उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…

03.06.2023
➡लखनऊ- लखनऊ के बीकेटी में आयोजित हुआ समाधान दिवस , समाधान दिवस में 4 सालों से फरियाद लगा रहे पीड़ित, 4 सालों से फरियाद लगा रहे पीड़ित का एसीपी ने लिया संज्ञान, तिवारीपुर गांव में पीड़ित की जमीन पर अवैध निर्माण , पीड़ित की भूमि पर भू माफिया ने किया अवैध निर्माण, एसीपी ने अधिकारियों मौके पर जाने का दिया निर्देश, भू माफियाओं पर मुकदमा दर्ज करने के दिये निर्देश.

➡लखनऊ- लखनऊ के वीवीआईपी इलाकों में बत्ती गुल है,राजभवन कॉलोनी में 2 घंटे से बिजली नहीं आ रही,गोमती नगर के भी कई हिस्सों में बत्ती गुल है,भीषण गर्मी में VVIP इलाकों में बिजली कटी है,मध्यांचल एमडी खंगारौत नहीं संभाल पा रहे व्यवस्था,लखनऊ में बिजली को लेकर रोज हाहाकार मचता है,देवराज और खंगारौत पर कार्रवाई नहीं करती सरकार.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट,ट्रेन हादसे पर अखिलेश यादव का ट्वीट,’झूठी सरकार की झूठी तकनीकी ने लोगों की जान ले ली’,’इसके लिए मंत्री से लेकर कंपनी तक सब ज़िम्मेदार है’,इस महाघोटाले और भ्रष्टाचार की जांच हो-अखिलेश,’आपराधिक मामले की तरह जांच कर दंडात्मक कार्रवाई हो’,ये कवच नहीं, भाजपाई कपट है- अखिलेश यादव.

➡लखनऊ- यूपी में 6 PPS अफसरों के हुए तबादले, सुजीत कुमार राय पुलिस उपाधीक्षक सिद्धार्थनगर, हरिमोहन सिंह पुलिस उपाधीक्षक झांसी बने, नरेश कुमार सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद, सूर्यबली मौर्य सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद, प्रज्ञा पाठक सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी बनीं, श्वेता कुमारी सहायक पुलिस आयुक्त कानपुर बनीं.

➡लखनऊ- महिला पहलवानों के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन,AIPWA-AISA-RYA संगठन का में विरोध-प्रदर्शन,बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की,परिवर्तन चौक से विधानसभा जा रहे थे प्रदर्शनकारी,प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की,पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को हिरासत में लिया.

➡लखनऊ- सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह का बयान, BJP सरकार लोगों को बरगलाने का काम कर रही- राकेश, हम सभी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे- राकेश, लोकसभा चुनाव के लिए हमारी तैयारियां पूरी- राकेश, राकेश प्रताप सिंह अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे.

➡लखनऊ- संदिग्ध हालत में गोमती पुल से युवक कूदा, रिवर फ्रंट के ऊपर बने गोमती पुल से लगाई छलांग, मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को दी सूचना, लखनऊ के गोमती नगर इलाके का मामला.

➡लखनऊ- लखनऊ-कानपुर हाईवे पर दो ट्रकों की आपस में भिड़ंत, ट्रक में फंसे चालकों को केबिन काटकर निकाला बाहर, बंथरा पुलिस, फायर विभाग की टीम मौके पर मौजूद.

➡वाराणसी- मत्स्य मंत्री संजय निषाद पहुंचे वाराणसी , विभागीय अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक, बैठक में वाराणसी मंडल के अधिकारी रहेंगे शामिल,. संजय निषाद ने सर्किट हाउस में की प्रेसवार्ता, ओडिशा में हुए रेल हादसा पर जताया दुःख, मछुवारों को नावों पर 40 प्रतिशत सब्सिडी दी जाएगी, मत्स्य विभाग का जीडीपी ग्रोथ आज 22 प्रतिशत है, सरकार बिना भेद भाव के योजनाओं को लाभ दे रही, हर वर्ष 2000 नए नाव हम मछुवारों को देंगे- संजय , राजस्व के वृद्धि में भी हम लोग काम कर रहे हैं, एशिया की सबसे बड़ी मंडी चंदौली में बन रही है- संजय, सरकार मत्स्य विभाग को बढ़ावा दे रही है- संजय निषाद.

