उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…..

10.06.2023

➡️लखनऊ- नैमिषारण्य में समाजवादी पार्टी का प्रशिक्षण शिविर , सपा कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आज दूसरा दिन,दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आज समापन होगा,अखिलेश यादव कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र, 2 दिवसीय सीतापुर दौरे पर सपा अध्यक्ष अखिलेश,अखिलेश ने नैमिषारण्य में किया था रात्रि विश्राम , प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, 10 बजे प्रशिक्षण शिविर में पहुंचेंगे अखिलेश यादव, प्रशिक्षण शिविर में नेताओं, कार्यकर्ताओं से होगा संवाद, लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी, लोक जन जागरण यात्रा भी निकालेंगे अखिलेश यादव, नैमिषारण्य से सिधौली तक अखिलेश यात्रा निकालेंगे.

➡️लखनऊ- दुधवा में बाघों की मौत पर सीएम योगी का एक्शन, मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक सुनील चौधरी हटाए गए, मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक के पद से हटाए गए सुनील चौधरी , प्रोजेक्ट टाइगर के इंचार्ज बने रहेंगे सुनील चौधरी, बाघों की मौत के मामले में सीएम की सख्त कार्रवाई, सीएम योगी सख्ती के बाद वन विभाग में बड़ी कार्रवाई, वन्य जीवों की लगातार मौत के मामले में शासन की कार्रवाई , दुधवा में वर्षो से जमे रेंजरों की भूमिका की भी होगी जांच.

➡️लखनऊ- बीकेटी में बिजली विभाग ने ड्रोन से छापेमारी की, सुबह 4 बजे ही विभाग की टीम ने छापेमारी की, लेसा ट्रांस गोमती की टीम ने सुबह-सुबह छापा मारा, बीकेटी में पकड़े लगभग 20 विद्युत चोरी उपभोक्ता , केबल बाईपास कर विद्युत चोरी करते पाए गए.

➡️लखऩऊ- प्रदेश में एक दर्जन आईएएस अफसरों के तबादले,गोंडा,फिरोजाबाद और अमरोहा के डीएम बदले गए, उज्जवल कुमार डीएम फिरोजाबाद बने, नेहा शर्मा डीएम गोंडा बनीं,गिरिजेश त्यागी डीएम अमरोहा बने, अरविंद कुमार सिंह डीएम बलरामपुर बने,विशाख जी को केडीए वीसी का भी चार्ज,कानपुर के डीएम विशाख जी को वीसी का भी चार्ज, फिरोजाबाद के डीएम रवि रंजन हटाए गए.

➡️गोरखपुर- आबकारी निरीक्षक अरविंद मिश्रा ने की कार्रवाई, टीम ने कच्ची शराब के ठिकानों पर दी दबिश, पादरी बाजार, व्यास नगर, बधिक टोला में कार्रवाई,टीम ने 60 लीटर अवैध शराब किया बरामद, 3 के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज.

➡️गोरखपुर- अवैध खनन का अड्डा बनता जा रहा हरपुर बुदहट क्षेत्र, 2 डम्फर और JCB से हो रहा था अवैध खनन,ग्रामीणों ने खनन रुकवा कर पुलिस को दी सूचना, गड्ढे में पानी भरने से घटना का सता रहा है डर, पुलिस ने 2 डम्फर,1 JCB को मौके से किया जब्त.

➡️बदायूं- नायब तहसीलदार अमित कुमार का वीडियो वायरल,शराब पीकर हंगामा करने का वीडियो हुआ वायरल, शराब के नशे में बैरियर में मारी टक्कर,हादसे में बाल-बाल बच गया था बच्चा , पुलिस से भी की बदतमीजी और गाली गलौज, आए दिन शराब पीकर उत्पात मचाता हैं नायब तहसीलदार, सदर कोतवाली क्षेत्र के लालपुल का मामला.

➡️हापुड़- चेकिंग के दौरान गोतस्करों से पुलिस की मुठभेड़, मुठभेड़ के दौरान गोतस्करों ने पुलिस पर की फायरिंग, पुलिस की फायरिंग में दो बदमाशों को लगी गोली,घायल बदमाश अस्पताल में कराया गया भर्ती, पिलखुवा पुलिस ने मुठभेड़ में बदमाशों को दबोचा.

बागपत- युवक ने पत्नी को दिया तीन तलाक,पति ने पत्नी के साथ की मारपीट,तलाक देकर निकाला घर से बाहर,दूसरी महिला के चक्कर में दिया तलाक,11 साल पहले युवक से हुआ था निकाह,पीड़िता ने पुलिस से कार्रवाई की मांग,बडौत कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡️हापुड़- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,खबर चलने के बाद जागा स्वास्थ्य महकमा, बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अस्पताल को किया सील,करीब चार सालों से बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था, अस्पताल में अवैध तरीके से किये जा रहे थे ऑपरेशन, त्यागी नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई, नगर कोतवाली के बुलंदशहर रोड का मामला.

