उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…..

02.06.2023

➡लखनऊ- यूपी के स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल,22 मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के तबादले,बड़े पैमाने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों के ट्रांसफर,डॉ. इंदुकांत CMS महिला चिकित्सालय बदायूं,डॉ कप्तान सिंह CMS जिला अस्पताल बदायूं,डॉ प्रदीप कुमार CMS जिला महिला चिकित्सालय बस्ती,डॉ गीतम सिंह CMS सौ सैय्या अस्पताल छिबरामऊ,डॉ रुचि जैन CMS डफरिन अस्पताल कानपुर,डॉ अनिल कुमार CMS जिला महिला अस्पताल इटावा,डॉ अनिल कुमार शर्मा CMS SSMJ अस्पताल खुर्जा,डॉ इन्द्रा सिंह CMS जिला महिला अस्पताल सहारनपुर,डॉ अंजु जोधा CMS संयुक्त अस्पताल शामली,डॉ सुनीता बनौधा CMS जिला महिला चिकित्सालय जालौन,डॉ प्रबोध कुमार CMS नेत्र चिकित्सालय प्रयागराज,डॉ वसुधा सिंह CMS संयुक्त अस्पताल ठाकुरगंज लखनऊ,डॉ राजीव दीक्षित CMS लोकबंधु अस्पताल लखनऊ,डॉ संघमित्रा CMS वीरांगना अवंतीबाई लखनऊ,डॉ निवेदिता कर CMS झलकारी बाई लखनऊ,डॉ संजू अग्रवाल CMS जिला महिला अस्पताल उन्नाव,डॉ शारदा जैन CMS जिला अस्पताल बलरामपुर,डॉ शालू महेश CMS जिला महिला अस्पताल गोंडा,डॉ अनिरुद्ध प्रताप CMS जिला अस्पताल मऊ,डॉ राजेश्वर सिंह CMS पं. दीनदयाल अस्पताल अलीगढ़,डॉ नीता कुलश्रेष्ठ CMS मलखान सिंह अस्पताल अलीगढ़,डॉ नीता जैन CMS जिला महिला अस्पताल अलीगढ़.

➡लखनऊ- लखनऊ में संग्रह अमीनों के विनियमितीकरण का मामला अटका,अफसरों के चलते संग्रह अमीनों का विनियमितीकरण अटका है,पूरे प्रदेश में संग्रह अमीन और अनुसेवक रेगुलर किए जा रहे,लखनऊ में संग्रह अमीन के 40 पद खाली,26 की होनी है भर्ती,चतुर्थ श्रेणी के 60 पद खाली, 41 पदों पर होनी है भर्ती,डीएम सूर्यपाल गंगवार को संग्रह अमीनों पर लेना है निर्णय,लखनऊ में डीएम ने कमेटी तो गठित की, पर चयन नहीं,लखनऊ के सामयिक संग्रह अमीन दर-दर की ठोकरें खा रहे,अभिषेक प्रकाश के डीएम रहते अपात्रों का चयन,भर्ती हुई थी,शासन के आदेश के बाद लखनऊ प्रशासन रेगुलर नहीं कर रहा,नोएडा में 2002 के शासनादेश के अनुसार किए गए हैं भर्ती.

➡लखनऊ- विद्या भारती से जुड़ा पदाधिकारी गिरफ्तार, मुंबई पुलिस ने लखनऊ से सौरभ मिश्रा को अरेस्ट किया, विद्या भारती का पूर्व प्रचार प्रमुख है सौरभ मिश्रा, मुंबई में कंस्ट्रक्शन के नाम पर बड़ी धोखाधड़ी की, मुबंई की कई बड़ी कंपनियों से धोखाध़ड़ी हुई है, कानपुर में इंटरनेशनल स्टेडियम का ठेका बांट रहा था, मुबंई ठाणे में सौरभ मिश्रा पर एफआईआर, विद्या भारती संस्था में लंबें समय से सक्रिय है सौरभ, मुंबई पुलिस ने सौरभ को फ्रॉड केस में जेल भेजा, विद्या भारती कार्यक्रमों की फोटो दिखाकर धौंस जमाता था.

