उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें……

28.05.2023
➡️लखनऊ- यूपी विधान परिषद उप चुनाव के लिए कल मतदान,विधानपरिषद के चुनाव में भाजपा-सपा आमने-सामने,भाजपा से पद्मसेन चौधरी और मानवेन्द्र सिंह मैदान में,सपा से रामजतन राजभर,रामकरन निर्मल प्रत्याशी बने,विधान सभा में भाजपा गठबंधन के 274 विधायक हैं,जीत के लिए 202 विधायकों के मतों की ही जरूरत, दोनों ही सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की जीत तय है,कॉस वोटिंग की भी संभावना जताई जा रही है,कॉस वोटिंग को लेकर सपा-भाजपा ने बनाई रणनीति.

➡️जौनपुर- तिलकधारी डिग्री कॉलेज के वायरल वीडियो का मामला,छात्रा से अश्लील बातें करना प्रोफेसर को पड़ा महंगा,आरोपी प्रोफेसर प्रदीप सिंह को निलंबित किया गया,प्रोफेसर प्रदीप सिंह को विभाग के प्रभारी पद से हटाया,कॉलेज की सभी समितियों की सदस्यता से भी कार्यमुक्त,जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया,15 दिन में जांच कर कमेटी अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी,छात्रा से अश्लील बातों का ऑडिया/वीडियो हुआ था वायरल.

➡️मेरठ- सपा विधायक अतुल प्रधान गिरफ्तार,समर्थकों के साथ जंतर मंतर जा रहे थे, महिला पहलवानों के समर्थन में जा रहे थे दिल्ली,सुबह से घर में नजरबंद थे अतुल प्रधान,पुलिस को चकमा देकर जा रहे थे दिल्ली,जंतर मंतर के लिए निकले अतुल प्रधान अरेस्ट,पुलिस से धक्का-मुक्की हंगामे के बाद गिरफ्तारी,अतुल प्रधान को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन लाया गया.

➡️कन्नौज- निचली गंगनहर में नहाते समय किशोर डूबा,दोस्तों के साथ नहाने गया था किशोर,20 घंटे बाद भी किशोर का नहीं लगा पता,पुलिस पर लापरवाही का आरोप, लगाया जाम,पुलिस परिजनों को समझाने का कर रही प्रयास,गोताखोर किशोर को खोजने का कर रहे प्रयास, ठठिया थाना के अड्डापुर्वा गांव के पास का मामला.

➡️कानपुर- घाटमपुर में रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव,हत्या कर शव ट्रैक पर फेंकने की आशंका,हनुमंत विहार थाने में दर्ज थी गुमशुदगी,48 घंटे से लापता युवक का मिला शव,घाटमपुर थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर का मामला.

➡️आगरा- बाह में हुए सड़क हादसे का मामला, इलाज को ले जाते समय एक युवक की मौत, कार की टक्कर से ऑटो सवार हुए थे घायल,सभी की हालत बनी हुई है गम्भीर, बाह के फरेरा गांव में हुआ था सड़क हादसा.

➡️कन्नौज- टेंट में करंट उतरने से मजदूर की मौत,भागवत कथा में टेंट लगाने आया था मजदूर,बारिश के कारण टेंट में उतरा करंट,सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के नथापुर्वा गांव की घटना.

➡️कानपुर देहात- वाहन की टक्कर से महिला गंभीर घायल, अस्पताल ले जाते महिला की हुई मौत, हादसे के बाद वाहन चालक हुआ फरार, थाना सट्टी क्षेत्र के कल्लनपुर की घटना.

➡️ललितपुर- आकाशी बिजली गिरने से महिला की मौत, खेत में मूंग काटते समय हुआ हादसा,सदर कोतवाली क्षेत्र के पटोरा खुर्द की घटना.

➡️कानपुर देहात- अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से महिला की मौत,मौका पाकर अज्ञात वाहन चालक हुआ फरार,सट्टी क्षेत्र के कल्लनपुर गांव के पास की घटना.

➡️रायबरेली- संदिग्ध हालत में वृद्धा का शव मिलने से सनसनी,घर में चारपाई पर मिला वृद्धा का शव,डीह थाना क्षेत्र के मझिलहा गांव की घटना.

➡️कन्नौज- पेड़ से गिरकर युवक की मौत से हड़कंप,ताड़ी उतारते समय पेड़ से गिरा था युवक,गुरसहायगंज के ताखेपूरवा गांव की घटना.

➡️हरदोई- अवैध असलहे के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार, एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद, युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल.

➡️बदायूं- दबंगों ने घर में घुसकर पति-पत्नी को पीटा, पति-पत्नी की तहरीर पर पुलिस जांच में जुटी , मूसाझाग थाना क्षेत्र के सिताब नगर का मामला.

