उत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…. 07.04.2023

शेखर न्यूज़ मुख्यालय उत्तर प्रदेश

➡️लखनऊ- पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप कानपुर में डालेंगे डेरा, लखनऊ के बाद आज से कानपुर में संभालेंगे प्रचार कार्य, गोप आज कानपुर में कई सभाएं और मीटिंग करेंगे, सपा ने नगर निकाय चुनाव में गोप को बड़ी जिम्मेदारी दी.

➡️लखनऊ- ईडी ने कॉपी लिखने वाले कर्मियों, छात्रों-प्रेक्षकों को किया चिन्हित, सभी को नोटिस भेज पूछताछ के लिए किया जा रहा तलब, हाइजिया के संचालकों को साथ लेकर कॉलेज परिसर पहुंची टीम, फार्मेसी कॉलेज में ली तलाशी, कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए, परीक्षाओं के दौरान फर्जीवाड़ा करने की जांच ईडी ने तेज कर दी, छात्रवृत्ति घोटाले में शामिल हाइजिया एजुकेशन ग्रुप पर शिकंजा, चिन्हितों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए तलब किया जा रहा.

➡️लखनऊ- रजिस्ट्री के फर्जीवाड़े में फंस सकते हैं कई बड़े ट्रांसपोर्टर , फर्जीवाड़ा करने वाले अधिकतर आशियाना क्षेत्रों के, फर्जीवाड़ा करने वाले सरोजनीनगर,बंथरा थाना क्षेत्रों के , LDA की कानपुर रोड स्थित ट्रांसपोर्टनगर योजना में फर्जीवाड़ा, फर्जी रजिस्ट्री के जरिये भूखंडों को बेचने का फर्जीवाड़ा हुआ, उसमें कई बड़े ट्रांसपोर्टरों के संलिप्त होने का पता चला है, अभी तक एलडीए ने उन्हें नामजद नहीं किया है, बड़े ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ दस्तावेजी साक्ष्य नहीं हैं.

➡️लखनऊ- रिश्वतखोर अफसरों के नाम पर साधी चुप्पी , संजय शेरपुरिया से ईडी की टीम ने की पूछताछ, विभूतिखंड थाने में ईडी ने शेरपुरिया से की पूछताछ, डिजिटल उपकरणों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा, दिल्ली आवास से बरामद डिजिटल उपकरणों की जांच होगी, कई राजनेताओं और नौकरशाहों की भी खुल सकती पोल, महाठग संजय राय शेरपुरिया से दोबारा गहन पूछताछ की.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी बड़ी खबर, हत्या से पहले उमेश पाल से हुई थी बात , अतीक अहमद से हुई थी फोन पर बातचीत, गुड्डू मस्लिम ने दोनों की कराई थी बातचीत, उमेश पाल के घर जाकर दोनों की कराई थी बात, उमेश पाल और अतीक की फोन पर कराई थी बात, साबरमती जेल से अतीक अहमद ने की थी बात, किसी बात को लेकर उमेश पाल,अतीक में बहस हुई थी, इसके बाद 24 फरवरी को उमेश पाल की हुई थी हत्या , गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख का इनाम,चल रहा है फरार, गुड्डू मुस्लिम के पकड़े जाने के बाद खुलेंगे बड़े राज , गुड्डू मुस्लिम का चेन्नई में मिला लोकेशन, किसी कुख्यात अपराधी के यहां लिया है शरण.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी खबर, उस्मान के एनकाउंटर की जगह पर पहुंची फॉरेंसिक टीम, लखनऊ की फॉरेंसिक टीम धूमनगंज,कौंधियारा गई थी, मुठभेड़ स्थल पर पहुंचकर सीन रिक्रिएशन भी किया , पुलिस से मुठभेड़ के संबंध में जानकारी भी जुटाई, घटना में कार ड्राइव करने वाले उस्मान का हुआ था एनकाउंटर, कार ड्राइव करने वाले विजय चौधरी को हुआ था एनकाउंटर, उमेश पाल की सुलेमसराय में गोली मारकर हुई थी हत्या, घटना में दो सरकारी गनर की भी हुई थी हत्या.

