WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें

सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡️लखनऊ- प्रदेश के विकास प्राधिकरणों की बड़ी लापरवाही आई सामने, सैकड़ों इंजीनियरों को रिटायर करना ही भूल गया शासन, अफसरों की मिलीभगत से नौकरी कर वेतन,वेतन वृद्धि ले रहे , रिटायर होने के बावजूद नौकरी कर वेतन भत्ते,वेतन वृद्धि ले रहे ,शासन ने अब ऐसे इंजीनियरों से रिकवरी करने का दिया आदेश,लापरवाही से सरकारी खजाने को 100 करोड़ से ज्यादा की चपत, अपर मुख्य सचिव ने पेंशन से कटौती कर वसूली का दिया आदेश ,प्रत्येक इंजीनियर को 20 से 30 लाख से अधिक का भुगतान, एलडीए में भी 20 से अधिक इंजीनियर कर रहे काम.

➡️लखनऊ- गठबंधन INDIA से सपा यूपी से बाहर भी मांगेगी सीटे, महाराष्ट्र में दो सीट मांगने के लिए शुरू हुई कवायद ,सपा खुद को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के प्रयास कर रही ,पिछले चुनाव में महाराष्ट्र में 2 सीट सपा को मिली थी, पिछले चुनाव में गुजरात में सपा को एक सीट मिली थी ,सपा गुजरात में भी लोकसभा सीट में अपना दावा ठोकेगी , मध्य प्रदेश में भी सपा अपना दावा ठोकेगी.

➡️लखनऊ- 21 अगस्त को होगी डीपीसी की बैठक, PPS की पदोन्नति को लेकर होगी बैठक, IPS पर पदोन्नति को लेकर होगी DPC की बैठक, लोकभवन में होगी डीपीसी की बैठक, 1993 और 1994 बैच के हैं 26 PPS अधिकारी, लोकभवन में पदोन्नति को लेकर होगी बैठक.

➡️लखनऊ- लखनऊ एयरपोर्ट पर कोविड की जांच जरूरी नहीं, अन्तरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों को बड़ी राहत मिली, यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच बंद कर दी गई है, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से नए निर्देश जारी, वैक्सीन के पूरे डोज हों, यह अनिवार्यता जारी रहेगी, उड़ान के समय पूर्व की तरह एहतियात अपनाए जाएंगे.

➡️लखनऊ- ठाकुरगंज में झील में मासूम की मौत का मामला, परिजनों ने झील में गिराने का लगाया आरोप, पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर दर्ज किया मुकदमा, पड़ोसी किशोर,उसकी मां समेत 6 लोगों पर FIR दर्ज, हत्या और साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज.

➡️लखनऊ- बीजेपी में आज कई नेताओं की होगी ज्वाइनिंग, साहब सिंह सैनी और सुषमा पटेल होंगी शामिल, विपक्षी दलों के करीब 15 नेता बीजेपी ज्वाइन करेंगे, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी आज दिलाएंगे सदस्यता, पश्चिमी यूपी के पिछड़े वर्ग के नेता हैं साहब सिंह सैनी.

➡️लखनऊ – जाली मोहरों से जमानत और जमानतदारों का हो रहे सत्यापन, जेल में बंद अपराधियों की मदद के लिए हो रहा फर्जीवाड़ा, फर्जी मुहर पत्र से जमानत,जमानतदारों का सत्यापन करा रहे, गिरोह के खिलाफ गोसाईगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया.

➡️लखनऊ- चाकू के बल पर बुजुर्ग महिला से लूटपाट, लुटेरों ने बुजुर्ग महिला से उतरवाए गहने, चाकू के बल पर युवक-युवती ने की लूट,जेवरात और पर्स लूटने का लगाया आरोप, पुलिस ने लूट की घटना को बताया टप्पेबाजी, अमीनाबाद के झंडे वाले पार्क के पास की घटना.