➡️एटा- जलेसर कस्बे में शनिजात पर उमड़ी जायरीनों की भीड़, बड़े मियां छोटे मियां की दरगाह पर पहुंच रहे जायरीन, शनिजात में बढ़ती जायरीनों की संख्या को लेकर पुलिस तैनात , आषाढ़ मास के शनिवार को उमड़ी जायरीनों की भीड़, जलेसर कोतवाली के जलेसर के शनिजात का मामला.

➡️लखीमपुर- दुधवा में बाघों की लगातार मौतों का मामला,वन मंत्री और फॉरेस्ट के कई अफसर दुधवा पहुंचे, 3 इलाकों में हुई बाघों की मौतों का कारण जानेंगे, निघासन रेंज में जांच करने जाएंगे अफसर, PCCF ममता दुबे,एफडी दुधवा जांच करने जाएंगे, मैलानी रेंज में वन मंत्री अरुण सक्सेना जाएंगे, दुधवा बफर मैलानी रेंज में प्रमुख सचिव वन जा रहे, प्रमुख सचिव वन मनोज कुमार जांच के लिए रवाना, आज कई अफसरों,कर्मचारियों पर हो सकती है कार्रवाई.

➡️औरैया- औरैया में 50 किलो चांदी लूट का मामला ,चांदू लूट में एक और पुलिसकर्मी गिरफ्तार , फरार हेड कांस्टेबल राम शंकर को पकड़ा, औरैया पुलिस ने कानपुर देहात से किया गिरफ्तार.

➡️औरैया- खनन पर कार्रवाई में पुलिस जता रही असमर्थता, खनन रोकने की बजाय संरक्षण दे रही औरैया पुलिस, सहार SHO कालीचरण ने जताई असमर्थता, SHO ने फोन पर ही जताई कार्रवाई करने में असमर्थता, जिला, पंचायत अध्यक्ष के लोग कर रहे खनन-SHO, जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे का संरक्षण-SHO, थाना अध्यक्ष कार्रवाई करने की बजाए बने तमाशबीन, SHO सहार और शिकायतकर्ता का ऑडियो हुआ वायरल.

➡️बलरामपुर – बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी का बयान , आज यूपी में अपराध न्यूनतम स्तर पर है- भूपेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित है- भूपेंद्र सिंह, दुनियाभर के निवेशक,कारोबारी यूपी आ रहे हैं- भूपेंद्र, प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में आए थे भूपेंद्र सिंह चौधरी.

➡️मेरठ – बीजेपी नेता निशांक गर्ग का गोली लगा शव मिला, शराब के नशे में बीती रात पत्नी से की थी मारपीट, रात 3 बजे पिटाई के बाद पत्नी मायके चली गयी,सुबह 6 बजे घर के बेडरूम में गोली लगा शव मिला, पत्नी ने पुलिस पहुंचने पर तमंचा लाकर दिया है, वारदात के समय घर में केवल पति-पत्नी थे,मौके पर भेजी गई पुलिस की फॉरेंसिक टीम,भाजयुमो का क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी था निशांक, कंकरखेड़ा इलाके के घर में पड़ा मिला शव.

➡️बिजनौर- राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी का दो दिवसीय आज से , लोकसभा चुनाव को लेकर बिजनौर का करेंगे दौरा , बिजनौर में 6 जगहों पर नुक्कड़ सभा करेंगे रालोद मुखिया, रायपुर बेरिसाल, चंदक,मंडावर में करेंगे नक्कड़ सभा, गोपालपुर नहटोर और धामपुर करेंगे नुक्कड़ सभा, 12 बजे बिजनौर पहुंचेंगे रालोद मुखिया जयंत चौधरी.

➡️बागपत- पुलिस ने दो बाइक चोरों को किया गिरफ्तार, चोरों के पास से फर्जी नम्बर की बाइक बरामद,पुलिस ने दोनों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज, बागपत कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️रामपुर – दबंगों ने गर्भवती महिला,युवक को जमकर पीटा ,गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया भर्ती,मामूली बात पर दबंगों ने युवक,महिला को पीटा, बिलासपुर क्षेत्र के सकटुआ गांव की घटना.

➡️बांदा- तेज रफ्तार पिकअप और बाइक की टक्कर , हादसे में युवक की मौत,2 बच्चे घायल , कमासिन क्षेत्र के कुल्लूपुर के पास की घटना.

➡️बांदा- 13 वर्षीय किशोर की तालाब में डूबकर मौत, मवेशियों को तालाब में पानी पिलाने गया था किशोर, गिरवां थाना क्षेत्र के हुसैनपुर गांव की घटना.

