उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…. 17.05.2023


➡️लखनऊ- विशिष्ट परिवारों के साथ होगी BJP की चाय पर चर्चा,लोकसभा चुनाव के लिए BJP बड़ा अभियान शुरू करने जा रही,पार्टी ने सभी लोक सभा सीटों पर घर-घर जाने के निर्देश ,अपने सांसदों और विधायकों को घर-घर जाने के निर्देश,विशिष्ट परिवारों के घर चाय पर चर्चा करने के दिए निर्देश,लोकसभा क्षेत्र में 250 परिवारों को जोड़ा जा रहा ,खिलाड़ी,कलाकार,वैज्ञानिक चिकित्सक शामिल होंगे, उद्योगपति और शहीद के परिवार होंगे शामिल ,UP से लोकसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करेगी ,1 महीने में 80 सभाएं,सम्मेलन की तैयारी शुरू की जा रही ,प्रधानमंत्री की 3 से 4 सभाएं होंगी,गृह मंत्री की भी सभाएं ,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा की सभाएं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी,कई राष्ट्रीय नेताओं की सभाएं.

➡️लखनऊ- लखनऊ कमिश्नरेट में 15 ACP के ट्रांसफर, सुनील कुमार शर्मा एसीपी चौक बनाए गए, राजकुमार सिंह एसीपी बाजारखाला बनाए गए, अनूप कुमार सिंह एसीपी काकोरी बनाए गए, दिलीप कुमार सिंह एसीपी गाजीपुर बनाए गए, विजयराज सिंह एसीपी कार्यालय का काम देखेंगे, नितिन कुमार सिंह एसीपी मोहनलालगंज बने, अनिरुद्ध विक्रम सिंह एसीपी विभूतिखंड बनाए गए, अभय प्रताप मल्ल एसीपी लेखा बनाए गए हैं, अभय के पास ACP ट्रैफिक का भी अतिरिक्त प्रभार, अभिनव ACP कैंट, सैफुद्दीन बेग ACP कानून व्यवस्था, शिवाजी सिंह एसीपी ट्रैफिक बनाए गए हैं, स्वाति चौधरी ACP गोमतीनगर,डायल 112 का अतिरिक्त प्रभार, वीरेंद्र विक्रम सहायक पुलिस आयुक्त मलिहाबाद बने, अमित कुमावत सहायक पुलिस आयुक्त गोसाईंगंज, धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी सहायक पुलिस आयुक्त बीकेटी.

➡️लखनऊ- लोक सभा चुनावों के लिए BJP बढ़ा रही अपनी पहुंच, निकाय चुनाव की जीत के बाद लोकसभा चुनाव पर फोकस,बीजेपी का अब लोकसभा चुनाव पर रहेगा पूरा फ़ोकस,पार्टी से जोड़ने के लिए कार्यकर्ता घर घर जाएंगे,कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों से कराएंगे मिस्ड कॉल,मिस्ड कॉल से सदस्यता अभियान शुरू करेगी बीजेपी,BJP अब मिस्ड कॉल से महासंपर्क अभियान शुरू करेगी,मोबाइल से टोल फ्री नंबर पर कॉल करके सत्यापित करेंगे.

➡️लखनऊ- प्रत्येक योजना का बीजेपी कराने जा रही लाभार्थी सम्मेलन,केन्द्र की योजनाओं का BJP कराएगी अलग अलग सम्मेलन, लाभार्थियों को एक साथ जोड़ने का बना रही मेगा प्लान, अलग अलग सम्मेलन कराने की बना रही है BJP योजना.

