उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…

18.06.2023

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान जारी, भाजपा जैसे सत्ता में आई थी वैसे ही विदाई होगी, 2024 में भाजपा की यूपी से विदाई होगी-अखिलेश, हमारा नारा है 80 हराओं-भाजपा हटाओ- अखिलेश, PDA की एकता NDA पर भारी पड़ेगी- अखिलेश, PDA मतलब पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक-अखिलेश, गरीब, किसान, नौजवान भाजपा के खिलाफ वोट करेगा’, विपक्षी एकता का सिर्फ एक ही फार्मूला है- अखिलेश, जो दल जिस प्रदेश में मजबूत हो उसको आगे करें, चुनाव और एकता के लिए बड़े दिल की जरूरत है, जो भाजपा को हराना चाहते है वे बड़ा दिल दिखाएं-अखिलेश, सपा का साथ देने में बड़ा दिल दिखाएं- अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी का लक्ष्य भाजपा को हराना है-अखिलेश.

➡लखनऊ- फर्जी दस्तावेज से लिया काम,खुलासे पर किया डिबार, लखनऊ की ऋषि इंटरप्राइजेज का कारनामे का खुलासा, कंपनी ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे ले लिया काम, 3 राजकीय मेडिकल कॉलेजों में फर्जीवाड़ा कर लिया काम, जालौन,कन्नौज,झांसी मेडिकल कॉलेज का काम लिया था, ऋषि इंटरप्राइजेज ने फर्जी दस्तावेज से लिया था काम, मेडिकल गैस पाइप लाइन लगाने का काम लिया था, फायर फाइटिंग सिस्टम लगाने का भी लिया था काम, मामले की जांच के बाद फर्म 2 साल के लिए डिबार, ऋषि इंटरप्राइजेज दो साल के लिए डिबार किया गया, शिकायत पर कमेटी बनाकर कराई गई थी मामले की जांच, जांच में कई दस्तावेज कूटरचित,खुद से बनाए गए मिले, कंपनी की ईएमडी को भी जब्त कर लिया गया, कई कंपनियां जांच के दायरे में,गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई होगी.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक की, वृहद पौधारोपण अभियान को लेकर दिए दिशा निर्देश, 2023-24 के पौधारोपण अभियान के लिए निर्देश दिए, यूपी में जनांदोलन बन गया पौधारोपण अभियान-CM, 1 से 07 जुलाई तक चलाएं प्रदेशव्यापी अभियान-CM, ‘पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता बढ़ाने का अभियान’, इस वर्ष लगाए जाएंगे 35 करोड़ पौधे- मुख्यमंत्री योगी, 15 अगस्त को 5 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य- सीएम, 2027 तक प्रदेश में 15% होगा हरित क्षेत्र- सीएम, प्रदेश के हर नागरिक की भूमिका अहम- मुख्यमंत्री
‘6 वर्ष में प्रदेश में लगाए 131 करोड़ से अधिक पौधे’

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की बैठक , नैमिषारण्य धाम,पर्यटक स्थलों को लेकर बैठक की, स्थलों के जीर्णोद्धार,सुंदरीकरण के संबंध में बैठक की, CM ने जारी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की, हर परियोजना के लिए समय-सीमा निर्धारित करें-CM, नैमिषारण्य में वेद विज्ञान केंद्र की स्थापना के निर्देश, नैमिषधाम में शीघ्र स्थापित होगा वेद विज्ञान केंद्र-CM, वैदिक ज्ञान परंपरा का होगा प्रसार- मुख्यमंत्री योगी, मां ललिता देवी मंदिर पर बनेगा कॉरिडोर- सीएम योगी, ‘लखनऊ-सीतापुर के बीच इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत शीघ्र’, ‘नैमिषारण्य के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है सरकार’, नैमिषधाम में तैनात करें पर्यटक पुलिस- सीएम योगी.

➡लखनऊ- सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की अभिनव पहल, महिलाओं को रोजगार दिलाने के लिए विधायक की पहल, राजेश्वर सिंह ने स्थापित करवाए 30 तारा शक्ति केंद्र, रंग ला रहे बीजेपी विधायक डॉ राजेश्वर सिंह के प्रयास, ‘तारा शक्ति केंद्र’ में मातृ शक्ति के हुनर को मिल रही पहचान, तारा शक्ति केंद्र में कार्य कर महिलाएं बन रहीं आत्मनिर्भर, राजेश्वर सिंह ने 7 महीनों में की 30 सिलाई सेंटरों की स्थापना, 100 सिलाई सेंटरों स्थापित करने का लक्ष्य.

