उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 तक की प्रमुख मुख्य खबरें….

28.05.2023
➡️लखनऊ- हाइजिया के चेयरमैन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होगा,लकी जाफरी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होगा,दो दिन पहले ईडी ने लकी की पत्नी को थमाया समन ,छात्रवृत्ति घोटाले में लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी,ईडी के कई बार समन के बावजूद लकी पेश नहीं हो रहा,ईडी ने हाइजिया ग्रुप की 45 करोड़ की संपत्तियां चिह्नित की, चिन्हित संपत्ति को एक माह के भीतर जब्त किया जाएगा.

➡️लखनऊ-डीजीपी आरके विश्वकर्मा का अधिकारियों को निर्देश ,माफिया,भगोड़े,टॉप-10 अपराधियों पर कार्रवाई के निर्देश, धारा 174ए के तहत प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश ,बिजनौर के कुख्यात मुनीर के केस का उदाहरण दिया,लचर पैरवी की वजह से दोषमुक्त कर दिया गया था,यह मामला आंख खोलने वाला है- यूपी डीजीपी.

➡️लखनऊ- अयोध्या के सपा विधायक का साला गिरफ्तार,फर्जी शस्त्र लाइसेंस में विधायक का साला अरेस्ट,अभय सिंह के साले संदीप से राइफल,पिस्टल बरामद,अयोध्या के गोसाईंगंज से सपा विधायक हैं अभय सिंह ,संदीप सिंह उर्फ पप्पू सिंह को STF ने गिरफ्तार किया, फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाकर असलहे खरीदने का मामला.

➡️लखनऊ- बारिश-आंधी से हुए नुकसान का सीएम ने लिया संज्ञान, मुख्यमंत्री ने राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए,आपदा से हुई जनहानि में आश्रितों को आर्थिक मदद, जनहानि में प्रत्येक प्रभावित परिवार को 4 लाख की मदद,4 लाख की अनुमन्य राहत राशि तत्काल प्रदान करें-CM,घरों को नुकसान,पशु हानि पर वित्तीय सहायता दें- CM, फसलों को हुए नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए

➡️बदायूं – बदायूं के सहसवान में राजस्थान पुलिस ने मारा छापा ,अंतरराज्यीय जहरखुरानी गिरोह का किया खुलासा,अंतरराज्यीय जहरखुरानी गिरोह के 2 सदस्य को पकड़ा, जोधपुर के सर्राफा व्यवसायी से लूटी थी ज्वैलरी, नशा देकर 3 किलो 100 ग्राम सोना लूटा था ,राजस्थान के जोधपुर के सर्राफा व्यवसायी को लूटा था ,पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया ,दो किलो 700 ग्राम सोना पुलिस ने किया बरामद, सहसवान कोतवाली क्षेत्र के हिंडोर गांव का है सदस्य.

➡️बदायूं- करंट लगने से प्राइवेट लाइनमैन की मौत ,संविदा कर्मी झुलसा,अस्पताल में कराया भर्ती,लाइन ठीक करने के लिए खंभे पर चढ़ा था लाइनमैन,शट डाउन के बाद भी चालू कर दी गई थी बिजली,घटना से मृतक के परिवार में मचा कोहराम, उघैती क्षेत्र के खितौरा बिजली घर का मामला.

➡️लखनऊ- बिना सर्वे अब मकान नहीं बना पाएंगे विकास प्राधिकरण,आवास विभाग विभाग तैयार कर रहा गाइडलाइन, सीएम की मंजूरी के बाद लागू होगी व्यवस्था ,प्राधिकरण अब मनमाने तरीके से मकान नहीं बना पाएंगे,पहले सर्वे कराना होगा कि मकान की मांग है या नहीं, सभी विकास प्राधिकरणों से भी सुझाव मांगे गए हैं.

➡️ललितपुर- पूर्व प्रधान की हत्या मामले की जांच एसआईटी को सौंपी,30 जुलाई 22 का मामला पुलिस लगा चुकी एफआर, उच्चा अधिकारियों की आपत्ति के बाद पुनः शुरू हुई जांच,भारत एक्सप्लोसिव्स के मैनेजर,कर्मचारियों पर हत्या का आरोप,भारत एक्सप्लोसिव्स,ढाबा संचालक पूर्व प्रधान से हुआ था विवाद,जमीन को लेकर हुआ था विवाद में आग लगकर हुई मौत, हाईप्रोफाइल था सदर कोतवाली अमरपुर का कांड.