➡लखनऊ- बीजेपी अब चलाएगी लखपति दीदी अभियान,लखपति दीदी अभियान 19 जून तक जारी रहेगा,PM आवास की लाभांवित महिलाओं से लिखवाएंगे पत्र,पीएम मोदी के लिए लिखवाएंगी धन्यवाद पत्र, लाभांवित महिलाओं की फोटो नमो एप पर होगी अपलोड,महिला लाभार्थियों तक पहुंचने की बना रही योजना,लाभार्थियों को पार्टी ‘लखपति दीदी’ के नाम से पुकारेगी.

➡लखनऊ- लखनऊ की पारा पुलिस पर गंभीर आरोप, बस के ड्राइवर को बेरहमी से पीटने का आरोप, खेलो इंडिया कार्यक्रम में लगी बस के ड्राइवर को पीटा, ड्राइवर ने 26 हजार रिश्वत भी लेने का आरोप लगाया, चौकी मे बेरहमी से पिटाई करने का आरोप, बस मे पीछे से बाइक सवार टकराया था, आरोपी दारोगा पर कोई कार्रवाई न करने का आरोप.

➡मुरादाबाद- एसएसपी ऑफिस से आया हैरान करने वाला मामला,क्लर्क ने SSP हेमराज मीना से जारी कराया गलत आदेश,8 फायरमैन की पदोन्नति का गलत आदेश जारी किया,SSP ऑफिस में ही तैनात था आरोपी संजय कुमार,मार्च 2023 में जारी कराया था SSP से गलत आदेश, SSP के आदेश पर प्रधान क्लर्क ने दर्ज कराया मुकदमा,आठ अज्ञात फायरमैन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज,लखनऊ में पीएसी मुख्यालय में तैनात आरोपी संजय, शिकायत के बाद हुआ पूरे खेल का खुलासा.

➡उन्नाव- भाजपा सांसद मनोज तिवारी पहुंचे उन्नाव,केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर की प्रेस कांफ्रेस,9 साल भाजपा की गिनाई उपलब्धियां,पहलवानों के प्रदर्शन पर सांसद ने कहा,पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है जांच चल रही- मनोज,पहलवानों से कहना चाहता हूं, किसी के बहकावे में ना आए,मोहन भागवत के बयान का किया समर्थन,राहुल गांधी को बताया मानसिक दिवालिया- मनोज.

➡बलिया- मंत्री दयाशंकर दयालु पहुंचे बलिया,सरकार के 9 साल की उपलब्धियां बताने पहुंचे मंत्री, हर तबके को मिला लाभ- दयाशंकर दयालु,किसान हो, माताएं बहने हो- दयाशंकर दयालु,सबसे बड़ी 5वीं अर्थव्यवस्था में भारत शामिल- दयालु,प्रभारी मंत्री ने बलिया को लेकर कहा बलिया इस चेंजिंग.

➡हरदोई- निजी अस्पताल में मरीजों के साथ हो रहा खिलवाड़,गलत इलाज के चलते गर्भवती महिला, बच्चे की मौत,निजी हॉस्पिटलों पर स्वास्थ्य विभाग है मेहरबान, पीड़ित ने शाहाबाद थाना में दी तहरीर, अभी तक नहीं हो पाई कार्रवाई, दर-दर भटक रहे परिजन,शाहाबाद थाना क्षेत्र में निजी अस्पताल का मामला.

➡प्रयागराज- सपा ब्लॉक प्रमुख मो.मुजफ्फर को हाईकोर्ट से बड़ी राहत,शपथग्रहण तक मो.मुजफ्फर की गिरफ्तारी पर लगाई रोक,कौड़िहार ब्लॉक से सपा का ब्लॉक प्रमुख हैं मो.मुजफ्फर,1 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में फरार है मुजफ्फर,पूरामुफ्ती थाने में कुछ दिनों पहले दर्ज हुआ है मुकदमा.

➡मेरठ- प्रेम निकाह के बाद प्रेमी युगल को जान का खतरा, निकाह के बाद युवती को परिवार ने घर में किया कैद, मारपीट कर हत्या की साजिश रच रहे परिजन-प्रेमी, प्रेमिका ने फोन पर जताई हत्या की आशंका- प्रेमी, प्रेमिका की बरामदगी को लेकर SSP ऑफिस पहुंचा प्रेमी, SSP ने पुलिस को जांच कर कार्रवाई का दिया आदेश, प्रेमी लिसाड़ी गेट, प्रेमिका कोतवाली क्षेत्र के रहने वाली.