➡️लखनऊ- बीएसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का ट्वीट, मणिपुर के हालात गंभीर और चिन्ताजक-मायावती, पड़ोसी राज्यों पर भी असर पड़ना स्वाभाविक-माया, संसद में चर्चा नहीं हो पाने से स्थिति विषम-माया,शान्ति की बहाली, लोगों की सुरक्षा जरूरी है- माया,जनजीवन सामान्य बनाना बेहद जरूरी- मायावती,’चर्चा पर सहमति के बावजूद सत्र के 2 दिन बर्बाद’,’दो दिन का समय बर्बाद हो जाना दुखद,दुर्भाग्यपूर्ण’,’सरकार-विपक्ष समस्या का हल ढूंढने का प्रयास करें’, मणिपुर पर चर्चा व सरकारी वक्तव्य जरूरी-मायावती.

➡️लखनऊ- इंस्टाग्राम रील से ड्रग पार्टी का भंडाफोड़, वायरल वीडियो से आरोपियों तक पहुंची STF, युवती समेत 4 लोगों को किया गया अरेस्ट,हाईप्रोफाइल ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया,आरोपियों के पास से 6.57 लाख रुपए बरामद, गिरोह के सरगना समेत 3 आरोपी फरार हैं, कई देशों से ऑर्डर लेकर ड्रग्स सप्लाई करते, एसटीएफ पूरे नेटवर्क की तलाश में जुट गई है.

➡️गाजियाबाद- 10 युवकों ने 2 सिपाहियों के साथ की मारपीट , शराब के नशे में नदी में नहा रहे थे 10 युवक, 10 युवक नदी में नहाते वक्त कर रहे थे दारू पार्टी,पीएसी के 2 सिपाहियों के मना करने पर की पिटाई, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार, बाकी फरार, थाना मुरादनगर क्षेत्र गंग नहर का मामला.

➡️गोरखपुर- सीएम योगी ने लगाया जनता दर्शन, दूर-दूर से फरियाद लेकर आये फरियादी, CM ने एक-एक करके सुनी सबकी फरियाद,अधिकारियों को निस्तारण के दिये निर्देश, पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी रहे मौजूद, गोरखनाथ मंदिर में लगा जनता दर्शन.

➡️प्रयागराज- SDM ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य के खिलाफ केस दर्ज, आलोक की भाभी शुभ्रा मौर्य ने अपने पति पर दर्ज कराया केस , विनोद मौर्य और देवर आलोक समेत 7 के खिलाफ केस दर्ज ,झूठ बोल कर शादी करने, प्रताड़ित करने, दहेज मांगने का आरोप, शुभ्रा मौर्य ने पति विनोद मौर्य समेत ससुरालीजनों पर किया केस,पति स्कॉर्पियो, हीरे की अंगूठी के लिए दबाव बनाते थे- शुभ्रा मौर्य ,‘इस कार्य में उनके देवर, ननद, सास-ससुर पूर्ण रूप से साथ देते थे’, धूमनगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर केस किया दर्ज.

➡️अलीगढ़ – एक्सप्रेस वे पर बस और कार की टक्कर में 4 लोगों मौत,हादसे में कार सवार महिला समेत 4 लोगों की हुई मौत, कार सवार सभी लोग जेवर एयरपोर्ट में करते थे नौकरी,पुलिस ने सभी शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, टप्पल थाना इलाके के यमुना एक्सप्रेसवे की घटना.

➡️बाराबंकी – अज्ञात चोरों ने खेत में लगे नलकूप पर किया हाथ साफ , दस बोली यूरिया खाद भी उठा ले गए अज्ञात चोर, पीड़ित युवक के नलकूप पर पहले भी 2 बार हो चुकी चोरी, सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी, सुबेहा क्षेत्र पूरे केरन मजरे जमीन हुसैनाबाद गांव का मामला.

