WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:00 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें….. 15.01.2023

➡कन्नौज- श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, बस में सवार श्रद्धालु दर्शन करके लौट रहे थे, हादसे में 20 से 25 श्रद्धालु गंभीर रुप से घायल, यात्रियों की माने बस में सवार थे 50 सवारियां, मौके पर पुलिस बचाओ राहत कार्य में जुटी, छिबरामऊ कोतवाली के निगम मंडी के पास की घटना.

➡हापुड़- जनपद में सर्दी शुरू होते ही चोरी घटनाओं में इजाफा, पुलिस दर्जनों चोंरी की घटनाओं को खोलने में विफल, पीड़ित न्याय के लिए काट रहे थाने चौकी के चक्कर, ताबड़तोड़ हुई चोरियों से लोगों मे दहशत का माहौल

➡सम्भल- सीडीओ की समीक्षा बैठक में न पहुंचना पड़ा भारी, 3 गैर हाजिर रहे ग्राम पंचायत सचिवों पर कार्रवाई, तीनों ग्राम पंचायत सचिवों का एक दिन का वेतन रोका, सीडीओ की कार्रवाई से ग्राम पंचायत सचिवों में हड़कंप.

➡वाराणसी- मकर संक्रांति पर्व पर श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैललाब, गंगा स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं का जनसैललाब, लाखों की संख्या में गंगा घाट पहुंच रहे श्रद्धालु, मां गंगा में श्रद्धालु लगा रहे है आस्था की डुबकी, मकर संक्रांति पर्व पर श्रद्धालुओं में दिखा भारी उत्साह, गंगा स्नान और दान करने का पर्व है मकर संक्रांति, गाने बजाने वाली मंडली भी पहुंची दशाश्वमेध घाट, श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ,पुलिस टीम घाटों पर तैनात, गंगा में श्रद्धालुओं के स्नान के लिए की गई बैरिकेटिंग.

➡अयोध्या- राम नगरी में चल रहा मकर संक्रांति का स्नान, सुबह से ही मां सरयू में आस्था की डुबकी लगा रहे श्रद्धालु, बड़ी संख्या में श्रद्धालु कर रहे हैं खिचड़ी का दान, सुबह 7.17 से 9.04 तक रहेगा महापुण्य काल, प्रशासन ने किए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम.

➡बलिया- नीली बत्ती लगाए गाड़ी को पुलिस ने किया सीज, सीज कर 8 हजार रुपए का पुलिस ने काटा चलान, गाड़ी पर नीली बत्ती लगाकर बजा रहा था हूटर, पुलिस ने ड्राइवर को पकड़ जांच पड़ताल में जुटी, युवक का भाई परिवहन विभाग का है संभागीय अधिकारी, लखनऊ परिवहन के संभागीय पद पर तैनात है विष्णु कुमार, बलिया के गडवार तिराहे का मामला.

➡सहारनपुर- चेकिंग के दौरान विद्युत कर्मी ने महिला को धक्का दिया, पति की गैरमौजूदगी में घर में घुसी टीम का किया था विरोध, विद्युत विभाग की टीम पर महिला से अभद्रता करने का आरोप, पीड़िता के पति ने विद्युत टीम के खिलाफ थाने पर तहरीर दी, थाना बड़गांव के दलहेडी गांव का मामला.

➡बस्ती- कलवारी के सुजावलपुर नहर में शव मिलने का मामला, प्रतापगढ़ के देल्हूपुर का रहने वाला था युवक राकेश, सुजावलपुर नहर में 3 दिन पहले मिला था युवक का शव, प्रेम प्रसंग में हत्या करने का भाई ने लगाया आरोप, भाई की तहरीर पर मंगेतर और अन्य के खिलाफ केस.

➡बागपत- मोबाइल में रुपए नहीं डालने पर हमला, घर में घुसकर युवक पर किया हमला, लाठी डंडों से हमला कर किया घायल, पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, बागपत के सरूरपुरकलां गांव का मामला.

➡बागपत- संदिग्ध परिस्थितियों के छात्र हुआ लापता, कॉलेज से लापता हुआ कक्षा 9 का छात्र, कॉलेज आया लेकिन शाम को नहीं लौटा वापस, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज रही खंगाली, छपरौली कस्बे के सोनू का भांजा है छात्र.

➡बागपत- भैंस खरीदने गया युवक हुआ लापता, 4 दिन पहले भैंस खरीदने गया था युवक, 60 हज़ार लेकर भैंस खरीदने गया था युवक, पीड़ित महिला ने अनहोनी की जताई आशंका , महिला ने पुलिस से पति की बरामदगी की मांग, रमाला क्षेत्र के अशरफाबाद थल गांव का मामला.