➡प्रतापगढ़- साक्षी हत्याकांड को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर हुआ श्रद्धांजलि सभा, श्रद्धांजलि सभा के बाद किया धरना प्रदर्शन, साक्षी के हत्यारे को फांसी दो के लगे नारे, राष्ट्रपति से CBI जांच,1 करोड़ मुआवजे की मांग, साक्षी के हत्यारे का केस फास्ट ट्रैक में चलाने की मांग, कांग्रेस कार्यालय के सामने हुआ श्रद्धांजलि सभा.

➡ललितपुर- अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये अधिवक्ता, तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते बैठे हड़ताल पर, बार संघ के पदाधिकारियों समेत दर्जनों वकील हड़ताल पर, न्यायालयों में लगे प्राइवेट कर्मचारियों को हटाने की मांग, तालबेहट तहसील परिसर का मामला.

➡बागपत- दुष्कर्म के आरोपी ने पीड़िता को दी धमकी, दुष्कर्म के आरोपी ने गोली मारने की दी धमकी, बागपत कोर्ट के बाहर दी पीड़िता मारने की धमकी, दुष्कर्म पीड़िता कोर्ट से गवाही देकर आई थी बाहर, साल 2022 में नाबालिग के साथ किया था दुष्कर्म, खेकड़ा कोतवाली के गांव की हैं दुष्कर्म पीड़िता.

➡वाराणसी – उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे वाराणसी, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन, 9 वर्ष में हुए विकास को देश की जनता देख रही है- त्रिवेंद्र , कांग्रेस के समय में कहां पानी की व्यवस्था थी- त्रिवेंद्र, कांग्रेस हताशा और निराशा में जी रही है- त्रिवेंद्र सिंह रावत, राहुल गांधी को क्या बोलना होता है उन्हें पता नहीं रहता, राहुल गांधी को जो लिखकर दिया जाता है वही बोलते हैं.

➡कन्नौज – कोल्ड स्टोरेज मालिकों की मनमानी पर एकजुट हुए किसान, कलेक्ट्रेट पहुंच डीएचओ के खिलाफ की जमकर नारेबाजी, 115 रुपये के बजाय 160 वसूल रहे कोल्ड संचालक- किसान, किसान संघर्ष समिति ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, किसानों ने जिला प्रशासन पर भी लगाये आरोप, जल्द भाड़ा कम न होने पर दी अनशन की चेतावनी.

➡जालौन- जालौन की स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठ रहे सवाल, स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों पर लापरवाही का आरोप, महिला की डिलेवरी के दौरान नवजात की हुई मौत, नर्स और चिकित्सकों की लापरवाही से नवजात की मौत, परिजनों ने चिकित्सकों पर लगाए कई गंभीर आरोप, इससे पहले भी एक और नवजात की हो चुकी मौत, जालौन के माधौगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡बदायूं- महिला ग्राम प्रधान ने महिला सचिव पर लगाये आरोप, विकास कार्य करने से पहले कमीशन लेने के गम्भीर आरोप, दुकानदारों से उधार सामान लेकर करा दिया विकास कार्य , पैसा आवंटन करने के एवज में एडवांस कमीशन मांग रही सचिव , एसडीएम को शिकायती पत्र देकर की कार्रवाई की मांग , आदमपुर असलोर पर तैनात महिला सचिव पूजा पाल पर आरोप, महिला ग्राम प्रधान ने लगाये भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, सहसवान के ग्राम पंचायत आदमपुर असलोर का मामला

➡चंदौली- वाहन चोरी की घटनाओं में इजाफा होने से लोगों में दहशत, जिला अस्पताल परिसर से एक लग्जरी कार, बाइक चोरी, मरीज को भर्ती को कराने आए तरमारदारों के वाहन चोरी, सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद बैरंग लौटी सदर पुलिस, सदर कोतवाली के जिला अस्पताल परिसर से हुई वाहन चोरी .

➡आगरा- नशा मुक्ति केंद्र के बेसमेंट में शव मिलने से हड़कंप,फिरोजाबाद के रहने वाले प्रशांत की हुई है मौत,नशा मुक्ति के लिए किया गया था भर्ती,नशा मुक्ति केंद्र छोड़कर भागे संचालक,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मलपुरा क्षेत्र के इटोरा मनोहर धाम का मामला.

➡हरदोई- बस की टक्कर से महिला की दर्दनाक मौत,गुस्साए लोगों ने बस ड्राइवर की जमकर की पिटाई,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ड्राइवर को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, कोतवाली देहात के महोलिया शिवपार ओवरब्रिज का मामला.

