उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…..

10.06.2023
➡लखनऊ- पीएम मोदी ने सुभासपा प्रमुख को लिखा पत्र,ओपी राजभर के बेटे अरुण की शादी को लेकर पत्र,ओपी राजभर ने पीएम मोदी को किया था आमंत्रित,पीएम मोदी ने पत्र लिख कर दी शादी की बधाई,2024 से पहले राजभर की BJP से बढ़ी नजदीकी,राजभर-BJP गठबंधन का जल्द हो सकता है ऐलान,13 जून को वाराणसी में रिसेप्शन कार्यक्रम, देश-प्रदेश के बड़े नेता,उद्योगपति होंगे शामिल.

➡लखनऊ- नक्खास फुटपाथ के दुकानदारों ने किया बंदी का ऐलान, रविवार को लगने वाली बाजार को बंद रखने का ऐलान,दुकानदारों का आरोप ‘चौक पुलिस नहीं लगने दे रही दुकानें,’दुकान आवंटित होने के बाद भी पुलिस हटा रही- दुकानदार,नक्खास फुटपाथ के दुकानदार कर सकते है प्रदर्शन.

➡आगरा- गालीबाज एमएलसी का वीडियो वायरल, भाजपा से एमएलसी हैं विजय शिव हरे, मेट्रो प्रोजेक्ट डायरेक्टर से अभद्रता की , अभद्रता करते एमएलसी का वीडियो वायरल,मेट्रो प्रोजेक्ट डायरेक्टर को राज्यमंत्री ने हड़काया, अरविंद कुमार रॉय हैं मेट्रो प्रोजेक्ट डायरेक्टर, मंत्रियों का प्रोटोकॉल फॉलो न करने पर हड़काया, गुलदस्ते की जगह एक फूल लेकर पहुंचे थे डायरेक्टर, मेट्रो स्टेशन के निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे, केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्यमंत्री हैं एसपी सिंह बघेल, स्वागत पर भड़के केंद्रीय राज्यमंत्री,एमएलसी, विधायक, स्वागत सम्मान में कमी पर भड़के केंद्रीय राज्यमंत्री.

➡प्रतापगढ़- राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परमिंदर सिंह पहुंचे प्रतापगढ़,परमिंदर सिं ने PWD डाक बंगले में की प्रेसवार्ता,अल्पसंख्यकों का शिविर लगाकर बनेगा आयुष्मान कार्ड- परमिंदर,पंजाबी मार्केट, गुरुद्वारा, मस्जिदों के पास साफ-सफाई का निर्देश,अवैध जमीन पर कब्जे को लेकर अल्पसंख्यक आयोग गंभीर- परमिंदर,फर्जी खसरा खतौनी बनाकर माफियाओं ने किया खेल- परमिंदर,मदरसे के छात्र-छात्राओं का तैयार होगा डाटा- परमिंदर सिंह,धार्मिक संस्थाओं में कब्जे को लेकर योगी सरकार अलर्ट- परमिंदर,गुरुनानक के नाम से भंगवा चुंगी चौराहे का नाम रखने का प्रस्ताव,धर्मांतरण मामले में आरोपियों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई-परमिंदर.

➡आगरा- हाईकोर्ट के वकील से टप्पेबाजी, बाइक सवारों ने दिया घटना को अंजाम,टायर पंचर होने की बात कहकर रुकवाई गाड़ी, मौका देखते ही गाड़ी से सूटकेस, बैग किया पार,बैग में थे नगदी, लैपटॉप,जरूरी कागज़ात, अधिवक्ता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज, आगरा के छत्ता थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- बाघों की मौत को लेकर भारत सरकार बेहद चिंतित, भारत सरकार ने कारण जानने के लिए टीम बनाई , बाघों की मौत का कारण जानने के लिए टीम बनाई, बाघों के मामले को लेकर तीन सदस्यीय जांच करेगी, रिटायर IFS शैलेश प्रसाद के नेतृत्व में टीम बनाई गई, टीम NTCA की गाइडलाइंस,SOP को लेकर भी जांच करेगी, 15 दिन में टीम मामले की जांच रिपोर्ट सौंपेगी.

➡पीलीभीत- करीबी रिश्तेदार ने युवती का हशिए से काटा गला,गला काटने के बाद फरार हुआ युवक,युवती के चीखने पर पहुंचे परिजन, मचा हड़कंप,युवती को पूरनपुर सीएचसी में कराया गया भर्ती,पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट,थाना सेहरामऊ क्षेत्र के गांव गोबिंदपुर का मामला.

