WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर 8:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें……29.07.2022

शेखर न्यूज़ पर 8:30 बजे की बड़ी खबरें….. 29.07.2022

➡लखनऊ- अधीर रंजन की टिप्पणी पर सीएम योगी का बयान, देश अवांछनीय टिप्पणी सहन नहीं करेगा- सीएम, कांग्रेस के सांसद की अभद्र टिप्पणी- सीएम योगी, राष्ट्रपति जी का अपमान किया गया-सीएम योगी, भारत की मातृशक्ति का भी अपमान-सीएम योगी, देश के जनजाति समाज का भी अपमान है- सीएम, देश ये अपमान सहन नहीं करेगा- सीएम योगी, कांग्रेस सांसद और कांग्रेस की निंदा करता हूं- CM, यह भारत के संविधान का भी अपमान है- सीएम, कांग्रेस को देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए-CM

➡लखनऊ- लखनऊ में 7 प्रभारी निरीक्षकों के तबादले,मनोज मिश्रा प्रभारी निरीक्षक थाना गाजीपुर,रामेश्वर कुमार प्रभारी निरीक्षक थाना काकोरी,अजय सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना विकास नगर,तेज बहादुर सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना चिनहट,घनश्याम मणि त्रिपाठी अपराध शाखा,कृष्णवीर सिंह प्रभारी निरीक्षण थाना अमीनाबाद,बृजेश द्विवेदी प्रभारी निरीक्षक थाना नाका.

➡लखनऊ- कातिल पिटबुल की नगर निगम से रिहाई,नगर निगम लखनऊ ने रिहा किया पिटबुल,नगर निगम ने कुत्ते को उसके नए मालिक को सौंपा,पुराने मालिक के करीबी को सौंपा पिटबुल,नगर निगम ने कुत्ते की कस्टडी ली थी,कैसरबाग क्षेत्र में पिटबुल ने मालकिन को उतारा था मौत के घाट.

➡लखनऊ- रेणुका कुमार की अचानक लखनऊ वापसी,IAS रेणुका कुमार को लखनऊ भेजने के निर्देश,केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं रेणुका कुमार,अचानक प्रतिनियुक्ति समाप्त, लखनऊ भेजा,रेणुका के लखनऊ ज्वाइनिंग पर चर्चे तेज.

➡लखऩऊ- अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर कार्यशाला का आयोजन, गोरखपुर में पहली बार अंतरराष्ट्रीय सहयोग कार्यशाला, कार्यशाला को सीएम योगी वर्चुअली करेंगे संबोधित, कल सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री योगी संबोधित करेंगे।

➡लखनऊ- खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग की कल कार्यशाला, कल दोपहर 2 बजे गन्ना संस्थान में आयोजन, डालीबाग स्थित गन्ना किसान संस्थान में आयोजन, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल करेंगे शुभारंभ।

➡कानपुर देहात- मकान के अंदर अचानक हुआ धमाका, मकान ध्वस्त,मकान के अंदर फंसी मां-बेटी को ग्रामीणों ने निकाला बाहर, मां की आई मामूली चोटें, बेटी गंभीर रूप घायल, परिजनों ने बेटी को सीएचसी में कराया भर्ती, सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी, कोतवाली शिवली क्षेत्र के गांव मैथा का मामला.

➡सुल्तानपुर- लापता युवक का झाड़ियों में शव मिलने का मामला, मृतक की शिनाख्त बैंक फ्रेंचाइजी संचालक के रूप में, मोबाइल और बाइक असरोगा टोल प्लाजा के पास मिली, हत्या कर फेंके जाने की आशंका जताई जा रही, देहात कोतवाली के भरथीपुर का रहने वाला था युवक.

➡चित्रकूट- बीजेपी का प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग,तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर कल से होगा शुरू,शिरकत के लिए पहुंचे संगठन महामंत्री सुनील बंसल,अनिल राजभर सहित संगठन के लोगों ने डाला डेरा,प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता किये इंतजाम.