➡लखनऊ- कैटरिगं कारोबारी को सरेराह रोककर पिटाई का मामला, डरे सहमे पीड़ित कारोबारी ने पुलिस से नहीं की शिकायत, बेखौफ दबंगों ने घर में घुसकर जमकर मचाया तांडव, धमकी देकर कारोबारी के घर से बाइक उठा ले गए दबंग, पीड़ित कारोबारी ने डायल 112 पर पुलिस को दी सूचना, निगोहां थाना क्षेत्र के दाऊदपुर गांव का मामला.

➡लखनऊ- PWD मंत्री जितिन प्रसाद ने सड़क का किया निरीक्षण, बीकेटी से बाबागंज रोड चौड़ीकरण मार्ग का निरीक्षण किया, रोड चौड़ीकरण में मानकविहीन कार्य की हुई थी शिकायत, विधायक योगेश शुक्ला ने पीडब्ल्यूडी मंत्री को लिखा था पत्र, सड़क निर्माण कार्य को 30 जून तक पूरा करने के निर्देश, अनियमितता मिली तो अधिकारियों की होगी जवाबदेही-मंत्री, जनता के पैसे का दुरुपयोग नहीं होने देंगे- जितिन प्रसाद.

➡लखनऊ- सभी अमृत सरोवरों पर आयोजित किए जाएंगे योग कार्यक्रम, अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस आयोजित किए जाएंगे योग कार्यक्रम, योग दिवस के दो दिन पहले से ही चलाया जाए सफाई अभियान, अमृत सरोवरो पर योग करते फोटो-वीडियो अपलोड किए जाएंगे, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने योग को लेकर दिए निर्देश.

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री ने विद्युत उपकेन्द्र का किया औचक निरीक्षण , महानगर के 33/11 केवी उपकेन्द्र का किया औचक निरीक्षण, क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के दिए निर्देश, भीषण गर्मी में शटडाउन लेने से बचें- ऊर्जा मंत्री एके शर्मा, ‘उपभोक्ताओं को समय पर बिल देने के लिए करें प्रोत्साहित’, ‘निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए फील्ड में जाकर की जाए निगरानी’.

➡लखनऊ- स्मारकों में शादी-पार्टी करने के फैसला का मामला, सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या ने साधा निशाना, सामाजिक कार्यक्रमों को अनुमति देना गलत-स्वामी, ये महापुरुषों का अपमान है- स्वामी प्रसाद मौर्या, सरकार सम्मान दे नहीं सकती तो अपमानित भी न करे.

➡लखनऊ- रक्षा मंत्रा राजनाथ सिंह से मिली ‘मैं हूं अटल’ की टीम, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले अभिनेता पंकज त्रिपाठी , सह निर्माता विनोद भानुशाली,भावेश भानुशाली भी रहे मौजूद, दिसंबर 2023 में रिलीज होगी फिल्म ‘मैं हूं अटल’.

➡बदायूं- मामूली विवाद में दो पक्षों में जमकर फायरिंग-पथराव, दोनों तरफ से हुई कई राउंड फायरिंग,एक युवक घायल, फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल, जरीफनगर थाना क्षेत्र के कस्बा दहगवां का मामला.

➡लखीमपुर- PMGSY के तहत सड़क का घटिया निर्माण, घटिया सामग्री दिखाते,सड़क उखड़ने का वीडियो, ग्रामीणों ने सड़क का वीडियो बनाकर किया वायरल, 728 लाख से 10 किमी सड़क का निर्माण हो रहा, पीएम ग्रामीण सड़क योजना में भ्रष्टाचार का आरोप , निघासन इलाके में घटिया सड़क निर्माण का आरोप.

➡गोरखपुर- DM के निर्देश पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, आबकारी निरीक्षक अरविंद मिश्रा ने की कार्रवाई, कच्ची शराब के अड्डों पर दी दबिश, सेक्टर नंबर 1 में की गई कार्रवाई, 50 लीटर अवैध शराब किया बरामद, 3 के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज.