➡️जालौन- बारातियों से भरी बस को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, हादसे में 5 लोगों की मौके पर मौत, 17 लोग घायल, बस में सवार थे 40 लोग,17 की हालत गंभीर, टक्कर के बाद अनियंत्रित होकर खंती में पलटी बस, हादसे के बाद बस की छत टूटकर हो गई अलग, रेंढर क्षेत्र के मढेरा ग्राम से रामपुरा गयी थी बारात, उरई मेडिकल कॉलेज में घायलों को कराया भर्ती, माधौगढ़ कोतवाली के गोपालपुरा के पास की घटना.

➡️मुरादाबाद- सर्राफा व्यापारी अंशुल अग्रवाल के साथ मारपीट, सर्राफा व्यापारी से बीजेपी नेता ने की मारपीट, वैश्य समाज का अध्यक्ष पर भी मारपीट का आरोप, निकाय चुनाव के दौरान हुआ था दोनों के बीच विवाद, नितिन गुप्ता ने सर्राफा व्यापारी को घेरकर पीटा , अपने घर से काली मंदिर गए थे सर्राफा कारोबारी, मुगलपुरा थाने में नितिन गुप्ता के खिलाफ दी तहरीर, बाजार गंज थाना पुलिस जांच पड़ताल में जुटी.

➡️बांदा- चुनाव को लेकर भाजपा ने झोंकी अपनी पूरी ताकत, प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंदी, देर से आने के लिए अतर्रा के लोगों से मांगी माफी, पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में सम्मेलन को किया, संबोधित, सपा समाप्त होती हुई पार्टी- नंद गोपाल नंदी, ‘2024 में एक बार पुनः मोदी मय होने को बेकरार है देश’.

➡️महोबा- बाइक अनियंत्रित होकर खम्भे से टकराई, बाइक चालक की दर्दनाक मौत,2 लोग घायल,गंभीर हालत में झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर , शहर के सरस्वती विद्या मंदिर के सामने की घटना.

➡️मेरठ- पूर्व सीएम अखिलेश यादव का मेरठ दौरा कल, सपा प्रत्याशी सीमा प्रधान के लिए रोड शो करेंगे, हवाई पट्टी से सीधे लिसाड़ी से शुरू होगा रोड शो, साइकिल से रोड शो करते हुए भूमिया पुल जाएंगे, गोलाकुआं, इस्लामाबाद,कांच के पुल तक होगा रोड शो, चुनाव प्रचार के आखिर दो दिन पहले रोड शो होगा.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी खबर, उमेश पाल हत्याकांड में ठाकुर की एंट्री, अतीक के बेटा अहजम ने बनाई थी आईडी, फेसटाइम एप पर क्लाउड आईडी बनाई थी, जिसमें 008 उसके नाबालिग बेटा की थी, बड़े 006 आईडी अतीक अहमद की थी, अशरफ की छोटे 007 फेसटाइम एप पर आईडी थी, वकील खान सौलत हनीफ की एडवो 10 थी आईडी, सौलत हनीफ के घर से मिले आई फोन से खुलासा.

➡️हापुड़- दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष का मामला, पुलिस ने बलवे समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया, झगड़े के दौरान चले लाठी डंडे,पथराव और फायरिंग, अवैध हथियारों से फायरिंग कर गांव में फैलाई दहशत, झगड़े के दौरान दरवाजे बंद कर घरों में छुपे ग्रामीण, पुलिस ने मौके से कई खोखे किये बरामद, झगड़े के दौरान आधा दर्जन लोग हुए घायल , गंभीर हालत में दो लोगों को मेरठ किया रेफर, बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के लुहारी गांव का मामला.

➡️हाथरस- सरकारी स्कूल के छात्रों को शिक्षक ने बनाया मजदूर, कड़ी धूप में छात्रों से मिट्टी भराई का कराया कार्य, मासूम छात्रों का मिट्टी ढुलाई करते कैमरे में कैद, कई किमी दूर से ढुलाई का कराया जा रहा कार्य, मामले में बीएसए ने दिए जांच के आदेश, सासनी के प्राथमिक विद्यालय नम्बर 3 का मामला.