➡मेरठ- हस्तिनापुर के गुड़ा गांव में सतपाल की हत्या,पूर्व प्रधान के पिता को पीट-पीटकर मार डाला,अस्पताल में इलाज के दौरान सतपाल की मौत,हत्या के बाद भी थानेदार ने नहीं लिखा मुकदमा,नाराज पीड़ित ने डीएम, एसएसपी की गाड़ी रोकी,मवाना समाधान दिवस में पहुंचे थे DM, SSP,केस दर्ज करने के आश्वासन के बाद निकल सके अफसर,हत्या आरोपियों से सांठगांठ किए बैठा है थानेदार,हस्तिनापुर का विवादित थानेदार है रमेशचंद्र शर्मा,सिविल लाइन थानेदार रहते भ्रष्टाचार में हटे थे शर्मा,हस्तिनापुर के गुडा गांव में रात हुई हत्या.

➡उन्नाव – सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस पर नाराज हुए SDM, जनता की फ़रियाद सुनते समय पुलिस को लगाई फटकार, कई बार बुलाने पर भी पुलिस के न सुनने पर फूटा गुस्सा, फरियादी की शिकायत निस्तारण के लिए कई बार बुलाया था, थाना सफीपुर, फतेहपुर चौरासी पुलिस को कई बार बुलाया, मोबाइल में व्यस्त होने पर एसडीएम को किया अनसुना, कड़ी फटकार लगाते हुए रिपोर्ट भेजने की कही बात,. सफीपुर तहसील सभागार में एसडीएम सुन रहे थे फरियाद.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर पहुंचे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी कार्यालय पर बैठक करेंगे डिप्टी सीएम केशव मौर्य, पार्टी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि के साथ करेंगे बैठक, निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, विकास भवन में केशव मौर्य करेंगे प्रेस वार्ता, निर्माणाधीन परियोजनाओं का भी करेंगे निरीक्षण, संघ नेता जयपाल के घर पहुंचकर देंगे श्रद्धांजलि, उपमुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट.

➡अमेठी – खुद के जिंदा होने का सबूत देने लिए पहुंचा व्यक्ति, सबूत देने लिए संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचा व्यक्ति, राजस्व विभाग की बड़ी चालबाजी आई सामने, खातेदार को मृतक दिखा दूसरे के नाम कर दिया वरासत, जानकारी होने पर पीड़ित प्रार्थना पत्र लेकर पहुंचा , मामले को देखकर बैठे अधिकारियों के उड़े होश, आनन-फानन में जांच करते हुए शुरू कर दी कार्रवाई, अमेठी तहसील क्षेत्र के जंगल रामनगर गांव का मामला.

➡सम्भल – आजम खान के खिलाफ PM-CM पर टिप्पणी का मामला,केस में हैरान करने वाला मामला आया सामने,असली वादी अनिल चौहान की जगह दूसरे को सम्मन,दूसरे अनिल चौहान को भेजे जाते रहे कोर्ट से सम्मन,शाहवाद में तैनात है केस का असलीवादी अनिल चौहान,संभल में तैनात अनिल चौहान को सम्मन भेजता रहा कोर्ट,केस में आजम खान हो चुके हैं बरी,एक ही नाम के दोनों अधिकारियों की रामपुर में थी तैनाती.

➡मेरठ- बदमाश को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, बदमाश के परिजनों ने पुलिस को लाठी-डंडों से पीटा, लाठी-डंडों से हमला कर पुलिस पर पथराव किया, पुलिस टीम पर हमला कर लूट के आरोपी को छुड़ाया, 1 इंस्पेक्टर सहित 3 पुलिसकर्मियों के आईं चोटें , पुलिस ने 7 पुरुष सहित 3 महिलाओं पर केस दर्ज किया, सरूरपुर के हर्रा में सरधना पुलिस पर किया हमला.