➡ललितपुर -खबर का बड़ा असर, युवक को कार से रौंदकर हत्या का मामला, अवैध खनन की शिकायत करने जा रहा था युवक, पुलिस ने 4 आरोपियों पर मुकदमा किया दर्ज, ग्राम प्रधान ने लगाए थे गंभीर आरोप, धौर्रा क्षेत्र में ग्राम समाज की भूमि पर अवैध खनन.

➡रायबरेली- 9 दिन पूर्व दफन किए गए शव को निकाला गया बाहर, प्रशासन की टीम ने खुदवाकर शव निकाला बाहर,व्यक्ति की पिटाई के बाद हुई थी मौत, भाई पर आरोप, बहन की शिकायत पर डीएम के आदेश पर कार्रवाई, शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, ऊंचाहार के आजाद नगरी मजरे मोखरा की घटना.

➡बरेली- खाकी की हनक के आगे पस्त हुआ कटरी ., पुलिस के दबाव के चलते आरोपी ने किया सरेंडर, ट्रिपल मर्डर का आरोपी सुरेश प्रधान ने किया सरेंडर,घटना के बाद से मुरादाबाद में इलाज करा रहा था ,घटना में गम्भीर रूप से घायल था सुरेश प्रधान ,पुलिस ने अब बरेली के अस्पताल में कराया भर्ती, 5 लोग कटरी हत्याकांड में अब जा चुके है जेल, फरीदपुर के गोविंद पुर गांव में हुआ था हत्याकांड.

➡बागपत- सब इंस्पेक्टर पर फर्जी रिपोर्ट लगाने का आरोप, मिट्टी खनन मामले में फर्जी रिपोर्ट लगाने का आरोप, किसान ने SP समेत अन्य अधिकारियों से की शिकायत, किसान ने मिट्टी खनन रुकवाने की मांग, सब इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग, अग्रवाल मंडी टटीरी के रहने वाले किसान रितेश.

➡बागपत- संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र हुआ लापता, कॉलेज से लापता हुआ कक्षा 9 का छात्र,कॉलेज आया लेकिन शाम को नहीं लौटा वापस, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी,पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज रही खंगाली, छपरौली कस्बे के सोनू का भांजा है छात्र.

➡शामली- एमडीए के क्षेत्र में जिला पंचायत का नक्शा पास, ध्वस्तीकरण के आदेश के बाद नक्शे स्वीकृत किए, जिला अधिकारी ने मामले की जांच बैठाई, एमडीए के सचिव और एडीएम को जांच दी, एडीएम ने अभिलेखों के साथ तलब किया है.

➡बागपत- अगवा कर किशोरी से दुष्कर्म करने का मामला, पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को किया गिरफ्तार, बाजार सामान लेने गई किशोरी को किया था अगवा, ईंट भट्ठे की झुग्गी में किया था किशोरी से दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल, बागपत कोतवाली पुलिस ने की आरोपी की गिरफ्तारी.

➡शामली- व्हाट्सएप पर दोस्त की डीपी लगा 20 हजार ठगे,पीड़ित ने साइबर ठग की पुलिस से शिकायत की,साइबर ठग ने व्हाट्सएप पर कॉल की थी,इमरजेंसी बताकर 20 हजार रुपए की मांग की थी, कैराना कोतवाली क्षेत्र का निवासी है पीड़ित.

➡बागपत- बागपत में बढ़ती ठंड से बड़ी बुजुर्गों की मुश्किलें, बढ़ती ठंड में 10 ग्रामीणों की हुई मौत, एक ही गांव के 10 ग्रामीणों की हुई मौत,दो युवक समेत 10 लोगों की हुई मौत, ह्रदय गति रुकने से मौत की आशंका ,सर्दी के मौसम में धमनियां सिकुड़ जाती हैं, धमनियां सिकुड़ से खून के प्रवाह पर पड़ता हैं असर, खेकड़ा क्षेत्र के बड़ागांव में हुई सभी मौत.

➡झांसी- मकर संक्रांति का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा, सुबह से ही भगवान सूर्य के मंदिर पहुंच रहे श्रद्धालु, मकर संक्रांति का त्यौहार दान का त्योहार माना जाता है, श्रद्धालु नदी तालाब में स्नान और दान करने में लगे.

➡मेरठ- 11 दिन पहले किडनैप बच्ची का सुराग नहीं, पोस्टर लगे, अपहरणकर्ता की शिनाख्त नहीं, सीसीटीवी में कैद हुई किडनैप की वारदात, गरीब परिवार की बच्ची का कोई पता नहीं, सीमा प्रधान ने घोषित किया है 51 हजार इनाम, पहचान बताने वाले को 25 हजार देगी पुलिस, टीपीनगर के मुल्तान नगर से हुआ था किडनैप.

