उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…

20.06.2023

➡लखनऊ – 1 लाख के इनामी हाजी इकबाल की संपत्ति कुर्क, सहारनपुर पुलिस ने हाजी इकबाल की कोठी कुर्क की, गोमती नगर इलाके में 7 करोड़ की कोठी कुर्क की, हाजी इकबाल की 506 करोड़ की संपत्ति चिन्हित है, सहारनपुर में 200 करोड़ की संपत्ति कुर्क हो चुकी , नोएडा में भी हाजी इकबाल की संपत्ति कुर्क हुई , बसपा से एमएलसी रह चुका है हाजी इकबाल , हाजी इकबाल पर अवैध खनन समेत 45 मुकदमे दर्ज, हाजी इकबाल के 4 बेटे और भाई फिलहाल जेल में है.

➡लखनऊ- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बयान,’कृषि रक्षा रसायनों की खरीद के लिए वित्तीय स्वीकृति’,’खरीद के लिए 23.92 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति’,किसानों को मिल सकेगी कृषि रक्षा रसायन-मंत्री,उचित मात्रा में मिल सकेंगे कृषि रक्षा रसायन-मंत्री.

➡लखनऊ- माध्यमिक शिक्षा के दफ्तर पहुंचे सैकड़ों शिक्षक, माध्यमिक व्यावसायिक शिक्षक संघ के बैनर तले हड़ताल, निदेशालय में अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर शिक्षक, 7वें वेतनमान की मांग कर रहे हैं सैकड़ों शिक्षक, मांगे न मानने पर सड़क पर आंदोलन की चेतावनी, वेतनमान, सेवा विस्तार समेत कई प्रमुख मांगे मानी जाएं.

➡लखनऊ- मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने किया स्थलीय निरीक्षण, शहर के चौराहों, सड़कों की स्थिति का जायजा लिया, सन्तोषजनक कार्य न मिलने पर लगाई कड़ी फटकार, मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को लगाई फटकार, कार्यों में शिथिलता मिली तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की शुभकामनाएं दी, समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं-अखिलेश, महाप्रभु जगन्नाथ रथयात्रा के शुभारंभ की शुभकामनाएं, सभी के लिए सुख,समृद्धि एवं वैभव की कामना-अखिलेश.

➡लखनऊ- शातिर जालसाज को किया गया गिरफ्तार, कृष्णा नगर पुलिस ने अयूब को गिरफ्तार किया, जमीनों की फर्जी रजिस्ट्री कराकर हड़पता था रुपए, हरदोई का निवासी अयूब को किया गया अरेस्ट.

➡लखनऊ- 22 जून को आम आदमी पार्टी का धरना-प्रदर्शन, सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे नेता, कार्यकर्ता, यूपी में बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन करेंगे कार्यकर्ता.

➡लखनऊ-पुलिस ने गांजा तस्कर को किया गिरफ्तार, दूसरे जिलों से गांजा लाकर बेचता था आरोपी, कृष्णा नगर पुलिस ने ढाई किलो गांजा किया बरामद

➡गाजियाबाद- 21 जून से बीजेपी शुरू करेगी महासंपर्क अभियान,30 जून तक चलेगा बीजेपी का महासंपर्क अभियान ,पश्चिमी यूपी के 14 लोकसभा सीटों पर चलेगा अभियान,इसी के तहत 25 जून को नोएडा में सीएम की जनसभा,25 जून को गाज़ियाबाद में डिप्टी CM केशव करेंगे जनसभा,30 जून को गृहमंत्री अमित शाह की बिजनौर में होगी जनसभा,कल 356 शक्ति केंद्रों पर BJP के कार्यकर्ता जनसमूहों में करेंगे योगा,पश्चिमी क्षेत्र के अध्यक्ष सतेंद्र सिंह शिशौदिया ने दी जानकारी.