➡प्रयागराज- लेडी डॉन मुंडी पासी पर गुंडागर्दी का आरोप, रजत बहादुर नाम के शख्स ने लगाया आरोप, मुंडी पासी पर मारपीट, धमकाने का लगाया आरोप, पीड़ित ने धूमनगंज थाने में दर्ज कराई एफआईआर, पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल में जुट गई , मुंडी पासी धूमनगंज थाने की हिस्ट्रीशीटर है, माफिया अतीक की महिला विंग की कमांडर है मुंडी पासी.

➡कानपुर- बीजेपी पार्षद ने विद्युत विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला, बिजली कटौती के खिलाफ केस्को सबस्टेशन में किया प्रदर्शन, विद्युतकर्मियों पर फाल्ट के नाम पर कटौती के आरोप, 6-6 घंटे बिजली कटौती कर परेशान करने का आरोप, पार्षद ने समस्या के जल्द निस्तारण की चेतावनी दी, निस्तारण न होने पर अंडे,टमाटर फेंककर प्रदर्शन की चेतावनी.

➡पीलीभीत- मछली पकड़ने वाले जाल को लेकर बीच सड़क पर मारपीट,लाठी-डंडों से पटककर युवक को सरेआम सड़क पर पीटा,तीन लोगों ने बेरहमी से पीटकर साइकिल भी छीनी,पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,थाना घुंघचाई इलाके के पुन्नापुर टांडा गांव का मामला.

➡अमरोहा – अमरोहा में दो युवकों को तालिबानी सजा, विशेष समुदाय के दो युवकों को पीटा, दबंगों ने पुरानी रंजिश में युवकों की पिटाई की, रस्सी से हाथ बांधकर की पिटाई, कुछ दिन पूर्व हुआ था 2 समुदाय के युवकों में झगड़ा, घर में बंधक बनाकर मारपीट का वीडियो वायरल, गजरौला थाना के गांव सलेमपुर गोसाई का मामला.

➡पीलीभीत- उड़ीसा की रेल दुर्घटना पर BJP सांसद वरुण गांधी का ट्वीट,जो परिवार हादसे में टूटे उनके साथ खड़ा होना होगा- वरुण,‘सभी सांसद तनख्वाह का एक हिस्सा देकर परिजनों की मदद करें’,‘मदद के आगे आना चाहिए पहले उन्हें सहारा मिले फिर न्याय’,भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया.

➡चित्रकूट- बेटी से प्रेम-प्रसंग की आशंका पर हत्या,चाची ने भतीजे को कुल्हाड़ी मारकर उतारा मौत के घाट,मृतक युवक का चाची की बेटी से चल रहा था प्रेम-प्रसंग,प्रेम प्रसंग से नाराज चाची ने प्रेमी भतीजे की हत्या की,सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,मऊ थाना क्षेत्र के काशीनाथ के पुरवा का मामला.

➡प्रयागराज- सपा ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर ने ली शपथ,कौड़ीहार ब्लॉक में एसडीएम सोरांव ने दिलाई शपथ,2021 में हुए पंचायत चुनाव में दर्ज की थी जीत,जेल में रहते हुए जीता था ब्लॉक प्रमुख का चुनाव,जेल में रहने के चलते शपथग्रहण नहीं कर सका था,आज कोर्ट के निर्देश पर मुजफ्फर को शपथ दिलाई गई.

➡प्रतापगढ़- यात्रियों से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, पिकअप में सवार दर्जन भर यात्री घायल, घायलों को सीएचसी कालाकांकर में कराया भर्ती, चार घायलों की हालत नाजुक, किया रेफर, लालगंज के सराय संग्रामपुर के रहने वाले हैं सभी, नवाबगंज के लेहदरी गंगा पुल के पास हुआ हादसा.

➡पीलीभीत- माधोटांडा एसएचओ को हटाने को लेकर प्रधान संघ का धरना, सीओ ऑफिस सैकड़ों प्रधान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे,फोन पर प्रधान को धमकाने का ऑडियो का हुआ था वायरल,प्रधानों ने सीओ ऑफिस के बाहर घेराव कर डाला डेरा,पीलीभीत के पूरनपुर सीओ ऑफिस में प्रधान पर बैठे.

