उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 5:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…

02.06.2023

➡️लखनऊ- युवक के इलाज में संवेदनहीनता पर भड़के डिप्टी CM, झांसी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को जांच के आदेश, गरीबों को इलाज न मिलने पर डिप्टी सीएम नाराज, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कड़ी नाराजगी जाहिर की, बुंदेलखंड, झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल का मामला, कॉलेज के प्रिंसिपल को मरीज को भर्ती कराने के निर्देश दिए, मरीज को समुचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए गए, मेडिकल कॉलेज परिसर का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट, भारत-नेपाल के संबंधों में प्रगाढ़ता आई है-CM, PM मोदी के नेतृत्व में नए आयाम प्राप्त हो रहे-CM, सांस्कृतिक,सामाजिक,राजनैतिक,आर्थिक संबंध बेहतर हुए-CM, इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट शिलान्यास नई ऊंचाई प्रदान करेगा-CM, रुपईडीहा भारत-नेपालगंज नेपाल का उद्घाटन- सीएम, सोनौली भारत-भैरहवा नेपाल का शिलान्यास-सीएम, गोरखपुर-न्यू बुटवल सब स्टेशन का शिलान्यास-सीएम, दोनों राष्ट्रों के पारस्परिक संबंधों को नई ऊंचाई मिलेगी-CM, दोनों देशों के नागरिकों को बधाई-सीएम योगी.

➡️लखनऊ- सरकार ने 2 अपर महाधिवक्ताओं की सेवा समाप्त की, श्रीनारायण मिश्रा और शिवकुमार पाल की सेवा समाप्त, इलाहाबाद हाईकोर्ट के 2 AAG को हटाया गया, हाईकोर्ट में अपर शासकीय अधिवक्ता प्रथम थे नारायण मिश्रा, शिवकुमार पाल को अपर महाधिवक्ता पद से हटाया गया.

➡️लखनऊ- सीएम योगी से मिले हाईकोर्ट CSC प्रशांत सिंह अटल, तीसरी बार CSC नियुक्त किए जाने पर की मुलाकात, सीएम से मिलकर आशीर्वाद,मार्गदर्शन प्राप्त किया, तीसरी बार लगातार नियुक्ति के लिए धन्यवाद दिया.

➡️लखनऊ- लखनऊ विवि में छात्रों का जोरदार प्रदर्शन, कुलपति दफ्तर का छात्रों ने किया घेराव, छात्र नेताओं को निलंबित करने को लेकर प्रदर्शन, NSUI समेत कई छात्र संगठनों ने किया घेराव, छात्रों ने दफ्तर के बाहर बैठकर की नारेबाजी.

➡️लखनऊ- डीजीपी विजय कुमार ने की मुलाकात, मुख्य सचिव डीएस मिश्रा से शिष्टाचार भेंट की.

➡️गोरखपुर- CO कैण्ट के नेतृत्व में पुलिस ने किया पैदल गस्त, खुले में शराब पीने वालों लोगों पर कसी नकेल, संदिग्ध वाहनों और व्यक्तीयों की चेकिंग की गई, व्यापारियों से सवांद कर सुरक्षा का दिया भरोसा, रेलवे, मोहद्दीपुर, अन्य स्थानों पर किया पैदल गस्त, चौकी इंचार्ज जटेपुर, मोहद्दीपुर मय फोर्स रहे मौजूद.

➡️कानपुर देहात- पीएम स्वनिधि महोत्सव का हुआ शुभारंभ, राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने किया शुभारंभ, रेहड़ी के लोगों को योजना के प्रति किया जागरूक, लाभार्थियों को राज्यमंत्री ने दिया पत्र, राज्यमंत्री ने महोत्सव में लगाये स्टालों का किया अवलोकन.

➡️कानपुर- पुलिस और स्वाट टीम कों मिली सफलता, मुखबिर की सूचना पर 2 चोरों कों पकड़ा, चोरों के पास से तार और मीटर हुए बरामद, बिठूर के हिन्दुपुर मोड़ के पास से पकड़ा, बिठूर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- पड़ोसी ने मामूली विवाद में बरपाया कहर, युवक और बुजुर्ग मां के साथ की मारपीट, युवक के सिर में मारी कुल्हाड़ी,14 टांके लगे, 2 दिन बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं, कानपुर के नर्वल थाना क्षेत्र का मामला.

➡️रायबरेली- युवक का सुसाइड से पहले का वीडियो वायरल, वीडियो में युवक ने घरवालों पर लगाए आरोप, वीडियो बनाकर युवक ने की आत्महत्या, परिजनों से तंग आकर सुसाइड करने की बात कही, लालगंज कोतवाली के उमरामऊ मजरे की घटना.

➡️रायबरेली- श्रमिक महोत्सव का हुआ आयोजन, आयोजन में लाभार्थियों को सम्मानित किया गया, लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी दिया गया.

➡️बरेली- लव जिहाद की शिकार छात्रा का कराया गया मेडिकल, कड़ी सुरक्षा में छात्रा को जिला अस्पताल में लाया गया, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, देवरनिया थाने में दर्ज कराया है छात्रा ने मुकदमा.