➡️कौशांबी- रेलवे क्रॉसिंग पर बुजुर्ग का मिला शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कोखराज थाना क्षेत्र के जलालपुर का मामला.

➡️हल्द्वानी- मोदी सरकार के 9 वर्षो पर बोले नेता प्रतिपक्ष यशपाल, कामकाज का बखान बीजेपी जोर-शोर से कर जा रही,9 साल के कार्यकाल को विपक्ष विफल बता रहा है,नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा की इन 9 सालों में अर्थव्यवस्था पूरी चौपट हो गई- यशपाल,डॉलर के मुकाबले रूपया बहुत कमजोर हुआ – यशपाल,केंद्र सरकार का घोषणा पत्र खोखला साबित हुआ- यशपाल,युवा रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहा- यशपाल.

➡️रूड़की- पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, आरोपी दो पत्रकार,एक आरोपी ग्राम प्रधान, पीड़ित को झुठे मुकदमे में फंसाने की दे रहे थे धमकी,पुलिस ने तोनों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज, पुलिस ने दो आरोपियों से 17500 रूपये किए बरामद, रूड़की के मंगलौर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️रामनगर- UKSSSC के आरोपी की संपत्ति कुर्क, प्रशासन, पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की, चंदन मनराल भर्ती परीक्षा घोटाले का मुख्य आरोपी था, उत्तराखंड एसटीएफ ने गिरफ्तार करने की कार्रवाई की, गैंगस्टर एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया था, आरोपी की रामनगर में 6 संपत्ति चिन्हित की गई.

➡️दिल्ली- नए संसद भवन में प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन,विकास यात्रा के कुछ पल अमर हो जाते हैं-PM,28 मई का दिन देश के लिए शुभ अवसर-PM,अमृत महोत्सव में नए संसद भवन का उपहार मिला,स्वर्णिम क्षण की देशवासियों को बधाई- पीएम,संसद 140 करोड़ देशवासियों के सपने का प्रतिबिंब,नया संसद भवन लोकतंत्र का मंदिर- पीएम,नया भारत आज नया लक्ष्य तय कर रहा-पीएम,भारत आगे बढ़ता है तो विश्व आगे बढ़ता है-पीएम,
नए रास्तों पल चलकर नए प्रतिमान गढ़े जाते हैं,सेंगोल कर्तव्यपथ और राष्ट्रपथ का प्रतीक-पीएम,संसद में सेंगोल की स्थापना ऐतिहासिक- पीएम,नई सोच, नई डगर, नई उमंग है- पीएम मोदी,हमारा संविधान ही हमारा संकल्प- पीएम मोदी,चलने वाले का भाग्य ही चलता है,वही बढ़ता है,मुक्त मृतिभूमि को नवीन प्राण चाहिए- पीएम,नवीन प्रण के लिए नवीन प्राण चाहिए- पीएम,21वीं सदी का नया भारत जोश से भरा- पीएम,गुलामी के चिन्हों को छोड़ आगे बढ़ रहे हैं-पीएम,नई संसद में संस्कृति-संविधान का स्वर भी-PM,नई संसद मोर और कमल पर आधारित- पीएम,नए संसद भवन में बरगद का पेड़ भी- पीएम,पुराने संसद में कई समस्याएं आ रहीं थीं-PM,नए संसद भवन की जरूरत महसूस की जा रही थी,नए संसद में एक भारत श्रेष्ठ भारत का दर्शन,भव्य इमारत आधुनिक सुविधाओं से युक्त-पीएम,आने वाले समय में सांसदों की संख्या बढ़ेगी-PM,9 साल नव निर्माण, गरीब कल्याण के रहे- PM,9 साल में 4 करोड़ घर,11 करोड़ शौचालय भी बने,9 साल में 11 करोड़ शौचालय बनने पर मुझे संतोष,9 साल में 4 लाख किमी से ज्यादा सड़क बनीं-PM,50 हजार से ज्यादा अमृत सरोवर बनाए-पीएम मोदी,30 हजार से ज्यादा पंचायत भवन बनाए गए-पीएम,पंचायत भवन से लेकर संसद भवन तक हमारी निष्ठा एक,यही समय है, सही समय है की बात पहले कही थी- पीएम,देश की चेतना में नया संचार हुआ है- पीएम मोदी,भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है- पीएम मोदी,लक्ष्य बड़ा है कठिन है लेकिन मुमकिन नहीं-पीएम,विश्वास से बढ़ने पर विश्व से प्रेरणा मिलती है-PM,हमें अपने रास्ते खुद बनाने होंगे- पीएम मोदी,’देश पहले’ की भावना से आगे बढ़ना जरूरी-PM,भव्य संसद को अब दिव्य बनाएंगे- पीएम,सांसद अपने समर्पण से इसे दिव्य बनाएंगे,नई संसद नई ऊर्जा,नई ताकत देगा- पीएम.

Related Articles

Back to top button