WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे के प्रमुख मुख्य खबरें… 09.02.2023

सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ – राजधानी लखनऊ में कल से इंवेस्टर समिट का आयोजन, कल सुबह 10.30 बजे पीएम समिट का उद्घाटन करेंगे, देश के नामी उद्योगपतियों का संबोधन भी होगा,रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी का होगा संबोधन ,कुमार मंगलम बिरला भी समिट को संबोधित करेंगे,टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखर का होगा संबोधन , उद्योगपतियों के बाद मुख्यमंत्री योगी करेंगे संबोधित,रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन सत्र को करेंगे संबोधित.

➡️लखनऊ- कल इंवेस्टर समिट 2023 का उद्घाटन करेंगे PM, कल सुबह 10.30 बजे पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, इसके साथ ही ग्लोबल ट्रेंड शो का भी लोकापर्ण करेंगे , कल सुबह 10.15 बजे GIS आयोजन स्थल पहुंचेंगे PM,देश के नामी उद्योगपतियों का कल लगेगा जमावड़ा.

➡️लखनऊ- GIS-2023 में मेहमानों के लिए गाड़ियों का काफिला, आवागमन के लिए लग्जरी गाड़ियों का काफिला मंगाया , दिल्ली, चंडीगढ़ से मंगवाई गई 1750 गाड़ियां,इसमें 800 लग्जरी गाड़ियों का काफिला भी शामिल, जैगुआर,रेंज रोवर जैसी लग्जरी गाड़ियों से घूमेंगे मेहमान , गाड़ियों की खेप आज 10 बजे तक राजधानी पहुंचेगी.

➡️लखनऊ- छुट्टी लेकर ट्रेनिंग पर गए 250 डॉक्टर लापता , 2016 के बाद अवकाश पर गए डॉक्टरों की सूची तैयार , उचित जवाब न मिलने पर डॉक्टर बर्खास्त किए जाएंगे, ट्रेनिंग पूरी होने के बावजूद विभाग में वापस नहीं लौटे.

➡️लखनऊ – फंदे से लटकता मिला लड़की का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका,मलिहाबाद के कुसभरी गांव का मामला.

➡️मेरठ- बागपत डीएम के लिपिक की हत्या का मामला,वारदात के 20 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली,लिपिक के हत्यारों तक नहीं पहुंच सकी है पुलिस,शव बरामदगी के 20 दिन पहले गायब हुआ लिपिक, पुलिस ने लिपिक की बरामदगी का नहीं किया प्रयास, 20 दिन बाद मथुरा के रजवाहे में मिली थी लाश, प्रभातनगर के श्रीनिवास की गला दबाकर हुई हत्या.

➡️अलीगढ़ – 5 लोगों से भरी कार ट्रक से जा टकराई,3 लोगों की हुई मौत, दो की हालत गंभीर,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,इगलास इलाके के गांव मोहरेनी की घटना.

➡️रायबरेली- सपा राष्ट्रीय महा सचिव शिवपाल यादव का रायबरेली दौरा, 10 फरवरी को रायबरेली दौरे पर रहेंगे शिवपाल यादव, सपा विधायक राम सिंह पटेल के आवास पर आएंगे ,शिवपाल यादव आरपी यादव से जेल में करेंगे मुलाकात.

➡️प्रयागराज- प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा पर कार्रवाई के आदेश,इलाहाबाद HC ने दीपक कुमार पर कार्रवाई का आदेश दिया,जिस पर अवमानना के 77 केस,क्या वह सेवा योग्य- कोर्ट, एबीएसए के वेतनमान से जुड़ी याचिका पर हुई सुनवाई, कोर्ट ने 2018 में वेतनमान को लेकर आदेश दिया था, वेतनमान लागू न होने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट नाराज, आरपी वर्मा व अन्य लोगों की याचिका पर हुई सुनवाई.