➡️कुशीनगर – कुशीनगर से गुजरात कमाने गए 3 युवकों की मौत, 1 लापता , गुजरात के जैतपुर स्थित भादर नदी में डूबने से हुआ हादसा, धरनी पट्टी गांव के रहने वाले गुड्डू, कुशवर, अर्जुन की मौत , हथिया गांव का रहने वाला मंजेश बताया जा रहा है लापता , जैतपुर में टेक्सटाइल कंपनी में काम करने गए थे चारों युवक.

➡️सीतापुर- सातीपुर जिले में चोरों के हौसले बुलंद, बीती रात दो घरों में लगभग 25 लाख की चोरी, घर में रखा 6 लाख कैश,15 लाख के जेवर चोरी, सर्विलांस-फॉरेंसिक टीम,संदना पुलिस मौके पर , पिछले 3 महीनों में चौथी लूट की बड़ी वारदात,चोरियों का पुलिस अब तक नहीं कर पाई खुलासा, संदना थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव की घटना.

➡️मेरठ – मेडिकल कॉलेज कर्मी का जवान बेटा लापता,18 जुलाई को कार लेकर पैथोलॉजी को निकला था, पिता के पास वीडियो कॉल आयी,बेटे की तस्वीर दिखी,कई दिनों से पिता पुलिस अफसरों के काट रहे चक्कर,6 दिन में लापता युवक का पता नहीं लगा सकी पुलिस, मेडिकल कॉलेज थाना इलाके से गायब हुआ था संदीप.

➡️ग़ाज़ियाबाद- रीजेंट शोरूम के बाहर से एक ही दिन में 2 वाहन चोरी, बाइक और स्कूटी चुराकर ले गए चोर, घटना के दो दिन बाद दर्ज हुई FIR, गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र की घटना.

➡️सहारनपुर- विवाद के चलते दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, दलित और राजपूत समाज के लोगों में चले लाठी डंडे, झगड़े में कई लोग घायल, अस्पताल में किया भर्ती , मारपीट में एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दोनों पक्षों की तरफ से 6 लोगों के पर केस दर्ज- एसओ, थाना क्षेत्र के गांव बुढ्डाखेड़ा पुंडीर का मामला.

➡️पीलीभीत- सिपाही का रिश्वत मांगने का आडियो हुआ वायरल, पैसे न देने पर पुलिस ने पीड़ित को जेल में रखा बंद,3 दिन तक पुलिस ने पीड़ित को हवालात में रखा बंद,साहब से बात हो गई थाने जाओ 5 हजार दे जाओ- सिपाही, पीलीभीत के थाना बिलसंडा में तैनात रिश्वतखोर सिपाही.

➡️हापुड़ – तेज रफ्तार का कार चलते ट्रक में पीछे से मारी टक्कर, हादसे में मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत, 4 लोगों घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती ,थाना हाफिजपुर के पास की घटना.

➡️एटा- तेज रफ्तार कार नदी में गिरी 5 लोगों की मौत, तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर नदी में गिरी , हादसे में पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौत ,हादसे में 2 युवती समेत 5 लोगों की दर्दनाक मौत,सूचना पर पहुंची पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी समेत शवों को निकाला, कोतवाली देहात क्षेत्र के वेवर वैराज मोहर की घटना

➡️नोएडा- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली, 5 अरेस्ट,2 बाइकों पर 6 बदमाशों से हुई मुठभेड़,घरों में चोरी की घटनाओं को देते थे अंजाम,तमंचे, कारतूस चोरी की बाइक बरामद, सेक्टर 24 पुलिस की सेक्टर 11 के पास मुठभेड़.

➡️फिरोजाबाद – पत्रकार की कार के शीशे अज्ञात लोगों ने तोड़े , घटना की जानकारी सुबह टहल रहे लोगों ने दी, पीड़ित पत्रकार ने पुलिस को दी घटना की सूचना, शिकोहाबाद क्षेत्र अंतर्गत महुल्ला बंशीपुरम की घटना.