➡नोएडा – पुलिस ने 360 किलो गांजा बरामद किया, करीब 70 लाख का गांजा बरामद, BHU के स्टूडेंट गांजा तस्करी में पकड़े गए, MG Hector गाड़ी में गांजा ले जाने वाले 2 गिरफ्तार, उड़ीसा से दिल्ली लेकर जा रहे थे गांजा , BHU में MA का स्टूडेंट पवन मिश्रा फरार, मंजय गिरफ्तार और सुदामा चौधरी फरार, कुल चार आरोपी 2 गाड़ियों में लाये थे गांजा, एक गाड़ी में मौजूद दो आरोपी गिरफ्तार, थाना एक्सप्रेसवे ने की गिरफ्तारी और बरामदगी.

बदायूं – उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय आवाहन पर दिया ज्ञापन, बिल्सी लेखपाल संघ के लोगों ने एसडीएम को दिया ज्ञापन, अंतर मंडलीय स्थानांतरण कराए जाने की मांग की, संघ के लोगों ने कहा मंडलीय स्थानांतरण किए जाएं, बिल्सी तहसील में उप जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन.

➡बलरामपुर – सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी गिरफ्तार, उतरौला के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी , जालसाजी के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार , पूर्व विधायक पर दर्ज हैं 2 दर्जन से अधिक केस, थाना सादुल्लाह नगर की पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡कानपुर- साढ़ थाना प्रभारी सच्चिदानंद की मनमानी, प्रेम-प्रसंग के मामले में लड़के के पिता को बेरहमी से पीटा, पूछताछ के नाम पर लड़के के पिता को थाने में बैठाया, 3 दिन से थाने में बैठाकर पिता की पिटाई कर रही पुलिस, तीन दिन से थाना प्रभारी पिता को थाने में कर रहा टॉर्चर.

➡कन्नौज- नए ट्रैफिक एक्शन प्लान पर शुरू हुआ काम, नवसृजित ऑटो स्टैंड पर रूट लिखाने का काम शुरू, ऑटो टैम्पो चालकों को कम किराया वसूलने के निर्देश, यातायात प्रभारी ने वाहन चालकों को दिये सख्त निर्देश, स्टैंड चालू होने से बड़े हिस्से को जाम से मिलेगी निजात.

➡फिरोजाबाद- स्कूल से सटी जमीन पर स्कूल संचालक की नजर, जबरन कब्जा करना चाहता है स्कूल संचालक, फायरिंग करते कैमरे में कैद हुआ दबंग स्कूल संचालक, स्कूल संचालक की पत्नी ने भी किया पथराव, मजदूरों, जमीन मालिक पर स्कूल की छत से किया पथराव, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो, फिरोजाबाद थाना उत्तर क्षेत्र के न्यू रामगढ़ का मामला.

➡बस्ती- परिवार के दबंग युवक-युवतियों ने किया हमला, महिला पर किया लोहे के रॉड से हमला, हमले में महिला हुई लहूलुहान, बीच-बचाव में आई मां-बहन को भी पीटा, खून से लहूलुहान महिला पहुंची कप्तानगंज थाने, महिला ने लगाए थे छेड़खानी के आरोप.

➡हरदोई- दूल्हे को नशे में देखकर दुल्हन का शादी से इनकार, द्वारचार में नशे में दूल्हे को देखकर किया इनकार, 16 घंटे चली पंचायत के बाद भी नहीं हुआ समझौता, औरैया जनपद के बड़वा गांव से आई थी बारात, मल्लावां के राघौपुर के अंटियां गांव का मामला.

➡फिरोजाबाद – कोल्ड स्टोर मालिक पर हत्या करने का आरोप, युवक डैनी संखवार को जहर देकर मारने का आरोप, मृतक की पत्नी ने लगाया हत्या कराने का आरोप, हत्या कर शव को सड़क पर फेंकने का आरोप, परिजनों ने काटा हंगामा, सूचना पर पहुंची पुलिस , पुलिस ने हमें गाली देकर थाने से भगाया- परिजन, सिरसागंज के मोहल्ला सिरसा खास निवासी था मृतक.

➡कन्नौज – पुरानी रंजिश के चलते पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, प्रधान के बेटे, उनके समर्थकों पर गोली मारने का आरोप, चुनावी रंजिश के चलते हत्या करने का आरोप, एएसपी समेत भारी फोर्स मौके पर मौजूद, सदर कोतवाली के जलालपुर अमरा गांव का मामला.

➡हरदोई- दूल्हे को नशे में देखकर दुल्हन ने शादी से किया मना, 16 घंटे चली पंचायत के बाद भी नहीं हुआ समझौता, दूल्हे का पिता व मझवा भी नहीं पहुंचा बारात, बारात करने से दुल्हन ने किया इनकार, औरैया जनपद के बड़वा से आई थी बारात,मल्लावां के राघौपुर के अंटियां गांव का मामला.