➡️लखनऊ- बदमाशों ने नशीला पदार्थ खिलाकर ई-रिक्शा चालक को लूटा, ई रिक्शा और नगदी समेत मोबाइल लूट कर बदमाश फरार, युवक को बेहोशी की हालत में बांधकर इंदिरा नहर किनारे फेंका, परिजन बेसुध चालक को साथ लेकर पहुंचे अस्पताल, मोहनलालगंज कस्बे से सवारी बनकर बैठे थे बदमाश, गोसाईगंज थाना क्षेत्र में ई रिक्शा चालक को बदमाशो ने लूटा

➡️लखनऊ- काजल निषाद समाजवादी पार्टी ऑफिस पहुंचीं,गोरखपुर से सपा की मेयर प्रत्याशी थीं काजल,निकाय चुनाव के बाद सपा कार्यालय पहुंचीं काजल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलेंगी काजल निषाद,निकाय चुनाव को लेकर रिपोर्ट देंगी काजल निषाद,गोरखपुर में काजल ने धांधली का आरोप लगाया था, गोरखपुर मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी ​के कार्यों का जम्मू कश्मीर​ हुआ कायल ,आज श्री माता वैष्णो देवी के दरबार से 4 सदस्य आ रहे काशी ,​​बाबा के धाम की व्यवस्था देखने ​​श्राइन बोर्ड के 4 सदस्य आएंगे, पूरे देश में योगी सरकार के सुशासन,बनारस मॉडल की चर्चा.

➡️लखनऊ- बीएसपी ने मेरठ मंडल प्रभारी को पार्टी से किया बाहर ,निकाय चुनाव में हार के लिए जिम्मेदार होंगे बाहर,मेरठ मंडल के प्रभारी रहे प्रशांत गौतम को पार्टी से निकाला, पार्टी का प्रदर्शन 2017 से भी रहा खराब, मायावती ने 18 को बड़ी समीक्षा बैठक बुलाई है.

➡️लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान, निकाय चुनाव के बाद हमारा फ़ोकस लोकसभा-दयाशंकर, हमारा फ़ोकस अब लोकसभा चुनाव पर है-दयाशकंर, हमें पूरी उम्मीद है 80 सीटों पर भी कमल खिलेगा-मंत्री, कांग्रेस ने सोचा नहीं था कर्नाटक में चुनाव जीत पाएंगे-मंत्री, उनको वहां पर कोई CM का प्रत्याशी नहीं मिल पा रहा-मंत्री.

➡️लखनऊ- बच्चों से भरी स्कूल बस पर बिजली का तार गिरा, स्थानीय लोगों ने बच्चों को निकाला, सभी बच्चे सुरक्षित, बस की चपेट में आकर बिजली का पोल भी टूट कर गिरा, बीकेटी के एसआर ग्लोबल की बस के साथ हुआ हादसा, बस ड्राइवर की लापरवाही से टूटा तार, मड़ियांव क्षेत्र के श्रीनगर कॉलोनी की घटना.

लखनऊ- सपा पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा का बयान , ‘निकाय चुनाव में बीजेपी ने बेईमानी की सीमाय तोड़ी’, बीजेपी ने डीएम-एसपी के दम पर चुनाव लड़ा- रविदास, गोरखपुर में 3 लाख 85 हजार वोट पड़े- रविदास, जबकि गिनती में 4 लाख से ज्यादा वोट निकले- रविदास, 2024 में सपा बड़ी भूमिका निभाएगी- रविदास मेहरोत्रा.

➡️लखीमपुर- खराब सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीण आक्रोशित,सड़क निर्माण को दिखाते वीडियो हुआ वायरल, तारकोल बजड़ी लेप आसानी से छूट जा रहा, 15 लाख से PWD सड़क पर कोटिंग का कार्य करा रहा, विरोध करने पर कई अज्ञात ग्रामीणों पर केस दर्ज ,मामले में PWD ताज़ी सड़क को उखाड़ा जाना बता रहा, मैगलगंज इलाके में सड़क निर्माण कराया जा रहा.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव को लेकर संगठनात्मक तैयारियां तेज, पार्टी लगातार अपने कार्यक्रमों को करती रहती है-ब्रजेश पाठक, यह पार्टी की सतत प्रक्रिया है-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, केंद्र और प्रदेश की सभी नीतियों को जनता तक पहुंचाते हैं-पाठक, नीतियों को जनता तक पहुंचाने में लगातार लगे रहते हैं-पाठक.

➡️लखनऊ- वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी का निधन, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव थे जफरयाब जिलानी, यूपी के अपर महाधिवक्ता रह चुके हैं जिलानी, लंबे समय से बीमार चल रहे थे जफरयाब जिलानी, लालबाग के निशात हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज.