➡झांसी – नहर के पास शराबियों में जमकर मारपीट, मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सुरक्षा कर्मियों ने दौड़ाकर शराबियों को पीटा, पिटाई से बचने के लिए एक शराबी नहर में कूदा, सीपरी बाजार के पहुज नहर के पास का मामला.

➡चित्रकूट- किसानों ने चकमार्ग पर किया गया अवैध कब्जा, शिकायत पर SDM ने खड़ी फसल पर चलवाया ट्रैक्टर, नायब तहसीलदार,लेखपाल चकरोड को खाली कराया,मऊ तहसील के बसिंघा ग्राम पंचायत का मामला।

➡कुशीनगर- बाइक और साइकिल की आमने-सामने की टक्कर , हादसे में एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल, साइकिल सवार व्यक्ति की मौके पर दर्दनाक मौत , गंभीर घायल को अस्पताल में कराया गया भर्ती, खड्डा पडरौना मार्ग पर इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास हुआ हादसा.

➡ललितपुर- महिला के साथ अश्लील फोटो खींचकर ब्लैकमेल का मामला,महिला ने कोतवाली में दुष्कर्म समेत ब्लैकमेल की शिकायत, पुलिस ने आरोपित दंपति पर मुकदमा किया दर्ज, सदर कोतवाली क्षेत्र मोहल्ले का मामला.

➡आगरा- सड़क पर युवक का शव मिलने से सनसनी, युवक के शरीर पर चोट के निशान भी मिले, युवक के परिजन लगा रहे हत्या का आरोप, सूचना पर पुलिस टीम मौके पर,जांच में जुटी, ताजगंज थाना क्षेत्र के लच्छीपुरा का मामला.

➡पीलीभीत- खबर का असर, दलित छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला, एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया, PHC में तैनात नर्स के पति पर लगे आरोप, बरखेड़ा के खमरिया पंडरी PHC का मामला.

➡बागपत- 105 दिन से लापता किसान का मामला , लापता किसान का नहीं मिला कोई सुराग, लापता किसान मामले में होगा नार्को टेस्ट,पुलिस 7 लोगों का करेगी नार्को टेस्ट, रमाला क्षेत्र के कंडेरा गांव का मामला.

➡कानपुर -अज्ञात का शव मिलने से इलाके में सनसनी, बिल्हौर में अज्ञात का सिर कुचला शव मिला, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई, बिल्हौर कोतवाली के ईदगाह रोड का मामला.

➡शामली- घर में सो रहे बच्चे की संदिग्ध मौत हुई,लहूलुहान हालत में मिला बच्चे का शव, जानवर के हमले से मौत की आशंका, शामली कोतवाली के सिंभालका की घटना.

➡जोशीमठ- जोशीमठ में भू-धंसाव का मामला, जोशीमठ में भू-धंसाव का खतरा अभी भी जारी, धीरे-धीरे अन्य होटल भी इसकी जद में आ रहे हैं, स्नो क्रेस्ट-कॉमेट होटल भी भू-धंसाव से तिरछे होने लगे, दोनों मालिकों ने होटलों को खाली करना शुरू किया, नगर क्षेत्र में 22 और भवनों में दरारें आ गईं, ऐसे में भवनों की संख्या बढ़कर अब 782 हो गई.

➡कोटद्वार- चारधाम में दर्शन के लिए लाइन लगाने से छुटकारा, श्रद्धालुओं को घंटों लाइन लगाने से मिलेगा छुटकारा, सरकार पहली बार ‘क्यू मैनेजमेंट सिस्टम’ तैयार कर रही, इससे श्रद्धालुओं को एक टोकन दिया जाएगा, टोकन के जरिए दर्शन करने का समय मिलेगा, पर्यटन विभाग ने चारधाम यात्रा की तैयारियां शुरू की.

➡कोटद्वार- दुगड्डा से सतपुली तक प्रस्ताव विचाराधीन, इसकी विस्तृत कार्ययोजना बनाई जा रही है, दुगड्डा से सतपुली के बीच सुरंग को होगा निर्माण, सतपुली-कोटद्वार के बीच का सफर होगा आसान, 2 घंटे का सफर महज आधे घंटे में तय हो सकेगा, सांसद तीरथ सिंह रावत ने दी जानकारी.