➡प्रयागराज- माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड से जुड़ी खबर, हत्याकांड के आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी, तीनों की न्यायिक हिरासत 14 दिनो के लिए बढ़ाई गई, तीनों आरोपी कोर्ट में VC के जरिए किए गए पेश, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया, कोर्ट ने सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख तय की, 15 अप्रैल को अतीक और अशरफ की हुई थी हत्या, शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह,अरुण मौर्य हुए थे अरेस्ट, तीनों आरोपी शूटर्स प्रतापगढ़ जिला कारागार में बंद हैं.

➡गोरखपुर- 4 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी,सीएम ने बाबा गोरखनाथ की पूजा अर्चना की,विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे सीएम,सीएम गोरखपुर के लोगों को देंगे बड़ी सौगात.

➡बिजनौर- CDO पूर्ण बोहरा ने पंचायत अधिकारी को थप्पड़ मारा,ग्राम पंचायत अधिकारी दीपेंद्र सिंह को थप्पड़ मारा,CDO बिजनौर का थप्पड़ मारते वीडियो वायरल हुआ,रामपुर चाठा गांव में निरीक्षण के दौरान हुई थी बहस,CDO पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे साथी,ग्राम पंचायत अधिकारी संगठन धरने पर बैठा,पीड़ित ने एसपी सिटी से की CDO की लिखित शिकायत.

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में भीषण हादसे में 2 की मौत,तेज रफ्तार दो ट्रकों में हुई जोरदार भिड़ंत,भिड़ंत के बाद ट्रकों में लगी भीषण आग,दोनों ट्रक के चालकों की जलकर हुई मौत,पुलिस,दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जवां थाना इलाके के नगला अनूपशहर रोड की घटना.

➡गोरखपुर-माफिया राकेश यादव के अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर, राकेश यादव के अवैध कब्जे पर चला प्रशासन बुलडोजर,GDA की भूमि पर माफिया ने किया था अवैध कब्जा, राकेश ने 7000 स्क्वायर फीट भूमि पर किया था कब्जा, लगभग 5 करोड़ की जमीन माफिया से मुक्त कराई गई, ASP ,SP नार्थ और GDA की टीम मौके पर मौजूद, अभी गोरखपुर जेल में बंद है माफिया राकेश यादव, राकेश पर हत्या और गैंगस्टर सहित 52 केस दर्ज है, गुलहरिया के झुंगिया क्षेत्र में चलेगा प्रशासन का बुलडोजर.

➡महराजगंज- प्रेम प्रसंग में उप निबंधक कार्यालय में हुई मारपीट, उप निबंधक राकेश कुमार पर युवती ने लगाए आरोप, युवती ने कार्यालय में किया हाई वोल्टेज ड्रामा, राकेश कुमार और युवती के बीच जमकर हुई मारपीट, उप निबंधक राकेश कुमार पर शारिरिक शोषण का आरोप, राकेश कुमार ने युवती पर ब्लैकमेलिंग का लगाया आरोप, मौके पर पहुंची पुलिस महिला को थाने लेकर गई, दोनों पक्षों से प्राप्त तहरीर पर जांच में जुटी पुलिस, सदर थाना क्षेत्र के उप निबंधक कार्यालय का मामला.

➡वाराणसी- बीते दिनों हुई लूट की घटना का खुलासा, पुलिस ने शातिर लुटेरे को किया गिफ्तार, कब्जे से लूट के 50 हजार रुपये बरामद, घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की,बैंक से निकलते ही बुजुर्ग से लूटे थे रुपये, वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡अलीगढ़- नहर में अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी, ग्रामीणों ने शव मिलने की सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने अज्ञात शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खैर थाना इलाके के एदलपुर के पास नहर की घटना

➡अलीगढ़- भुट्टा तोड़ने का विरोध करना किसान को पड़ा भारी, दबंगों ने बुजुर्ग किसान का फावड़े से काटा पैर, किसान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, घायल किसान को डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर किया, अलीगढ़ के थाना विजयगढ़ क्षेत्र की घटना.

➡कानपुर देहात- पक्की सड़क को कब्जा मुक्त कराया गया,शासन प्रशासन की निगरानी में चला बुल्डोजर, भोगनीपुर एसडीएम ने कब्जा मुक्त कराया, बुलडोजर से कब्जों को ढहाकर कब्जा मुक्त कराया, भोगनीपुर क्षेत्र के कथरी गांव का मामला.

