WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर आज सुबह 6:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…

23.05.2023
➡️लखनऊ- सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला-महानगर अध्यक्षों की सूची,श्रीकृष्ण वर्मा आगरा जिलाध्यक्ष,मनोज पाल लखनऊ जिलाध्यक्ष,विक्रम कुशवाहा हरदोई, सुनील कुमार सविता हमीरपुर जिलाध्यक्ष,ओम प्रकाश पटेल वाराणसी,अरविन्द कश्यप फर्रूखाबाद जिलाध्यक्ष,हरेन्द्र विश्वकर्मा गाजीपुर,देवतादीन निषाद सुल्तानपुर जिलाध्यक्ष,गिरिजा शंकर रायबरेली,डॉ.वीरेन्द्र कुमार बिन्द चन्दौली जिलाध्यक्ष,कृपाशंकर चौहार सोनभद्र जिलाध्यक्ष,रामकिशन सैनी सहारनपुर,ओम प्रकाश प्रजापति संभल,शिवराज सिंह कश्यप एटा जिलाध्यक्ष,सन्तोष रायकबार झांसी जिलाध्यक्ष,राजू प्रजापति महानगर अध्यक्ष,शिव सिंह पाल कानपुर ग्रामीण, श्याम नारायण बिन्द जौनपुर,काशीनाथ पाल भदोही, राजेश निषाद महराजगंज जिलाध्यक्ष,जितेन्द्र निषाद अम्बेडकरनगर,तापेश्वर राजभर मऊ जिलाध्यक्ष,त्रिभुवन प्रजापति अयोध्या,उदयभान सिंह कासगंज जिलाध्यक्ष.

➡️लखनऊ- खाटू श्याम मंदिर के पास महिला का शव मिला,महिला के शव को दफनाया गया था,पुलिस ने शव को खोद कर निकाला बाहर,मंदिर के पुजारी का कहना बीमार थी महिला,मौत होने के बाद उसे दफना दिया गया था,दुर्गंध फैलने पर राहगीरों ने पुलिस को दी सूचना,पुलिस ने शव कब्र से खुदवा कर बाहर निकाला,महानगर थाना क्षेत्र में है खाटू श्याम मंदिर,मृतका की जौनपुर के सपना पाठक के रूप में शिनाख्त.

➡️लखनऊ – नगर आयुक्त के निरीक्षण में कर्मचारी मिले अनुपस्थित,अनुपस्थित कर्मचारियों का वेटन काटने के दिए आदेश,निरीक्षण में कर विभाग में 8 कर्मचारी अनुपस्थित मिले,मुख्य विभाग अधिष्ठान में 22 लोग अनुपस्थित मिले,प्रचार विभाग में 9,सम्पत्ति विभाग में 15 अनुपस्थित ,लेखा परिक्षण विभाग के सभी 13 कर्मचारी अनुपस्थित,विधि विभाग में 17 में से 15 कर्मचारी अनुपस्थित मिले.

➡️लखनऊ- डीएम सूर्य पाल गंगवार ने की बैठक,व्यापारियों के साथ डीएम ने कलेक्ट्रेट में की बैठक,बैठक के दौरान व्यापारियों की समस्या सुनी गई,साफ सफाई को लेकर बैठक में चर्चा हुई,भीषण गर्मी को देखते हुए सतर्कता बरतने का सुझाव,व्यापारियों से फायर उपकरण सही कराने को कहा,बैठक में लखनऊ के कई व्यापारी संगठन शामिल हुए.

➡️लखनऊ- IAS बीएल मीणा के खिलाफ जमानती वारंट,जांच में सहयोग न करने पर जमानती वारंट,10 हजार का जमानती वारंट जारी करने के आदेश,उपलोकायुक्त दिनेश सिंह ने जारी किए आदेश,तत्कालीन प्रमुख सचिव समाज कल्याण थे मीणा,जमानती वारंट तामीला के लिए सीपी को भेजा पत्र,मौजूदा समय में प्रमुख सचिव सहकारिता हैं मीणा.

