उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…. 11.02.2023

सुबह 7:30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का हुआ शुभारंभ, अबकी 33 लाख करोड़ रुपये का होगा निवेश, इन्वेस्टर्स समिट में 18645 एमओयू साइन हुए, 92.50 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार.

➡️लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग में कार्रवाई का दौर जारी, आगरा और बलरामपुर के सीएमओ से तलब, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी, मिली शिकायतों के आधार पर जांच रिपोर्ट तलब की, ऑपरेशन के नाम पर तीमारदारों से पैसे मांगे थे, आगरा के जिला अस्पताल में तीमारदारों से पैसे मांगे थे,मुख्य चिकित्साधिकारी से रिपोर्ट तलब की गई है, रिपोर्ट के आधार पर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई होगी.

➡️लखनऊ- BKT बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष हुए लापता, पूर्व उपाध्यक्ष विजय कुमार यादव हुए लापता, 8 तारीख को सुबह तहसील के लिए घर से निकले थे, लेकिन विजय कुमार यादव तहसील नहीं पहुंचे, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष,महामंत्री ने बुलाई बैठक, तहसील के वकीलों ने थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई.

➡️लखनऊ- 3 करोड़ खर्च करने वाले रेलवे अधिकारी पर केस दर्ज, सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने दर्ज किया केस, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का केस दर्ज, अरुण कुमार मित्तल के खिलाफ केस हुआ दर्ज, अरुण डिप्टी चीफ इंजीनियर निर्माण के पद पर थे.

➡️लखनऊ- वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य, परिवहन विभाग 15 फरवरी के बाद जांच करेगा, सिक्योरिटी नंबर प्लेट न होने पर होगा चालान, सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए 5 हजार का चालान.

➡️मेरठ – मेडिकल स्टोर संचालक की गोलियां बरसाकर हत्या , एक के बाद एक बदमाशों ने मारी चार गोलियां , मेडिकल स्टोर में घुसकर बदमाशों ने की हत्या, हत्या कर बाइक सवार दोनों बदमाश मौके से फरार, हत्या से बाजार में हड़कंप, व्यापारियों में आक्रोश, एसपी सिटी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर, मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्ष्रेत्र का मामला.

➡️सुल्तानपुर- सुल्तानपुर में सड़क हादसे में 2 की मौत, हादसे में 2 लोग गंभीर रुप से हुए घायल, ट्रक के चपेट में आने से हुआ दर्दनाक हादसा, हादसे के वक्त 2 बाइकों पर सवार थे चारों युवक, मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के दियरा चौराहे की घटना.

➡️मेरठ – बारात से लौट रही बग्घी को ट्रक ने रौंदा, बग्घी पर बैठे 3 लोगों की मौके पर मौत, 3 की मौत से इलाके में मचा हड़कंप, ट्रक चालक, हेल्पर हादसे के बाद फरार, इंचौली थाने के लावण-मसूरी रोड की घटना.

➡️अलीगढ़ – ऑटोमेटिक इलेक्ट्रोप्लेटिंग प्लांट में लगी आग, प्लांट में लगी विदेशी मशीनें जलकर हुई खाक, आग लगने से करोड़ों का नुकसान बताया जा रहा, मालिक ने प्लांट में लगी आग की घटना को छुपाए रखा, आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को घंटो बाद दी गई, सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू, गभाना थाना इलाके के सदानी ओवरसीज में हुआ हादसा.

➡️प्रयागराज- यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट से जुड़ी बड़ी खबर, छूटे अभ्यर्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षा आज, अभ्यर्थी परीक्षा 11,12 फरवरी को दे सकते हैं, अभ्यर्थी अपने स्कूल में परीक्षा दे सकते हैं, परीक्षा में शामिल न होने पर फेल हो जाएंगे, प्रयोगात्मक परीक्षा CCTV की निगरानी में होगी.

➡️नागपुर- नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन भारत का रहा जलवा, कप्तान रोहित और ऑलराउंडर जडेजा का कमाल, भारत ने दूसरे दिन 7 विकेट पर 321 बना लिये, जडेजा और अक्षर की 81 रन की अटूट साझेदारी.

➡️देहरादून – उत्तराखंड में बना नकल विरोधी सख्त कानून, अध्यादेश को राज्यपाल ने दी मंजूरी, CM धामी ने राज्यपाल का आभार जताया, कल CM धामी ने दी थी अध्यादेश को मंजूरी, 12 फरवरी की भर्ती पर भी लागू होगा कानून, परीक्षा में नकल गैर जमानती अपराध होगा-CM, नकल करते पकड़े जाने पर 3 साल तक की सजा.

➡️गुलमर्ग- गुलमर्ग की बर्फीली वादियों में विंटर गेम्स शुरू, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया उद्घाटन, अनुराग ने 40 खेलो इंडिया केंद्रों को किया लॉन्च, 1500 से ज्यादा खिलाड़ी गेम्स में लेंगे हिस्सा- 29 राज्यों के खिलाड़ी विंटर गेम्स में खेलेंगे.

➡️जोशीमठ, जोशीमठ आपदा कों लेकर हुई उच्चस्तरीय बैठक, PM के सलाहकार तरुण कपूर की अध्यक्षता में हुई बैठक, एनडीएमए की सदस्य सचिव ने अवगत कराया, अब तक की प्रगति से बैठक में कराया अवगत, जोशीमठ को हाई, मीडियम,लो रिस्क एरिया में बांटा गया- 8 वैज्ञानिक,तकनीकी संस्थाओं की प्रारंभिक सर्वेक्षण रिपोर्ट मिली.

➡️दिल्ली-भारत में मिला लिथियम का पहला भंडार, जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में खनिज, जीएसआइ ने खोजा महत्वपूर्ण खनिज, 59 लाख टन लिथियम होने का अनुमान- देश अभी आयात पर ही निर्भर है.

Shekhar News

Related Articles

Back to top button