➡️रायबरेली- 35 करोड़ की लागत से बदलेगी डलमऊ पंप कैनाल की सूरत, 33 केवी की जगह अब 11 से चलेगी लाइन,सिंचाई खंड छह की ओर से प्रस्ताव भेजा गया,डलमऊ पंप कैनाल में लगे है 20 पंप,छोटी बड़ी सहित 80 नहरों को जाता है पानी, नई मोटर लगने के बाद किसानों को मिलेगा भरपूर पानी.

➡️मेरठ -अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर बंजारा गैंग का सदस्य गिरफ्तार, नोएडा एसटीएफ ने 25 हजार का इनामी किया अरेस्ट, गैंगस्टर एक्ट में वांछित था कुख्यात इनामी इकबाल,गैंगस्टर अकबर बंजारा के गैंग का सक्रिय बदमाश है, मेरठ का बंजारा असम में एनकाउंटर में मारा गया था

➡️वाराणसी- ढांचे को बिना नुकसान पहुंचाए वैज्ञानिक सर्वे, राडार तकनीक से परिसर के सर्वे का काम शुरू, ज्ञानवापी परिसर में सफाई का कार्य पहले शुरू.

➡️कानपुर – युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, घर के बरामदे में मिला युवक का शव, शिवराजपुर के केवना गांव का मामला.

➡️बांदा- अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी, नदी किनारे पड़ा मिला युवक का शव, लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, 10 दिन पुराना लग रहा है शव- पुलिस, मरका थाना क्षेत्र के ग्राम खेड़ा का मामला.

➡️पीलीभीत- तेज रफ्तार कार ने ई-रिक्शा को मारी टक्कर, टक्कर लगने से ई-रिक्शा चालक की हुई मौत, रोड़ के पास बैठी गाय को भी लगी टक्कर हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के आसाम रोड़ का मामला.

➡️हाथरस- कलयुगी पिता ने की ढाई माह के मासूम बच्चे की हत्या की,पत्नी से विवाद के बाद पिता ने मासूम को जमीन पर फेंका,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मासूम की हत्या करने वाले पिता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाना कोतवाली सासनी क्षेत्र के खेड़ा फिरोजपुर गांव की घटना.

➡️ग़ाज़ियाबाद – कमिश्नरेट पुलिस FIR दर्ज करने में कर रही खेल, 14 जुलाई को छात्र से लूटा गया मोबाइल फोन, शिकायत देने के 8 दिन बाद दर्ज हुआ केस, 22 जुलाई को लूट की धारा में केस हुआ दर्ज,गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में हुआ दर्ज केस.

➡️शामली – दिनदहाड़े महिला से सोने के कुंडल लूटे,बाइक सवार तीन बदमाशों ने की घटना, मौके पर पुलिस सीसीटीवी खंगालने में जुटी,पुलिस की कई टीमें बदमाशों की तलाश में,महिला की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की सदर कोतवाली के दयानंदनगर के घटना.

➡️शामली – पति ने फोन पर दिया पत्नी को तीन तलाक, जेठ करता था महिला के साथ छेड़छाड़, महिला का पति कश्मीर में काम करता है,महिला ने पति, जेठ के खिलाफ तहरीर दी,कांधला थाना क्षेत्र के नई बस्ती का मामला

➡️शामली – ससुराल में आए दामाद को बंधक बनाया,जीजा को 3 सालों पर बंधक बनाने का आरोप,बंधक बनाकर जमकर पिटाई भी की,दावत ए वलीमा में आया था ससुराल, चौसाना क्षेत्र के कमालपुर की घटना.

➡️मेरठ – सठला में दो आतिशबाजी विस्फोटों का मामला,अवैध आतिशबाजी का संरक्षण दाता दारोगा सस्पेंड, हलका दारोगा अतुल संग सिपाही राहुल निलंबित हुए,तलाशी में 10 लाख से ज्यादा की आतिशबाजी पकड़ी,एसएसपी ने दोनो पुलिसकर्मियों को सस्पैंड किया..