➡️जालौन- खड़े ट्रक में पीछे से ट्रक ने मारी टक्कर, ट्रक के ड्राइवर केबिन में फसकर घायल,कड़ी मशक्कत के बाद ड्राइवर को केबिन से निकाला, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ड्राइवर की मौत, कुठौंद थाना के बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे की घटना.

➡️ललितपुर- प्रभारी CVO एस के पांडेय का सोनभद्र तबादला, रिश्वत कांड में फसें प्रभारी CVO का सोनभद्र तबादला, CVO पर प्रशासन और विभागीय जांच प्रस्तावित, भूसा ठेकेदार से रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल, सरकारी धन का बंदरबाट करने में लगे थे अधिकारी, गौशाला स्थल में गोवंशों की फर्जी अधिक संख्या दिखाई.

➡️बागपत- पुलिस के हत्थे चढ़े तीन पशु तस्कर, नाकाबंदी कर पुलिस ने किए गिरफ्तार, पुलिस ने पशु से भरा छोटा हाथी पकड़ा , तस्करों के पास से कई पशु हुए बरामद, तस्कर कांधला से बागपत ला रहे थे पशु, रमाला थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई.

➡️बरेली- चीनी मिलों पर बकाए को लेकर कमिश्नर नाराज ,सत्र 2022-2023 में 3212 करोड़ रुपया का बकाया,कुल रकम का 22 फीसदी ही हुआ है भुगतान,बहेड़ी केसर मिल पर 201 करोड़ का बकाया, नबाबगंज मिल पर 71 करोड़ रुपए का बकाया, चीनी मिलों को जल्द भुगतान के निर्देश दिये.

➡️ललितपुर- तालबेहट में प्रसूता रश्मि राजा की मौत का मामला, प्रसूता की मौत की आरोपी नर्स रीता सिंह का तबादला, तालबेहट की चर्चित नर्स को महरौनी CHC भेजा,प्रसव कांड में नर्स की लापरवाही जांच में उजागर, पूर्व में कई मामलों की जांच है नर्स पर प्रस्तावित, कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को विभाग ने लिखा पत्र, तालबेहट में प्रसूता रश्मि राजा की मौत का मामला.

➡️देहरादून- भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड, भारतीय सेना को मिले 331 युवा सैन्य अधिकारी , मित्र देश के कुल 42 कैडेट भी होंगे पास आउट, भारतीय सैन्य अकादमी के परिसर में आयोजन , सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडेय भी कार्यक्रम में शामिल, जनरल मनोज पांडेय ने परेड की सलामी ली, IMA से 373 जेंटलमैन कैडेट्स होंगे पास आउट ,पासिंग आउट परेड को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, जेंटलमैन कैडेट्स के अभिभावक भी कार्यक्रम में शामिल,पासिंग आउट परेड में 63 कैडेट्स के साथ यूपी टॉप पर, बिहार का 33, हरियाणा 32,महाराष्ट्र 26 कैडेट्स शामिल, 25 कैडेट्स के साथ 5वां नंबर उत्तराखंड का आया है, 7 मित्र देशों से 42 जेंटलमैन कैडेट्स भी पास आउट,भूटान से 19 कैडेट,ताजिकिस्तान से 17 कैडेट पास आउट, श्रीलंका से 2 कैडेट,मालदीव, सूडान से 1-1 कैडेट पास आउट, वियतनाम, सेशेल्स देश से 1-1 भी कैडेट हुए पास आउट, कैडेट अभिमन्यु सिंह को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया,कैडेट महक बैनर्जी को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर/सिल्वर मेडल, कमल प्रीत सिंह को ब्रॉन्ज मेडल प्रदान किया गया.

➡️देहरादून- पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान का विरोध ,त्रिवेंद्र रावत के बयान पर कांग्रेस ने विरोध जताया, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की.

देहरादून-मलिन बस्ती के 5 साल का कर माफ, वैध मलिन बस्तियों को नगर निगम ने बड़ी रहत दी, नगर निगम ने 5 साल का कर माफ कर दिया, अब चालू वित्तीय वर्ष से ही भवन कर वसूला जाएगा.

➡️दिल्ली- प्रवासी भारतीयों को मतदान की सुविधा पर चर्चा, मुख्य चुनाव आयुक्त का बयान आया सामने,’वक्त आ गया प्रवासी भारतीयों को भी मिले सुविधा’, MEA के साथ चर्चा जारी- मुख्य चुनाव आयुक्त, 1952 से लेकर अब तक विश्वसनीय नतीजे दिए-CEC, ‘भारत ने दुनिया को अपनी विशाल राष्ट्रीय क्षमता दिखाई.’

➡️दिल्ली- दिल्ली NCR में फिलहाल गर्मी से राहत नहीं ,आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान, अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने की संभावना,अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी, अगले 3 से 4 दिन तक कई राज्यों में हीटवेव की संभावना, 

Related Articles

Back to top button