➡️फर्रुखाबाद- नगर पालिका की जमीन पर अधिवक्ता कर रहे कब्जा, कब्जा करने की सूचना पर कर निर्धारण अधिकारी पहुंचे, कर निर्धारण अधिकारी ने ADM,अधिशाषी अधिकारी को दी सूचना, कर निर्धारण अधिकारी ने कब्जा कर रहे वकीलों को रोका , तहसील के वकीलों ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर की हाथापाई , अधिकारियों से हाथापाई करते हुए वकीलों का वीडियो वायरल ,फर्रुखाबाद के नगर पालिका परिषद का मामला.

➡️उन्नाव- उन्नाव की 5 ग्राम पंचायतें की जाएंगी पुरस्कृत, सीएम पंचायत पुरस्कार योजना के तहत चयनित, कल लखनऊ में मुख्यमंत्री करेंगे सम्मानित, प्रथम पुरस्कार पाने वाली पंचायतों को 11 लाख पुरस्कार, दूसरा पुरस्कार पाने वाली पंचायत को 9 लाख का पुरस्कार.

➡️बाराबंकी- उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बाराबंकी पहुंचे, भाजपा कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक की, लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया, डिप्टी सीएम ने अखिलेश पर किया हमला, अपनी भाषा पर से नियंत्रण खो बैठे हैं अखिलेश- ब्रजेश.

➡️बाराबंकी- वन विभाग की मिली भगत से सक्रिय हुए वन माफिया, नहीं थम रहा प्रतिबंधित पेड़ों की कटान का कारोबार, आम का विशालकाय पेड़ काट कर किया जमीदोज, सुबेहा थाना कमेला मारूई गांव बीच का पूरा मामला.

➡️शाहजहांपुर- तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक में मारी टक्कर, 2 युवक गंभीर रूप से घायल,मेडिकल कॉलेज भेजा, जलालाबाद के स्टेट हाइवे के बारह पत्थर की घटना.

➡️मेरठ- बरसों से कब्जाई अरबों की जमीन पर चला बुलडोजर, इटायरा गांव की 210 बीघा जमीन कब्जामुक्त हुई, अवैध अतिक्रमण, व्यवसायिक निर्माण ढहाए गए, बुलडोजर से दबंगों की अवैध फसल जमीदोज की गई, दबंगों की कब्जाई जमीन पर सरकार का बुलडोजर, इटायरा में दबंगों ने घेर रखी थी 611 बीघा कीमती जमीन, 401 बीघा जमीन पर दबंगों ने हाईकोर्ट से लिया है स्टे, पूर्व में रहे SDM ने भ्रष्टाचार से खतौनी में नाम चढ़ाए थे, कब्जा लेने के बाद ग्रामसभा को सौंपी गई अरबों की जमीन.

➡️देवरिया- खबर का हुआ बड़ा असर, रुद्रपुर तहसीलदार अभय राज हुआ निलंबित, युवती को शादी का झांसा देकर किया था रेप, शासन ने किया आरोपी तहसीलदार को निलंबित.

➡️बांदा- तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई, कार सवार 5 लोग गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, देहात कोतवाली अंतर्गत बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की घटना.

➡️शामली- शामली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ के बाद 25 हजारी इनामी बदमाश गिरफ्तार, लूट की घटना में वांछित चल रहा था आरोपी लुटेरा, थाना आदर्श मंडी क्षेत्र से हुई लूटेरे की गिरफ्तारी.

➡️सीतापुर- जिम्मेदारों की मिलीभगत से हो रहा अवैध खनन, दिन में डंप की जाती है अवैध मिट्टी, रात में ट्रैक्टर ट्राली से होती है ढुलाई, अवैध खनन पर आंखें मूंदे हैं जिम्मेदार,पिसावां थाना क्षेत्र के हदीरा गांव का मामला.

➡️सीतापुर – सीतापुर में युवती ने फांसी लगाकर जान दी, परिजनों के डांटने पर युवती ने लगाई फांसी, युवती के छटपटाने पर परिजनों को हुई जानकारी, पिसावां थाने के दौलतियापुर गांव का मामला.

➡️सुल्तानपुर- तालाब में डूबकर किशोर की मौत, तालाब में नहाते समय हुआ हादसा, हलियापुर थाने के कस्बे की घटना

➡️शामली- एसओजी टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़, असलम कानिया बदमाश के पैर में लगी गोली, मुठभेड़ में असलम के साथी खलील को भी पकड़ा, लूट, डकैती की घटना में वांछित बताये जा रहे बदमाश, मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी हुआ घायल, पुलिसकर्मी को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, थाना थानाभवन क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

➡️कन्नौज- खेत मे काम कर रहे किसान को सांप ने डसा, इलाज के दौरान हुई किसान की मौत, खेत में पानी लगाते वक्त सांप ने काटा था, इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के बेलामउ सरैया का मामला.

➡️कन्नौज- तेज रफ्तार ट्रक और डीसीएम की हुई टक्कर, डीसीएम और ट्रक गहरी खाई में जा गिरे, लोगों ने घायलों को निकाल पुलिस को दी सुचना, पुलिस ने क्रेन की मदद से गाड़ी को बाहर निकाला,सदर कोतवाली के हाईवे का मामला.