➡बस्ती – संतकबीर आई हॉस्पिटल में दबंगों का तांडव, सीसीटीवी में कैद हुई लाइव मारपीट की तस्वीरें, फुटकर मांगने से नाराज होकर की मारपीट, हॉस्पिटल के स्टाफ, डॉक्टर से की मारपीट, अभद्रता, मीडियाकर्मी का मोबाइल छीन कर किया मारपीट, कोतवाली थाना क्षेत्र के कटरा का मामला.

➡फर्रुखाबाद – ढाई वर्षीय बच्चे के काटने से सांप की मौत, खेलते वक्त बच्चे को रेंगते हुए दिखा था सांप , बच्चे ने सांप को पकड़कर मुंह में रखा था, सांप को मुंह में रखकर चबाया, सांप की हुई मौत , बालक की भी हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, मोहम्मदाबाद क्षेत्र के मदनापुर गांव का मामला.

➡सोनभद्र – महिलाओं, पुरुषों में मारपीट का वीडियो वायरल,महिलाओं और पुरुषों के बीच चल रहीं लाठियां,भूत-प्रेत को लेकर बताया जा रहा विवाद,कई परिवार के लोग लाठी से पीटते दिखाई दे रहे,कोन थाना क्षेत्र के कचनरवा की घटना,बीते एक जून के बताया जा रहा वायरल वीडियो.

➡अमरोहा- युवक ने बाइक पर सवार होकर किया जानलेवा स्टंट, रील बनाने के लिए जान जोखिम में डाल रहे स्टंटबाज, बाइक सवार का स्टंट करते वीडियो हुआ वायरल, जिले में लगातार हो रहे स्टंट बाजो के वीडियो वायरल, हसनपुर क्षेत्र के गंगाचोली का बताया जा रहा वीडियो.

➡लखीमपुर- एक और बाघ की मौत से मचा हड़कम्प, रेस्क्यू करने गए दुधवा टीम के सामने बाघ की मौत, घर में घुसे बाघ की सूचना पर टीम गई थी, बाघ ने दुधवा टीम वाहन पर हमला किया था, दुधवा बफर में एक महीने में तीन बाघों की मौत, दुधवा बफर के खनजरपुर गांव में मरा बाघ.

➡शामली – महिला खिलाड़ियों के समर्थन में गठवाला की पंचायत, पंचायत में विभिन्न खाप के चौधरियों ने हिस्सा लिया, हरियाणा-उत्तर प्रदेश के खाप चौधरी शामिल हुए हैं, पंचायत में खिलाड़ियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी, कांधला के गांव लिसाढ में हो रही है महापंचायत.

➡जालौन- विभिन्न अल्ट्रासाउंड, पैथालॉजी सेंटरों पर छापेमारी, छापेमारी से अल्ट्रासाउंड, पैथालॉजी संचालकों में हड़कंप, एसडीएम संग स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की छापेमारी, लिंग परीक्षण करने वाले अल्ट्रासाउंड सेंटरों को कड़ी चेतावनी, उरई कोतवाली क्षेत्र में की गई छापेमारी.

➡बदायूं – मेडिकल वेस्टेज जलाए जाने से कॉलोनीवासी परेशान, जिला अस्पताल का मेडिकल वेस्टेज जलाया गया, आए दिन मेडिकल वेस्टेज जलाए जाने से परेशानी, अस्पताल की पिछले हिस्से में जलाया जाता है वेस्टेज , जिला अस्पताल के पीछे शिवपुरम कॉलोनी का मामला.

➡पीलीभीत – साइकिल सवार मजदूर को पिकअप ने मारी टक्कर,मजदूर की दर्दनाक मौत, आरोपी पिकअप चालक फरार,परिजनों ने चालक के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पूरनपुर के हरियाली बाजार का पास का मामला.

➡उन्नाव- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रफ्तार का कहर, कंटेनर में चढ़ रहे चालक को कार ने रौंदा, कार सवार 2 लोगों को आई चोट, डॉक्टर ने कंटेनर चालक को मृत घोषित किया, घायलों को भी इलाज के लिए भेजा गया, औरास क्षेत्र में टोल प्लाजा के पास की घटना.