➡इटावा- उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का बयान, केशव ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, अखिलेश के PM पद के उम्मीदवार वाले बयान पर बोले, ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपना देखने से कोई रोक नहीं सकता’, समाजवादी पार्टी का उत्तर प्रदेश से सफाया हो जाएगा-केशव, सपा देश में खाता खोलने के लायक नहीं रहेगी- केशव मौर्य, ‘हिंदुस्तान में जो रहेगा उसको देश का कानून मानना पड़ेगा’

➡कौशाम्बी- सिराथू पूर्व विधायक शीतला प्रसाद पटेल ने की प्रेस वार्ता, मोदी सरकार के 9 साल की योजनाओं का बताया, मोदी सरकार के काम काज की उपलब्धियों को बताया, नगर पंचायत सिराथू के रानी वाटिका में हुआ आयोजन.

➡आगरा – चंबल नदी घाट पर यात्रियों की लंबी कतार, स्ट्रीमर खराब होने से आवागमन पूरी तरह बंद, नदी पार करने के लिए स्टीमर पर यात्री सवार होते हैं, पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा संचालित होता है स्टीमर, स्टीमर खराब होने से टूटे पुल से गुजर रहे यात्री, आगरा के पिनाहट चंबल नदी घाट का मामला.

➡आगरा – बारिश ने खोल दी विकास कार्यों की पोल, दाह संस्कार के लिए लगाई प्लास्टिक की तिरपाल, श्मशान घाट पर नहीं है टीन शेड की सुविधा, तेज बारिश में किया गया अंतिम संस्कार , सैंया ब्लॉक की ग्राम पंचायत सौंरा का मामला.

➡आगरा- जमीन अधिग्रहण और मुआवजे का मामला, किसानों ने सामूहिक रूप से तहसील में कराया मुंडन, सामूहिक मुंडन करवा कर प्रशासन को दी चेतावनी, रिंग रोड के लिए जमीन का हुआ था अधिग्रहण, मुआवजा न मिलने के धरना दे रहे हैं किसान.

➡एटा – पुराने विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मारपीट में एक पक्ष के 3 लोग हुए घायल, बच्चों को लेकर पहले हुआ था विवाद, थाना मलावन क्षेत्र के गढ़िया शीलम की घटना.

➡सहारनपुर- ऑपरेशन व्हाइट पाउडर के तहत चलाया गया अभियान, अभियान के तहत 80 लोगों किया गिरफ्तार भेजा जेल, नशा तस्करों के खिलाफ 15 दिवसीय अभियान में कार्रवाई, 15 दिनों में 80 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया गया, 495 ग्राम स्मैक,1 किलोग्राम चरस, 81 किलो गांजा बरामद.

➡कौशाम्बी- मामूली विवाद को लेकर दबंगों ने की मारपीट, विकलांग महिला को दबंगों ने जमकर पीटा, पीड़ित महिला ने थाने में दी तहरीर, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल , कड़ा धाम थाना इलाके के हब्बूनगर का मामला.

➡एटा – राशन डीलर गरीबों को राशन कम दे रहा, एक यूनिट पर 1 से डेढ़ किलो राशन दे रहा कम, राशन डीलरों को नहीं है जिले के अधिकारी का खौफ, उपभोक्ता को डीएम के पास ले जाने की दे रहा धमकी, सकीट ब्लॉक के फाफोतू के राशन डीलर सुनहरी का वीडियो.

➡सम्भल – तेज रफ्तार ट्रक ने बोलेरो,पिकअप में मारी टक्कर, पिकअप पलटने से आधा दर्जन लोग हुए घायल, घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, तीन लोगों की हालत गंभीर, हायर सेंटर रेफर किया, जुनावई थाना क्षेत्र के कादराबाद के निकट का मामला.

