उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें… 13.06.2023

12.30 बजे की बड़ी खबरें……………….*
🔷️🔷️🔷️🔷️🔷️🔷️🔷️🔷️🔷️🔷️🔷️
➡️लखनऊ- केंद्र सरकार में उत्तर प्रदेश से बढ़ेंगे दलित मंत्री,2024 को लेकर सियासी बिसात बिछाने में जुटी BJP,केंद्र सरकार में UP से बढ़ायी जाएगी दलित मंत्रियों की संख्या ,सूत्रों की माने तो यह बदलाव इसी माह हो सकता है,लोकसभा चुनाव में भाजपा का फोकस दलित वोट बैंक पर,केंद्रीय मंत्रिमंडल में इसी माह बदलाव होने की संभावना,टीम में शामिल होने के प्रयासों में जुटे कई सांसद,उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश, राजस्थान की बढ़ेंगी हिस्सेदारी,पार्टी का 2024 के लिए सामाजिक समीकरण दुरुस्त करने पर ज़ोर,सांसद अरुण कुमार सागर को मिल सकती है केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह,सांसद हरीश द्विवेदी भी इस दौड़ में बताए जा रहे हैं शामिल,सांसद महेश शर्मा को भी किया जा सकता है शामिल,पार्टी का फोकस जाट वोटों पर जिनकी हिस्सेदारी दलितों में.

➡️लखनऊ- भाजपा इसी साल होने वाले चुनाव में जिम्मेदारी दी,चुनाव में UP के नेताओं की लगायी ज़िम्मेदारी ,अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव में रहेगी अहम जिम्मेदारी,राजस्थान,एमपी, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में चुनाव,प्रदेश के कई भाजपा पदाधिकारियों को मिलेगी जिम्मेदारी,चुनावों में प्रभारी, सह प्रभारी समेत अन्य जिम्मेदारियां मिलेंगी,केशव मौर्य को राजस्थान चुनाव में मिल सकती है जिम्मेदारी,उन्हें वहां प्रभारी या सह प्रभारी की मिल सकती है भूमिका ,स्वतंत्र देव सिंह को एमपी की मिल सकती है जिम्मेदारी,इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया को पहले ही मिली है जिम्मेदारी,मध्य प्रदेश के सह प्रभारी की ज़िम्मेदारी मिल चुकी है.

➡️लखनऊ- बदइंतजामी पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक नाराज ,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने चिकित्सा अधीक्षक को हटाया ,रायबरेली के महाराजगंज सीएचसी अधीक्षक पर की कार्रवाई,गुजरात दौरे के बावजूद डिप्टी सीएम कर रहे निगरानी,डिप्टी सीएम स्वास्थ्य विभाग की कर रहे हैं निगरानी,गर्भवती महिला को समुचित इलाज नहीं मिला था ,रायबरेली के सीएचसी में नहीं मिला था समुचित इलाज ,जांच के बाद सीएचसी अधीक्षक को हटाया गया ,यबरेली जिले के महाराजगंज सीएचसी का मामला .

➡️लखनऊ- यूपी में PPP मॉडल पर 5 बस अड्डे बनाए जाएंगे,परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने दिए निर्देश,परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सहमित पत्र जारी किया,5 अत्याधुनिक बस अड्डों के लिए सहमति पत्र किया जारी,इन बस अड्डों में कौशाम्बी, गाजियाबाद शामिल है,इन बस अड्डों में लखनऊ का विभूति खंड भी शामिल है,प्रयागराज का सिविल लाइंस, गाजियाबाद ओल्ड है शामिल.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा बना रही नई रणनीति,जुलाई से भाजपा का फोकस 66 जीती हुई सीटों पर,तय हो जाएंगे लोकसभा प्रभारी और संयोजक,सरकार के मंत्री भी डालेंगे डेरा,तैयारियां जोरों पर,अभी तक बीजेपी हारी हुई 14 सीटों पर कर रही काम,हर लोकसभा में बनेगा संयोजक मंडल,हर लोकसभा में कम वोट पाए बूथों पर ज्यादा फोकस.

