उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें ….24.08.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8.00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख मुख्य खबरें……. 24.08.22

➡लखनऊ- यूपी में 12 एडिशनल एसपी का तबादला,चंद्र प्रकाश शुक्ला एडिशनल एसपी एस.आई.टी लखनऊ,ओमवीर सिंह एडिशनल एसपी सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ,शैलेंद्र कुमार राय एडिशनल एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना आजमगढ़,राजेश कुमार एडिशनल एसपी विशेष जांच यूपी लखनऊ,राजधारी चौरसिया एडिशनल एसपी EOW मुख्यालय लखनऊ,अनिल कुमार सिंह को पुलिस भर्ती बोर्ड लखनऊ भेजा गया,आदित्य कुमार शुक्ला को सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ,संजय कुमार उप सेनानायक विशेष परिक्षेत्र सुरक्षा वाहिनी लखनऊ,दिनेश कुमार सिंह एडिशनल एसपी अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ,विनोद कुमार एडिशनल एसपी 34वीं वाहिनी पीएसी वाराणसी,प्रेम चंद्र उप सेनानायक एसडीआरएफ लखनऊ,केशव चंद्र गोस्वामी सीबीसीआईडी मुख्यालय लखनऊ.

➡लखनऊ- यूपी में 13 आईएएस अफसरों के तबादले,विपिन कुमार जैन विशेष सचिव खनन,जगदीश एएमडी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन,अजय द्विवेदी विशेष सचिव एपीसी शाखा,चर्चित गौड़ वीसी आगरा प्राधिकरण,दीक्षा जैन सीडीओ फिरोजाबाद,जुनैद अहमद सीडीओ झांसी,गुन्जन द्विवेदी सीडीओ कुशीनगर,अनुराज जैन सीडीओ अम्बेडकरनगर,शैलेश कुमार वीसी मुरादाबाद प्राधिकरण,मधुसूदन नागराज विशेष सचिव एपीसी शाखा,सुश्री निशा सचिव बीओसी बोर्ड श्रम विभाग,आलोक कुमार सचिव लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश,खेमपाल सिंह अपर निबंधक सहकारिता लखनऊ.

➡लखनऊ- व्यक्ति ने अपनी पत्नी उसके दूसरे पति पर कराई FIR,पीड़ित का आरोप पत्नी ने जालसाजी कर की शादी,जेवर और नगदी लेकर फरार हो गई जालसाज पत्नी,इंस्टाग्राम के जरिए दूसरी शादी की जानकारी मिली,गोसाईंगंज थाने में पीड़ित ने दर्ज कराई एफआईआर.

➡लखनऊ- आज राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा,सतह से शिखर ‘अत्योदय’ का शंखनाद पर संगोष्ठी,राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र होंगे शामिल,डॉ दिनेश शर्मा, महेंद्र सिंह,ह्रदयनारायण दीक्षित रहेंगे,10.30 बजे विश्वेश्वरैया प्रेक्षागृह में संगोष्ठी होगी.

➡लखनऊ- आजम अंसारी का एक और वीडियो वायरल,सलमान खान का फैंस है आजम अंसारी,गाने की कॉपी करने के साथ सिगरेट पीते वीडियो,वीडियो के आधार पर RPF ने किया मुकदमा दर्ज,डालीगंज रेलवे ब्रिज पर ट्रैक का वीडियो वायरल.

➡लखनऊ- पुलिस विभाग के 190 आवासीय/अनावासीय भवनों का लोकार्पण आज,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 9.30 बजे वर्चुअली लोकार्पण करेंगे,लोकभवन के ऑडिटोरियम में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

➡लखनऊ- कार और बाइक की आपस में टक्कर,मोटरसाइकिल सवार दो लोगों की मौत,गोसाईगंज के सदरपुर के रहने वाले हैं मृतक,बीबीडी थाना क्षेत्र के किसान पथ की घटना.

➡रायबरेली- सीएम योगी आदित्यनाथ का रायबरेली दौरा आज,रानाबेनी माधव बख्श सिंह की 218वीं जयंती आज,जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी,आगमन को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी,सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम जारी,रानाबेनी माधव सिंह की 218वीं जयंती में जाएंगे सीएम,आज सुबह 11.40 बजे माधव सिंह की मूर्ति स्थल पहुंचेंगे,मूर्ति स्थल पर पहुंचकर पुष्प अर्पित करेंगे सीएम योगी,सीएम योगी आदित्यनाथ 11.45 बजे शहीद चौक पहुंचेंगे,12 बजे फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज के ऑडिटोरियम पहुंचेंगे,12 बजे से 12.45 बजे तक ऑडिटोरिय में कार्यक्रम,कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर रहेंगे सीएम,कार्यक्रम की समाप्ति के बाद लखनऊ के लिए होंगे रवाना.