➡लखीमपुर- दुधवा में लगातार बाघों की मौत का मामला, जांच के लिए शासन से 3 सदस्यीय टीम पहुंची, रिटायर्ड IFS संजय सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम, रिटायर्ड IFS आरके सिंह,योगेश सिंह जांच करने पहुंचे, दुधवा बफर के DD सुंदरेश से मामले की जानकारी ली, जांच के बाद शासन को सौंपी जाएगी रिपोर्ट, 10 दिनों में 3 बाघों की मौत के बाद जांच शुरू.

➡एटा- मिट्टी की ढांग गिरने से बड़ा हादसा, 2 बच्चों की मौत, 2 बच्चे हुए घायल, 1 बच्चे की हालत गंभीर,1 की हालत सामान्य, सूचना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा, पुलिस,प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे, सकरौली थाने के ग्राम बाकलपुर की घटना.

➡नोएडा – अग्निकांड के बाद जागा शिक्षा और फायर विभाग, मुखर्जी कोचिंग अग्निकांड के बाद 54 कोचिंगों को नोटिस, बिना मान्यता चलने वाले कोचिंग सेंटर्स को नोटिस, मान्यता से पहले अग्निशमन विभाग की NOC जरूरी, सभी से जल्द रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा गया, दिल्ली में कोचिंग सेंटर में अग्निकांड के बाद नोटिस , शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया गया नोटिस.

➡अमेठी- अनियंत्रित कार पेड़ से टकराते हुए घर में घुसी, घर के दरवाजे पर बैठी बच्ची की दर्दनाक मौत, मृतक बच्ची की मां गंभीर रूप से हुई घायल, कार सवार 3 लोग भी हादसे में घायल हुए, पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए भेजा अस्पताल, जगदीशपुर कोतवाली के खौपुर गांव का मामला.

➡सहारनपुर – फरार 1 लाख के इनामी हाजी इकबाल की बढ़ी मुश्किलें, सहारनपुर के अलावा लखनऊ से नोएडा तक कार्रवाई हुई, पुलिस ने इकबाल की अरबों की संपत्ति को कुर्क किया, हाजी इकबाल की 506 की सम्पत्ति की गई थी चिन्हित, लखनऊ और नोएडा में 301 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क की, प्रशासन ने ढोल पिटवाकर मुनादी की,सरकारी बोर्ड लगाया, रविवार को पुलिस ने 203 करोड़ की संपत्ति सीज की थी.

➡फिरोजाबाद- बीती रात हुई बारिश से कई इलाकों में जलभराव, जिला अस्पताल के सामने दवा मार्केट में पानी भरा, आवाजाही में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पडा, शहर के सुभाष तिराहा के पास भी जलभराव हुआ.

➡फिरोजाबाद – 15 घंटे से ग्रामीण और शहरी क्षेत्र की बिजली गुल , विद्युत विभाग अधिकारी नहीं दे पा रहे कोई जवाब, पिछले 15 घंटे से हो रही शहर में रुक-रुककर बारिश , कई इलाकों में रात 8 बजे से नहीं आ रही बिजली.

➡बस्ती- ओपेक चिकित्सालय कैली में बच्चा बदलने से हड़कंप, अस्पताल की नर्स ने लड़का होने की दी थी जानकारी, अस्पताल की फाइल में लड़के के जन्म का है जिक्र, लड़का होने की खुशी में परिजनों ने बख्शीश भी दी, अस्पताल प्रशासन ने बाद में परिजनों को लड़की दी , शिकायत पर पहुंची पुलिस ने मानी अस्पताल की लापरवाही, परिजन अस्पताल प्रशासन पर कार्रवाई की मांग पर अड़े, लालगंज थाना क्षेत्र के रामनगर का रहने वाला है परिवार.

➡बस्ती – बस्ती के गौर क्षेत्र में गैंगरेप और हत्या का मामला, हत्या के मामले में आरोपी कुंदन की मां का बयान, रंजिश के तहत मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है- मां, वारदात के दिन घर पर नहीं था मेरा बेटा कुंदन-मां.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार युवक 1 की मौत,1 युवक हुआ घायल, स्थानीय ने लोगों घयाल को सीएचसी में कराया भर्ती, जगतपुर कोतवाली क्षेत्र के नवाबगंज के पास की घटना.