➡️लखनऊ- सहकारिता मंत्री JPS राठौर का बयान , शाहजहांपुर में पहली मेयर प्रत्याशी जीता- JPS राठौर, लोगों का लगातार भरोसा BJP पर बढ़ रहा है- JPS राठौर, अखिलेश के कन्नौज में दिए गए बयान पर बोले, विपक्ष पूरी तरीके से समाप्त हो चुका है- JPS राठौर, विपक्ष के पास जनता के लिए कोई मुद्दा ही नहीं है- JPS राठौर.

➡️लखनऊ- सपा की कल फिर होगी 11 बजे बैठक , बैठक में दो एमएलसी सीटों पर मंथन होगा, MLC सीटों पर उम्मीदवार के नाम होंगे तय, सभी विधायकों को कल फिर गया बुलाया , कल सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी होंगे शामिल.

➡️लखीमपुर- पैर से फूल कुचलने के वायरल वीडियो का मामला,निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने जीत के बाद फूल कुचले थे,पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया, मामले में कोर्ट ने पुलिस को लगाई जमकर फटकार,7 साल से कम सज़ा वाली धाराओं में जेल भेजने की मांग थी, कोर्ट ने दो आरोपियों को जेल भेजने को लेकर एतराज जताया,कोर्ट ने प्रपत्र 41 को भर अनुपालन कर मुचलके पर छोड़ने को कहा,लखीमपुर की भीरा पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही.

➡️सम्भल – ढाबा स्वामी पर मारपीट के आरोप का मामला , ढाबा स्वामी के बेटे के साथ मारपीट का वीडियो, सिविल ड्रेस में पुलिस कर्मियों द्वारा पीटने का वीडियो,तीन पुलिस कर्मी खाना खाने ढाबे पर गए थे, किसी बात को लेकर पुलिसकर्मियों से नोक झोंक, पुलिस ने ढाबा स्वामी के बेटे पर लगाया आरोप,वीडियो में पुलिस कर्मी ढाबा स्वामी के बेटे को पीट रहे,पुलिस ने ढाबा स्वामी और 2 बेटों को गिरफ्तार किया,रजपुरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा वायरल वीडियो.

➡️फर्रुखाबाद – एसडीएम सदर के खिलाफ आवास में चोरी की तहरीर ,सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी ने चोरी की तहरीर दी,सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी ने तहरीर में कहा, आवास से पाइप, टंकी सहित अन्य सामान ले गए, सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी का पद रिक्त था,एसडीएम सदर संजय कुमार को दिया गया था चार्ज,एसडीएम सदर चार्ज के चलते रह रहे थे आवास में ,नियुक्ति होने पर आवास खली करने के दिए गए थे आदेश ,आवास खाली करने पर SDM ने आवास से सामान उखड़वाया ,कर्नल रविंद्र सिंह ने आवास खाली के बात किया निरीक्षण,सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी के आवास का मामला.

➡️हमीरपुर- जल जीवन मिशन का स्थलीय अवलोकन, स्थलीय अवलोकन करने पहुंची विदेशी टीम, डेनमार्क और चीन एंबेसी की टीम पहुंची, कुरारा कस्बे पहुंची डेनमार्क,चीन एंबेसी की टीम , जल जीवन मिशन के कार्यों का स्थलीय अवलोकन, जनपद में विदेशी टीम का किया गया भव्य स्वागत,m कुरारा के देवीगंज का स्थलीय अवलोकन कर रही टीम, सरकार की महत्वकांक्षी योजना है जल जीवन मिशन.

➡️सहारनपुर – गागलहेड़ी पुलिस कस्टडी से किशोर के लापता का मामला,युवक के लापता होने के बाद हत्या के लगे रहे हैं आरोप , परिजनों ने थाने पर गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, पुलिस पर नाबालिग किशोर को हिरासत में लेकर टॉर्चर किया ,गुस्साए परिजनों ने थाने पर हंगामा और महिलाओं का रो- रो कर बुरा हाल , मौके पर नेताओं ने गुस्साए लोगों को शांत कराने में जुटे, शोएब की निशानदेही पर उसे लेकर रुड़की नहर के पास गए थे.