➡️बस्ती- बस्ती जिले में आज दिग्गज नेताओं की जनसभाएं, SBSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर आएंगे बस्ती, गनेशपुर के शंकर नगर चौराहे पर करेंगे जनसभा, जनसभा के बाद ओपी राजभर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, बीजेपी के पूर्व विधायक दयाराम की पत्नी भी प्रत्याशी, नगर पंचायत गनेशपुर से है चुनाव मैदान में प्रत्याशी.

➡️रायबरेली- झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मासूम की मौत, एक वर्षीय मासूम की मौत से मचा कोहराम, झोलाछाप डॉक्टर ने दी थी खासी की दवा, दवा पिलाने के बाद मासूम की बिगड़ी हालत, सीएचसी बछरावां लाते समय मासूम की हुई मौत, हरचंदपुर थाना क्षेत्र के जोहवाशर्की की घटना.

➡️गोरखपुर- बेखौफ पशु तस्करों ने कार पर किया पथराव,कार सवार पर पशु तस्करों ने किया पथराव,मवेशी को पिकअप से ले जाते समय किया पथराव,देर रात कार सवार पर किया अंधाधुंध पथराव, पथराव कर तस्करों ने किया कार को क्षतिग्रस्त, पथराव में बाल बाल बचे कार सवार लोग , सूचना पर पहुंच पुलिस जांच में जुटी, कोतवाली क्षेत्र के अलीनगर का मामला.

➡️अमेठी- बारिश से जर्जर मकान की छत गिरने का मामला, घर की आधी छत गिरने से बाल बाल बचे थे लोग, मलबे में दबकर गृहस्थी का सामान हुआ था क्षतिग्रस्त, सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे जिम्मेदार अधिकारी , 5 दिन पूर्व भारी बारिश से गिरी थी मकान की छत , जामो विकास खंड के सरमें गांव का मामला.

➡️जौनपुर- फर्जी वोट डालने की शिकायत पर हुई कार्रवाई, , केराकत पुलिस ने आरोपी को घर से किया अरेस्ट, निकाय चुनाव में वोट डालने के मामले में कार्रवाई,पुलिस पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया, केराकत के पब्लिक इंटर कॉलेज बूथ का था मामला.

➡️सीतापुर-18 घण्टे बाद गन्ने के खेतों से बाहर निकला टाइगर, निगरानी के दौरान टाइगर ने ड्रोन पर किया हमला, टाइगर की लाइव तस्वीरे ड्रोन कैमरे में हुई कैद, वन विभाग के कर्मचारी टाइगर को पकड़ने में लगी, महोली इलाके में 18 घण्टे से दहशत में हैं ग्रामीण.

➡️बागपत- दिल्ली में चल रहे पहलवानों के धरने का मामला,पहलवानों के धरने पर गरमाई सियासत, खाप चौधरी ने सरकार को दी बड़ी चेतावनी, भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत आज पहुंचे दिल्ली , पहलवानों के साथ हुई बदसलूकी का करेंगे विरोध, बागपत से दर्जनों कार्यकताओं ने साथ पहुंचेंगे दिल्ली

➡️आगरा-आगरा में ट्रैफिक पुलिसकर्मी की दबंगई, रॉन्ग साइड आने पर चालक को जड़े तमाचे, चालान करने के बजाय खुद ही कर दिया इंसाफ, जीवनी मंडी चौराहे पर चालक को पीटा, कार में बैठे बुजुर्ग के सामने चालक को पीटा, वीडियो हो रहा है सोशल मीडिया में वायरल,छत्ता थाना क्षेत्र में जीवनी मंडी का मामला.

➡️मेरठ – PFI कनेक्शन में UPATS की छापेमारी, मेरठ, गाजियाबाद से आधा दर्जन हिरासत में, मेरठ के शाहजहां कॉलोनी, मवाना से 2 को पकड़ा, मोदीनगर के एक गांव से 4 संदिग्ध हिरासत में, आज दोपहर तक चलेगी संदिग्धों से पूछताछ, पकड़े गए 6 में 2 से पहले भी पूछताछ हुई है, शाहजहां कॉलोनी से पकड़ा अताउर्रहमान हापुड़ का है, 7 साल से शाहजहां कॉलोनी में चलता है प्राइवेट स्कूल.

