उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें….

26.05.2023

➡️लखनऊ- खेलो इंडिया विवि गेम्स का उद्घाटन,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधनसभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई-पीएम,इस खेल का समापन काशी में किया जाएगा-PM,यूपी आने पर सभी खिलाड़ियों का स्वागत-पीएम,खेल प्रतियोगिताओं का संगम बना यूपी-पीएम,भारत में खेल का एक नया युग शुरु हुआ-पीएम,स्पोर्ट्स में करियर हो सकता है कम लोग सोचते थे-PM,दुनिया में भारत बड़ी शक्ति बना-पीएम मोदी,खिलाड़ियों ने भारत का मान-सम्मान बढ़ाया-पीएम,पहले खेलों को लेकर उदासीनता थी- पीएम मोदी,पिछली सरकारों ने खेल पर फोकस नहीं किया-पीएम,गांव के बच्चे खेलों में आगे नहीं बढ़ पाते थे-पीएम.

➡️लखनऊ- खेलो इंडिया विवि गेम्स का वर्चुअल उद्घाटन,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल उद्घाटन किया,सीएम योगी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौजूद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन,पीएम मोदी ने लोगों की सोच बदली-सीएम,युवा शक्ति को पीएम का मार्गदर्शन मिल रहा-CM,पीएम के नेतृत्व में भारत की शक्ति बढ़ी-सीएम, दूसरे देश के PM ने PM मोदी का आशीर्वाद लिया-CM,ऑस्ट्रेलिय के पीएम ने मोदी इज द बॉस कहा-CM.

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश की आज की सबसे बड़ी खबर, नीट परीक्षा घोटाले में सीबीआई जांच के आदेश, आयुर्वेदिक कॉलेजों ने अवैध एडमिशन लिए थे, हाईकोर्ट ने अवैध एडमिशन की CBI जांच के आदेश दिए, पूर्व मंत्री धर्मसिंह सैनी सीबीआई जांच के लपेटे में , तत्कालीन एसीएस प्रशांत त्रिवेदी पर सीबीआई जांच, प्रशांत त्रिवेदी अभी एसीएस वित्त के पद पर हैं, घोटाले के वक्त प्रशांत एसीएस आयुष के पद पर थे, यूपी एसटीएफ की जांच से हाईकोर्ट संतुष्ट नहीं, हाईकोर्ट ने CBI को तत्काल जांच शुरु करने के आदेश दिए, जस्टिस राजीव सिंह की कोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिए, बिना नीट परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को एडमिशन दिया था, नीटी परीक्षा नहीं दी बैकडोर से एडमिशन दे दिया, पूर्व मंत्री धर्मसिंह सैनी और प्रशांत त्रिवेदी फंसे, एसीएस वित्त प्रशांत त्रिवेदी पर CBI जांच के आदेश.

➡️लखनऊ- विधान परिषद की 2 सीटों पर 29 मई को मतदान, 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव का मतदान 29 मई को, भाजपा ने विधायकों को 27 मई तक लखनऊ बुलाया, 28 मई को सुबह 11 बजे लोकभवन में होगी बैठक, दोनों सीटें जीतने के लिए BJP जारी करेगी व्हिप.

➡️लखनऊ- केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान,खेलो इंडिया का तीसरा संस्मरण शुरू हुआ-ठाकुर,’दुनिया के लोग खेलो इंडिया गेम देखने आते है’,सैकड़ों कोचों की नियुक्ति की गई है- ठाकुर,21 गेम में 4700 से ज्यादा खिलाड़ी- ठाकुर,’पिछले बार 3 हजार खिलाड़ी शामिल हुए थे’.

➡️लखनऊ- खेलो इंडिया विवि गेम्स 2023 का उद्घाटन, सीएम योगी ने पर्यावरण संरक्षण की दिलाई शपथ, मंच से सभी खिलाड़ियों को CM ने दिलाई शपथ.

➡️लखनऊ- मिट्टी के मटके में निकले चांदी के सिक्के, खुदाई के दौरान 1917 के चांदी के सिक्के मिले, सिक्कों से भरा मटका देख मजदूरों में छीनाझपटी, मजदूर सिक्के जेबों में भर कर मौके से भागे, बाजारखाला के टेलीफोन एक्सचेंज का मामला.

➡️लखनऊ- टप्पेबाज ने बुजुर्ग महिला के जेवर उतरवाए, पुलिस का डर दिखाकर महिला के जेवर उतरवाए, महिला को चकमा देकर ठप्पेबाज हुआ फरार, पीड़िता की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है पुलिस, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में महिला से टप्पेबाजी.