➡हरदोई – खनन अधिकारी ने बालू से भरे 3 ट्रक को किया सीज, सांडी पक्षी विहार के पास रात में खनन अधिकारी पहुंचे, तीन बालू से भरे ट्रकों को किया सीज, बालू से भरे 3 ट्रक को सांडी थाने को किए गए सुपुर्द, खनन अधिकारी की कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप.

➡कौशाम्बी- पुरानी रंजिश को लेकर युवक पर हमला,3 बदमाशों ने चाकू से किया हमला ,सड़क पर दौड़ाकर युवक को मारा चाकू,आस पास के लोगों ने युवक को बचाया,एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, दो फरार,सैनी कोतवाली के सिराथू कस्बे का मामला.

➡बदायूं- पिता की मृत्यु हो जाने के बाद भटक रहा पीड़ित, ज़मीन की विरासत दर्ज कराने के लिए भटक रहा, डेढ़ साल से लेखपाल SDM के चक्कर लगा रहा, किसी अधिकारी ने नहीं दर्ज की विरासत, तहसील दिवस में आज पीड़ित ने DM से लगाई गुहार.

➡रायबरेली- किसानों की समस्या में लापरवाही से नाराज़ दिखे मंत्री,मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने लगाई फटकार,कई विभागों के अधिकारियों को लगाई फटकार,तनख्वाह कटौती से लेकर सस्पेंड लेटर थमाने की बात कही,जिला पंचायत सभागार में हुई बैठक.

➡मेरठ- कृषि विभाग के लिए समाधान दिवस बना मजाक,DM,SSP की मौजूदगी में सोते रहे कृषि उपनिदेशक,सोते हुए कृषि अधिकारी कैमरे में हुए कैद,फरियादियों की सुनने के बजाय चैन की नींद,मवाना तहसील में आयोजित हुआ समाधान दिवस.

➡उन्नाव- गौशाला में भूख-प्यास से मरने को मजबूर गोवंश,बिना चारा पानी तड़प-तड़प कर मर रहे गोवंश,समुचित छांव के भी गौशाला में नहीं इंतजाम,बिना चारा,पानी मर रहे गौवंश गौशाला में ही पड़े,असोहा विकासखंड के गोमापुर ग्राम पंचायत का मामला.

➡कन्नौज- आबकारी विभाग की टीम ने की छापेमारी,देशी, अंग्रेजी शराब ठेकों पर की छापेमारी,छापेमारी के दौरान ठेका संचालकों को दी हिदायत,निर्धारित मूल्य से अधिक बिक्री होने पर होगी कार्रवाई,तिर्वा ठठिया, बस्ता में संचालित ठेकों पर की छापेमारी.

➡बस्ती – वाहन ने स्कूटी सवार मां-बेटी को मारी टक्कर, मां-बेटी की घटनास्थल पर हुई दर्दनाक मौत, संसारीपुर चौराहे के पास हुआ हादसा, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच में जुटी, हरैया थाना क्षेत्र के संसारीपुर चौराहे की घटना.

➡अयोध्या- रामचंद्र यादव बने प्रबंध परिषद के सदस्य, भाजपा विधायक हैं रामचंद्र यादव, नरेंद्र देव कृषि विवि कुमारगंज प्रबंध परिषद के बने सदस्य, गोंडा के पूर्व विधायक बावन सिंह भी बने सदस्य, विधानसभा अध्यक्ष ने किया नामित.

➡शाहजहांपुर- भीषण गर्मी से बीमारी का शिकार हो रहे लोग, अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़, 30 बेड का इमरजेंसी वार्ड बनाया गया, डायरिया डिहाइड्रेशन और बुखार के बढ़े मरीज, मेडिकल कॉलेज में दवा की आपूर्ति बढ़ाई गई.

➡बांदा- साथी लेखपाल पर हुए हमले का मामला, तहसील मुख्यालय पर धरने में बैठे लेखपाल, आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर धरना, सभी तहसील मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना, बबेरू तहसील के छिलोलर गांव का मामला.

