उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4:00 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…

30.07.2023

➡️लखनऊ- सीएम कमांड सेंटर और डैशबोर्ड का शुभारंभ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ, डिप्टी सीएम केशव,ब्रजेश पाठक भी रहे मौजूद, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह,सुरेश खन्ना भी रहे मौजूद, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को किया फोन, लाभार्थियों से बात कर योजनाओं का लिया फीडबैक, डैशबोर्ड से योजनाओं की मासिक रैंकिंग व ग्रेडिंग होगी, कमांड सेंटर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कॉल सेंटर सुविधा होगी, टेक्निकल एवं ट्रेनिंग रूम की भी कमांड सेंटर में होगा, सीएम डैशबोर्ड 53 विभागों की 588 योजनाएं हैं पंजीकृत, डैशबोर्ड के जरिए होगी योजनाओं की रियल टाइम मॉनिटरिंग.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री आवास पर लगा जनता दरबार, सीएम ने फरियादियों की सुनी समस्या, एक-एक फरियादी से मिलकर जानी समस्या, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, समस्याओं के निस्तारण के निर्देश जारी किए.

➡️लखनऊ- प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात का कार्यक्रम, बूथ संख्या 376 पर मन की बात कार्यक्रम को सुना गया, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह रहे मौजूद, धर्मपाल सिंह और मुकेश शर्मा ने सुना मन की बात, बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता भी रहे मौजूद, टिफिन बैठक का भी किया गया आयोजन, टिफिन बैठक में नेता कार्यकर्ता रहे मौजूद.

➡️अलीगढ़ – AMU में ढाबा संचालक हिन्दू युवक की पिटाई मामला, युवक की पिटाई मामले में इंस्पेक्टर क्वार्सी निलंबित, इंस्पेक्टर प्रवेश राणा को SSP ने किया निलंबित, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ़्तार, पुलिस ने AMU प्रशासन से CCTV फुटेज की मांग की, AMU द्वारा डिटेल न दिए जाने के बाद उठ रहे हैं सवाल, ढाहा संचालक को AMU के सुलेमान हॉल की गई थई पिटाई, 1 महीने बाद वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई आई सामने.

➡️बस्ती- किसानों की फसलों का हो रहा भारी नुकसान, बारिश न होने की वजह से खेतों में पड़ चुकी दरारें, राजस्व टीम, कृषि विभाग द्वारा सर्वे कर भेजेगी रिर्पोट, फसल बचाने के लिए डीजल खरीद कर करना पड़ रहा सिंचाई, ग्रामीणों क्षेत्रों में कही कही नहरों से पानी है पूरी तरह नदारत.

➡️गाज़ियाबाद- मोदीनगर में हुए धर्मांतरण मामले की जांच तेज, एसटीएफ की टीम भी मामले की जांच को पहुंची, 3 दिन पहले महेंद्र पादरी हुआ था गिरफ्तार, पत्नी की भी हो चुकी है गिरफ्तारी, लोगों को लालच देकर करवाते थे धर्मपरिवर्तन, गाजियाबाद के मोदीनगर क्षेत्र का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- चोरों ने देर रात चोरी की घटना को दिया अंजाम, चोरों ने लाखों का माल चोरी कर हुए फरार, सोने-चांदी के जेवरात,85 हजार की नगदी की चोरी, परिजन थाने पहुंच कर पुलिस को दी तहरीर, थाना कमालगंज क्षेत्र के राजेपुर सराय मेदा का मामला.

➡️अलीगढ़ – बेटी की बरामदगी न होने पर पिता ने थाने में खाया जहर, स्कूल जाते समय गायब हुई थी पीड़ित की नाबालिग बेटी, जहर खाने के बाद वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, आनन-फानन में छर्रा पुलिस ने पहले CHC में कराया भर्ती, मामले में 2 लोगों पर किया गया नामजद मुकदमा, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर भेज दिया जेल, अलीगढ़ के छर्रा थाना इलाके का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – गाली गलौज का विरोध करना दबंगों से पड़ा महंगा, दबंगों ने घर में घुसकर की जमकर मारपीट, महिलाओं समेत करीब आधा दर्जन लोग हुए घायल, महिला ने दबंगों पर मारपीट, लूट का लगाया आरोप, मऊदरवाजा क्षेत्र के मोहल्ला नक्कारिचियान का मामला.