➡मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर पहुंचे एडीजी मेरठ राजीव सभरवाल, एडीजी ने पुलिस के साथ कांवड़ मार्ग का किया निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान एडीजी ने दिए आवश्यक निर्देश, खतौली से लेकर पुरकाजी तक किया मार्ग निरीक्षण.

➡अमरोहा- उत्पीड़न से परेशान हिंदू परिवार पलायन को मजबूर, महिला ने पड़ोसी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, पुलिस कार्रवाई न होने से महिला ने दी चेतावनी, महिला ने परिवार के साथ पलायन की धमकी दी, पीड़िता ने तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग, नौगावां थाना क्षेत्र के बीलना गांव का मामला.

➡बरेली- एडीजी जोन ने पुलिस अधिकारियों के साथ की मीटिंग , सावन में रुट डायवर्जन प्लान को पहले से देखने के निर्देश, कावड़ जत्थेदारों के साथ मीटिंग कर समन्वय बनाने के निर्देश, मार्ग मंदिरों में पुलिस प्रशासन के उचित व्यवस्था के निर्देश, लापरवाही मिलने पर इंस्पेक्टर,सीओ की होगी जिम्मेदारी-ADG.

➡सहारनपुर – मामूली कहासुनी में खूनी संघर्ष, युवक की मौत, कहासुनी के बाद जमकर मारपीट और खूनी संघर्ष, मारपीट के दौरान युवक की पीट-पीटकर हत्या, घायल युवक की अस्पताल ले जाते हुई मौत, पुलिस ने मौके पर पहुंची,जांच पड़ताल में जुटी, थाना गंगोह के कुंडा कला गांव की घटना.

➡फिरोजाबाद- संदिग्ध परिस्थिति में कोल्ड स्टोरेज में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया कोल्ड स्वामियों पर हत्या का आरोप, कई वर्षों से युवक कर रहा था कोल्ड स्टोरेज में काम, सिरसागंज के अराव रोड के एलपी कोल्ड का मामला.

➡उन्नाव – बेखौफ दबंगों का बुजुर्ग पर बरपा कहर, घर पर काम करने वाले बुजुर्ग को पीटा, शराब पिलाकर जमकर बेल्ट से पीटा, बुजुर्ग ने हत्या के प्रयास का लगाया आरोप, बुजर्ग की पीठ पर चोट के गंभीर निशान, गंभीर घायल ने थाने पहुंच पुलिस को दी तहरीर, हसनगंज के कोइया मदारपुर गांव का मामला.

➡अमेठी- फिल्म ‘आदिपुरुष’ के विवादित डायलॉग का मामला, मनोज मुंतशिर के माता-पिता का बयान आया सामने, ‘जिसकी जैसी भावना, उस रूप में फिल्म को देख रहा’, ‘कई वेदों के अध्ययन के बाद लिखी फिल्म की कहानी’, गौरीगंज के वार्ड नंबर 16 के रहने वाले है मनोज मुंतशिर.

➡कानपुर – पेंट फैक्ट्री में काम कर रही महिलाओं की हालत बिगड़ी, महिलाओं का निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया, केमिकल की पैकिंग करते समय बिगड़ी हालत, चौबेपुर क्षेत्र में एशियन नेरोलेक फैक्ट्री का मामला.

➡सीतापुर – बेखौफ दबंग ने दलित को लाठी से पीटा, रुपयों के लेन-देन में युवक की पिटाई की, पीड़ित ने पुलिस को दी तहरीर, आरोपी गिरफ्तार, महोली कोतवाली के बीड़नपुर गांव का मामला.

➡कौशाम्बी- सवारियों से भरा ऑटो अनियंत्रित होकर पलटा , कई लोग घायल,एक गंभीर, अस्पताल में भर्ती, मंझनपुर थाना क्षेत्र के कोढ़र गांव का मामला.

➡इटावा- अनियंत्रित पिकअप वाहन डिवाइडर से टकराया, हादसे में एक की मौत, 8 लोग गंभीर घायल, भर्थना के बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे की घटना.

➡सहारनपुर- अनियंत्रित डंपर ने 3 वाहनों को मारी टक्कर, कार,बस और बाइक को मारी जोरदार टक्कर, हादसे में घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, फतेहपुर थाना क्षेत्र के गेल्हेवाला पुल के पास की घटना.