➡️लखनऊ- 61 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा करने का खुलासा ,फर्जीवाड़ा करने वाली 117 बोगस फर्सों का खुलासा,बड़े से छोटे जिलों की तरफ फैला फर्जीवाड़े का सिंडिकेट,14 करोड़ का इनपुट टैक्स क्रेडिट किया गया ब्लॉक,बोगस फर्मों के खिलाफ राज्यस्तरीय अभियान में खुलासा,अभियान में राज्य कर विभाग को बड़ी सफलता मिली,विभाग ने ऐसी 117 फर्मों का पंजीकरण निरस्त किया,ये फर्मे करीब 61 करोड़ रुपये का फ्रॉड कर चुकी थी,14 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाली थी कंपनी.

➡️लखनऊ- योग दिवस को लेकर राज्यपाल आनंदीबेन ने दिए निर्देश,योग दिवस पर विश्वविद्यालय बनाए रिकॉर्ड-राज्यपाल ,राज्यपाल ने आयोजन के तैयारियों की समीक्षा की ,राज्य 21 विवि में 21 जून को योग दिवस पर आयोजन ,योग दिवस पर आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की ,प्रत्येक विवि से आयोजन की जानकारी लेते हुए निर्देश दिये,14 जून से 21 जून तक योग सप्ताह के आयोजन होगा.

➡️लखनऊ- अधिवक्ता सेवा कर के दायरे में नहीं होने पर नोटिस,दायरे में नहीं तो क्यों जारी की जा रही नोटिस-हाईकोर्ट,अधिवक्ताओं को न जारी हों ऐसी नोटिस- हाईकोर्ट,मामले में जीएसटी कमिश्नर सुनिश्चित करें- हाईकोर्ट,डिप्टी कमिश्नर सीजीएसटी लखनऊ की ओर से मिली थी नोटिस,नोटिस मिलने पर हाईकोर्ट में दी गई थी चुनौती,सेवा टैक्स,ब्याज मिलाकर भुगतान करने का जारी हुआ था नोटिस,3 लाख से ज्यादा का भुगतान करने का जारी हुआ था नोटिस.

➡️लखनऊ- लखनऊ में संजीव जीवा हत्याकांड का मामला ,पुलिस ने विजय यादव को लेकर अर्जी दाखिल की ,विजय यादव को कस्टडी रिमांड में लेने की अर्जी दाखिल की,मामले के विवेचक ने CJM कोर्ट में दाखिल की रिमांड अर्जी,पुलिस की रिमांड अर्जी पर 14 जून को होगी सुनवाई,सुनवाई के दौरान कोर्ट ने विजय यादव को भी तलब किया.

➡️लखनऊ- मुख्तार अंसारी की कथित संपत्ति अटैच करने का मामला,मामले में हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप करने से किया इंकार,गणेशनाथ मिश्रा की याचिका को हाईकोर्ट ने किया खारिज,इनकम टैक्स की नोटिस को हाईकोर्ट में दी थी चुनौती,याची ने संपत्ति को खुद अर्जित की हुई बताया था.

➡️लखनऊ- राजधानी में दबंगो का बोलबाला।,दबंगों ने महिलाओं को जमकर पीटा,बीच बचाओ करने आये लड़के को भी पीटा,ईंटो,लोहे के रॉड से हमला करने का आरोप,थाने पहुंचने के बाद भी नहीं हुई सुनवाई,चौक के पक्का पुल क्षेत्र का मामला.