➡️बरेली- युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या, रिश्तेदारों के तानों से परेशान होकर दी जान, 4 बेटी पैदा होने पर ताने मार रहे थे रिश्तेदार, बेटी के नामकरण संस्कार में आए थे रिश्तेदार, फतेगंज पश्चमी के कुरतरा गांव का मामला.

➡️बदायूं- व्यक्ति का शव मिलने इलाके में सनसनी, संदिग्ध परिस्थिति में फंदे पर लटका मिला शव, परिजनों ने हत्याकर शव लटकाने का आरोप लगाया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांव सैंडोला का मामला.

➡️बस्ती- नशीली दवा खिलाकर बेटी के साथ किया दुष्कर्म, मां की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, इलाज के बहाने बेटी को अयोध्या ले गया था, इलाज के दौरान दुष्कर्म का मामला आया सामने, वीडियो वायरल करने की आरोपी दे रहा है धमकी, परशुराम थाना क्षेत्र के एक गांव की पूरी घटना.

➡️जालौन – DIG फायर बिग्रेड जुगल किशोर ने किया निरीक्षण, अग्निशमन की निर्माणाधीन बिल्डिंग का किया निरीक्षण, 12 करोड़ 62 लाख की लागत से बनाई जा रही बिल्डिंग, इस यूनिट से लोगों को आग जैसी घटनाओं में मिलेगी मदद , यूपी में 99 फायर बिग्रेड की सौगात जल्द ही मिलने वाली है.

➡️बदायूं – खेत में काम करते समय किसान को दिखा तेंदुआ, तेंदुआ देखकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल, खेत में घूम रहे तेंदुआ का वीडियो आया सामने, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो, मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम, पैरों के निशान से तेंदुआ की खोज में जुटी, वजीरगंज थाना क्षेत्र के करेंगी गांव का मामला.

➡️शामली – गैंगरेप के बाद किशोरी की हत्या का मामला, घटना में एसएसपी अभिषेक का बयान, पुलिस ने नामजद आरोपी हिरासत में लिए- SP, दोनों आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी- SP, आरोपी के पहले से पीड़िता से अवैध संबंध थे, पीड़िता गर्भावस्था में होने की बात सामने आई, पीड़िता ने अपने घर जाकर जहर खाया था- SP, पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर रही है- SP अभिषेक.

➡️फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में फिर बढ़ा डेंगू का प्रकोप , डेंगू के चलते बालिका की हुई मौत, लगातार गांव में फैल रहा डेंगू का कहर, गांव में सफाई न होने के कारण फैला था डेंगू, SDM के निरीक्षण के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, प्रधान और सचिव पर नहीं हुई कोई भी कार्रवाई, ब्लॉक नारखी के गढ़ी लोकी का मामला.

➡️कानपुर- नौबस्ता में बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़, मुठभेड़ में 2 बदमाश, एक दारोगा हुआ घायल, चेकिंग के दौरान पुलिस को देख भाग रहे थे बदमाश, पुलिस के रोकने पर बदमाशों ने की फायरिंग , जवाबी फायरिंग में बदमाशों के पैर में लगी गोली, नौबस्ता क्षेत्र के हंसपुरम पुलिया न. 2 इलाके का मामला.

➡️बरेली- ताजिया निकालने को लेकर ताजियेदार आपस में भिड़े, एक दूसरे पर पथराव का भी लगाया आरोप, पथराव से दो युवक घायल, अस्पताल में भर्ती, मौके पर पहुंची पुलिस ने ताजियेदारों को कराया शांत, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में कराया भर्ती, बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के भिंडौलिया की घटना.