➡️चन्दौली- बारातियों से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, सभी बारातियों को आई हल्के-फुल्की चोट, पुलिस घायलों को अस्पताल में किया भर्ती, सभी बाराती बिहार के रामपुर भर्गना गांव के निवासी, चकिया थाना क्षेत्र के सब्जी मंडी मोड़ की घटना.

➡️औरैया- यमुना नदी पुल के पास जंगल में लगी आग, मां मंगला काली मंदिर के बीहड़ में लगी आग, हरे भरे जंगल में जीवजन्तु की जान दावं पर.

➡️महराजगंज- लूट में असफल हुए बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे, असलहे के दम पर लूट का किया था प्रयास , बाइक शो रूम के मालिक से लूट का किया था प्रयास, पुलिस मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुटी थी, पुलिस ने कोल्हुई थाना के 2 अपराधियों को पकड़ा, गोरखपुर जनपद में भी वांछित यह दोनों शातिर अपराधी, दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर कार्रवाई में जुटी पुलिस.

➡️मऊ- पुलिस ने फर्जी खनन अधिकारी को किया गिरफ्तार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार, निजी गाड़ी पर नीलीबत्ती लगाकर करता था उगाही, दयासागर यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो मोबाइल और एक गाड़ी हुई बरामद, शहर कोतवाली की साबरी मस्जिद से गिरफ्तारी.

➡️बुलंदशहर – भाकियू कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, गोवंश की रोकथाम की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन.

➡️बुलंदशहर- दिल्ली में हुए साक्षी हत्याकांड का मामला, विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, हत्यारे साहिल को फांसी की सजा की देने की मांग, पीड़ित परिवार को 1 करोड़ मुआवजा देने की मांग, मांग पूरी नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी, बुलंदशहर के खुर्जा में निकाला गया कैंडल मार्च.

➡️बुलंदशहर- 4 मंदिरों में मूर्ति विखंडन का मामला, मामले में अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज, गुलावठी कोतवाली में दर्ज की गई FIR, एसएसपी ने 5 टीमों को किया गठित, गांव में पीएसी बल को किया गया तैनात, गुलावठी कोतवाली के गांव बराल का मामला.

➡️शाहजहांपुर- साक्षी की हत्या को लेकर लोगों में गुस्सा, हिंदू संगठनों ने कैंडल मार्च निकाला, लव जिहाद के खिलाफ मोर्चा खोलने की अपील की, शाहजहांपुर में दी हुई थी लव जिहाद में सीमा की हत्या, साक्षी और सीमा को दी गई श्रद्धांजलि, थाना सदर बाजार के खिरनी बाग में दी श्रद्धांजलि.

➡️मिर्जापुर- गैंगस्टर सुल्ताना आंटी की संपत्ति कुर्क, एक करोड़ 12 लाख की संपत्ति कुर्क की गई, सुल्ताना आंटी पर अकेले 7 मुकदमे है दर्ज, अहरौरा थाने के बुढादेई मोहल्ले का मामला.

➡️बरेली- दबंगों के हर्ष फायरिंग करते फोटो वायरल, असला लहराते हुए दबंग आए नजर, हर्ष फायरिंग का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, बरेली के थाना फरीदपुर क्षेत्र का मामला.

➡️बदायूं- कस्बे के बाहर नाले में मिली नवजात बच्ची, सिपाही अशोक भदौरिया ने नवजात बच्ची को निकाला, सिपाही अशोक भदौरिया ने थाना अस्पताल पहुंचाया, उसैहत थाना क्षेत्र के साहपुर रोड का मामला.

➡️बदायूं- शॉर्ट सर्किट के कारण घर में लगी आग, आग से लाखों का सामान जलकर हुआ राख, उघैती थाना क्षेत्र के गांव मेवली का मामला.

➡️रूड़की- पुलिस ने 2 संदिग्ध युवकों को दबोचा, युवकों से 2 तमंचे,2 जिंदा कारतूस बरामद, दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मंगलौर कोतवाली के नाथू खेड़ी का मामला.

➡️रूड़की- पुलिस ने 2 चरस तस्करों को किया गिरफ्तार , तस्करों से 207 ग्राम चरस की बरामद, ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के तहत कार्रवाई , रुड़की के कलियर थाना इलाके का मामला.

➡️चेन्नई- दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की मुलाकात, तमिलनाडु सीएम स्टालिन से मिले CM केजरीवाल, मैं स्टालिन जी का शुक्रगुजार हूं- केजरीवाल, उन्होंने अध्यादेश के खिलाफ समर्थन दिया-केजरीवाल , DMK दिल्ली के लोगों के साथ खड़ी है-केजरीवाल , कांग्रेस को हमारा समर्थन करना चाहिए-केजरीवाल, यह अध्यादेश असंवैधानिक है- सीएम केजरीवाल , अगले कुछ दिनों मे विपक्ष के सभी नेता मिलेंगे-केजरीवाल, उस मीटिंग में सभी चीजें डिस्कस की जाएंगी-केजरीवाल.

Related Articles

Back to top button