➡️हापुड़- सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की जिंदगी दांव पर , विद्यालय के कमरों की छत हो चुकी है जर्जर,शिकायत के बाद भी अधिकारियों का नहीं गया ध्यान,कमरों सहित छत का टूट-टूट कर गिर रहा है प्लास्टर,बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव करीमपुर का मामला.

➡️गाजियाबाद- एक बार फिर मानवता हुई शर्मसार, पोती से रेप के आरोप में दादा गिरफ्तार, डेढ़ साल की पोती से दादा ने किया था रेप,बच्ची के पिता ने थाने में दी थी तहरीर,थाना लोनी बॉर्डर क्षेत्र की घटना.

➡️मुरादाबाद- स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से चल रहे फर्जी अस्पताल, नदियों में अस्पतालों का कचरा डाला जा रहा,जिला गंगा संरक्षण समिति की मीटिंग में हुआ खुलासा,नाराज DM ने अस्पतालों को सील करने का आदेश दिया,CMO की कृपा से जिले में चल रहे हैं अवैध अस्पताल.

➡️हरदोई- बाइक और ऑटो की टक्कर में 2 की मौत, सड़क हादसे में आधा दर्जन लोग गंभीर घायल, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, रूपापुर क्षेत्र में कटरा बिल्हौर हाइवे पर हादसा.

➡️हरदोई- 4 दिन पहले किशोरी का खेत में मिला था शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि, पिता की तहरीर पर प्रेमी सहित 4 लोगों पर केस, हरदोई के अरवल थाना क्षेत्र का मामला.

➡️उन्नाव – पूजा हत्याकांड के परिवार पर हमला, पुलिस सुरक्षा के बीच कुछ लोगों ने किया हमला, तमाशबीन बनकर देखती रही पुलिस, पीड़ित परिवार ने भागकर बचाई अपनी जान, आरोपी अशोक सिंह, संजय प्रधान द्वारा हमले का आरोप, हमला करने वाला अशोक, संजय का गुर्गा- पीड़ित, कोतवाली उन्नाव के कांशीराम कॉलोनी का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा – रोडवेज बस ने 7 लोगों को रौंदा,4 की मौत, 3 लोग गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, हीरो मोटर कंपनी में काम करते थे सभी मृतक,ड्यूटी से घर जाने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, ग्रेटर नोएडा में बादलपुर थाना क्षेत्र की घटना.

➡️मेरठ – टीपी नगर से बच्चों के किडनैप का मामला, एक महीने से ज्यादा हुआ समय, बच्ची का सुराग नहीं, किडनैपिंग की वारदात सीसीटीवी में हुई थी कैद,गरीब मां-बाप पुलिस थाने के लगा रहे हैं चक्कर.

➡️सहारनपुर- विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, सहारनपुर शहर के चारों तरफ चल रहें अवैध निर्माण, बिना नक्शे,बिना मानकों के चल रहे हैं अवैध निर्माण, अधिकारियों,कर्मचारियों की साठगांठ से चल रहे अवैध निर्माण, सहारनपुर के जनता रोड पर चल रहे दर्जनों अवैध निर्माण, बिना मानकों के जनता रोड पर बनाई जा रही हैं कॉलोनियां,फैक्ट्रियां, विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत से खेल.

➡️बस्ती – सीडीओ ने वेतन रोकने का दिया आदेश, 3 एडीओ के फरवरी माह का रोका वेतन , विक्रमजोत, गौर एडीओ का रोका गया वेतन,रुधौली में सहायक विकास अधिकारी का रोका वेतन, 68 सामुदायिक शौचालय अधूरा पाए जाने पर कार्रवाई,89 पंचायत भवन भी पाए गए अधूरे.

➡️बागपत- मंदिर में साधु लाल गिरि की हत्या का मामला, हत्यारोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी पुलिस, पूर्व विधायक ने एसपी से मिलकर उठाए सवाल , एसपी ने जांच कर कार्रवाई का दिया आश्वासन , पुलिस चार लोगों को भेज चुकी है जेल ,दोघट के निरपुड़ा गांव में हुई थी साधु की हत्या.