➡देहरादून – अघोषित बिजली कटौती से उद्योगों पर छाया संकट, बिजली कटौती से उद्योगों में 30% उत्पादन प्रभावित, देहरादून,हरिद्वार उधमसिंह नगर में अघोषित बिजली कटौती, अघोषित बिजली कटौती से उद्यमी परेशान, हर माह, लगभग 20 करोड़ से ज्यादा का हो रहा नुकसान, अघोषित बिजली कटौती को लेकर सीएम से मिलेंगे उद्योगपति.

➡जोशीमठ – बद्री केदार मंदिर समिति के स्टॉन्ग रूम पर भी खतरा, समिति के स्टॉन्ग रूम पर भी खतरा बढ़ता जा रहा हैं , मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का बयान, जल्द इसे शिफ्ट करने की बात की है- अजेंद्र अजय, कुछ गड़बड़ हो उससे पहले फैसला लेना होगा- समिति, ‘जोशीमठ के नरसिंह मंदिर को अभी कोई खतरा नहीं’.

➡हल्द्वानी- जोशीमठ भेजी गई आपदा राहत सामग्री, केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किए ट्रक,हल्द्वानी मंडी से रवाना किए गए राहत सामग्री ट्रक, जोशीमठ भेजे गए ड्राई राशन किट, कंबल, टोपी और शॉल, जोशीमठ में लगातार बढ़ रहा पानी का स्तर, वैज्ञानिक लगातार कर रहे मॉनिटरिंग-अजय भट्ट.

➡देहरादून- दलित युवक के साथ दबंगों ने की मारपीट, मंदिर में प्रवेश करने पर युवक की पिटाई की, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने लिया संज्ञान, उत्तरकाशी के सालरा गांव के मंदिर से जुड़ा मामला, आयोग ने डीएम और एसपी से रिपोर्ट तलब की, आयोग ने 3 दिन के अंदर रिपोर्ट तलब की.

➡उत्तरकाशी – मकर संक्रांति के पावन पर्व पर आस्था की डुबकी, प्रसिद्ध मणिकर्णिका घाट पर श्रद्धालु लगा रहे डुबकी, सैकड़ों देव डोलियों ने गंगा में स्नान किया, हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई, गंगा स्नान के लिए जन सैलाब उमड़ा.

➡देहरादून- जोशीमठ पर इसरो रिपोर्ट जारी होने का मामला, NDMA ने सरकारी एजेंसियों को सलाह दी, सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने से बचें-NDMA, अंतिम रिपोर्ट आने तक जानकारी साझा करने से बचें-NDMA, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने ऑफिस मेमोरेंडम जारी किया.

➡देहरादून- जोशीमठ के आपदा पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग, बद्रीनाथ की तर्ज पर ही मुआवजा देने की मांग की , कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल के की मांग, 40 किमी के दायरे में लोगों से भेदभाव क्यों हो रहा-कांग्रेस, सरकार को जल्द से जल्द फैसला लेना चाहिए- गणेश गोदियाल, ना की बाजार रेट का रट लगाना चाहिए- गणेश गोदियाल.

➡देहरादून- पेपर लीक कांड में दो और गिरफ्तार किए गए, पति-पत्नी समेत 7 आरोपियों को भेजा जेल, लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामला, एसटीएफ ने दो और आरोपितों को पकड़ा, हरिद्वार से दोनों को किया गया गिरफ्तार.

➡देहरादून- बर्फबारी व पाले के संबंध में डीएम के आदेश,कालसी चकराता त्यूनी मसूरी में व्यवस्थाएं करने के आदेश, मार्गों पर मानव संसाधन, जेसीबी रखने के निर्देश, स्नो कटर, चूना नमक आदि व्यवस्थाएं करने के निर्देश.

➡दिल्ली – पुलिस विवेचना को लेकर सुप्रीम कोर्ट का महत्वपूर्ण निर्णय, विवेचना क़े लिए जांच एजेंसी को पर्याप्त समय मिलना चाहिए-SC,l विवेचना आनन फानन में समाप्त नहीं करनी चाहिए- कोर्ट, विधि अनुसार जांच एजेंसी को यह प्रदत्त अधिकार है – कोर्ट, जांच एजेंसी को उचित समय दिया जाना चाहिए -सुप्रीम कोर्ट, SC ने यह फैसला मद्रास हाईकोर्ट क़े निर्णय क़े खिलाफ दिया m यूट्यूबर पर दर्ज एफआईआर से जुड़े मामले में SC का निर्णय.

➡दिल्ली- बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की कल होगी बैठक, पीएम मोदी कार्यकारिणी की बैठक में होंगे शामिल, प्रधानमंत्री कल दोपहर 3 बजे पटेल चौक पहुंचेंगे,सरदार पटेल को माल्यार्पण कर कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे,बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक में चेहरे से लेकर एजेंडे तक होगा मंथन.

Related Articles

Back to top button