➡️बुलंदशहर- मिठाई व्यापारी को बंधक बनाकर लूटपाट , हथियारों के बल पर 3.50 लाख रुपये लूटे, व्यापारी दुकान बंद कर लौट रहा था घर,रास्ते में बाग में बंधक बनाकर लूटे रुपये, लूट का विरोध करने पर चाकुओं से किया हमला,घायल व्यापारी को अस्पताल में कराया भर्ती, स्याना कोतवाली क्षेत्र के नहर झाल की घटना.

➡️अयोध्या -सनबीम स्कूल की छात्रा की मौत का मामला, खुले तौर पर पीएम रिपोर्ट का नहीं हुआ खुलासा,बिसरा रिपोर्ट के लिए भेजा FSL कार्यालय –SSP,खुलासे के लिए बिसरा रिपोर्ट के लिए भेजा गया-SSP,खुलासे के लिए उच्च स्तरीय टीम की मांग,खुलासे के लिए लगाई गई पुलिस,एसओजी टीम, रिपोर्ट आने के बाद होगा खुलासा मामले में खुलासा.

➡️हापुड़- पुलिस को लाइनमैन का चालान काटना पड़ा महंगा,ऊर्जा निगम में तैनात लाइनमैन का काटा चालान,बाइक का चालान कटने से आगबबूला हुआ लाइनमैन , नाराज लाइनमैन ने हापुड़ पुलिस लाइन की काटी, बिजली, हापुड़ पुलिस लाइन और एसपी आवास की लाइन काटी, लाइन कटने की सूचना मिलते ही अधिकारियों हड़कंप,आनन फानन में रात में ही लाइन को कराया चालू , हापुड़ ऊर्जा निगम में तैनात है लाइनमैन खालिद.

➡️हापुड़- जेष्ठ गंगा दशहरा पर्व को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन, सुरक्षा व्यवस्था के लिए 1000 पुलिसकर्मियों की लगी ड्यूटी,चप्पे-चप्पे पर 3 ड्रोन कैमरा से की जाएगी निगरानी, मेला स्थल को 4 जोन और 8 सेक्टरों में बांटा गया , विभिन्न राज्यों से लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की आशंका,जेष्ठ गंगा दशहरे का 30 मई को होगा मुख्य स्नान , गढ़ कोतवाली क्षेत्र के बृजघाट गंगा घाट पर होगा गंगा स्नान.

➡️हरदोई- पूर्व प्रधान की ईंटों से सिर कूच कर हत्या,मुर्गा फार्म पर देर रात घटना को दिया गया अंजाम, जमीन पर पड़ा मिला खून से लथपथ शव,मौके पर पुलिस मौजूद, क्षेत्र में मचा हड़कंप,मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के करवा गांव की घटना.

➡️कानपुर- अनियंत्रित डंपर ने ठेले वालों को मारी टक्कर,हादसे में दो लोगों की मौत,कई लोग घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, घाटमपुर कुष्मांडा देवी रोड तिराहे की घटना.

➡️हमीरपुर- जानवरों को चराने जंगल गई युवती के साथ दुष्कर्म,गांव के युवक ने दुष्कर्म की घटना को दिया अंजाम, आरोपी युवक धमकी देकर मौके से हुआ फरार, हमीरपुर के चिकासी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बदायूं- युवक का मुंह काला कर गांव में घुमाया गया ,गले में चप्पलों की माला डालकर गांव में घुमाया ,युवक पर लड़की को भगा ले जाने का आरोप,युवक और युवती को बहाने से बुलाया था गांव,युवक के गांव आने पर ग्रामीणों ने पिटाई कर घुमाया,युवक को गांव में घुमाने का वीडियो हुआ वायरल,युवक को गांव में बुलाकर ग्रामीणों ने दी सजा, कुवंरगांव थाना क्षेत्र के दुगरईया गांव का मामला.

➡️आगरा – राजस्व विभाग टीम,पुलिस के साथ हाथापाई,जमीन की पैमाइश करने गई टीम से हाथापाई, चकरोड पर अतिक्रमण की मिली थी शिकायत , समस्या निस्तारण को पैमाइश करने गई थी टीम,एसडीएम ने कार्रवाई के दिये आदेश , खेड़ा राठौर के बिरखेपुरा गांव का मामला.