➡️गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी ने लगाया जनता दर्शन,दूर-दूर से फरियाद लेकर आये फरियादी,CM ने एक-एक करके सुनी सबकी फरियाद,अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश,7 माह की बच्ची को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया,गोरखनाथ मंदिर में लगा CM का जनता दर्शन कार्यक्रम,

➡️गाजीपुर- बाहुबली मुख्तार अंसारी पर आज आएगा फैसला,गैंगस्टर मामले में MP-MLA कोर्ट सुनाएगी फैसला,हत्या, हत्या के प्रयास के मामले में आएगा फैसला,करंडा थाना क्षेत्र में कपिलदेव सिंह की हुई थी हत्या,मीर हसन ने मुख्तार के खिलाफ केस दर्ज कराया था,मुख्तार पर दर्ज कराया था हत्या के प्रयास का मामला,उस समय बाहुबली मुख्तार अंसारी जेल में ही बंद था,120 बी के तहत दर्ज हुआ था मुख्तार अंसारी पर केस,दोनों मामलों को मिलाकर बनाया गया है गैंग चार्ट,गैंग चार्ट पर सुनवाई पूरी हो चुकी,आज आएगा फैसला.

➡️फिरोजाबाद- पुलिस और बदमाश में हुई मुठभेड़,सुमित उर्फ मोनू पंडित को लगी गोली,घायल बदमाश को ट्रामा सेंटर भेजा गया,बदमाश लगभग 2 दर्जन मुकदमों में था वांछित,बदमाश ने कल ही 12 हजार रुपये की लूट की थी,अवैध असलहा सहित चोरी की बाइक भी बरामद,थाना उत्तर और एसओजी पुलिस को मिली सफलता.

➡️मेरठ- टिकट के बदले BJP की महिला नेत्री का यौन शोषण,टिकट नहीं मिला तो महिला ने निर्दलीय लड़ा चुनाव,निर्दलीय चुनाव लडने पर अश्लील वीडियो वायरल की,164 के बयान के बाद कोर्ट में बीजेपी नेत्री पर हमला,आरोपियों ने पुलिस की मौजूदगी में किया हमला,कई विधायक, BJP नेताओं का समझौते का है दबाव,BJP नेताओं के दबाव में हमले का केस दर्ज नहीं किया,उत्तराखंड मूल की पीड़िता 10 साल से BJP की सेवा में,वीडियो वायरल केस में सरायकाजी का पार्षद नामित,बीजेपी नेता रविंद्र नागर ने किया महिला का शोषण,टिकट दिलवाने के नाम पर महिला का यौन शोषण,मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मेरठ- सीनियर वकील का सेक्स टेप कांड का मामला,इंसाफ को भटकती पीड़िता पुलिस रिकॉर्ड में किडनैप ,नाबालिग पीड़िता को दबाने के लिए सेटिंग का खेल,BJP नेता अरविंद मारवाड़ी ने दर्ज करवाया फर्जी केस,मौसेरे भाई की ओर से सेटिंग कर फर्जी केस हुआ,केस दर्ज करके चुपचाप बैठ गई दौराला पुलिस,न गश्ती तामील और न CDR खंगाली गई है,दुष्कर्मी वकील BJP नेता मारवाड़ी का मामा है,वादी मौसेरा भाई आरोपी, BJP नेता के संपर्क में,पीड़िता को दबोचकर समझौता की हुई कोशिश,अनाथ पीड़िता की तहरीर पर नहीं हुआ केस,रजिस्टर्ड डाक से पीड़िता ने भेजी थी तहरीर,ब्लैकमेलर वकील पीड़िता का करता था यौनशोषण,मामला उजागर होने के बाद भी चुप बैठे पुलिस अफसर,फर्जी केस लिखने पर दौराला पुलिस पर कार्रवाई नहीं.

➡️हापुड़- पुलिस में तैनात दारोग़ा ने पत्नी को किया प्रताड़ित,दहेज के लिए दारोग़ा ने पत्नी को किय़ा प्रताड़ित,30 लाख की मांग पूरी न होने पर पत्नी को पीटा,मारपीट कर गला दबाकर किया हत्या का प्रयास,दरोगा सहित ससुरालियों ने विवाहिता को पीटा,पीड़ित विवाहिता ने SP से लगाई न्याय की गुहार,दारोगा सहित 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,नगर कोतवाली के देवलोक कॉलोनी का मामला.