➡️प्रयागराज- अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड से जुड़ी खबर,जांच के लिए गठित एसआईटी करवायेगी जांच,तीनों शूटर्स का लाई डिटेक्टर टेस्ट और नार्को टेस्ट,कई सवालों के जवाब न मिलने के बाद शुरू की कवायद,लाई डिटेक्टर टेस्ट के बाद हत्याकांड का सच सामने आयेगा, लाई डिटेक्टर टेस्ट के बाद साजिश से भी उठ सकता है पर्दा,कॉल्विन हॉस्पिटल में अतीक-अशरफ की हुई थी हत्या .

➡️ललितपुर- ललितपुर में मनरेगा में 7 लाख रुपये का घोटाला,सचिव की चहेती फर्म जय कंस्ट्रक्शन के नाम भुगतान,प्रधान,सचिव की मिली भगत से सरकारी पैसा बंदरबाट,जांच अधिकारी से लेकर ब्लॉक तक कमीशन का खेल, मनरेगा में भ्रष्टाचार में तकनीकी सहायक की भूमिका, जखौरा विकास खंड की ग्राम पंचायत बरोदा स्वामी का मामला.

➡️चित्रकूट – भरतकूप थाना में तैनात सिपाही का वीडियो वायरल,सिपाही इरफान खां की आशिकी का ऑडियो वायरल,खाकी की धौंस दिखाकर गोली मारने की दे रहा धमकी , युवती की अश्लील तस्वीरें वायरल करने की कह रहा बात, प्यार करने से युवती ने किया इनकार,दे रहा मारने की धमकी, माता-पिता समेत युवती को जान से मारने की दे रहा धमकी.

➡️बरेली- माफिया अशरफ के मददगार की वीडियो वायरल,फुरकान और उसके साथियों का फायरिंग करते वीडियो , डीजे पर डांस के दौरान फायरिंग का वीडियो हुआ वायरल, नैनीताल हाईवे स्थित ढाबे पर बर्थडे पार्टी का वायरल वीडियो, फुरकान, रहीम मलिक, जुराब के खिलाफ केस दर्ज किया गया, फुरकान पहले से ही जेल में है बंद, साथियों की तलाश जारी, पुलिस बहेड़ी थाना क्षेत्र के नैनीताल ढाबे का मामला.

➡️देवरिया- देवरिया में स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह से छापेमारी जारी,डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य केंद्रों पर छापेमारी जारी , 9.30 बजे तक नहीं पहुंचे कोई भी डॉक्टर,स्वास्थ्य कर्मी, एसडीएम सौरभ सिंह के चेकिंग अभियान में खुली पोल,आय दिन डॉ और कर्मचारी अस्पतालों से रहते हैं नदारद ,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीधुआ, किशन पाली का मामला.

➡️कासगंज- कासगंज में भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत,तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई,पति सहित एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत,हादसे में पत्नी और एक बेटा गंभीर रुप से घायल,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया , ढोलना क्षेत्र के नगला खंगार के पास की घटना.

➡️बागपत- खेत में काम कर रहे किसान के साथ मारपीट ,खेत में मेड़ की सफाई कर रहा था किसान,मारपीट कर किसान को किया गया घायल ,पीड़ित ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की,खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के मुबारिकपुर का मामला.

➡️ललितपुर- ललितपुर में बेखौफ चोरों का लगातार तांडव जारी , रिटायर्ड दारोगा के घर में लाखों की चोरी की,रिटायर्ड दारोगा के घर से नगदी,जेवरात ले गए ,10 दिनों में आधा दर्जन चोरियों से दहशत में परिवार, सदर कोतवाली क्षेत्र पॉश इलाके सदनशाह का मामला.