➡️बरेली- बरेली पुलिस ने लुटेरे को किया गिरफ्तार, महिलाओं से पर्स छीनकर फरार हो जाते थे लुटेरे, पहले भी 2 महिलाओं से पर्स लूटकर हो चुका थे फरार, कई दिन से महिलाओं को निशाना बना रहे थे लूटेरे, बारादरी क्षेत्र के सेटेलाईट चौराहे से हुई गिरफ्तारी.

➡️अमरोहा- बिजली विभाग के जेई ने किसान को दी धमकी, खेत पर पोल लगाने का किसान में किया था विरोध, पीड़ित किसान ने जेई के खिलाफ थाने में दी तहरीर, पीड़ित में जेई और ठेकेदार के खिलाफ तहरीर दी, रजबपुर थाना क्षेत्र क्व गांव शकरपुर का मामला

➡️प्रतापगढ़- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की मदद, पूर्व महासचिव इरशाद सिद्दीकी के परिजनों को की आर्थिक मदद, पत्नी और दोनो बेटियो से मिले अखिलेश यादव, आर्थिक मदद के साथ हर संभव मदद का दिया भरोसा-जिलानी, इरशाद सिद्दीकी के निधन पर परिजनों से मिले अखिलेश

➡️देवरिया- दिव्यांग युवक को पीआरडी के 2 जवानों ने पीटा , पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल , ड्यूटी से हटाए गए दोनों पीआरडी के जवान, अभिषेक सिंह और राजेंद्र मणि को हटाया गया , रुद्रपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के कस्बे का है मामला.

➡️बहराइच – मंदिर के पुजारी को पीटती पुलिस का वीडियो वायरल, बीच सड़क पर पुजारी को पीटते नजर आए पुलिसकर्मी, भांग के नशे में बताए जा रहे हैं साधु महाराज, मुहर्रम जुलूस के दौरान गाली गलौज का था आरोप, शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस पुजारी को ले जा रही थी थाने , थाना खैरघाट क्षेत्र के शिवपुर–इमामगंज तटबंध का मामला.

➡️सोनभद्र- संदिग्ध परिस्थितियों में LIC एजेंट ने लगाई फांसी, किराए के मकान में परिवार संग रहता था मृतक, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के इमरती कॉलोनी का मामला.

➡️एटा – पोल पर चढ़कर लाइट सही करते समय किशोर को करंट, परिजनों ने घायल किशोर को कराया अस्पताल में भर्ती, घायल किशोर को डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बागवाला थाना क्षेत्र के बेरी जलालपुर में हुआ हादसा.

➡️अयोध्या- अयोध्या में हाईवे पर टैंकर में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर मौजूद, आग को काबू करने का किया जा रहा प्रयास, टैंकर चालक ने आयल भरे टैंकर में मारी टक्कर, टैंकर में भरे तेल के लीकेज से लगी भीषण आग, टक्कर के बाद ड्राइवर क्लीनर मौके से फरार, थाना कैंट के सलारपुर देवी सिंह ढाबे का मामला.

➡️सोनभद्र- जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, मारपीट में एक युवक हुआ गंभीर रूप से घायल, परिजनों ने घायल को पहुंचाया जिला अस्पताल, जिला अस्पताल में युवक का चल रहा है इलाज, रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के मानपुर गांव का मामला.

➡️कानपुर देहात – बिजली,पानी की समस्या को लेकर जमकर काटा हंगामा, बिजली,पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का हंगामा, चिन्हित जगह पर ट्रांसफार्मर नहीं रखने दे रहे दबंग- ग्रामीण, विरोध करने पर गाली गलौज, मारने की दे रहे धमकी, ट्रांसफार्मर के जर्जर तारों के टूटने से हो सकता बड़ा हादसा, तहसील सिकन्दरा, थाना राजपुर के सिलहरा गांव का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – पांचाल घाट पर फिर एक बार बढ़ा गंगा का जलस्तर , नदी का जलस्तर 5 सेटी मीटर बढ़ कर पहुंचा 137.25 पर , जलस्तर खतरे के निशान से 15 CM ऊपर फिर पहुंच, गंगा नदी, रामगंगा का खतरे का निशान है 137.10 CM पर, आज सुबह बांध से 149910 क्यूसेक छोड़ा गया पानी.

