपाल,सभी लोग मिलकर भाजपा को हटाएं- शिवपाल यादव.

➡️आगरा- तेज बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली,पेड़ के नीचे बैठे युवक पर गिरी आकाशीय बिजली,बिजली गिरने से युवक की हुई मौके पर मौत,दो अन्य युवक घायल अस्पताल में भर्ती,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना बसई जगनेर के बसई गांव का मामला.

➡️बांदा- पुलिस अधीक्षक अभिनंदन की अनूठी पहल आई सामने,चुनाव सकुशल संपन्न होने पर किया भोज का आयोजन,पुलिस कर्मियों के लिए किया गया भोज का आयोजन,SP और ASP ने खुद परोसा पुलिसकर्मियों को खाना,कार्यक्रम में कमिश्नर, डीआईजी, डीएम भी रहे मौजूद.

➡️अमेठी- बुलडोजर चलने का सिलसिला लगातार जारी,तालाब की भूमि पर हुआ था अतिक्रमण,अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर,तालाब की भूमि पर हुऐ अतिक्रमण को हटवाया,नायब तहसीलदार आशुतोष पाण्डेय ने की कार्रवाई,जामो थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव का है मामला.

➡️शामली- नेशनल हाईवे मार्ग पर भीषण हादसा,हादसे में कार सवार दो युवकों की मौत,आई-10 कार अनियंत्रित होकर पलटी,कार सवार 5 लोगों में से दो की मौत,तीनों घायलों को हायर सेंटर भेजा गया,कैराना के 709AD नेशनल मार्ग की घटना.

➡️गाजियाबाद- मोटर ठीक करते समय करंट लगने से प्लम्बर की मौत,स्विमिंग पूल की मोटर ठीक करते समय लगा था करंट,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा गया,इंदिरापुरम के लोटस पॉन्ड सोसाइटी का मामला.

➡️कानपुर- पनकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुआ भीषण एक्सीडेंट,डंपर चालक ने स्कूटी सवार महिला को मारी टक्कर,महिला की हुई दर्दनाक मौत, पुलिस मौके पर मौजूद.

➡️देहरादून- कल सुबह 11 बजे धामी कैबिनेट की बैठक,मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक,सचिवालय में होगी धामी कैबिनेट की बैठक,करीब दो दर्जन अहम प्रस्तावों मुहर लग सकती, शिक्षा विभाग में 9 हजार पदों पर होने वाली भर्ती से जुड़ा प्रस्ताव,मंत्रियों क़ो ACR लिखने के मामले क़ो लेकर भी प्रस्ताव,इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट पॉलिसी में संशोधन का प्रस्ताव,उत्तराखंड ड्रोन पॉलिसी के प्रस्ताव पर भी लग सकती मुहर,महिलाओं को सस्ती दरों पर लोन उपलब्ध कराने का प्रस्ताव,महालक्ष्मी किट योजना के विस्तार संबंधी प्रस्ताव, राशन कार्ड धारकों को 5% सब्सिडी पर चीनी- नमक देने का प्रस्ताव,चमोली और उत्तरकाशी में कैथ लैब स्थापित करने का प्रस्ताव, कैबिनेट में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

➡️दिल्ली- 5 जून से सभी जिलों में दौरा करेंगे AAP सांसद संजय सिंह,प्रांतीय अध्यक्षों को जिलों में समीक्षा बैठक करने के निर्देश,यूपी प्रभारी संजय सिंह ने जिलों में समीक्षा करने के दिए निर्देश,लखनऊ के AAP पार्षद प्रत्याशी,पदाधिकारियों के साथ बैठक,AAP सांसद संजय सिंह ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की,AAP के जिलाध्यक्ष शेखर दीक्षित ने दी जानकारी.

➡️मुंबई- आर्यन को गिरफ्तार करने वाले अफसर से होगी पूछताछ,CBI ने समीर वानखेड़े को पूछताछ के लिए कल बुलाया,आर्यन खान ड्रग्स केस में कल पूछताछ के लिए बुलाया,CBI ने पूछताछ के लिए समीर वानखेड़े को तलब किया.

Related Articles

Back to top button