➡बदायूं – दिव्यांग होने वाले किसान को दिया चेक, कृषि कार्य करते समय अंग भंग हुआ था, डीएम एसएसपी ने किसान को दिया चेक, बिल्सी मंडी समिति की ओर से दी गई मदद, 40000 रुपए की दी गई आर्थिक सहायता.

➡बांदा- अचानक शॉर्ट सर्किट से ढाबे में लगी आग, ढाबे में रखा सामान जलकर हुआ खाक, दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, आग की चपेट में आने से लोडर भी जला, शहर कोतवाली के मवाई बाईपास की घटना.

➡रायबरेली- सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन,फरियादियों की शिकायतों पर सख्त दिखीं डीएम ,तत्काल शिकायत का निस्तारण करवाने का दिया आदेश,सदर तहसील में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस.

➡पीलीभीत- सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन,फरियादियों की शिकायत पर सख्त दिखे DM-SP,शिकायतों का निस्तारण कराने का अफसरों को आदेश,कलीनगर तहसील में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस.

➡बदायूं – संपूर्ण समाधान दिवस में आई 125 शिकायतें,डीएम-एसएसपी ने सुनी लोगों की जनसमस्याएं,जमीनी विवाद से जुड़ी शिकायतें ज्यादा प्राप्त हुई,बिल्सी तहसील में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस.

➡कानपुर- 2 वाहन टकराने से दो पक्षों में जमकर मारपीट,मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को कराया शांत ,वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे वायरल ,मामला गुमटी नंबर 5 का बताया जा रहा.

➡प्रयागराज- जलकर और सीवर कर में ब्याज पर छूट,3 जून से 3 सितंबर ब्याज में छूट में ले सकते हैं लाभ,1 लाख 40 हजार भवन स्वामियों को मिलेगा लाभ,जीएम जलकल कुमार गौरव ने दी जानकारी.

➡झांसी- 2 नाबालिग बच्चियां नहाते समय तालाब में डूबी,तालाब में डूबने से दोनों बच्चियों को हुई मौत,पुलिस ने शवों को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सकरार थाना क्षेत्र की रहने वाली थीं बच्चियां.

➡झांसी- दो बच्चियों की तालाब में डूबने से मौत , तालाब में नहाते समय गहरे पानी में डूबीं, परिजनों ने खोजबीन के बाद निकाले दोनों शव, सकरार थाना क्षेत्र के अडजार गांव की घटना .

➡कानपुर- सर्प दंश से मासूम बच्ची की मौत, ईंट-भट्ठे में मजदूर की बेटी को सांप ने काटा, आक्रोशित पिता ने सांप को मारकर जलाया, साढ़ थाना क्षेत्र के भीतरगांव का मामला.

➡लखीमपुर- मूकबधिर किशोरी के साथ रेप की वारदात, भट्ठे पर रहकर काम करती थी किशोरी, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, खीरी थाना क्षेत्र में दुष्कर्म की वारदात.

➡सहारनपुर- कबूतर उड़ाने को लेकर कहासुनी में जमकर मारपीट, मारापीट में कई लोगों के घायल होने की खबर, कोतवाली गंगोह के गांव बुढ़नपुर का मामला.

➡पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी से लटका मिला शव,परिजनों में मचा कोहराम, मौके पर पहुंची पुलिस,सेहरामऊ के निजामपुर लाह गांव का मामला.

➡रामनगर- तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, बस सवार यात्री घायल,अस्पताल में कराया भर्ती, रामनगर क्षेत्र के ग्राम टांडा में हुआ हदासा.

➡देहरादून- आस्था इलेक्ट्रिकल्स के सभी कर्मचारी धरने पर बैठे, राजधानी देहरादून के दीनदयाल पार्क में धरने पर बैठे, कंपनी का लगभग 2 वर्षों से बकाया होने से हैं नाराज.

➡बागेश्वर- बागेश्वर उपचुनाव में यूकेडी उतारेगी अपना उम्मीदवार,उपचुनाव में उतराखंड कांन्ति दल भी उम्मीदवार उतारेगा,यूकेडी के विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डीके जोशी ने दी जानकारी.