➡️सहारनपुर – फांसी के फंदे पर लटका मिला महिला का शव, महिला का शव मिलने से इलाके में सनसनी , भूसे के कमरे में फंदे पर लटका मिला शव, पुलिस ने शव को पोटमार्टम के लिए भेजा, सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- जोन 3 में अवैध निर्माण से केडीए की किरकिरी, जेई,सुपरवाइजर की मिलीभगत से अवैध निर्माण, शिकायतों के बावजूद अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं, बिल्डर वीरेंद्र गुलाटी करवा रहा है अवैध निर्माण, जोन 3 गोविंदनगर के 13-ब्लॉक इलाके का मामला.

➡️बाराबंकी – अज्ञात कारणों के चलते कपड़े की दुकान में लगी आग, आग लगने से लाखों के कपड़े, 50000 रुपये भी जले, दमकल के कर्मचारियों ने भीषण आग पर पाया काबू, थाना लोनी कटरा क्षेत्र के लक्ष्मनपुर चौराहे का मामला.

➡️हरदोई- चुनावी छींटाकशी को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट, मारपीट में एक युवक गंभीर रूप से हुआ घायल, पीड़ित ने थाने पहुंचकर पुलिस को दी तहरीर, पुलिस ने 4 युवकों के खिलाफ दर्ज किया केस, हरदोई के पाली क्षेत्र का मामला.

➡️प्रतापगढ़- जनपद के 3 पुलिस कार्यालयों को मिला प्रमाण पत्र, 2 सीओ कार्यालय, लालगंज कोतवाली को प्रमाण पत्र, आईएसओ ने तीनों कार्यालयों को मानक पर पाया खरा, दिल्ली से आई टीम ने कार्यालयों का किया था निरीक्षण, रानीगंज CO, लालगंज CO,लालगंज कोतवाल को प्रमाण पत्र, एसपी कार्यालय में आईएसओ की टीम ने किया सम्मानित.

➡️हमीरपुर- राठ नगर पालिका के ईओ को किया गया सस्पेंड, सरकारी कार्यों में अनियमितताओं के चलते सस्पेंड, जांच टीम ने अनियमितताओं की रिपोर्ट शासन को भेजी थी , पीड़ित दुकान मालिक ने शासन से की थी ईओ की शिकायत.

➡️मैनपुरी- मैनपुरी में किशोरी को जिंदा जलाने का मामला, अभियुक्त अंकित को पुलिस ने किया गिरफ्तार, किशोरी को अस्पताल लेकर पहुंचा था अंकित, करीब 2 वर्षों से चल रहा था प्रेम-प्रसंग-सूत्र, युवक लगातार किशोरी से करता था छेड़छाड़, पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला किया दर्ज , शहर कोतवाली के अंतर्गत नगला पजाबा की घटना.

➡️हमीरपुर- नाबालिग बच्ची के साथ गांव के युवक ने छेड़छाड़ की, घर के बाथरूम में नहा रही बच्ची से छेड़छाड़ की, शोर मचाने पर मां ने बच्ची को दबंग से बचाया, दबंग अशोक ने तमंचा दिखाकर धमकी दी, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस किया दर्ज, हमीरपुर के थाना जरिया इलाके का मामला.

➡️कानपुर – स्कूली छात्रों द्वारा कड़ी धूप में पोस्टर चिपकाने का वीडियो, पोस्टर चिपकाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, पढ़ाई के समय स्कूल प्रबंधन स्कूल का प्रचार प्रसार करवा रहे, स्कूल के प्रचार प्रसार के लिए छात्रों से लगवाए जा रहे पोस्टर, सुखदेव मेमोरियल इंटर कॉलेज के बताए जा रहे हैं छात्र.

➡️वाराणसी- वाराणसी में बच्चा चोरी की घटना आई सामने, रात को सो रहे पति-पत्नी के पास से बच्चा चोरी, बच्चा चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर हुआ वायरल , 4 पहिया वाहन से आए चोरों ने किया बच्चा चोरी , भेलूपुर थाना क्षेत्र के रामचंद्र शुक्ल चौराहे की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा – पुलिस ने ड्रग्स MDMA की फैक्ट्री पकड़ी, तकरीबन 200 करोड़ की 48 किलो MDMA बरामद, अफ़्रीकी मूल के 9 लोग भी गिरफ्तार किए गए, मौके पर 100 किलो का रॉ मटेरियल भी मिला, बीटा-2 थाना क्षेत्र में पकड़ी गई ड्रग्स फैक्ट्री पकड़ी.