➡आगरा- बारिश से नदी का मार्ग हुआ दलदल में तब्दील, दल दल होकर स्ट्रीमर तक पहुंच रहे यात्री, यात्री जलभराव से निकलने को मजबूर, पिनाहट की चम्बल नदी के पहुंच मार्ग का मामला.

➡कानपुर देहात – संदिग्ध हालत में फंदे से लटका मिला व्यक्ति का शव, पेड़ पर शव लटका देख स्थानीय लोगों में मचा हड़कंप , थाना रूरा क्षेत्र के गांव सराय के कब्रिस्तान का मामला.

➡मथुरा – मथुरा में पत्थर से कुचलकर व्यक्ति की हत्या, व्यक्ति की हत्या से इलाके में मचा हड़ंकप, गांव के ही एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप, नौहझील थाना क्षेत्र के बाघई गांव का मामला.

➡कालाढूंगी- कमोला ग्राम सभा में फहराया बीजेपी का झंडा , देश के लिए सेवा कर चुके परिवार के घर पहुंचे, परिवार के घर जाकर बीजेपी का झंडा फहराया गया, केंद्र सरकार की उपलब्धियों की पुस्तक भेंट की, लोकसभा में बीजेपी को मजबूती दिलाने का संकल्प लिया.

➡अल्मोड़ा- तेज रफ्तार अनियंत्रित कार खाई में गिरी , हादसे में व्यक्ति की दर्दनाक मौत , कार लगभग 700 मीटर नीचे खाई में गिरी, फलसीमा अल्मोड़ा के पास हुआ हादसा.

➡दिल्ली- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बयान, खाली पदों को भरने की सरकार की प्राथमिकता नहीं-खरगे, केंद्र सरकार में नौकरियों के ख़ाली पद दोगुना हो गए हैं, सरकारी महकमों में कुल मिलाकर 30 लाख़ पद ख़ाली हैं, संवेदनहीन मोदी सरकार ख़ाली पद नहीं भर रही -खरगे, कुछ हज़ार भर्ती पत्र बांटकर, वाहवाही बटोरने की क़वायद, युवाओं की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही सरकार.

➡दिल्ली- हीटवेव को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ली बैठक, लू की तैयारियों पर केंद्रीय मंत्री ने समीक्षा बैठक ली, ICMR को हीटवेव से बचाव की योजना बनाने के निर्देश, प्रभावित राज्यों में स्वास्थ्य मंत्रालय की मदद ली जाएगी, NITI आयोग, IMD की ज्वॉइंट टीम मदद के लिए जाएगी, डिजास्टर मैनजमेंट के अफसरों और मंत्रियों की ली बैठक.

➡दिल्ली- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान, मीटिंग का पहला मुद्दा अध्यादेश होगा- केजरीवाल, कांग्रेस से पूछा जाएगा कि अपना स्टैंड साफ़ करें-केजरीवाल, अध्यादेश दिल्ली ही नहीं, किसी भी राज्य के लिए आ सकता.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति से मिले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रपति से मुलाकात कर जन्मदिन की बधाई दी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले भाजपा अध्यक्ष नड्डा, राष्ट्रपति भवन में जेपी नड्डा ने की मुलाकात.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का जन्मदिन आज, स्पीकर ओम बिरला ने दी शुभकामनाएं, मुर्मू को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, राष्ट्रपति से भेंट कर दी जन्मदिन की बधाई.

➡चंडीगढ़- AAP की पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, डीजीपी नियुक्ति का विधेयक पारित किया, पंजाब विधानसभा से डीजीपी नियुक्ति का विधेयक पारित, हाईकोर्ट के पूर्व जज की अध्यक्षता में कमेटी का गठन, अब UPSC नहीं पंजाब की कमेटी चुनेगी डीजीपी, UPSC के सेलेक्शन प्रक्रिया के खिलाफ नया विधेयक, पंजाब में भी कार्यवाहक डीजीपी प्रणाली

Related Articles

Back to top button