➡️मेरठ – महापौर की शपथ में गलत वन्दे मातरम् का मामला,आरोपी लिपिक वैभव वार्ष्णेय पर कार्रवाई नहीं की ,शासकीय मंच से वैभव ने गाया था गलत वंदे मातरम्, जिम्मेवारी नहीं थी, सरकारी मंच पर अतिक्रमण किया, लिपिक की बेलगामी पर चुप्पी साधे बैठे निगम अफसर, राष्ट्रीय गीत के अपमान का मामला ठंडे बस्ते में डाला,नगर निगम के टैक्स विभाग का बाबू है वैभव वार्ष्णेय, सीसीएसयू में शुक्रवार को आयोजित हुआ था कार्यक्रम.

➡️सम्भल – बीजेपी की गुटबाजी खुलकर आई सामने,एक पक्ष के समर्थक ने फेसबुक पर अपशब्द लिखा,. शेख चिल्ली शब्द लिखने पर दूरे ने की आपत्ति,दूसरा गुट राज्यमंत्री गुलाब देवी का समर्थित,नव निर्वाचित चेयरमैन पहुंचे कोतवाली,बिना तहरीर के समर्थक को पुलिस ने उठाया, पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया, बहजोई कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- CEO रितु माहेश्वरी के कार्यकाल में एक और घोटाला,75 दिनों में प्राधिकरण अफसर ठेकेदार डकार गए 151 करोड़ रुपए,तालाब के सौंदर्यीकरण के नाम पर डकारे करोड़ों रुपए,प्राधिकरण ने खेड़ी बनौता में, कराया था तालाब का काम,मौके पर तालाब की हालत बत से बत्तर,स्थानीय लोगों ने घोटाले को लेकर उठाई आवाज़, वर्क सर्किल 2 ने खेड़ी बनौता में कराया फर्जी काम, 151.02 लाख तालाबों के नाम पर लूट लिए,तालाब नहीं बना ठेकेदार,अफसरों की जेब में गई रकम, स्थानीय लोगों ने CM से भी घोटाले की करी शिकायत.

➡️रुड़की- अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों पर होगी कार्रवाई,अवैध अस्पताल-पैथोलॉजी लैब पर होगा कार्रवाई,अस्पतालों की जांच के लिए एक कमेटी गठित की , कमेटी को जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई-CMO.

➡️अल्मोड़ा- अभिनेता अक्षय कुमार ने मंदिर में की पूजा अर्चना ,जागेश्वर धाम पहुंचे अक्षय कुमार ने की पूजा,ज्योतिर्लिंग, महा मृतुयजय मंदिर में पूजा की.

➡️दिल्ली- नव निर्मित संसद भवन का उद्घाटन,देश को मिला लोकतंत्र का नया मंदिर,पीएम मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया,प्रधानमंत्री ने नया संसद राष्ट्र को समर्पित किया,पीएम मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया,नए संसद भवन को राष्ट्र को संमर्पित किया,लोकसभा में पवित्र सेंगोल स्थापित किया गया,मंत्रोच्चार के साथ पवित्र सेंगोल स्थापित हुआ,स्पीकर के आसन के पास पवित्र सेंगोल स्थापित,पीएम मोदी ने 11 श्रमिकों को किया सम्मानित,निर्माण में शामिल श्रमियों को किया सम्मानित,नए संसद भवन में सर्वधर्म प्रार्थना सभा की गई, नई संसद में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन.

➡️दिल्ली- नव निर्मित संसद भवन का उद्घाटन,पीएम मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया, प्रधानमंत्री ने नया संसद राष्ट्र को समर्पित किया

➡️दिल्ली- नए संसद भवन का उद्घाटन समारोह जारी,धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुए पीएम मोदी, नए संसद भवन में पवित्र सेंगोल स्थापित,वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पवित्र सेंगोल स्थापित,पीएम मोदी ने पवित्र सेंगोल को स्थापित किया,लोकसभा में पवित्र सेंगोल को किया गया स्थापित, लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के दाहिनी ओर सेंगोल स्थापित.

➡️दिल्ली- नए संसद भवन में हवन-पूजन कार्यक्रम,हवन-पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शामिल,लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी शामिल,नए संसद भवन में पूजा कर रहे पीएम मोदी, धार्मिक अनुष्ठान में पीएम मोदी शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button