➡उन्नाव- संदिग्ध हालत में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, गांव के बाहर फंदे से लटकता मिला युवक का शव,कल सुबह युवती का पेड़ पर लटकता मिला था शव,दोनों मृतकों का घर एक दूसरे से 50 मीटर की दूरी पर,युवती के शव से 150 मीटर दूर मिला युवक का शव,कल सुबह से घर से गायब था मृतक युवक,युवक के पास से पुलिस को मिला सुसाइड नोट,युवक ने खुद फांसी लगाकर की आत्महत्या,पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हसनगंज कोतवाली के चिरियारी गांव का मामला.

➡वाराणसी- चौबेपुर में लुटेरों ने पुलिस को दिया खुलेआम चुनौती,बदमाशों ने असलहे के बल पर लूट की घटना को अंजाम ,10 हजार नगदी और सोने की चेन लूट ले गए बदमाश,मिल्कोपुर के पास हमलाकर 3 लोगों को किया घायल,बाइक सवार 10 बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम,मिल्कोपुर शराब के ठेके पर घात लगाकर बैठे थे बदमाश,बलुआ से आ रहे 3 युवकों पर हमलाकर की लूटपाट,गंभीर घायल 3 युवकों को कबीरचौरा किया गया रेफर,चौबेपुर थाना क्षेत्र के मिल्कोपुर की घटना.

➡कानपुर- पड़ोसियों ने युवक की चाकू मारकर की हत्या,लाठी डंडों से की पिटाई,ईंट से कूचने के बाद मारा चाकू,अस्पताल में डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित किया,पड़ोसी परिवार के 6 लोगों ने वारदात को दिया अंजाम,हत्या के बाद पड़ोसी परिवार के लोग घर छोड़कर फरार,पड़ोसियों के झगड़े में हस्तक्षेप करने पर युवक की हत्या,दो लोगों के विवाद में मृतक के भाभी को लगा था पत्थर,भाभी को पत्थर लगने का विरोध करने पर की गई हत्या,गोविंदनगर थाना क्षेत्र के कच्ची बस्ती का मामला.

➡अमेठी- आज एक दिवसीय अमेठी दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य,गौरीगंज में चौपाल, अमृत सरोवर का करेंगे शिलान्यास,प्राथमिक पाठशाला, आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करेंगे,सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन का निरीक्षण करेंगे,राशन की दुकान और गौशाला का निरीक्षण करेंगे,निर्माणाधीन ग्रामीण पेयजल परियोजना का निरीक्षण करेंगे,15:35 बजे कोविड कमाण्ड सेन्टर अमेठी का निरीक्षण करेंगे,संयुक्त जिला चिकित्सालय गौरीगंज अमेठी का निरीक्षण करेंगे.

➡आगरा- पिनाहट और बाह में बाढ़ से हालात खराब,खतरे के निशान से ऊपर बह रही है चंबल नदी,कोटा बैराज से लगातार छोड़ा जा रहा है पानी,पहले छोड़ा गया 12 लाख क्यूसेक पानी,फिर छोड़ा गया 8 लाख क्यूसेक पानी,131.20 मीटर पहुंचा चंबल का जलस्तर,130 मीटर पर है खतरे का निशान,पिनाहट ब्लॉक के कई गांव का संपर्क टूटा,कई गांव का संपर्क तहसील मुख्यालय से कटा,सामान लेकर सुरक्षित स्थान पर पहुंच रहे हैं ग्रामीण.

➡देवरिया- देवरिया में सरकारी आवास बना भैंसों का तबेला,अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बना है आवास,ग्रामीणों ने कब्जा कर बांध रहे भैंस और बकरियां,आवासों में नहीं रहते डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी,CMO अस्पतालों का नहीं करते हैं दौरा,जिले की स्वास्थ्य सेवाएं होती जा रहीं हैं बदहाल,प्रभारी CMO डॉ सुरेंद्र नहीं चला पा रहे हैं स्वास्थ्य विभाग,न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रघुनाथपुर का मामला.

➡गाजियाबाद- यूपी में एक्सपोर्ट में NCR टॉप परबरकरार,गौतमबुद्ध नगर का एक्सपोर्ट 20,371 करोड़ का हुआ,पहली तिमाही का एक्सपोर्ट 20,371 करोड़ का हुआ,एक्सपोर्ट 20,371 करोड़ का हुआ, 62 फीसद की वृद्धि,गाज़ियाबाद दूसरे स्थान पर 3,431 करोड़ का एक्सपोर्ट,32 फीसद की बढ़ोतरी,75 जिलों की सूची हुई जारी.

➡मेरठ- किराना व्यापारी की गोली मारकर की गई हत्या,धारदार हथियार से हमला कर किया गया घायल,घर के बाहर टहलते समय बदमाशों ने की हत्या,बाइक सवार बदमाश हत्या कर मौके से हुए फरार,आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही स्थानीय पुलिस,लिसाड़ी गेट थाना के किदवई नगर की घटना.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज रहेगी हड़ताल,समस्याओं का निराकरण न होने से नाराज अधिवक्ता,अधिवक्ता ने आज न्यायित कार्य से रहेंगे विरत,मुकदमे लिस्ट न होने की वजह से अधिवक्ता नाराज,बैठक कर अधिवक्ताओं ने हड़ताल का फैसला लिया,हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की आज हड़ताल.