➡️मेरठ- सो रहे युवक की पीट पीटकर बेरहमी से हत्या, खोखे में लहूलुहान हालात में मिला युवक का शव, ईंट-डंडों से पीट पीटकर की गई युवक की हत्या, पुलिस ने शव कब्जे में ले पोस्टमार्टम को भेजा, मेरठ के थाना दौराला के क्षेत्र का मामला.

➡️बुलंदशहर- खबर का बड़ा असर, पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज, नगरपालिका से कर्मचारियों ने चोरी कर बेची करोड़ों की लाइट, चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, चोरी कर बेची गई 4 सोलर प्लेट भी पुलिस ने की बरामद, पुलिस ने गोदाम मालिक को पकड़ा, नगरपालिका के कर्मचारी फरार, खुर्जा कोतवाली के अगबाल के निकट सैफी एग्रो का गोदाम.

➡️अमरोहा- मोहर्रम के जुलूस में हादसे का मामला, HT की चपेट में आने से ताजिये में लगी थी आग, मृतकों के जनाजे में शामिल हुए MLA महबूब अली, विधायक महबूब अली मृतकों के परिजनों से मिले, अस्पताल में भर्ती घायलों से MLA ने जाना हलचाल, लोक लेखा समिति के सभापति है महबूब अली, हादसे में 2 लोगों की मौत, 53 लोग हुए थे घायल.

➡️शाहजहांपुर- पुलिस ने 7 करोड़ की अफीम की बरामद, 3 अंतर्राज्यीय अफीम तस्कर गिरफ्तार, झारखंड से पंजाब जा रही थी अफीम की खेप, कार, मोबाइल और नगदी भी बरामद, एसटीएफ और तिलहर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई.

➡️हापुड़ – जंगल में विशालकाय अजगर निकलने से हड़कंप , ग्रामीणों की सूचना देने पर नहीं पहुंची वन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने जान जोखिम में डालकर अजगर को पकड़ा, थाना बाबूगढ़ के गांव बनखण्डा का मामला.

➡️रायबरेली- जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मारपीट में 4 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफर, लालगंज क्षेत्र के जगतपुर रामगढ़ गांव का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक का शव, मरने से पहले दीवार पर लिखा सुसाइड नोट, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खतौली थाना क्षेत्र के लाल मोहम्मद का मामला.

➡️आगरा – बेटे की मौत पर पत्नी समेत 6 ससुरालियों पर केस , ससुरालियों के उत्पीड़न से तंग आकर युवक ने दी थी जान, मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज, बासोनी के चुन्नी लाल पुरा गांव का मामला.

➡️बरेली- ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत,. रेलवे लाइन किनारे मिला युवक का शव , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, भोजीपुरा के बिलवा रेलवे ट्रैक के पास मिला शव.

➡️कुशीनगर- फंदे से लटकता मिला नव विवाहिता का शव , पति विदेश में करता है नौकरी, हत्या और आत्महत्या के बीच गुत्थी उलझी, पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुटी, अहिरौली क्षेत्र के आसना छोटा टोला का मामला.

➡️आगरा- कांवड़ियों का जत्था पहुंचा बटेश्वर, सोरों एटा से गंगाजल लेकर पहुंचा बटेश्वर, रात्र 12 बजे के बाद करेंगे जलाभिषेक, कंधे पर कांवड़ के साथ खड़े है कांवड़िए, बाह के तीर्थ बटेश्वर का मामला.