➡️विकासनगर- 4 साल के बच्चे को गुलदार द्वारा उठाने का मामला, रातभर की गई तलाश,बच्चे का नहीं लगा कोई सुराग, सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर ने परिवार से मुलाकात की, डीएफओ,एसडीओ,रेंजर,तहसीलदार भी परिवार से मिले, बच्चे की तलाश के लिये खास रणनीति बनाई गई, प्रशासन ने ग्रामीणों को अलर्ट भी रहने को कहा है, सहसपुर क्षेत्र के महमूद नगर इलाके का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर खाप चौधरियों का दिल्ली कूच,. मुजफ्फरनगर से दिल्ली रवाना हुए खाप चौधरी, 2 दर्जन खापों के चौधरियों ने दिल्ली कूच किया, खिलाड़ियों से बातचीत कर आगे की होगी रणनीति, खिलाड़ियों के सम्मान में उतरे खाप चौधरी, सिसौली से सभी खाप चौधरी दिल्ली निकले.

➡️पीलीभीत – भाजपा प्रत्याशी आस्था अग्रवाल के ठेंगे पर आचार संहिता, जनसभा के सहारे वोटरों के लिए डिनर का बन्दोबस्त किया, VIP डिनर के सहारे वोटरों को लुभाने में जुटी BJP प्रत्याशी, बीजेपी की प्रत्याशी आचार संहिता की उड़ा रहीं धज्जियां, रोजाना शहर में जनसभा के बाद दर्जनों जगह डिनर होता है,सत्ता की हनक के आगे कार्रवाई करने में जिला प्रशासन लाचार, सुनगढ़ी के बल्लभ नगर, लोधी धर्मशाला में डिनर हुआ, ओकेजन लॉन समेत कई जगहों पर डिनर का इंतजाम हुआ.

➡️आगरा- आगरा मत्स्य विभाग की जलीय जीवों को लेकर पहल, यमुना,गंगा नदी में 16 लाख मछली के बच्चे छोड़े जाएंगे, रोहू, मृगल, कतला सिल्वर प्रजाति की छोड़ी जाएंगी मछलियां, वर्षा काल से पहले यमुना,गंगा नदी में छोढ़ी जाएंगी मछलियां, आगरा,अलीगढ़ मंडल के लिए तैयार की गई कार्ययोजना, जलीय जीव जंतुओं के अस्तित्व को बचाने की पहल, जहां होगा पानी साफ वहां छोड़े जाएंगे मछलियों के बच्चे.

➡️रायबरेली- तेरह वर्षीय बच्चे का पेड़ से लटकता मिला शव, हत्या कर शव पेड़ पर लटकाये जाने की आशंका, घर से पिता के टेंट हाउस जाने की बात कह कर निकला था, महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे फेरू गांव का मामला.

➡️गाजियाबाद- राकेश टिकैत पहलवानों को देंगे अपना समर्थन, पहलवानों को समर्थन देने के लिए जाएंगे दिल्ली, यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर फोर्स की गई तैनात, समर्थकों के साथ जाएंगे दिल्ली के जंतर मंतर , किसान यूनियन नेता हैं राकेश टिकैत.

➡️बागपत- हेड कांस्टेबल अमर राणा की मौत का मामला, मोबाइल के लॉक में बंद अमर की मौत का राज, पुलिस को नहीं पता लग सका मौत का कारण, लॉक होने के कारण लैब में भेजा सिपाही का मोबाइल, छपरौली के क्वार्टर में फंदे से लटका मिला था शव.

➡️सिद्धार्थनगर- बीजेपी ने 13 नेताओं को पार्टी से किया निष्कासित, बागी नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला, पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने पर कार्रवाई, अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे सभी.

➡️मुजफ्फरनगर- सड़क हादसे में हुई दो युवकों की मौत, परिवार के 4 अन्य लोग भी गंभीर घायल, निर्माणधीन फ्लाईओवर से नीचे गिरी थी कार, मुजफ्फरनगर के युवकों की शामली में मौत, मंगनपुर गांव निवासी था कार सवार परिवार.

➡बागपत- भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत आएंगे बागपत, जाट भवन में खाप चौधरियों से करेंगे मुलाकात, खाप चौधरियों से मुलाकात के बाद दिल्ली जाएंगे, दिल्ली के जंतर मंतर के लिए होंगे रवाना , दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों से करेंगे मुलाकात.