➡️लखनऊ- बिजनौर थाना क्षेत्र में लूटा गया ई-रिक्शा बरामद,बदमाशों ने बैट्री,पहिया,मोटर, चार्जर तक निकाला,ड्राइवर को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटा था ई-रिक्शा,ड्राइवर को इंदिरा नहर के पास फेंककर हुए थे फरार,ड्राइवर से ई-रिक्शा गोसाईगंज में लूटा गया था,पीड़ित ड्राइवर ने गोसाईगंज पुलिस को दी सूचना.

➡️लखनऊ- अधिवक्ता पर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन,हमलावरों पर कार्रवाई को लेकर वकीलों का प्रदर्शन,दीवानी कचेरी के गेट नम्बर 3 पर कर रहे प्रदर्शन,3 दिन पहले थाना मड़ियांव क्षेत्र में हुआ था हमला,थाना प्रभारी मड़ियांव पर वकीलों ने लगाए आरोप,आईपीसी की धारा को बदलने का लगाया आरोप.

➡️लखनऊ- यूपी कांग्रेस कमेटी की समीक्षा बैठक शुरू,बैठक में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी मौजूद,सभी प्रांत के प्रांतीय अध्यक्ष बैठक में मौजूद,निकाय चुनाव के सभी उम्मीदवार भी मौजूद,निकाय चुनाव के परिणाम पर लिया फीडबैक,लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी होगा मंथन.

➡️लखनऊ- तेज रफ्तार कार ने बाइक में मारी टक्कर,बाइक सवार घायलों को अस्पताल पहुंचाया,मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को दी सूचना,नाजुक घायलों को ट्रामा सेंटर किया गया रेफर,बीकेटी थाने के एनएच 24 हाइवे पर हादसा.

➡️लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी हुए सख्त,राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर गायब नेताओं को नोटिस,कार्यकर्ताओं,नेताओं को प्रदेश अध्यक्ष ने दिया नोटिस,कार्यकर्ता,नेताओं को 3 दिन के अंदर देना होगा जवाब.

➡️कानपुर- कानपुर में बीजेपी में भयंकर गुटबाजी,कानपुर BJP में सतीश महाना को लेकर काफी नाराजगी,आज फिर हुई समीक्षा बैठक में सांसदों को न्योता नहीं,कानपुर और अकबरपुर के सांसद नहीं बुलाए गए,सतीश महाना ने आज कानपुर में समीक्षा बैठक बुलाई थी,कमिश्नर, पुलिस से लेकर सभी विभागों की समीक्षा बैठक,सत्यदेव पचौरी और देवेंद्र भोले को नहीं बुलाया,कानपुर बीजेपी में इस वक्त गुटबाजी अपने चरम पर,सतीश महाना की मनमानी को लेकर सांसदों का मोर्चा,प्रशासन और पुलिस भी सिर्फ महाना की सुनती है- सूत्र,पचौरी और भोले सतीश महाना से बहुत नाराज हैं,ये दूसरी समीक्षा बैठक जिसमें दोनों सांसदों को न्योता नहीं.

➡️मेरठ- बीजेपी नेता नीरज मित्तल की गिरफ्तारी का मामला,किसान यूनियन का थाने पर धरना, सीओ को घेरा,दलित परिवार की जमीन हड़पकर बैठ गया नेता,भू-माफिया के साथ मिलकर गरीब की हड़पी जमीन,पीड़ित दलित परिवार के साथ पहुंचे भाकियू नेता,3 साल बाद दर्ज केस की जांच टाल रहे हैं सीओ,सीओ आशीष पटेल पर नेता को संरक्षण का आरोप,भूमाफिया, बीजेपी नेता के उकसाने पर हुआ सुसाइड,दलित जमीन मालिक कमलसिंह ने किया था सुसाइड,कंकरखेड़ा पर पुलिस के खिलाफ हुआ धरना- प्रदर्शन.