➡️कौशाम्बी – दिनदहाड़े बदमाशों ने की टप्पेबाजी, दिन दहाड़े बाइक लेकर बदमाश फरार, अपाचे बाइक से आए थे दो बदमाश, पीड़ित ने थाने में दी तहरीर, कड़ा धाम थाना इलाके के दारानगर का मामला.

➡️देहरादून- डोईवाला में भविष्य में एरो सिटी बनाए जाने की चर्चा, डोईवाला में किसानों ने महापंचायत भी की, राज्य सरकार का कहना है कि ऐसा ‘कोई प्रस्ताव अभी नहीं’, सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई है, मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का भी बयान आया सामने, ‘अगर कोई प्रोजेक्ट बनेगा तो पहले किसानों से बात होगी’, एरो सिटी का कोई प्रस्ताव फिलहाल नहीं है-सीएम धामी, जमीन अधिग्रहण करने का कोई फैसला नहीं लिया-CM, किसानों को सिर्फ भड़काया जा रहा है- मुख्यमंत्री धामी.

➡️दिल्ली- पीएम मोदी के ‘मन की बात’ का कार्यक्रम, मन की बात कार्यक्रम का 103वां एपिसोड, मन की बात कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, यमुना समेत कई नदियों में बाढ़- पीएम, पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन से परेशानी-PM, सभी ने मिलकर आपदा का सामना किया-PM, ‘सर्वजन हिताय ही भारत की भावना और ताकत’, अब ये वृक्षारोपण का सही समय- पीएम मोदी, यूपी में 30 करोड़ पेड़ लगाने का रिकॉर्ड बना-PM, ये जल संरक्षण का सबसे अच्छा समय- पीएम, वृक्षारोपण में जनभागीदारी जरूरी- पीएम मोदी, हमारे पर्व,परंपरा हमें गतिशील बनाते हैं-पीएम, सावन का कई मायनों में महत्व- पीएम मोदी, सावन हरियाली का प्रतीक है- पीएम मोदी, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व- पीएम, काशी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे-PM, ‘काशी में अब तक 10 करोड़ श्रद्धालु पहुंच चुके’, पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है- पीएम मोदी, आज धरोहरों को संजोया जा रहा- पीएम, ‘अमेरिका के 2 लोग अमरनाथ यात्रा पर आए’, ‘सांस्कृतिक जनजागरण से रोजगार भी मिल रहा’, आपदा में सहयोग भारत का कर्तव्य- पीएम, उत्तराखंड से कई पत्र मिले- पीएम मोदी, भोजपत्र की विरासत को संजोया जा रहा-PM, बिना मरहम के महिलाओं ने हजयात्रा की-PM, बिना मरहम के हज यात्रा की इजाजत मिली-PM, ‘पहली बार बिना मरहम के महिलाओं ने हजयात्रा की’, सऊदी सरकार का भी इसके लिए आभार-पीएम, ‘हज यात्रा करने वाली मुस्लिम बहनों के भी पत्र मिले’ , युवाओं को ड्रग्स से दूर रखना होगा- पीएम मोदी, भारत ने ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की-पीएम, 10 लाख किलो का ड्रग्स नस्ट की गई- पीएम मोदी, ’12 हजार करोड़ से अधिक का ड्रग्स नष्ट किया’, युवा पीढ़ी खेल से जुड़ रही है- पीएम मोदी, छोटे-छोटे शहरों से युवा सामने आ रहे- पीएम, देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं- पीएम मोदी, स्वतंत्रता दिवस पर हर घर तिरंगा फहराने की अपील, पीएम मोदी ने तिरंगा फहराने की अपील की, इस बार भी हर घर तिरंगा लगाएं- पीएम मोदी, हर घर तिरंगा अभियान जारी रहे- पीएम मोदी, हर घर पर तिरंगा फहराना है- पीएम मोदी, तिरंगा फहराना गर्व की बात- पीएम मोदी

Related Articles

Back to top button