➡️ग्रेटर नोएडा – पुलिस ने ड्रग्स MDMA की फैक्ट्री पकड़ी, तकरीबन 200 करोड़ की 48 किलो MDMA बरामद, अफ़्रीकी मूल के 9 लोग भी गिरफ्तार किए गए, मौके पर 100 किलो का रॉ मटेरियल भी मिला, बीटा-2 थाना क्षेत्र में पकड़ी गई ड्रग्स फैक्ट्री पकड़ी.

➡️बिजनौर- बिजनौर में ट्रैफिक सिपाही पर गिरी गाज, SP ने ट्रैफिक आरक्षी प्रदीप कुमार को किया निलंबित, पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के मामले में कार्रवाई, थानां कोतवाली शहर बिजनौर में तैनात था ट्रैफिक सिपाही.

➡️झांसी – शादी समारोह से वापस लौट रहा परिवार दुर्घटना का शिकार , टैक्सी चालक की लापरवाही से सड़क पर पलटी टैक्सी, हादसे में टैक्सी सवार करीब आधा दर्जन सवारी घायल , मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के खजुराहो नेशनल हाईवे का मामला.

➡️गोंडा – अहियाचेत में युवती का मिला शव, युवती का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, 30 घंटे पुरानी बताई जा रही डेडबॉडी, युवती का शरीर पूरी तरह से फूला हुआ, युवती के शरीर पर कई जगह चोट के निशान, सूचना पर पहुंची डॉग स्क्वायड फॉरेंसिक टीम, घर से कल सुबह से गायब चल रही थी युवती, कौड़िया बाजार इलाके के अहियाचेत की घटना.

➡️रायबरेली- नगर पालिका परिषद में फर्जीवाड़े का खुलासा, 12.45 लाख रुपये का किया गया फर्जीवाड़ा, निदेशक स्थानीय निकाय निदेशालय ने आदेश दिए, निदेशालय ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए, निदेशक नेहा शर्मा ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश, 6 बैंक खातों के लेनदेन पर भी लगाई गई रोक, नगर पालिका परिषद के बाबुओं पर भी आरोप, नगर पालिका परिषद रायबरेली में मचा हड़कंप.

➡️नोएडा- सीपी लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में बड़ी कामयाबी, 200 करोड़ की 48 किलो MDMA ड्रग्स बरामद, नोएडा में ड्रग्स के ठिकानों पर बड़ी छापेमारी, यूपी की अबतक की सबसे बड़ी ड्रग्स रिकवरी , 100 करोड़ कीमत का रॉ मैटेरियल भी बरामद, अफ्रीकी मूल के 9 नागरिकों को अरेस्ट किया गया, बीटा-2 थाना क्षेत्र में पकड़ी गई ड्रग्स की बड़ी खेप.

➡️कानपुर – अनुसूचित जाति छात्रावास में विवाद का मामला, दो छात्रों के गुटो के बीच हुआ था जमकर विवाद, छात्रावास में अवैध रूप से रह रहे थे कई बच्चे, समाज कल्याण के अधिकारी ने दिया आदेश, अधिकारी के आदेश पर हॉस्टल खाली हो रहा, SDM के साथ समाज कल्याण अधिकारी मौजूद, कल्याणपुर थाना क्षेत्र के इंद्रा नगर का मामला.

➡️कानपुर – युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मामूली कहा सुनी के बाद लगाई फांसी , ज़ेवरात के बटवारे को लेकर हुआ विवाद, बिठूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत टिकरा का मामला.

➡️बाराबंकी – फांसी के फंदे से लटकता मिला युवती का शव, युवती का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना लोनी कटरा क्षेत्र के शिवनाम का मामला.

➡️प्रतापगढ़- पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, लीलापुर थाना के ओरी का पुरवा का मामला.