➡नोएडा- मुख्य अभियंता पर लगा जातिवाद का आरोप,कर्मचारी पर कालिख पोतने,गाली देन का आरोप, कालिख पोतने, जातिसूचक गालियां देने का आरोप,मुख्य अभियंता राजिव मोहन पर लगा आरोप, पुलिस और मानवधिकार में भी शिकायत की, विभाग में TG-2 के पद पर तैनात है कर्मचारी, इंसाफ न मिलने पर आत्मदाह की दी धमकी, परिवार समेत आत्मदाह का किया एलान, सेक्टर 16 मुख्यालय में दी गई थी गाली.

➡कानपुर देहात – पानी की समस्या से जूझते ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, थाना दिवस में एसडीएम को दिया शिकायती पत्र, अराजकतत्वों के खिलाफ़ दिया शिकायती पत्र, अराजकतत्वों पर पानी की पाइप न डालने देने काआरोप, अराजक तत्वों के घरों में लगी हुई है सबमर्सिबल, गरीब ग्रामीणों के सामने पानी की बनी है समस्या, थाना सिकन्दरा क्षेत्र के गांव जमुआ का मामला.

➡बरेली- आंवला डिग्री कॉलेज में लव जिहाद का मामला, पुलिस आरोपी अरमान को कोर्ट में करेगी पेश, सख्त कार्रवाई को लेकर हिन्दू संगठनों ने किया हंगामा,अपनी पहचान छिपाकर अरमान बना था अमन, हिंदू संगठनों ने कॉलेज में पहुंचकर किया था हंगामा,कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह भी पहुंचे डिग्री कॉलेज, आंवला थाना क्षेत्र के आंवला डिग्री कॉलेज का मामला.

➡कानपुर देहात – भूमि पर निर्माण करने को लेकर फरियादी ने दिया प्रार्थना पत्र, फरियादी की भूमि में लगे हैं कंटीले तार, भूमि में पूर्व थाना प्रभारी ने लगाये थे कंटीले तार, कंटीले लोहे के तार न हटने से नहीं हो पा रहा निर्माण कार्य, थाना राजपुर में थाना दिवस पर फरियादी ने दिया प्रार्थना पत्र.

➡बागपत- युवक पर किशोरी के अपरहण करने का आरोप, युवक पर झारखंड की किशोरी के अपरहण का आरोप, ईंट भट्ठे से 13 वर्षीय किशोरी का हुआ अपरहण,परिजनों ने पुलिस से बरामदगी की मांग की, पुलिस ने अपरहण का केस दर्ज कर शुरू की जांच, कोतवाली क्षेत्र के एक ईंट भट्ठे का मामला.

➡नोएडा- ATM काट कर पैसे निकालने वाले गिरफ्तार, सेक्टर 63 पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा, तमंचा और ATM काटने के उपकरण बरामद, दो दिन पूर्व एटीएम काटने की हुई थी कोशिश, पुलिस की सक्रियता से ATM से हुए थे फरार, नोएडा के सेक्टर 63 थाना इलाके का मामला.

➡जालौन- बाउंड्री वॉल गिरने से मलबे में दबकर बुजुर्ग की मौत, तेज़ हवाओं से बाउंड्री वॉल का गिरना बताया जा रहा , ठेकेदार पर घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,रेंडर थाना क्षेत्र के क्योलारी गांव का मामला.

➡उन्नाव- पिकअप ने साइकिल सवार को मारी टक्कर,कोल्ड्रिंक लदी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, साइकिल सवार व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बांगरमऊ के आलमपुर रेतवा गांव के पास की घटना.

➡ललितपुर- दो डंफरों में दबकर ड्राइबर की मौत का मामला, 12 घंटे से दोनों डंफरों के बीच फंसा है शव, मुआवजा दिलाये जाने की जिद पर अड़े परिजन, दूसरे डम्फर चालक की लापरवाही से हुआ था हादसा, वार क्षेत्र के मिर्चवारा बांग्ला तिराहे का मामला.

➡अमेठी- जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि का बयान,’पहले यहां मेडिकल की सुविधाएं बहुत ख़राब थी’, आज लोगों को भटकना नहीं पड़ता है- अध्यक्ष, ‘स्मृति ईरानी यहां के लोगों का दर्द समझती हैं’, लगातार विकास हो रहा,जनता बहुत खुश है-अग्रहरि.

➡हरदोई- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने की जनसभा, मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर जनसभा, सपा पर गुंडों,माफियाओं को आगे बढ़ाया-पाठक,सपा ने सैकड़ों हिंदुओं की हत्या कराई-पाठक, राम मंदिर निर्माण भाजपा की बड़ी उपलब्धि- पाठक.