➡️महराजगंज- ज्योतिर्लिंग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सीएम योगी,हजारों सालों की विरासत हम लेकर चल रहे हैं-CMधर्म की रक्षा समाज ने मिलकर की है- सीएम योगी,,यहां काफी बड़ा चिकित्सालय बन गया है- सीएम योगी,धर्म के जितने भी साधन,वो सभी स्वास्थ्य से होंगे-CM,पीएम ने खेलो इंडिया बनाया,सांसद खेल स्पर्धा कराई-CM,स्वच्छता रहेगी तो कोई बीमारी नहीं होगी-सीएम योगी,ईश्वर का रुप कोई सामान्य चीज नहीं हो सकती-सीएम,रुपयों की कमी नहीं,बस उसका सदुपयोग हो-सीएम योगी.

➡️पीलीभीत- नाबालिग से रेप के बाद पिता की आत्महत्या का मामला,पुलिस ने 2 आरोपियों को भेजा जेल, 2 की तलाश जारी,घर ले जाकर आरोपी ने पूरी रात किया था नाबालिग से रेप,हत्या, रेप सहित कई धाराओं में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज,आरोपियों के धमकाने पर पिता ने की थी आत्महत्या,मामले में आरोपी थानेदार को एसपी ने किया था सस्पेंड,नए थानेदार कमल सिंह ने आरोपियों को भेजा जेल,थाना अमरिया इलाके के एक गांव की वारदात.

➡️देवरिया- बागेश्वर धाम पर स्वामी प्रसाद द्वारा टिप्पणी का मामला ,BJP सांसद रविंद्र कुशवाहा ने स्वामी प्रसाद पर हमला बोला ,‘स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने आप को बताया था नेवला’,जानवर भी आज राजनीति में टिप्पणी करने लगे- रविंद्र,स्वामी प्रसाद मौर्य राजनीतिक कीट पतंगे हैं- रविंद्र कुशवाहा,कभी इधर कूदते हैं कभी उधर कूदते हैं- रविंद्र कुशवाहा,‘BJP की ज्वाला जलती है उसी में जलकर भस्म हो जाते हैं.’

➡️जालौन- खनन माफिया जयदीप राय के हौसले बुलंद,हेमनपुरा खंड संख्या 4 में मौरंग का अवैध खनन ,SDM अभिषेक कुमार के जाते ही जयदीप सिंडिकेट हावी,रात-दिन हैवीवेट पोकलैंड मशीनें लगाकर अवैध खनन,अभिषेक कुमार ने जयदीप राय पर लगाम लगाई थी,अभिषेक के कालपी से जाते ही अवैध खनन की बाढ़,मौजूदा SDM अवैध खनन का संज्ञान ही नहीं लेते हैं,जयदीप सिंडिकेट और MO राजेश कुमार की मिलीभगत.

➡️अयोध्या- रामजन्मभूमि परिसर में लगाए गए 50 निजी सुरक्षा गार्ड,राम भक्तों,रामलला की सुरक्षा में सुरक्षा गार्ड तैनात किए,भगवान रामलला के परिसर समेत यलो जोन क्षेत्र में तैनात,आवश्यकता अनुसार बढ़ाई जाएगी निजी सुरक्षा गार्डों की संख्या,राम भक्तों की राम जन्म भूमि परिसर तक जाने में करेंगे मदद,प्रशासनिक सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों की मदद का दिया निर्देश,निजी सुरक्षा गार्डों को रामजन्मभूमि ट्रस्ट ने किया अधिकृत.