➡ललितपुर- विद्युत विजिलेंस टीम के जेई पर सूने घर में चोरी का आरोप, पीड़ित ने एसपी को शिकायती पत्र देकर की कार्रवाई की मांग, छत से घुसकर नगदी और गहने ले जाने का आरोप, बार थाना क्षेत्र की पुलिस जांच पड़ताल में जुटी.

➡सहारनपुर – एचटी लाइन के तारों के ऊपर गिरा पेड़, पेड़ गिराते समय चपेट में आया बच्चा हुई मौत, पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंची, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज , नकुड थाना क्षेत्र में इस्लामनगर का मामला.

➡कुशीनगर- चिकित्सा अधिकारी ने बनाए स्वास्थ्य बीमा कार्ड, पीएम आयुष्मान गोल्डेन योजना के तहत बनाए कार्ड, हेल्थ कैंप कर बीमारियों से बचाव के लिए कर रहे जागरूक, सपहा स्वास्थ केंद्र के ग्राम सभा खदहीं में लगा हेल्थ कैंप.

➡मैनपुरी- पति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,पति-पत्नी में चल रहे थे मतभेद,मामला न्यायालय में था विचाराधीन,मृतक के पैंट की जेब से मिला सुसाइड नोट,थाना घिरोर क्षेत्र के जसराना रोड की घटना.

➡बागपत- संदिग्ध परिस्थितियों में 12वीं का छात्र लापता, परिजनों ने थाने में दर्ज कराई गुमशुदगी, गुमशुदगी दर्ज पर पुलिस ने जांच की शुरू, छपरौली थाना क्षेत्र के रठौड़ा गांव का मामला.

➡बरेली- चैकिंग के दौरान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पुलिस ने नाबालिग समेत 3 चोरों को पकड़ा, 5 चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की, बारादरी थाना के डोहरा चोरहे से हुई गिरफ्तारी .

➡रामपुर – नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थियों में मौत, परिजनों ने लगाया ससुरालियों पर आरोप, जहर देकर3 मारने का लगाया आरोप, थाना टांडा के गांव लांबाखेड़ा की घटना, पुलिस घटना की जांच में जुटी.

➡हरदोई – संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, घर के अंदर युवक का शव लटकता मिला , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सांडी थाना के मुरौली कठियान गांव का मामला.

➡मेरठ- खेत के बाहर खड़ी बाइक चोरी, बाइक चोरी कर चोर हुए फरार, पुलिस ने मौके पर की जांच पड़ताल, पीड़ित ने अज्ञात चोर के विरुद्ध दी तहरीर, थाना किठौर के ललियाना-नवल मार्ग की घटना.

➡प्रतापगढ़- घर के अंदर फंदे से लटकता मिला युवक का शव,हत्या या आत्महत्या को लेकर उलझी है गुत्थी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,लालगंज के पूरे टीकाराम का मामला.

➡मेरठ- नहर में उतराता मिला अज्ञात शव,अज्ञात शव मिलने से फैली सनसनी,शव मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर,शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना किठौर स्थित मध्यगंगनहर मिला शव.

➡अल्मोड़ा- उत्तराखंड के पहाड़ी उत्पादकों का एक अलग ही पहचान , मोटे अनाज को लेकर सरकार, स्थानीय लोग प्रचार कर रहे, आज अल्मोड़ा में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ने काफल पार्टी दी, अपने कैम्प कार्यलय में जनप्रतिनिधियों की काफल पार्टी दी , कहा- पर्वतीय फल, अनाज को विकसित करने के उद्देश्य से पार्टी.

➡दिल्ली-सिख दंगों से जुड़े पुल बंगश मामले में सुनवाई, जगदीश टाइटलर के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट को मंजूरी,मामले को MP- MLA कोर्ट में किया गया ट्रांसफर,विधि गुप्ता आंनद की अदालत को केस ट्रांसफर किया,राउज़ एवेन्यु कोर्ट में अगली सुनवाई 8 जून को होगी.

➡दिल्ली- दिल्ली नई आबकारी नीति से जुड़ा भ्रष्टाचार का मामला,मनीष सिसोदिया की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी,लॉकअप से जज के सामने VC के जरिए पेश किया गया,CBI को चार्जशीट,दस्तावेज़ों की कॉपी देने के निर्देश दिए, राउज एवेन्यु कोर्ट में अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी.


Related Articles

Check Also
Close
Back to top button