➡कानपुर- PWD के अधिशासी अभियंता की गुंडई आई सामने, PWD के अधिशासी अभियंता प्रकाश सिद्धार्थ की गुंडई, अधिशासी अभियंता प्रकाश सिद्धार्थ की ठेकदारों को धमकी, ठेकेदारों को धमकी देता हैं PWD का अधिशासी अभियंता, कमीशन दो नहीं तो मुख्तार भाई के गुर्गे उठा ले जाएंगे, ठेकेदारों के पेमेंट को लेकर मांग रहा है अभियंता कमीशन।

➡सोनभद्र- दबंग भाजपा नेता ने सिपाही की पिटाई की, पुलिस चौकी में घुसकर सिपाही को पीटा, चौकी इंचार्ज से की हाथापाई, तोड़ी कुर्सियां, परवेज राज सिंह ने चौकी में घुसकर की गुंडई, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, शक्तिनगर के बीना पुलिस चौकी का मामला।

➡बाराबंकी- नशे में धुत होमगार्ड की बीच चौराहे पर ड्रामेबाजी, होमगार्ड दुकानदारों से चौराहे पर झाड़ता रहा रौब, नशे में धुत होमगार्ड बीच चौराहे पर किया ड्रामा, पुलिस ने होमगार्ड को अस्पताल कराया भर्ती, नशे में धुत होमगार्ड का वीडियो हुआ वायरल, कोतवाली बदोसराय के मुख्य चौराहे का मामला।

➡सीतापुर- हिन्दू वेशभूषा पहनकर उगाही करने वाला मुस्लिम युवक गिरफ्तार, नंदी को लेकर लोगों का भविष्य बताने का करता था काम, हिन्दू संगठनों ने युवक की पोल खोलकर मुस्लिम युवक को पकड़ा, कोतवाली में युवक के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस, सिधौली कोतवाली इलाके का मामला।

➡प्रतापगढ़- दारोगा पर गाली-गलौज करने का आरोप, होटल कर्मियों से गाली-गलौज करने का आरोप, होटल में शराब पीने का भी लगा है आरोप, दबंग दारोगा की करतूत कैमरे में हुई कैद, एसपी ने मामले में दिए जाच के आदेश, लालगंज कोतवाली के एक होटल का मामला।

➡वाराणसी- बीएचयू परिसर में शुरू हुआ पोस्टर वार, हिन्दू संगठन ने बीएचयू परिसर में लगाया पोस्टर, पोस्टर में धार्मिक माह में फलाहार पार्टी करने की मांग, राष्ट्रीय हिन्दू दल ने बीएचयू VC के खिलाफ मोर्चा खोला, रमजान में वीसी की इफ्तार पार्टी को लेकर हो चुका हंगामा, बीएचयू परिसर में फिर गरमाया माहौल।

➡गाज़ियाबाद- दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, एक्सप्रेस-वे पर हादसे में 3 लोगों की मौत, तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, बाइक सवार 2 महिलाओं की हादसे में मौत, एक 4 साल की मासूम बच्ची की भी मौत, पुलिस ने तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र की घटना।

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, घर के अंदर मिला विवाहिता का मिला शव, म्रतक विवाहिता का 8 वर्ष पूर्व हुआ था विवाह, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, पुलिस ने शव को पोस्मार्टम के लिये भेजा, सफीपुर के रहुआढीप मजरे सराय सकहन की घटना।

➡गोंडा- पुलिस विभाग में छुट्टी के विवाद का मामला, वायरल वीडियो का एसपी ने लिया संज्ञान, दोनों सिपाहियों को एसपी ने किया लाइन हाजिर, 3 महीने पहले का बताया जा रहा वायरल वीडियो, वायरल वीडियो में आपस में झगड़ रहे पुलिसकर्मी, दोनों के बीच हो रही हाथापाई मारपीट, कोतवाली देहात के दर्जीकुआं पुलिस चौकी का मामला।

➡कन्नौज- स्कूल से घायल अवस्था में घर पहुंचा छात्र,मां ने स्कूल प्रबन्धक पर लगाया पीटने का आरोप,मामूली बात पर पाइप से पीटने का आरोप,कार्रवाई के लिये घायल बेटे को लेकर कोतवाली पहुंची,गुरसहायगंज सीएचसी के पास एक स्कूल का मामला.