➡️नोएडा – हिंडन नदी में बढ़ा पानी का जल स्तर, गाजियाबाद बैराज से छोड़ा गया पानी, हिंडन में पानी बढ़ने से ढाई लाख लोग प्रभावित,प्रशासन ने डूब क्षेत्र के मकान कराए खली,डूब क्षेत्र की कॉलोनियां सबसे ज़्यादा प्रभावित, 22987 क्यूसेक पानी छोड़े जाने से बढ़ा जल स्तर.

➡️बदायूं – विद्यालय बाउंड्री वाल निर्माण में हो रहा पीला ईंट का प्रयोग, ग्रामीणों ने अधिकारियों से की शिकायत, नहीं हुई कोई सुनवाई, सुनवाई ना होने पर ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर किया वायरल,विकास क्षेत्र म्याऊं के प्राथमिक विद्यालय कलैया खेड़ा मामला.

➡️शामली – अपहरण करने वाले तीन युवक गिरफ्तार,गाड़ी में युवक का अपहरण कर ले गए थे, पुलिस ने युवक को सकुशल बरामद किया, घटना में प्रयुक्त गाड़ी भी कब्जे में ली ,झिंझाना पुलिस ने तीनों को जेल भेजा.

➡️ग्रेटर नोएडा- 10 हजार के इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़, मुठभेड़ में इनामी केशव को लगी गोली, आरोपी ने बंदूक लूट की घटना को दिया था अंजाम, लूट के बाद से ही चल रहा था आरोपी केशव फरार, क्नोलेज पार्क थाना पुलिस की सेक्टर 153 के पास मुठभेड़.

➡️बलिया – तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को पीछे से मारी टक्कर,बाइक पर सवार युवती की मौके पर हुई मौत, 2 अन्य लोग गंभीर घायल, एक युवती भी शामिल,अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रही थी सगी बहनों,सहतवार क्षेत्र के पशु अस्पताल के पास का मामला.

➡️बिजनौर- पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या,शक पर पति ने वारदात को दिया अंजाम, फरार पति की तलाश में जुटी पुलिस,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए,थाना कोतवाली देहात के शादीपुर क्षेत्र का मामला

➡️दिल्ली- ज्ञानवापी विवाद मामले सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, मुस्लिम पक्ष SC से जल्द सुनवाई की मांग करेगा, हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई,पूजा अर्चना की मांग को HC ने सुनवाई योग्य माना था, श्रृंगार गौरी की रोजाना पूजा अर्चना की मांग की गई थी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने याचिका को सुनवाई योग्य माना था, ASI सर्वे पर रोक लगाने की भी मांग करेगा मुस्लिम पक्ष, जिला अदालत ने ASI को सर्वेक्षण के आदेश दिए थे.

➡️दिल्ली- दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की ज़मानत का मामला, सुप्रीम कोर्ट में सत्येंद्र जैन की जमानत पर आज सुनवाई, SC ने फिलहाल सत्येंद्र जैन को अंतरिम जमानत दी है,अंतरिम ज़मानत की अवधि खत्म होने के बाद आज सुनवाई, जमानत की अवधि बढ़ाई जाए या नहीं इसपर भी सुनवाई.

➡️दिल्ली- मुख्यमंत्री धामी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन आज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेंगे धामी, दोपहर 12.30 बजे नितिन गडकरी से मिलेंगे CM धामी, कल मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह से की थी मुलाकात.

➡️दिल्ली- संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, मणिपुर हिंसा पर दोनों सदनों में हंगामे के आसार, विपक्ष संसद में मणिपुर पर चर्चा की मांग कर रहा,प्रधानमंत्री के जवाब की मांग पर अड़ा विपक्ष,सरकार ने कहा है – हम चर्चा को तैयार, सरकार मामले में चर्चा करने की अपील कर रही.

Related Articles

Back to top button