➡️महराजगंज- कलेक्शन एजेंट से बड़ी लूट, क्षेत्र में फैली सनसनी,बाइक सवार बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम,एजेंट के हाथों से रुपयों से भरा बैग लेकर फरार ,कलेक्शन करने आए 2 एजेंट वजीर,सब्बीर से लूट,करीब पांच लाख रुपए लूटकर फरार हुए बदमाश,पुलिस छानबीन में जुटी, सामने आया CCTV फुटेज,कोठीभार थाना क्षेत्र के गोपाल नगर तिराहे का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – रिटायर्ड फौजी से दिनदहाड़े लूट की गई,बाइक सवारों ने रिटायर्ड फौजी से लूट की,लूट की घटना को अंजाम देकर हुए फरार,रिटायर्ड फौजी से 50 हजार रुपये लेकर फरार ,3 बाइक सवारों ने रिटायर्ड फौजी से लूटे रुपये,पुलिस ने एक बाइक सवार बदमाशों को दबोचा ,2 बाइक सवार चकमा देकर मौके से हुए फरार ,थाना कमालगंज क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡️नोएडा- पुलिस ने 1 महिला सहित 5 चोरों को अरेस्ट किया,सोने के आभूषण सहित 30 लाख का सामान बरामद,शातिर चोरों से 74500 के पुराने नोट भी बरामद,ऑटो में महिला को बैठाकर घटना को अंजाम देते थे,चोरों के पास से 3 लाख 46 हज़ार की नगदी बरामद,शक न हो इसलिए महिला के साथ करते थे रेकी,सेक्टर-58 पुलिस ने 5 चोरों को अरेस्ट किया.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक की बहन आयशा नूरी से जुड़ी खबर,धूमनगंज पुलिस ने CJM कोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट,आयशा नूरी को उमेशपाल हत्याकांड का साजिशकर्ता माना,आयशा नूरी के खिलाफ साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं-पुलिस,कोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 मई की तारीख तय की,आयशा नूरी ने CJM कोर्ट में दी थी सरेंडर एप्लीकेशन.

➡️बलिया – बलिया में नाव हादसा के बाद डीएम हुए सख्त,नाविक कल्याण नीति के 10 बिंदुओं पर एडवाइजरी जारी,घाटों पर किसी भी आयोजन के लिए थाने को सूचना देनी होगी,किसी भी आयोजन से पहले थाने को देनी होगी सूचना-डीएम,नाव पर क्षमता से अधिक यात्री भी न बैठे- डीएम,नाव पर मोबाइल का उपयोग बिल्कुल भी नहीं-डीएम

➡️मुरादाबाद- GRP ने 25000 के इनामी बदमाश को अरेस्ट किया,इनामी बदमाश महेश साहू को गिरफ्तार किया गया ,सीआईबी विंग,मुरादाबाद GRP की संयुक्त कार्रवाई,यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश करता था,साथियो के साथ बेहोश यात्रियों का लूट लेता था सामान,बदमाश महेश पर दर्ज है आधा दर्ज़न से ज्यादा मुकदमे.

➡️कानपुर- युवक और युवती के भागने का मामला,लड़की के परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी,19 मई को पुलिस ने दर्ज की थी गुमशुदगी,लड़के पक्ष ने लड़की पक्ष के लोगों आरोप लगाया,लड़की पक्ष के लोगों पर मारपीट का लगाया आरोप,मारपीट से घायल बुजुर्ग महिला की हुई मौत,कल्यानपुर थाना क्षेत्र के IIT चौकी का मामला.

➡️लखीमपुर- पसगवां कोतवाल के खिलाफ वकीलों का मोर्चा,अधिकवक्ता समाज को गाली देने पर भड़के वकील,वकीलों ने कोतवाल निर्भय सिंह के खिलाफ नारेबाजी की,आक्रोशित अधिवक्ताओं ने कोतवाली का घेराव किया,कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे वकील,शिकायतों के बाद भी निर्भय सिंह पर कार्रवाई नहीं.

➡️अयोध्या- नौकरी का झांसा देकर पैसे लेने वाला युवक अरेस्ट,शातिर युवक को कैंट पुलिस ने किया गिरफ्तार,रुपये लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र देता था युवक,युवक से 50 हजार लेकर दिया था फर्जी नियुक्ति पत्र, सरकारी योजनाओं में लाभ दिलाने का भी देता था झांसा, हरिपुर जलाबाद से गिरफ्तार, चार फर्जी श्रम कार्ड बरामद.