➡सम्भल – बोर्ड लगाकर किया जा रहा तंत्रमंत्र का कार्य, बीजेपी नेता का नाम लिखकर कर रहा कार्य, बीजेपी नेता ने कोतवाली में दी तहरीर, पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर किया अरेस्ट, सम्भल कोतवाली क्षेत्र के कस्बा का मामला.

➡बागपत- लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से ठगी, दो युवकों ने की महिलाओं से हजारों की ठगी,20 महिलाओं से 500-500 रुपए की ठगी, महिलाओं ने पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग, खेकड़ा के हसनपुर मसूरी गांव का मामला.

➡बलिया- लाठी-डंडे से पीट-पीटकर युवक की हत्या,युवक की हत्या से इलाके में भारी आक्रोश , सड़क पर शव रखकर परिजनों ने किया जाम, SHO पर लापरवाही का लगाया गंभीर आरोप, सिकंदरपुर के लखनापार गांव का मामला.

➡बुलंदशहर- बिजली की HT लाइन की चपेट में आने से किसान की मौत,खेत में झूलती एचटी लाइन की चपेट में आया था किसान, बुलंदशहर कोतवाली देहात के गांव अडोली का मामला.

➡ललितपुर- दो बच्चे गोविंद सागर बांध के पानी में डूबे,एक को स्थानीय लोगों ने बचाया, दूसरे की मौत,सदर कोतवाली क्षेत्र के गोविंद सागर डैम का मामला.

➡कानपुर देहात- संदिग्द परिस्थितियों में युवक का शव मिला , बंबा के किनारे लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने रंजिश में हत्या का आरोप लगाया, रूरा थाना क्षेत्र के मझपतिया गांव का मामला.

➡बाराबंकी -मंत्री रमेश निषाद ने अधिकारियों के साथ की चर्चा, PWD भवन में बाढ़ संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक, बाढ़ से निपटने की तैयारियां कर ली गई हैं-रमेश निषाद.

➡सम्भल – ग्रामीणों ने अपने मकानों पर मकान बिकाऊ लिखा\, दबंगों के भय से ग्रामीण ने मकान बिकाऊ लिखवाया ,पुलिस ने मकानों की दीवारों को साफ कराया, गुन्नौर थाना क्षेत्र के फरीदपुर गांव का मामला.

➡हरदोई- अज्ञात कारणों से लगी मुर्गी फॉर्म में आग, आग में जली हजारों मुर्गियों की हुई मौत, मझिला थाना क्षेत्र के टुर्मुकी गांव का मामला.

➡झांसी- युवक की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या ,नशे में मृतक के रिश्तेदार में हुआ था झगड़ा , सीपरी बाजार के काशीराम पार्क की घटना.

➡बलिया- मीटिंग में आईजी ने कई इंस्पेक्टरों को फटकारा, IG ने दर्जनों इंस्पेक्टर की जमकर लगाई क्लास, रसड़ा SHO को थाने की नहीं है जानकारी, थाने के कांस्टेबलों की नहीं बता पाए संख्या.

➡देहरादून- भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड,भारतीय सेना को मिले 331 युवा सैन्य अधिकारी, मित्र देश के कुल 42 कैडेट भी होंगे पासआउट, भारतीय सैन्य अकादमी के परिसर में आयोजन, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडेय भी कार्यक्रम में शामिल,जनरल मनोज पांडेय ने परेड की सलामी ली,IMA से 373 जेंटलमैन कैडेट्स पासआउट हुए,पासिंग आउट परेड को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम,जेंटलमैन कैडेट्स के अभिभावक भी कार्यक्रम में शामिल,पासिंग आउट परेड में 63 कैडेट्स के साथ यूपी टॉप पर,बिहार का 33, हरियाणा 32,महाराष्ट्र 26 कैडेट्स शामिल,25 कैडेट्स के साथ 5वां नंबर उत्तराखंड का आया है,7 मित्र देशों से 42 जेंटलमैन कैडेट्स भी पास आउट,भूटान से 19 कैडेट,ताजिकिस्तान से 17 कैडेट पास आउट,श्रीलंका से 2 कैडेट,मालदीव, सूडान से 1-1 कैडेट पास आउट,वियतनाम, सेशेल्स देश से 1-1 भी कैडेट हुए पास आउट,कैडेट अभिमन्यु सिंह को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया,कैडेट महक बैनर्जी को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर/सिल्वर मेडल,कमल प्रीत सिंह को ब्रॉन्ज मेडल प्रदान किया गया.

➡हरिद्वार- बहादराबाद थाना क्षेत्र में युवती का मिला शव,बोरे में मिला युवती का शव, पुलिस मौके पर,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, युवती की अभी तक नहीं हो पाई शिनाख्त,हरिद्वार के थाना बहादराबाद क्षेत्र का मामला.


Related Articles

Back to top button