➡️पीलीभीत- कोटा चयन के दौरान महिला को तहसीलदार ने पीटा,तहसीलदार की पिटाई से नाराज BKU ने किया हंगामा,भाकियू के कार्यकर्ताओं ने तहसील का किया घेराव,तहसीलदार के इशारे पर ग्रामीणों पर बरसाई लाठियां,तहसील में हंगामा देखते हुए मौके से भागे अफसर,विवादों में तहसीलदार ध्रुव नारायण यादव,पूरनपुर तहसील इलाके का मामला.

➡️हापुड़- दबंगों ने घर में घुसकर महिला के साथ मारपीट की,महिला के साथ मारपीट कर किया दुष्कर्म का प्रयास,दबंगों पर महिला से कुंडल लूटने का भी आरोप,न्याय के लिए चौकी के चक्कर काट रही महिला,कार्रवाई न होने पर ASP से लगाई न्याय की गुहार,हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️सोनभद्र- पशु तस्करों की गाड़ी ने कांस्टेबल समेत दो को रौंदा,भाग रहे पशु तस्करों को रोकने के प्रयास में 2 घायल,लोहे से बने पिकेट को बंद करने के दौरान 2 को रौंदा,एक पुलिस समेत दो लोग गम्भीर रूप से हुए घायल ,दोनों घायलों को वाराणसी ट्रामा सेंटर किया गया रेफर ,सोनभद्र के रायपुर थाना क्षेत्र के वैनी चौराहे की घटना.

➡️बदायूं- ससुरालियों ने विवाहिता पर ढाया कहर,बेरहमी से पीटकर खिलाया विषाक्त पदार्थ,मरणासन्न अवस्था में छोड़ भागे ससुराली,विवाहिता के परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया,पीड़ित पक्ष ने दी तहरीर, पुलिस जांच में जुटी,उसावा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर एक की घटना.

➡️औरैया- औरैया में भीषण सड़क हादसे में 2 की मौत,ट्रक और डंपर की टक्कर में 2 लोगों की मौत,पुलिस ने डंपर से शवों को निकाला बाहर,बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर हुआ भीषण हादसा,औरैया के अछल्दा थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बुलंदशहर- बाइक सवार बदमाश से पुलिस की मुठभेड़,गोली लगने से घायल हुआ शातिर विजय,जहांगीरपुर थाने से वांछित था शातिर विजय,बदमाश के पास से बाइक और तमंचा बरामद,चेकिंग के दौरान चिंगरावठी में हुई मुठभेड़.

➡️दिल्ली- ऑनलाइन गेमिंग के जरिये धर्मांतरण का मामला,गाजियाबाद धर्मांतरण के बाद केंद्र सरकार हुई सख्त ,केंद्र सरकार ने 3 ऑनलाइन गेम को बैन करने का किया ऐलान,ऐसे तमाम ऑनलाइन गेम को किया जाएगा बैन ,पहली बार ऑनलाइन गेम को लेकर रूपरेखा की गई तैयार ,राजीव चंद्रशेखर आईटी राज्यमंत्री ने किया ऐलान.

➡️दिल्ली- दिल्ली NCR में फिलहाल गर्मी से राहत नहीं,दिल्ली NCR में चिलचिलाती धूप का प्रकोप जारी रहेगा,दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 41 ℃ रहने की संभावना,दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 29 ℃ रहने की संभावना,दिल्ली NCR में दिनभर तेज गर्म हवाएं चलेंगी- मौसम विभाग,मौसम विभाग ने 15,16 जून को हल्की बारिश की संभावना.

➡️दिल्ली- यूपी के पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति की याचिका पर सुनवाई,ज़मानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई,पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति पर लगा है गंभीर आरोप,तत्कालीन खनिज अधिकारी ने लगाए थे आरोप,बदसलूकी करने और बंधक बनाकर पीटने का आरोप ,बृजेश प्रजापति के खिलाफ प्राथमिकी हुई थी.


Related Articles

Back to top button