➡️लखनऊ- दवा लेने आई युवती से छेड़छाड़ का मामला, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संज्ञान लिया, छेड़छाड़ करने वाला फार्मासिस्ट हटाया गया, डिप्टी सीएम ने CMO को दिये जांच के आदेश, लखीमपुर खीरी में CHC में दवा लेने आई थी युवती, युवती से छेड़छाड़ का वीडियो हुआ था वायरल , मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- ब्रजेश, आरोपी फार्मासिस्ट के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश.

➡️कानपुर- पुलिस ने मवेशियों से भरी गाड़ी पकड़ी,गाड़ी समेत चालक को हिरासत में लिया,पुलिस ने पशु क्रूरता का केस दर्ज किया,कानपुर के गोविंदनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हापुड़- 4 बदमाशों ने लकड़ी व्यापारी से ढाई लाख की लूट की, बाइक सवार बदमाशों ने हथियारों के बल पर लूट की, लूट के बाद बदमाश हवा में हथियार लहराते हुए फरार, लूट की घटना के बाद व्यापारियों में भारी आक्रोश, थाना बाबुगढ़ के मुबारिकपुर गांव के पास की घटना.

➡️हापुड़- हापुड़ एसपी नहीं मानते DGP का परिपत्र, DGP के आदेशों-निर्देशों की उड़ रही धज्जियां, एक ही थाने पर दो बार बनाया थाना प्रभारी, पिलखुआ थाना प्रभारी को उसी थाने पर नियुक्त किया.

➡️आगरा- सड़क पार कर रहा युवक ट्रक की चपेट में आया, ट्रक के चपेट आने से युवक गंभीर रुप से घायल, युवक को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया, हादसे की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, युवक की हालत गंभीर,नेशनल हाईवे की घटना, आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र का मामला.

➡️गोरखपुर- जनपद न्यायाधिश औऱ एसएसपी  ने किया भ्रमण,जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर का भ्रमण किया,सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर परिसर का भ्रमण किया,अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया,पार्किंग व्यवस्था का निरीक्षण, CDO, SP सिटी मौजूद.

➡️वाराणसी- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का 2 दिवसीय वाराणसी दौरा , मेयर के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे डिप्टीCM, अंतरराष्ट्रीय रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में होगा शपथ ग्रहण, कल शपथ लेंगे जिले के नवनिर्वाचित मेयर अशोक तिवारी, कल वाराणसी पहुंचेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.

➡️वाराणसी- वाराणसी में नाबालिग के साथ हुआ गैंगरेप , छेड़खानी का विरोध करने पर युवकों ने गैंगरेप किया, गैंगरेप का वीडियो वायरल होने पर मामला आया समाने, चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल , वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र के बाबतपुर का मामला.

➡️बाराबंकी- बिजली विभाग द्वारा चलाया जा रहा चेकिंग अभियान, राजस्व वसूली को लेकर चलाया जा रहा अभियान, मध्यांचल के वाणिज्य निदेशक ने निरीक्षण किया, अधिशासी अभियंता, एसडीओ को दिए दिशा निर्देश, कई टीम बनाकर राजस्व वसूली करने के दिए निर्देश, मध्यांचल के बिजली वितरण के निदेशक है योगेश कुमार,सिरौलीगौसपुर विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया.

➡️मैनपुरी- मंत्री जयवीर सिंह पहुंचे पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस, कल सीएम योगी आदित्यनाथ मैनपुरी जाएंगे, माधवराव सिंधिया की मूर्ति का करेंगे अनावरण, नवनिर्मित मूर्ति का सीएम योगी करेंगे अनावरण, ‘2024 के लिए विपक्ष के पास नहीं है कोई मुद्दा’.

➡️मैनपुरी- कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया मैनपुरी पहुंचे, मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ट्रांसिट हॉस्टल पहुंचे, कल माधवराव सिंधिया की मूर्ति का अनावरण होगा , सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे मूर्ति का अनावरण , कार्यक्रम में हजारों की संख्या में पहुंचेंगे MP के लोग.

➡️औरैया- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का औरैया दौरा  कल, कल सुबह 10.40 बजे पर पुलिस लाइन पहुंचेंगे, BJP कार्यालय में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे, शैय्या जिला अस्पताल का  डिप्टी सीएम करेंगे निरीक्षण, जनकल्याणकारी योजनाओ की करेंगे समीक्षा बैठक.

➡️बस्ती- बस्ती  में भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत, तेज रफ्तार दो बाइकों में हुई भीषण टक्कर, हादसे में मौके पर 3 की मौत, 2 गंभीर घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, नगर थाना के महरीपुर गांव के पास की घटना.

➡️बिजनौर- जजर्र हालत में मकान की छत गिरी, हादसे में घायल 3  बच्चे CHC में भर्ती, मलबे में दबने से कीमती सामान खराब, थाना नजीबाबाद के साहनपुर का मामला.