➡️मेरठ – RSS  नेता के रिश्तेदार के घर डकैती मामला, 10 दिन पहले ईकड़ी गांव में डाली गई डकैती,4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी हुई,थानेदार, चौकी इंचार्ज को सस्पेंड भी किया गया, सरधना के ईकड़ी में नकाबपोशों ने की थी वारदात, सर्विलांस, क्राइम ब्रांच जुटी, पुख्ता सुराग नहीं मिला.

➡️मेरठ – बीजेपी नेता के मकान में मिला मजदूर का शव, बीजेपी नेता अंकुर गोयल का है निर्माणाधीन घर,मकान के सेफ्टी टैंक में मिली है मजदूर की लाश, परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया, दिल्ली रोड के ध्यानचंद नगर कॉलोनी का मामला.

➡️मेरठ- रफ्तार और नशे के कॉकटेल में 3 की मौत, तेज रफ्तार इको कार बारात में घुसी, तीन की मौत, आधा दर्जन लोग घायल, नशे में धुत था कार चालक, आरोपी गिरफ्तार , थाना जानी क्षेत्र के ग्रीन लीफ रिसोर्ट पर हादसा.

➡️अम्बेडकरनगर- मंत्री गिरीश चंद्र यादव का दौरा आज, 12 बजे अंबेडकर नगर पहुंचेंगे प्रभारी मंत्री, लोहिया भवन सभागार में बजट को लेकर संगोष्ठी, 1:30 बजे प्रभारी मंत्री करेंगे प्रेस वार्ता , 2 बजे पार्टी पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक.

➡️हापुड़ – संदिग्ध परिस्थितियों में मुर्गी फार्म में लगी आग, आग लगने से हजारों मुर्गियां जिंदा जलीं, आग लगने से मुर्गी फार्म जलकर हुआ खाक, लाखों रुपयों के नुकसान की जताई जा रही आशंका , बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव लोहारी का मामला.

➡️लखनऊ- शहर के 100 होटलों में ठहरेंगे GIS के मेहमान, होटल प्रबंधनों को भेजी गई अतिथियों की लिस्ट, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ठहरने की व्यवस्था.

➡️बलिया – सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज का कार्यक्रम, गन व्यापारी आत्महत्या मामले में परिजनों से मिलेंगे, मनन की आकस्मिक मृत्यु में परिजनो से मिलेंगे ,समाजवादी नेता राम इकबाल सिंह के जाएंगे घर,टीडी कॉलेज मैदान में हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे अखिलेश.

➡️बरेली- बरेली के जिलाधिकारी ने की बड़ी कार्रवाई,ब्लॉक स्तर के 25 अफसरों का वेतन रोका,IGRS में लापरवाही करने पर वेतन रोक लिया, बरेली की शिकायत निस्तारण में 66वीं रैंक.

➡️फर्रुखाबाद – मनचले युवक ने छात्रा से की छेड़छाड़, छात्रा ने युवक की लात घूंसों से पिटाई की,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, ट्यूशन पढ़कर घर जाते समय हुआ हादसा,छात्राओं ने युवक की बीच रोड पर पिटाई की, फर्रूखाबाद कोतवाली क्षेत्र के सिंधी कॉलोनी का मामला.

➡️सीतापुर- मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह का सीतापुर दौरा, 11 बजे पंजाबी धर्मशाला में करेंगे बैठक, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे मयंकेश्वर,बजट पर आयोजित संगोष्ठी में होंगे शामिल,निकाय चुनाव पर भी बनेगी रणनीति.

➡️बागपत- गांजा तस्कर दंपति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दंपति के पास से एक किलो गांजा हुआ बरामद,महिला का गांजा बेचने का वीडियो हुआ था वायरल, सिंघवाली अहीर थाना पुलिस ने की कार्रवाई.