➡गोरखपुर- आजादी का अमृत महोत्सव ऊर्जा दिवस के रूप में मनाया,चौरी चौरा शहीद स्मारक में ऊर्जा दिवस के रूप में मनाया,उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य पावर @2047 मनाया गया,”25 जुलाई से 30 जुलाई तक ऊर्जा दिवस के रूप में मनाया.

➡फर्रुखाबाद- अनियंत्रित बाइक शिलान्यास पट से टकराई, बाइक सवार की घटनास्थल पर हुई मौत, सूचना पर थाना मऊदरवाजा पुलिस पहुंची, दो थानों की बॉर्डर पर शव होने पर हुई वापस, शमशाबाद पुलिस को दी गई सूचना, थाना शमशाबाद क्षेत्र का मामला।

➡सोनभद्र- बरसात के मौसम में मगरमच्छ का आतंक,घोरावल में रिहायशी इलाके में मिले मगरमच्छ,भरकना गांव में घर में चारपाई के नीचे मिला,बिसुंधरी गांव में खेत में मिला मगरमच्छ,वन विभाग ने दोनों मगरमच्छ को नदी में छोड़ा.

➡मुरादाबाद- लापता युवक के परिजनों का कोतवाली पर प्रदर्शन,परिजनों का आरोप पुलिस नहीं कर रही सुनवाई,हाथ में फोटो लेकर परिजनों ने किया प्रदर्शन,युवक तलाश में लापरवाही का लगाया आरोप,मैनाठेर थाना इलाके के गुरेर का मामला.

➡चित्रकूट- आकाशीय बिजली गिरने से मां और बेटी घायल,घर के बाहर नीम के पेड़ में गिरी बिजली,मऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती,हालत गंभीर होने पर किशोरी जिला अस्पताल रेफर,मऊ तहसील के मजरा गेरुआ का मामला.

➡सम्भल- बैंक से लोन लेकर नहीं देने वालों की आई सामत, तहसीलदार ने चलाया वसूली अभियान, दो बकायेदारों को कराया तहसीलदार ने गिरफ्तार, दोनों बकायेदारों पर 6.5 लाख की रकम थी बकाया, तहसील चंदोसी क्षेत्र का है मामला।

➡बुलन्दशहर- मानव कंकाल मिलने से इलाके में हड़कम्प, ट्रांसपोर्ट नगर स्थित नाले में पड़ा मिला कंकाल, 6 माह पुराना बताया जा रहा है मानव कंकाल, फॉरेंसिक टीम और पुलिस अफसर मौके पर, कोतवाली देहात के ट्रांसपोर्ट नगर का मामला।

➡आगरा- पशु चरा रहे चरावहे की चैकडैम में डूबकर मौत, बारिश के चलते चैक डैम में फिसलकर गिरने से मौत, नोनी चैक डैम में डूबकर हुई चरवाहे की मौत, पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जगनेर क्षेत्र के नोनी चैक डैम का मामला।

➡बरेली- महिला दारोगा पर महिला सिपाही की पिटाई का आरोप,महिला दारोगा के खिलाफ एडीजी जोन से की शिकायत,सिपाही की शिकायत पर सीओ सेकेंड कर रहे हैं जांच,सुभाषनगर थाने परिसर में तैनात में हुई थी मारपीट.