➡️बदायूं – बदायूं में झोलाछाप डॉक्टरों के हौसले बुलंद,झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ नहीं हो रही कार्रवाई,बिना किसी डिग्री,लाइसेंस के क्लीनिक चला रहे डॉक्टर,झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से बच्चे की हुई थी मौत,बच्चे की मौत के बाद झोलाछाप के खिलाफ कार्रवाई नहीं ,उघैती थाना क्षेत्र के क्यावली गांव का मामला.

➡️वाराणसी- काशी हिंदू विश्वविद्यालय में धरने पर बैठे छात्र,कुलपति आवास के बाहर धरने पर बैठे छात्र ,भगवानदास छात्रावास के वार्डन पर गंभीर आरोप ,बिना गलती के छात्रावास से निकलने का आरोप ,छात्रावास से निकाले जाने से छात्रों में आक्रोश,मौके पर पहुंची विश्वविद्यालय की प्रॉक्टोरियल टीम.

➡️ललितपुर- युवक ने नाबालिग किशोरी के साथ किया दुष्कर्म,गांव के दबंग ने किशोरी के साथ किया दुष्कर्म,घर पर अकेले सो रही किशोरी के साथ दुष्कर्म,आरोपी ने दुष्कर्म कर अश्लील फोटो वायरल की,आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज,थाना जखौरा अंतर्गत एक गांव का मामला.

➡️सम्भल – नगर की सड़कों पर गरजा अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर,दुकानदारों ने किया था अतिक्रमण, नगर पालिका ने हटाया,अतिक्रमण हटाते BJP सभासद को विरोध करना प़डा महंगा,पुलिस ने बीजेपी नगर सभासद को धक्का दिया,बहजोई कोतवाली क्षेत्र के नगर पालिका का मामला.

➡️बलिया- खड़े ट्रक में मैजिक ने मारी जोरदार टक्कर,हादसे में बच्चे की मौके पर दर्दनाक मौत,5 महिलाएं और 10 व्यक्ति गंभीर घायल,हादसे के वक्त मैजिक में सवार 10 बच्चे,मुंडन संस्कार करके लौट रहा था परिवार,मुंडन संस्कार के लिये गए बच्चे की मौत,बलिया के खेजूरी थाने अंतर्गत हुई घटना.

➡️एटा- शराबियों को रोकना एक परिवार को पड़ा भारी,घर के बाहर गाली गलौज कर रहे थे शराबी ,शराबियों ने परिवार के लोगों के साथ मारपीट की,दो महिलाओं सहित तीन लोग हुए गंभीर घायल,पीड़ित ने थाने में दबंगों के खिलाफ दी तहरीर,थाना कोतवाली नगर के शिवसिंहपुर की घटना.

➡️उन्नाव- होटल में नाबालिग से गैंगरेप का मामला,होटल संचालक की लापरवाही आई सामने,होटल में बिना ID के ही दिया था कमरा,कमरे के लिए नहीं जमा करवाई थी ID,रजिस्टर में भी नहीं की गई थी एंट्री,पुलिस की जांच में हुआ बड़ा खुलासा,विशाल होटल में हुई गैंगरेप की घटना.

➡️सुल्तानपुर- मेधावी छात्र-छात्राओं को डीएम ने सम्मानित किया,छात्र-छात्राओं को जसजीत कौर ने किया सम्मानित,प्रदेश और जिले में नाम रोशन करने वाले सम्मानित,UP, CBSE संस्कृत बोर्ड के छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान,कलेक्ट्रेट सभागार में हुआ सम्मान समारोह का आयोजन.

➡️पीलीभीत- शराबी पति को पत्नी ने पीटकर उतारा मौत के घाट,मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया केस,शराबी पति शराब पीकर करता था घर में मारपीट,पति से तंग आकर पत्नी ने घटना को अंजाम दिया,थाना हजारा इलाके के मुरैनिया गांधीनगर का मामला.