➡️बागपत- महिला ने युवकों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, 4 युवकों पर घुसकर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, महिला ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने जांच की शरू, छपरौली थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️बागपत- छेड़छाड़ के आरोपी युवक को सुनाई सजा, कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 4 साल की सजा, कोर्ट ने पांच हजार रुपए का लगया जुर्माना, कोर्ट ने आरोपी के पिता को किया दोषमुक्त, 10 वीं की छात्रा के साथ की थी छेड़छाड़, एडीजी स्पेशल पाक्सो कोर्ट ने सुनाई सजा, बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️बागपत- किन्नर से फ़ोन पर मांगी गई रंगदारी , किन्नर से दो लाख की मांगी रंगदारी, रंगदारी नहीं देने पर हत्या की दी धमकी, किन्नरों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की , बागपत के विजय नगर कालोनी का मामला.

➡️बरेली- खेत से पंपिंग सेट चोरी करना वाला गिरफ्तार, 24 घंटे में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को पकड़ा, 1 मैजिक,2 पंपिंग सेट के साथ किया गिरफ्तार, थाना फरीदपुर क्षेत्र के ग्राम ढकनी से गिरफ्तारी.

➡️बदायूं- किसान के रुपये नकली निकलने का मामला, पीड़ित किसान ने पुलिस से की थी शिकायत,सिपाही ने 2 हजार के नोट अपने पास रख लिए थे, मामले की सीओ वजीरगंज को नहीं दी जानकारी , पीड़ित ने सिपाही कर्णपाल को दी थी तहरीर , CO ने सिपाही कर्णपाल को किया लाइन हाजिर, वजीरगंज थाना क्षेत्र के पलई गांव का था पूरा मामला.

➡️लखीमपुर- आधा दर्जन कोतवाली प्रभारी बदले गए, कोतवाली प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव, एसपी गणेश साहा ने कार्यक्षेत्र में किया बदलाव, बेहतर कानून व्यवस्था को लेकर किया गया बदलाव.

➡️सम्भल- संभल में मौसम ने ली अचानक करवट, तेज आंधी के साथ हल्की-हल्की बारिश , बारिश के साथ ओले पढ़ने की शुरुआत, बारिश होने से भीषण गर्मी से मिली राहत, संभल क्षेत्र में हो रही झमा-झमा बारिश.

➡️फर्रुखाबाद- युवती ने सिपाही पर छेड़छाड़ का लगाया आरोप ,छोटे भाइयों के साथ मेला देखने गई थी युवती,सिपाही पर युवती का दुपट्टा खींचने का आरोप,विरोध करने पर छोटे भाइयों के साथ की मारपीट,युवती के भाइयों को ही पुलिस लाई थाने ,युवती ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर मांगा न्याय,कोतवाली कायमगंज के छोटी खजुरिया का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी की भावुक अपील, किसान और कमेरी कौम से जयंत चौधरी की अपील, आप मेरे अपने हो, बड़े हो- जयंत चौधरी, मैं यहां आपका संरक्षण लेने आया हूं- जयंत चौधरी, ये पार्टी आपकी है,आप सब का मुझपर हक़ है-जयंत.

➡️महराजगंज- खरबूजा तोड़ने पर मासूम की जमकर पिटाई, मासूम को बाइक के साइलेंसर से जलाने का आरोप, विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, पीड़ित ने थाने और एसपी को दिया प्रार्थना पत्र , पनियरा थाना क्षेत्र के रामनगर हुडरा का मामला.

➡️मुरादाबाद- नये संसद भवन पर सांसद एसटी हसन का बयान,इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए- हसन,इसके राजनीतिकरण का हम विरोध करते है-हसन,संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति करें- हसन,राष्ट्रपति किसी पार्टी से ताल्लुक नहीं रखतीं-हसन,संगोल में सभी धर्मों के धार्मिक चिन्ह लगे-हसन.

➡️सोनभद्र- वाहन के चपेट में आने से बिजलीकर्मी की मौत, मृतक युवक बाइक से पुल पार कर रहा था, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चोपन थाना क्षेत्र के पुराने सोन नदी पुल का मामला.

➡️कोटद्वार- हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए पंजीकरण पर रोक, 27 मई तक ऑफलाइन,ऑनलाइन पंजीकरण पर रोक, मौसम खराब होने के कारण सरकार ने लिया फैसला, अबतक 62 हजार से अधिक यात्रियों ने पंजीकरण किया, चारधाम यात्रा शुरू होने के वक्त से मौसम खराब चल रहा.

➡️दिल्ली- प्रवीण सूद ने CBI प्रमुख का पदभार संभाला, कर्नाटक के पूर्व डीजीपी हैं IPS प्रवीण सूद, 1986 बैच के IPS अधिकारी हैं प्रवीण सूद.

Related Articles

Back to top button