➡झांसी- बेतवा नदी का जलस्तर बढ़ने से लोगों की बढ़ी परेशानी,नदी के तटवर्ती गांवों के ग्रामीणों में भय का माहौल,उजयान गांव के लोग जलस्तर बढ़ने पर घरों में हुए कैद,गांव का चारों ओर रास्ता हुआ बंद,नाव से आने-जाने को मजबूर,बेतवा नदी में मगरमच्छ होने की वजह से लोगों में डर.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में आज होगी सुनवाई,जिला जज की अदालत में मामले की सुनवाई पूरी हुई थी,आज फिर सुबह 11:30 बजे होगी मामले में सुनवाई,आज आधा घंटा और मुस्लिम पक्ष को दिया जाएगा,आज कोर्ट द्वारा आ सकता है कोई फैसला.

➡बांदा- डीएम ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का किया निरीक्षण,पूरी प्रशासनिक टीम के साथ निरीक्षण पर निकले,डीएम ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश,डीएम नाव और पैदल चलकर क्षेत्र का किया निरीक्षण,बाढ़ से निपटने के लिए सभी तैयारियां की गई हैं-DM

➡गाजियाबाद- दबंगों ने व्यक्ति को चाकू मारकर किया घायल,गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती,4 दिन पूर्व बच्चों के हुए विवाद में मारा चाकू,पड़ोस के रहने वाले दबंग उसके साथियों पर आरोप,लोनी थाना क्षेत्र के अशोक विहार कॉलोनी की घटना.

➡बागपत- रिपोटिंग अमीनगर सराय का आज होगा उद्घाटन,सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे उद्घाटन,सीएम योगी आदित्यनाथ वर्चुअली करेंगे उद्धघाटन,सासंद समेत कई विधायक भी होंगे शामिल,सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र में हैं रिपोटिंग चौकी.

➡कौशाम्बी- कोखराज थाना के प्रशासनिक नए भवन का उद्घाटन आज,सीएम योगी आदित्यनाथ आज वर्चुअली उद्घाटन करेंगे,2016 से शुरू होकर 2022 अगस्त में बनकर हुआ तैयार,6.85 करोड़ की लागत से तैयार हुआ नया प्रशासनिक भवन.

➡प्रतापगढ़- मंत्री समूह का आज प्रतापगढ़ का दौरा,मंत्री जयवीर सिंह, गिरीश चंद यादव पहुंचेंगे,मंत्री मनोहर लाल मन्नू भी रहेंगे मौजूद,विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे,गौशाला समेत कई स्थलों का निरीक्षण करेंगे.

➡औरैया- कपड़े की दुकान में आग लगने का मामला,देर रात रेस्क्यू कर सभी को निकाला गया बाहर,दुकान में दो लोगों की दम घुटने से हुई मौत,बिना फायर सिक्योरिटी के चल रही थी दुकान,दिबियापुर बाजार में है कपड़े का शोरूम.

➡कन्नौज- कन्नौज में पुलिस का ऑपरेशन मुस्कान चलाया गया,बच्चे खोने वाले परिवारों की खुशियां लौटा रहे हैं,पुलिस ने 10 दिनों में 15 लापता बच्चों को बरामद किया,बच्चों को बरामद कर उनके परिजनों को सौंपा.

➡लखीमपुर- राज्यपाल का दो दिवसीय संभावित दौरा आज से,दो दिन लखीमपुर दौरे पर रहेंगी राज्यपाल,पलिया इलाके के थारू बाहुल्य में जाएंगी राज्यपाल,CDO समेत अफसरों ने दौरे को लेकर तैयारियां की पूरी.

➡देवरिया- संसदीय एवं वित्त कार्य मंत्री सुरेश खन्ना का दौरा आज,दो दिवसीय देवरिया दौरे पर हेंगे मंत्री सुरेश खन्ना,मंत्री सुरेश खन्ना विकास कार्यों का लेंगे जायजा,कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे मंत्री सुरेश खन्ना.

➡कानपुर- पुलिस ने 3 बाइक पर सवार 4 लुटेरों को पकड़ा,पुलिस ने चेकिंग के दौरान लुटेरों को किया अरेस्ट,लुटेरों के पास से 11 मोबाइल,कैश और चेन बरामद,हनुमंत विहार थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡रायबरेली- रात भर नगर पालिका प्रशासन ने पकड़े आवारा जानवर,देर रात नगर पालिका की टीम ने पकड़े सैकड़ों जानवर.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज कार्यक्रम,आज सुबह 11 बजे मंत्रिमण्डल की बैठक होगी,सचिवालय में मंत्रिमण्डल की बैठक की जाएगी,5.30 बजे होटल सरोवर प्रीमियर में कॉनक्लेव.

➡मुंबई- अमिताभ बच्चन कोविड पॉजिटिव पाए गए,अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कर दी जानकारी,अमिताभ बच्चन ने लिखा सावधानी बरतें,’मेरे संपर्क में आने वाले लोग टेस्ट कराएं.’

https://www.shekharnews.com://

*बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button