➡️सहारनपुर – अंबेडकर की मूर्ति स्थापित करने को लेकर विवाद,मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने,तनाव के चलते गांव में भारी पुलिस बल तैनात,बिना अनुमति के मूर्ति स्थापित करने का आरोप,देवबंद के गांव भायला खुर्द में दो पक्ष आमने-सामने.

➡️झांसी- सर्राफा व्यापारी के हाथ से युवक ने छीना बैग ,बाइक सवार युवकों ने की टप्पेबाजी ,बैग में सोना, चांदी सहित कैश मौजूद ,करीब डेढ़ लाख रुपये का सामान था बैग में,पुलिस जांच मे जुटी, DIG घटनास्थल पर पहुंचे,शहर कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️जालौन- मवेशियों को चोरी कर बेचने वाले गैंग का खुलासा,3 मवेशी चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,37 भेड़, 11 बकरे-बकरियां,1कार,2 चाकू बरामद,पुलिस ने तीनों चोरों को गिरफ्तार कर भेजा जेल,सलाघाट सड़क से पुलिस ने तीनों को अरेस्ट किया.

➡️आगरा – मंदिर में चोरी का सीसीटीवी वायरल,पहले भगवान के दर्शन फिर की चोरी,शीशे का गेट तोड़कर दानपात्र से चोरी,मंदिर में चोरी से लोगों में भारी आक्रोश,CCTV के आधार पर जांच में जुटी पुलिस,थाना कमला नगर झूलेलाल मंदिर का मामला.

➡️चित्रकूट- महिला ने अपने ननंद और देवर पर लगाया आरोप,मारपीट और घर में हिस्सा न देने का लगाया आरोप,मारपीट,गाली गलौज का ग्रामीणों ने बनाया वीडियो,पीड़िता ने एसपी मिलकर लगाई न्याय की गुहार,मऊ थाना क्षेत्र के मऊ कस्बे का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – ,3 थानों में गोलीकांड की घटनाओं का मामला,खबर चलने के बाद एसपी ने लिया संज्ञान,थानाध्यक्षों को जांच कर कार्रवाई के दिए आदेश,तीन थाना क्षेत्रों में हुआ था गोलीकांड का मामला.

➡️सम्भल- किसानों ने मांगों को लेकर ADM कार्यालय पर दिया धरना, कार्यालय पर अभी भी किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी,मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चित कालीन धरने का एलान,सम्भल कोतवाली क्षेत्र के ADM कार्यालय का मामला.

➡️सहारनपुर- दबंगों ने दो मजदूरों को जमकर पीटा,खेत में पानी चला रहे 2 मजदूरों को पीटा,दबंगों की पिटाई से दोनों मजदूर गंभीर घायल,खेत में पानी चलाने को लेकर मजदूरों को पीटा,थाना फतेहपुर के दतौली मुगल गांव की घटना.

➡️कन्नौज – डीएम ने तीनों एसडीएम के कार्यक्षेत्र में किया बदलाव,उमाकांत तिवारी प्रभारी एसडीएम न्यायिक छिबरामऊ,एसडीएम सदर पी. के. मीणा बने तिर्वा एसडीएम,न्यायिक छिबरामऊ गरिमा सिंह को सदर की जिम्मेदारी.

➡️मेरठ – मायके में रह रही पत्नी की हत्या से हड़कंप,पति ने पत्नी की गला घोंटकर की हत्या,हत्या को अंजाम देकर आरोपी पति फरार,पुलिस ने जांच कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना भावनपुर के गांव मेदपुर की घटना.

➡️लखीमपुर खीरी- अधिवक्ताओं के साथ अभद्रता के खिलाफ प्रदर्शन,मोहम्मदी बार एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन,मोहम्मदी कोतवाली में पसगवा कोतवाल का विरोध,अधिवक्ता के साथ अभद्रता नहीं की जाएगी बर्दाश्त.