➡️बिजनौर- पति-पत्नी के विवाद में पति ने खाया ज़हर, पुलिस ने निजी अस्पताल में कराया भर्ती, बिजनौर थाना नजीबाबाद क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- युवक ने पेड़ में फांसी लगाकर जान दी, गांव के बाहर लगे पेड़ में लगाई फांसी, प्रेम-प्रसंग के चलते आत्महत्या की , साउथ ज़ोन के साढ़ थानाक्षेत्र का मामला.

➡️महोबा – अज्ञात वाहन ने युवक को मारी टक्कर , हादसे में युवक की मौक पर हुई मौत, महोबा कबरई थाना क्षेत्र की घटना.

➡️उन्नाव – मायके आई युवती का पेड़ से लटका मिला शव, परिजनों ने पुलिस को शव की सूचना नहीं दी, बिना सूचना दिए अंतिम संस्कार करने लगे परिजन, सफीपुर क्षेत्र के ददलहा के मजरे कंसापुर की घटना.

➡️अमेठी- मामूली बात को लेकर हुई जमकर मारपीट, दोनों पक्षों की तरफ से महिला समेत 3 घायल, घायल 1 व्यक्ति की इलाज के दौरान हुई मौत, गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के गुरूर गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद – नहीं थम रहा रील बनाने का सिलसिला,चलती कार से उतरकर रील बनाता युवक, युवक के सिर पर छाया रील बनाने का खुमार,वायरल वीडियो गाजियाबाद का बताया जा रहा .

➡️कौशाम्बी- शॉर्ट शर्किट से घर में लगी भीषण आग,आग से जलकर 4 बकरियों की मौत,घर का सारा सामान जलकर हुआ राख,चरवा थाना इलाके के कुडापुर का मामला.

➡️पिथौरागढ़- पिथौरागढ़ में आग से झुलसा स्टेट बैंक का ब्रांच मैनेजर ,दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत,बैंक के सिक्योरिटी गार्ड ने मैनेजर को आग लगा दी थी,छुट्टी नहीं मिलने पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी,धारचूला में एसबीआई बाड़ी के शाखा प्रबंधक थे.

➡️बाजपुर- गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर लिंक पर NIA की बड़ी कार्रवाई, ऊधम सिंह नगर जिले के बाजपुर के रतनपुरा में NIA का छापा, देश के 100 से अधिक स्थानों पर एनआईए की छापेमारी, दिल्ली NCR में 32, पंजाब-चंडीगढ़ में 67 स्थानों पर छापा, यूपी में 3 जगह, राजस्थान, हरियाणा में 18 जगह छापा, मध्यप्रदेश में 2 जगह और उत्तराखंड में 1 स्थान पर छापा.

➡️दिल्ली- सिद्धारमैया के नाम का एलान जल्द , सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे , सिद्धारमैया के नाम का ऐलान आज होगा – सूत्र, कर्नाटक में 3 डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे- सूत्र , लिंगायत,मुस्लिम और दलित समाज से डिप्टी सीएम, सिद्धारमैया सीएम और तीन डिप्टी सीएम – सूत्र , आज शाम तक सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लगेगी, डीके शिवकुमार कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे, कांग्रेस कर्नाटक में समन्वय समिति भी बनाएगी- सूत्र, समन्वय समिति में डीके शिवकुमार का बड़ा रोल होगा.

➡️दिल्ली- बिहार जातीय गणना मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई टली, SC के जस्टिस संजय करोल ने सुनवाई से खुद को अलग किया, अब मामले पर सुनवाई के लिए सीजेआई नई बेंच तय करेंगे, बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किया है, बिहार सरकार ने पटना हाईकोर्ट के आदेश को SC में चुनौती दी है, पटना हाईकोर्ट ने जाति आधारित गणना पर अंतरिम रोक लगा दी थी.

➡️दिल्ली- अडानी – हिडनवर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट मे सुनवाई शुरू, मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच कर रही सुनवाई, शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने संकेत दिया था , सेबी को 6 महीने के बजाए 3 महीने का वक़्त दिया जा सकता है.


Related Articles

Back to top button