➡️बदायूं- निर्दलीय प्रत्याशी और उसका पति हाउस अरेस्ट, वजीरगंज से निर्दलीय प्रत्याशी है शकुंतला वार्ष्णेय , उनका पति राहुल वार्ष्णेय को भी किया हाउस अरेस्ट, बीजेपी के बागी मंडल महामंत्री भी हाउस अरेस्ट, मंडल महामंत्री संजय गुप्ता को भी हाउस अरेस्ट.

➡️श्रीनगर – हेमवंती नंदन गढ़वाल केन्द्रीय विवि में छात्र का हंगामा, पेट्रोल की बोतल लेकर छात्र ने आत्मदाह की चेतावनी दी, डीएसडब्ल्यू बिल्डिंग में चढ़ कर छात्र ने दी चेतावनी, छात्र नेता विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी करते दिखे, पुलिस, विवि प्रशासन छात्र को मनाने की करता रहा कोशिश.

➡️देहरादून- जोगीवाला में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, , मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया फ्लैग ऑफ, ‘थैंक्यू मोदी जी फॉर जी-20 इन उत्तराखण्ड’ का फ्लैग ऑफ, यह उत्तराखण्ड के लिए गर्व का विषय है- सीएम धामी, राज्य को जी-20 की तीन बैठकें मिली हैं- सीएम धामी, PM मोदी के नेतृत्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा-CM, ‘भारत तेजी से विश्व गुरू बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा’, देश आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर चुका है- सीएम, आने वाले 25 साल देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं- CM, हम संकल्प नये उत्तराखण्ड के साथ आगे बढ़ रहे हैं- CM, उत्तराखण्ड को एकजुट होकर आगे बढ़ना है- सीएम धामी.

➡️देहरादून- मंत्रिमंडल विस्तार पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का बयान, , मंत्रिमंडल विस्तार पर फैसला कर्नाटक चुनाव के बाद-भट्ट, दायित्व के बंटवारे को लेकर भी फैसला होगा- महेंद्र भट्ट, ‘कर्नाटक चुनाव,बागेश्वर उपचुनाव के बाद लिया जाएगा फैसला’

➡️देहरादून- मुख्यमंत्री की घोषणाओं को समय से पूरा करने के निर्देश , मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने सचिवालय में की बैठक, चम्पावत में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की समीक्षा की, घोषणाओं के लिए समयसीमा निर्धारित किए जाने के निर्देश , इस पर राजनीतिक वार पलटवार का दौर भी शुरू हो गया, भाजपा ने इसे अच्छी पहल बताते हुए कहा की, सभी विधानसभाओं में तय समय पर कार्य किये जायेंगे-BJP, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए इसे पक्षपात बताया है.

➡️कोटद्वार- वर्किंग ग्रुप ऑन एंट्री करप्शन की दूसरी बैठक, ऋषिकेश में होगी वर्किंग ग्रुप की दूसरी बैठक,23 से 24 मई के बीच ऋषिकेश में होगी बैठक, 20 देशों के करीब 200 प्रतिनिधि करेंगे मंथन.

➡️दिल्ली- पहलवानों के समर्थन में दिल्ली कूच करेगी खाप पंचायतें, जंतर मंतर पर बड़ी संख्या में आज पहुंचेगी खाप पंचायतें, खाप पंचायतों के दिल्ली पहुंचने से पहले दिल्ली में सुरक्षा बढ़ी, दिल्ली से सटे हुए बॉर्डर पर हो रही सघन चेकिंग, दिल्ली के बॉर्डरों पर भारी पुलिस बलों की तैनाती.

➡️दिल्ली- जंतर मंतर के आस पास बढ़ाई गई सुरक्षा, खाप पंचायतों के दिल्ली पहुंचने को लेकर सुरक्षा बढ़ी, जंतर मंतर पर एंट्री से पहले हो रही है चेंकिग, कई दिनों से धरने पर बैठे है पहलवान, बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हैं पहलवान.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का दिल्ली दौरा, दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर आज दिल्ली पहुंचेंगे धामी, दोपहर 2.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे मुख्यमंत्री धामी, 2.50 बजे दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन पहुंचेंगे, केंद्रीय मंत्रियों से मुख्यमंत्री कर सकते हैं मुलाकात.

Related Articles

Back to top button