➡रूड़की- खनन माफियाओं पर पुलिस की कार्रवाई, एक डंपर,तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को किया सीज, लक्सर इलाके में खनन माफिया सक्रिय, भीकमपुर,राईसी में मिली थी खनन की सूचना, लक्सर कोतवाली इलाके का मामला.

➡कोटद्वार- उत्तराखंड के जंगलों में दूषित जल स्रोत बना कारण, अब दूषित जल स्रोत बना रहा बाघों की मौत का कारण, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दूषित पानी पीने से मौत , दूषित पानी पीने से बाघ की हुई थी मौत, हल्द्वानी की छकाता रेंज में बाघ की हुई थी मौत.

➡हरिद्वार- हरिद्वार में नगर निगम बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा,बैठक में भाजपा के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया,निगम के बजट को लेकर टाउन हॉल में बुलाई थी बैठक,मेयर अनीता शर्मा के पति अशोक शर्मा पर लगे आरोप,निगम के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप.

➡देहरादून- गैंगस्टर के आवास को किया गया ध्वस्तीकरण,देहरादून स्थित मेहूवाला तूतोवाला में कार्रवाई,प्रशासन ने जेसीबी से आवास किया ध्वस्त,कई थानों में गैंगस्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज है,बसंत बिहार पुलिस ने गैंगस्टर को किया था अरेस्ट,मेहुवाला तूतोवाला आवास पर चलाया गया बुलडोजर.

➡देहरादून- प्रदेशभर में अतिक्रमण को लेकर अभियान जारी है,700 से ज्यादा अवैध अतिक्रमण को हटाए जा चुके,कांग्रेस खटीमा में अभियान के विरोध में प्रदर्शन करेगी,100 साल पुरानी दुकानों को तोड़ रही सरकार-माहरा,विकल्प के तौर पर कुछ भी नहीं दिया जा रहा-माहरा,इसी के विरोध में हम खटीमा में प्रदर्शन करेंगे-माहरा.

➡दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर के लिए रवाना, दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए पीएम रवाना, ओडिशा के बालासोर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, भुवनेश्वर से हेलीकॉप्टर से बालासोर जाएंगे PM, ट्रेन हादसे वाली जगह जाएंगे पीएम मोदी, कटक के अस्पताल में घायलों से मिलेंगे PM.

➡दिल्ली- ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे का मामला,हादसे को लेकर संयुक्त जांच रिपोर्ट सामने आई.,सिग्नल में हुई गलती की वजह से हादसा-रिपोर्ट,कोरोमंडल को लूप लाइन की तऱफ मोड़ा गया-सूत्र,कोरोमंडल को मेन लाइन पर जाने का सिग्नल था,लूप लाइन पर पहले से मालगाड़ी खड़ी थी.

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में गूंज ,कुंडली देखने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई,HC ने रेप पीड़िता की कुंडली दोष जांचने को कहा था,सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए स्टे लगाया,खबर वायरल होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया ,इलाहाबाद हाईकोर्ट के 23 मई के आदेश पर रोक,रेप पीड़िता के आरोपी की जमानत मामले में दिया था आदेश,लखनऊ विवि के ज्योतिष विभाग को दिया था आदेश,पीड़िता मांगलिक है या नहीं इसकी जांच के आदेश दिया था,सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई.

➡ओडिशा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे बालासोर,बालासोर हादसे वाली जगह पहुंचे पीएम मोदी,घटनास्थल पर जाकर हादसे का जायजा लेंगे PM,कटक के अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मिलेंगे PM,घटनास्थल का पीएम मोदी ले रहे हैं जायजा,रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी पीएम के साथ मौजूद.

➡ओडिशा- बालासोर में ट्रेन हादसे का मामला,जांच रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा – सूत्र,सिग्नल न मिलने की वजह से हुआ हादसा- सूत्र,रिपोर्ट में सिग्नल न मिलना हादसे की वजह- सूत्र

Related Articles

Back to top button