➡️कन्नौज – सूखे तालाब भरवाने को लेकर डीएम के निर्देश,सिंचाई, नहर और नलकूप विभाग को दिये निर्देश,सूखे तालाबों को जल्द भरवाने के दिये गए निर्देश,तालाब सूखने से पशु पालक भी हो रहे परेशान.

➡️सम्भल – संभल में आवारा कुत्तों का आतंक जारी,किशोरी पर किया कुत्तों के झुंड ने हमला,कुत्तों के हमले से किशोरी गंभीर घायल,किशोरी को ग्रामीणों ने कुत्तों से बचाया,थाना हयात नगर क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- किदवई नगर में दिनदहाड़े स्कूटी लूट,महिला के साथ दो लोगों ने की लूट,मारपीट कर स्कूटी लूट ले गए लुटेरे,खुद को रिकवरी एजेंट बता रहे लुटेरे,किदवई नगर साकेत नगर इलाके का मामला.

➡️अयोध्या- पिछले 7 घंटे से बीएसएनल का नेटवर्क ध्वस्त,फैजाबाद बीकापुर के बीच में फाइबर हुआ ब्रेक,जनपद में मोबाइल में बीएसएनल नेटवर्क गायब, बीएसएनल उपभोक्ता सुबह 10 बजे से परेशान.

➡️रायबरेली- संधिग्ध परिस्थितियों में महिला की हुई मौत,फांसी के फंदे से लटकता मिला महिला का शव,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की,गदागंज थाना क्षेत्र के पूरे गोसाई मजरे की घटना.

➡️अलीगढ़ – दो थाना क्षेत्रों में पुलिस ने पकड़े सेक्स रैकेट,5 महिलाओं समेत 9 लोगों को किया अरेस्ट,अलीगढ़ पुलिस सभी से कर रही है पूछताछ,ऊपरकोट,महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र में छापामारी.

➡️एटा – तेज रफ्तार ऑटो और बाइक में भीषण भिड़ंत,ऑटो सवार 1 की मौत, बाइक सवार घालय,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना एका क्षेत्र के पतारा के पास हुई घटना.

➡️लखीमपुर – चलती बाइक में अचानक लगी भीषण आग,बाइक सवार ने कूदकर बचाई अपनी जान,भीषण आग लगने से हाईवे पर मचा हड़कंप,सिंगाही के बेलरायां मार्ग का मामला.

➡️बलिया – गंगा नदी में नाव पलटने का मामला,वाराणसी से NDRF,SDRF की टीम पहुंची,दोनों टीम रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंची,50 सदस्य टीम गहरे पानी में शवों को ढूंढ रही.

➡️आगरा – कुकथरी की गौशाला का बुरा हाल ,गौशाला में चारे पानी की नहीं है व्यवस्था ,चारे पानी के अभाव में दम तोड़ रहे गोवंश,पिनाहट के कुकथरी गौशाला का मामला.

➡️रूड़की – पुलिस ने पिता-पुत्र चोर पकड़े,कलियर बस अड्डे से पकड़े आरोपी,पिता-पुत्र ने लाखों की चोरी को दिया था अंजाम ,14 तोला सोना समेत अन्य सामान किया बरामद ,रूड़की सिविल लाइन कोतवाली का मामला.

➡️रूड़की – अवैध चरस के साथ युवक को किया गिरफ्तार ,500 ग्राम अवैध चरस को बरामद किया ,चरस तस्कर के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज ,ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान 2025 के तहत कार्रवाई,बुग्गावाला थाने के अमानतगढ का मामला.

➡️रुद्रप्रयाग- मौसम विभाग की चेतावनी सच साबित हुई,पूरे रुद्रप्रयाग में पिछले आधे घंटे से तेज बारिश,तेज बारिश और ओलावृष्टि हो रही है,श्रद्धालुओं से सुरक्षित स्थानों पर रुकने की अपील,केदारनाथ यात्रा पर आए श्रद्धालुओं से पुलिस ने की अपील.