➡️अलीगढ़- तेज रफ्तार स्विफ्ट कार पीछे से ट्रक में घुसी,कार सवार 5 लोगों में तीन की मौके पर मौत,दो लोगों की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती,इगलास के मथुरा-अलीगढ़ रोड पर सड़क हादसा.

➡️महराजगंज- सरकारी दवा घोटाला मामले में कार्रवाई, चीफ फार्मासिस्ट सत्येंद्र कुमार कुशीनगर में सम्बद्ध, पनियरा के निजी अस्पताल में पाई गई सरकारी दवाएं, 15 सालों से जिले में तैनात सत्येंद्र कुमार पर कार्रवाई.

➡️देवरिया – परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का आगमन आज , विकास भवन में अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक,बीजेपी नेताओं,आम लोगों से भी करेंगे मुलाकात, इन्वेस्टर समिट के लिए उद्यमियों के साथ करेंगे बैठक.

➡️हापुड़ – संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चे की मौत,सड़क पर पड़ा मिला 12 वर्षीय बच्चे का शव,बच्चे के शरीर पर मिले चोट के निशान,दोस्तों के साथ बारात में आया था बच्चा,बहादुरगढ़ के गांव सलारपुर रोड का मामला.

➡️बस्ती- अबरीन बानो ने प्रेमी के लिए बदला अपना धर्म,अबरीन ने धर्म परिवर्तन कर नाम अंकिता किया, कप्तानगंज के शिव मंदिर भारीनाथ में बदला धर्म, प्रेमी से शादी के लिए मुस्लिम से हिंदू बनीं अबरीन , हिंदू रीति रिवाज से भारीनाथ मंदिर में रचाई शादी.

➡️ललितपुर- लकड़ियों का अवैध कटान जारी , माफियाओं द्वारा बड़े पैमाने पर काटे जा रहे पेड़,गांव वालों के आने पर वन माफिया पेड़ छोड़कर भागे, जाखलौन थाना क्षेत्र के खिरिया मिश्र का मामला.

➡️मुरादाबाद- दवा कारोबारी के कर्मचारी की हत्या का मामला , पुलिस ने 12 घंटे में हत्या का किया खुलासा,मृतक के दोस्त ने ही शराब पिलाकर की थी हत्या, पुलिस ने हत्यारोपी हरिओम सैनी को किया गिरफ्तार, कटघर थाना क्षेत्र में हुई थी हत्या.

➡️गोरखपुर- युवक ने किशोरी के साथ किया दुष्कर्म, शोहदे ने रात घर में घुसकर किया दुष्कर्म,पीड़िता की मां ने पुलिस को दी तहरीर, गोरखपुर में गगहा क्षेत्र का मामला.

➡️संभल- रजपुरा थाना क्षेत्र में सड़क हादसा, खेत से लौट रहे किसान को वाहन ने रौंदा, सड़क हादसे में किसान की मौत हुई,रजपुरा के गवां अनूपशहर मार्ग का मामला.

➡️महोबा- सचल दल ने पकड़ा सुपारी से भरा ट्रक, आरोपी पर 9 लाख का लगाया जुर्माना, शहर के एनएच कानपुर-सागर का मामला.

➡️देहरादून – प्रदेश के 5 जिलों में बारिश व बर्फबारी के आसार,अगले 48 घंटे बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में मौसम को लेकर अलर्ट, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर में हो सकती है बारिश, बर्फबारी.

➡️देहरादून – डॉ एसएस संधु ने बिजली विभाग की समीक्षा की, मुख्य सचिव ने योजनाएं तैयार करने के दिया निर्देश, सभी प्रोजेक्ट्स टाइमलाइन के साथ हो पूरा- मुख्य सचिव , नेट,ब्रॉडबैंड लाइन कनेक्टिविटी पर विचार किया जाए.

Related Articles

Back to top button