➡उन्नाव- DM ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण, गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने पर जिला प्रशासन अलर्ट, गंगाघाट नगर के रविदास नगर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के आदेश।

➡झांसी- पति ने पत्नी की गला रेतने का किया प्रयास, गला रेतने का प्रयास का वीडियो वायरल, पीड़ित पत्नी ने की पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग, पुलिस मामले की जांच में जुटी, मऊरानीपुर थाना के कोटरा गांव का मामला।

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में 3 थानों का वर्चुअल तरीक़े से उद्घाटन, एसपी और सभी थाना के एसओ वर्चुअल रूप से जुड़े, लीलापुर, देल्हूंपुर, दिलीपपुर थाने का संचालन शुरू किया, एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने उद्घाटन किया।

➡बागपत- पूर्वी यमुना नहर में बावली झाल के पास 2 किशोर डूबे, दोनों की नहर में डूबकर दोनों किशोरों की हुई मौत, दोनों किशोरों को अस्पताल मृत घोषित किया गया, बड़ौत कोतवाली के बावली गांव के पास हुआ हादसा।

➡जौनपुर- पुलिस मुठभेड़ में बदमाश की मौत का मामला, मामले में मजिस्ट्रीयल जांच शुरू, केराकत के बेलांव में मुठभेड़ में घायल हुआ था बदमाश, बदमाश की उपचार के दौरान हुई थी मौत।

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, संदिग्ध अवस्था में विवाहिता का मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्मार्टम के लिये भेजा, सफीपुर के रहुआढीप मजरे सराय सकहन की घटना।

➡कानपुर- कोहना पुलिस के दावे की पोल खोलता वीडियो वायरल, गंगाबैरज पर रेड ज़ोन तक पहुंचा युवक, हादसे को हकीकत में बदलने की पूरी तैयारी, गंगा बैराज में बैरीकेडिंग तोड़कर रेड जोन में पहुंचा युवक।

➡कौशाम्बी- जलाभिषेक करने गए कांवरिये की मौत, बैजनाथ धाम के लिए निकला था कांवड़िया, मुगलसराय के पास ट्रेन से गिरने की मिली सूचना, थाना सैनी के विजयीपुर मजरा सैनी का मामला।

➡अम्बेडकरनगर- लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग,फायर ब्रिगेड, स्थानीय लोग आग बुझाने में जुटे,शॉर्ट सर्किट से आग लगने की मिल रही सूचना,अकबरपुर के मेलहिया बाग के पास की घटना.

➡हरदोई- बाइक की टक्कर से प्रधान की मौत,घायल प्रधान को पीजीआई में कराया गया था भर्ती,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मल्लावां थाना क्षेत्र के भजेहटा गांव की घटना.

➡एटा- लोहे के विद्युत पोल में करंट आने से एक भैंस की मौत,भैंस को छुड़ाने गई महिला हुई करंट लगने से घायल,थाना जलेसर के मोहल्ला गोला कुआं की घटना.

➡कन्नौज- अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत,पुलिस ने शव को पहुंचाया जिला अस्पताल,सदर कोतवाली क्षेत्र के ओवरब्रिज पर हुआ हादसा.

➡बस्ती- चार दुकानों का ताला तोड़ कर चोरी,कुचुनपुरवा स्थित बियर की दुकान में चोरी,हार्डवेयर, बिल्डिंग मिटैरियल, अंडे की दुकान में चोरी.