➡️रुड़की- पुलिस ने मर्डर की घटना का किया खुलासा,पति ही निकला पत्नी का हत्यारा,प्रेम-प्रसंग में की गई पत्नी की हत्या,पुलिस ने चाकू, मोटरसाइकिल की बरामद ,कलियर घुमाने के बहाने पत्नी को लाया था,रूड़की के कलियर थाना इलाके का मामला.

➡️नैनीताल- नैनीताल पहुंचे मंत्री अजय भट्ट ने दिया बयान,कहा-2024 में जनता दोबारा मोदी जी को सौपेंगी बागडोर,मंत्री अजय भट्ट ने बंपर जीत का किया दावा,मंत्री आज एक दिवसीय दौरे पर नैनीताल पहुंचे,अजय भट्ट ने कई कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में डेमोग्राफिक चेंज को लेकर बहस छिड़ी,बाहर से आकर जमीन लेने वालों के सत्यापन की मांग,इसी को लेकर कई सामाजिक संगठन भी मुखर हो रहे,सरकार से मामले को गंभीरता से लिए जाने की अपील ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज एक बैठक भी की.

➡️रामनगर- ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग कार्यालय में किया धरना ,विभाग और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की,अतिक्रमण करने वालों को नोटिस देने की कार्रवाई हुई है ,विरोध में प्रभावित ग्रामीणों ने हंगामेदार प्रदर्शन किया,पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी के नेतृत्व में किया प्रदर्शन,सरकार से गरीबों का उत्पीड़न बंद करने की मांग की.

➡️विकासनगर- कुंजा ग्रांट में जंगल से निकलकर नेशनल हाईवे ,रोड किनारे आया जंगली हाथियों का झुंड,हाथियों के झुंड से यातायात हुआ प्रभावित,5 हाथियों का झुंड NH शिमला बाइपास पर आया,एक हाथी सड़क पर लोगों की ओर दौड़ा,हाथी को पीछे दौड़ता देख लोगों में भगदड़ मची,सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची ,हाथियों को जंगल की ओर सुरक्षित दौड़ा दिया गया.

➡️दिल्ली- बिहार सीएम नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से की मुलाकात,कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी साथ रहे मौजूद,विपक्षी नेताओं से नीतीश कुमार कर रहे मुलाकात,दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल से की थी मुलाकात.

➡️दिल्ली- NHRC ने यूपी डीजीपी,मुख्य सचिव को भेजा नोटिस,पीलीभीत में किसान की मौत पर NHRC ने नोटिस भेजा,यूपी DGP और मुख्य सचिव से 4 हफ्तों में जवाब मांगा,मृतक किसान की नाबालिग बेटी से हुआ था दुष्कर्म,पुलिस पर समझौते का दबाव बनाने का लगा था आरोप.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड बीजेपी ने PM मोदी की रैली का भेजा प्रस्ताव,PM की उत्तराखंड में रैली कराने को लेकर भेजा प्रस्ताव ,पीएम मोदी के 9 साल के कार्यकाल पर देशभर होनी हैं रैलियां,देश भर में 30 मई से 30 जून के बीच होनी है 51 रैलियां,उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के गूंजी में रैली का प्रस्ताव भेजा,पिथौरागढ़ का सीमांत गांव गूंजी चीन सीमा से लगा है.

➡️मुंबई- समीर वानखेड़े मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई,वायरल व्हाट्सएप चैट पर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार,वानखेड़े-शाहरुख खान की व्हाट्सएप चैट थी वायरल,चैट को लीक करने के लिए वह जिम्मेदार हैं-हाईकोर्ट,मामला विचाराधीन होने के बाद इसे लीक किया गया,सीबीआई से 3 जून तक जवाब दाखिल करने को कहा,क्रूज ड्रग्स केस में अगली सुनवाई 8 जून को होगी.

Related Articles

Back to top button