➡हरदोई- अज्ञात कारण से घर के अंदर पड़े छप्पर में लगी आग, पड़ोसियों ने आग पर बड़ी मशक्कत के बात पाया काबू, छप्पर के नीचे रखे गृहस्थी का सामान जलकर राख, सांडी कस्बे के मोहल्ला सैयदवाड़ा की घटना.

➡सुल्तानपुर- जिला कारागार में पूर्व चेयरमैन पति की मौत, अशोक अग्रहरि हत्याकांड में जेल में बंद थे, नगर पंचायत कोइरीपुर के निवासी थे मुख़्तार .

➡बदायूं – गैंगस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, लंबे समय से वांछित चल रहा था अभियुक्त चंद्रकेश, गिरफ्तार अभियुक्त चंद्रकेश को जेल गया भेजा , इस्लामनगर पुलिस ने चमरपुरा चौराहे से किया गिरफ्तार.

➡अयोध्या- सपा जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव के इंटर कॉलेज में चोरी, कॉलेज का ताला तोड़कर लाखों की हुई चोरी, पुलिस को दी गई चोरी की सूचना, कोतवाली बीकापुर के शेरपुर खपरैला का मामला.

➡हरदोई- दो किशोरों की रामगंगा नदी में डूबने से मौत, ग्रामीणों की मदद से दोनों के शव निकाले गए, जानकारी मिलते सीओ, दो थानों की पहुंची पुलिस, अरवल थाना क्षेत्र के बारी गांव की घटना.

➡हरदोई- रामगंगा नदी में 2 नाबालिग लड़के डूबे, किशोरों के डूबने से परिजनों में हड़कंप, ग्रामीणों की मदद से पुलिस तलाश में जुटी, अरवल थाना क्षेत्र के बारी गांव की घटना.

➡सोनभद्र- रेणुका नदी में नहाने के दौरान युवक डूबा , नहाते समय पैर फिसलने के दौरान हुआ हादसा, एनडीआरएफ गोताखोरों की मदद से तलाश जारी, ओबरा थाना क्षेत्र के राखी पुलिया के पास की घटना.

➡खानपुर – कांवड़ मेला को लेकर उत्तराखण्ड पुलिस ने की बैठक, यूपी के पुरकाजी कोतवाली में उत्तराखण्ड पुलिस की बैठक, यातायात और शांति व्यवस्था बनाने पर की गई चर्चा, दोनों प्रदेशों के पुलिस को सूचना अदान प्रदान पर हुई चर्चा..

➡देहरादून- अधिकार प्राप्त समिति का जल्द होगा गठन, डेमोग्राफिक चेंज को लेकर किया जाएगा गठन, प्रदेश सरकार जल्द ही समिति का गठन करेगी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दिए संकेत, सरकार चरणबद्ध तरीके से काम कर रही है-भट्ट, इस पर भी जल्द ही फैसला लेगी सरकार- भट्ट.

➡देहरादून- पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का बयान, चार धाम यात्रा सुचारू रूप से चल रही-मंत्री, अभी तक लाखों श्रद्धालु दर्शन कर चुके-मंत्री, हर दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन कर रहे, तूफान की वजह से थोड़ी सी यात्रा प्रभावित हुई है.

➡कोटद्वार- तमिलनाडु के टप्पेबाज को पुलिस ने किया अरेस्ट, कोटद्वार पुलिस ने चोरी के 26 मोबाइल बरामद किए, मोबाइलों की क़ीमत करीब 5 लाख बताई जा रही, एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने दी जानकारी.

➡दिल्ली- पहलवान साक्षी मलिक ने वीडियो जारी किया, बृजभूषण सिंह के खिलाफ वीडियो जारी किया, नाबालिग महिला पहलवान के परिवार को डराया-साक्षी, परिवार को डराया और धमकाया गया है- साक्षी, धमकी के बाद उसने बयान बदल लिया-साक्षी मलिक, हमारे खिलाफ अफवाएं फैलाई जा रही हैं- साक्षी मलिक, कुश्ती से जुड़े 90% लोगों को सच्चाई पता है -साक्षी, 12 साल से महिला पहलवानों से छेड़छाड़ हो रही थी, कई लोग इसके खिलाफ आवाज उठाना चाहते थे-साक्षी, लेकिन हमारी रेसलिंग कमेटी में एकता की कमी थी-साक्षी.


Related Articles

Back to top button