➡देहरादून- उत्तराखंड बीजेपी को लेकर भी तमाम अटकलें तेज,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की अटकलें तेज हुईं,पार्टी नेता और विधायक दिल्ली परिक्रमा में जुटे हैं,प्रदेश अध्यक्ष को लेकर जल्द फैसला हो सकता-सूत्र,गढ़वाल मंडल के किसी ब्राह्मण चेहरे को मिल सकता मौका.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान, अधीर रंजन की टिप्पणी की निंदा करता हूं- धामी, देश के संविधान, जनजाति समाज का अपमान-धामी, आदिवासी समाज और मातृशक्ति का अपमान-धामी, ये राष्ट्रपति तथा देश का अपमान है -सीएम धामी, यह कृत्य घोर निंदनीय है,जितनी निंदा की जाय कम है।

➡टिहरी- ऋषिकेश-शिवपुरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा,खारा श्रोत के पास बस पलटने से हुआ हादसा,महिला की मौत,35 यात्री घायल बताए जा रहे,एम्बुलेंस से सभी घायलों अस्पताल भेजा गया,मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कल कार्यक्रम, 11 बजे राज्य स्तरीय NCORD की समीक्षा बैठक, सचिवालय में समीक्षा बैठक करेंगे सीएम धामी, 2.30 बजे से मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में रहेंगे।

➡हल्द्वानी- नैनीताल में अफ्रीकन स्वाईन फीवर ने दस्तक दी,लगातार सुअरों की मौत के बाद सैंपलिंग जारी है,पशुपालन विभाग लगातार सैंपलिंग कर रहा है,उधमसिंहनगर,नैनीताल में अब तक 11 सैंपल पॉजिटिव.

➡ऋषिकेश- जीएसटी सर्वे पर भड़के व्यापारी,जीएसटी सर्वे के विरोध में उतरे व्यापारी,तहसील में सर्वे के खिलाफ प्रदर्शन किया,व्यापारियों के उत्पीड़न को रोकने की मांग की.

➡दिल्ली- दिल्ली नगर निगम के एकीकरण के बाद वार्ड की संख्या तय, गृह मंत्रालय ने एकीकरण के बाद वार्ड की संख्या तय की, दिल्ली नगर निगम में परिसीमन के बाद 22 वार्ड कम होंगे, दिल्ली में अभी 272 वार्ड हैं, जो घट कर 250 रह जाएंगे, परिसीमन समिति को वार्ड की संख्या वाला आदेश जारी।

➡दिल्ली- राष्ट्रीय शिक्षा नीति की शुरुआत के कल दो वर्ष पूरे होंगे, शिक्षा,कौशल विकास से संबंधित कल नई पहलों का शुभारंभ, गृह मंत्री अमित शाह,धर्मेंद्र प्रधान नई पहलों का शुभारंभ करेंगे, डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में किया जाएगा आयोजन।

➡दिल्ली- दिल्ली में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में 1128 नए मामले आए, दिल्ली का पॉजिटिव रेट 6.54% पर पहुंचा।

➡कर्नाटक- कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का मामला, बढ़ते तनाव को देखते हुए सीएम बोम्मई का बयान, अगर अशांति फैलाने की कोशिश हुई तो योगी मॉडल अपनाएंगे, योगी सही सीएम है,बुलडोजर चला देते हैं- बोम्मई, स्थिति की मांग होगी तो योगी मॉडल अपनाया जाएगा।

➡जर्मनी- उत्तराखंड में ऑर्गेनिक खेती के लिए ऐतिहासिक कदम,आधुनिक तकनीक से लाखों किसानों को मिलेगा लाभ,किसानों की आय दोगनी करने की दिशा में बढ़ते कदम,आईफोम-ऑर्गेनिक्स इंटरनेशनल (जर्मनी) के साथ MoU,जर्मनी और उत्तराखंड सरकार के मध्य एमओयू साइन,आधुनिक तकनीक से प्रदेश के किसान होंगे लाभान्वित,उत्तराखंड के कृषि मंत्री और विधायकों ने सीखे गुर,जैविक कृषि की आधुनिक तकनीकों के गुर सीखे,उत्तराखंड की पारंपरिक टोपी पहुंची जर्मनी,मंत्री गणेश जोशी के नेतृत्व में 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल,यूरोपीय देशों के 10 दिवसीय दौरे पर है प्रतिनिधिमंडल.


https://www.shekharnews.com://
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ


Related Articles

Back to top button