उत्तरप्रदेशदेश-विदेशलखनऊ
Trending

टॉप हेडलाइंस ⌲15/01/2024

🔸 पूरा देश मना रहा लोहड़ी और मकरसक्रांति का त्यौहार

🔸 रामलला के स्वागत में हेमा मालिनी देंगी नृत्य प्रस्तुति
22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. इस मौके पर हेमा मालिनी एक शानदार नृत्य प्रस्तुति भी देंगी, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए दी है.

🔸 ’15 मार्च से पहले मालदीव से अपने सैनिक हटाए भारत,राष्ट्रपति मुइज्जू ने दिखाए तेवर
मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने इससे पहले शनिवार को कहा था कि हमारा देश छोटा है लेकिन हमें बुली करने का लाइसेंस किसी के पास नहीं है. हालांकि, मुइज्जू ने प्रत्यक्ष तौर पर किसी का नाम लेकर ये बयान नहीं दिया है. लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना भारत की तरफ है.

🔸 ‘BJP के लिए मणिपुर भारत का हिस्सा नहीं,न्याय यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने साधा केंद्र पर निशाना
न्याय यात्रा की शुरुआत, रविवार को मणिपुर से की गई. इस मौके पर यात्रा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी, बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

🔸 अयोध्या में 70 दिन तक चलेंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम, 22 जनवरी के लिए बनाया गया खास ग्रीन कॉरीडोर
प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को जिस दिन प्राण प्रतिष्ठा होगी उस दिन तो वही लोग दर्शन कर पाएंगे जो राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से आमंत्रित किए गए होंगे. यह लोग ग्रीन कॉरिडोर से होते हुए सीधे श्री राम जन्मभूमि मंदिर तक पहुंचेंगे.

🔸आप यह समाचार भारत अपडेटस व्हाट्सप्प चैनल पर देख रहें है और जाएदा जानकारी के लिए आप सभी चैनल को फॉलो करिये.

🔸 ‘हनुमान’ ने बॉक्स ऑफिस पर की शानदार ओपनिंग, मेकर्स ने पूरा किया वादा, राम मंदिर ट्रस्ट को दान में दिए 14 लाख
प्रशांत वर्मा की फिल्म हनुमान रिलीज हो चुकी है. फिल्म तो लोगों का दिल जीत ही रही है, साथ ही मेकर्स ने भी एक ऐसा काम किया है जिससे वो सुर्खियों में आ गए हैं. क्योंकि मेकर्स ने राम मंदिर ट्रस्ट को 14 लाख रुपये दान किए हैआप यह समाचार भारत अपडेटस पर देख रहें है

🔸 क्रिकेट के ‘भगवान’ सचिन तेंदुलकर को मिला रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता
रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी (सोमवार) को होने जा रहा है. इस समारोह कि तैयारियां जोरों पर हैं. इस कार्यक्रम के लिए कई गणमान्य लोगों को न्योता दिया गया है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए न्योता मिला है.

🔸 ‘इस्तीफे की टाइमिंग पीएम मोदी ने तय की थी’, मिलिंद देवड़ा के पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस का आरोप
मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत से पहले पार्टी से इस्तीफे पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सवाल उठाए हैं.

🔸 ‘ओबीसी नहीं, ओवैसी कहा…’ वीडियो वायरल होने के बाद बोले बाबा रामदेव
सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें बाबा रामदेव कह रहे हैं कि “मेरा मूल गोत्र है ब्रह्मा गोत्र, (यह समाचार भारत अपडेटस चैनल पर) और मैं अग्निहोत्री ब्राह्मण हूं. आरोप है कि इसी दौरान उन्होंने ओबीसी समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी की

🔸 जानें कैसी होगी भविष्य की अयोध्या
सरकार ने 2047 तक अयोध्या को नव्य अयोध्या बनाने का टारगेट रखा है। इसके लिए यूपी हाउसिंग एंड डेवलपमेंट बोर्ड ने 1400 एकड़ में ग्रीन फील्ड टाउनशिप डेवलप करने का प्लान बनाया है। इसे रामायण थीम पर बसाया जाएगा। नई अयोध्या में स्टेट गेस्ट हाउस, नए होटल, मठ, रेसिडेंशियल अपार्टमेंट, ड्रेनेज सिस्टम, वाटर सप्लाई के साथ नए पावर स्टेशन भी बनेंगे।
अयोध्या में चल रहे 178 प्रोजेक्ट, लागत 30 हजार करोड़ रुपए.

🔸 दिल्ली में इस मौसम का सबसे कम तापमान दर्ज, घने कोहरे के बीच उड़ानें और ट्रेनें लेट
दिल्ली एयरपोर्ट ने कल रात में ही कोहरे का अलर्ट जारी किया था और यात्रियों से उड़ानों की ताजा जानकारी के लिए एयरलाइनों से संपर्क करने का आग्रह किया था.

🔸 संसद की सुरक्षा में चूक मामला: अदालत ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा
न्यायाधीश ने दिल्ली पुलिस द्वारा दायर एक आवेदन पर आदेश पारित किया, आप यह समाचार भारत अपडेटस चैनल पर देख रहें है जी , जिसमें जांच जारी होने के कारण सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का अनुरोध किया गया था. सुनवाई के दौरान आरोपी नीलम आजाद ने अदालत के समक्ष आरोप लगाया कि शुक्रवार को एक महिला अधिकारी ने उनसे 50 से अधिक कोरे कागजों पर जबरदस्ती हस्ताक्षर कराये.

🔸 पति का वकील बोला- सूचना को सजा मिले या बेल, फर्क नहीं पड़ता। CEO सूचना ने सीन रीक्रिएशन के वक्त पूरी घटना बताई… बेंगलुरु की महिला CEO सूचना सेठ और उसके पति का गोवा के कैलंगुट पुलिस स्टेशन में 13 जनवरी को आमना-सामना हुआ। पुलिस ने उन्हें 15 मिनट मिलने की इजाजत दी। इस दौरान सूचना ने कहा- जब तक मैं पुलिस कस्टडी में हूं, तुम आजाद हो। तुम्हारी वजह से आज मेरी ये हालत हुई है। सूचना ने 4 साल के बेटे की हत्या के आरोपों से भी इनकार किया।

🙏 आप का दिन शुभ और मंगलमय हो सुप्रभात
🙏 जय हो 🙏

Related Articles

Back to top button