WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…. 03.03.2023

दोपहर 2:00 बजे की बड़ी ख़बरें…….

➡️लखनऊ- CM आवास पर कल BJP कोर कमेटी की बैठक,कल शाम सीएम आवास पर बुलाई गई बैठक, सीएम योगी दोनों डिप्टी CM बैठक में मौजूद रहेंगे, BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बैठक में मौजूद रहेंगे,महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह बैठक में शामिल होंगे,कल शाम में CM आवास पर कोर कमेटी की बैठक.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,प्रयागराज की घटना पर बोले केशव प्रसाद मौर्य,प्रयागराज में दोषियों को जल्द पकड़ा जाएगा – केशव,सरकार का प्रयास उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त हो- केशव,‘हाथरस घटना में विपक्ष ने सरकार को बदनाम किया’,राहुल गांधी में कोई संस्कार नहीं हैं – केशव प्रसाद मौर्य,भारत में लोकतंत्र न होता तो राहुल जेल में होते – केशव.

➡️लखनऊ- यूपी विधानसभा में बनाया गया कटघरा,कटघरे में खड़े होंगे 6 पुलिसकर्मी,अधिकारी,लंबे समय बाद सदन में कार्रवाई की आशंका,सभी दलों के नेताओं को बैठक में बुलाया गया,विशेषाधिकार हनन के संबंध बैठक बुलाई गई,पुलिसकर्मियों को सदन में पेशी पर लाया गया,सदन में अदालत लगाकर सुनाया जाएगा फैसला,सलिल विश्नोई ने विशेषाधिकार हनन की बात उठाई थी,कानपुर में सलिल की पुलिस वालों ने पिटाई की थी,तत्कालीन CO अब्दुल समद, SHO ऋषि कांत शुक्ला,दारोगा त्रिलोकी सिंह,छोटे सिंह यादव, विनोद मिश्रा पेश,तत्कालीन कांस्टेबल मेहरबान सिंह यादव मामले में दोषी.

➡️लखनऊ- राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप का बयान,विशेषाधिकार कमेटी की बैठक पर बोले नरेंद्र कश्यप,हमारे विधायक के साथ अभद्र व्यवहार हुआ था- नरेंद्र,जिसका आचरण ठीक नहीं उसे दंडित करेंगे – नरेंद्र,यूपी की ब्यूरोक्रेसी को बड़ा संदेश जाएगा – नरेंद्र कश्यप,प्रयागराज की घटना पर कार्रवाई हो रही है- नरेंद्र कश्यप,कानून भी काम करेगा, बुलडोजर भी काम करेगा- नरेंद्र,सदन में अखिलेश यादव समय नहीं दे पा रहे- नरेंद्र.

➡️लखनऊ- यूपी में 3 आईपीएस अफसरों का तबादला,अपर्णा गुप्ता महोबा की एसपी बनाई गईं,सुधा सिंह को गाजियाबाद पीएसी का सेनानायक बनाया गया,सुधा के पति दिनेश सिंह का इलाज चल रहा है,बिजनौर एसपी रहते दिनेश सिंह का ब्रेन हैमरेज हुआ था,कल्पना सक्सेना एसपी पीटीएस मुरादाबाद बनीं.

➡️लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का ट्वीट,स्वार्थी लोगों ने धर्मग्रंथों में गलत-गलत घुसाया – स्वामी प्रसाद,जो गलत है उसकी एक बार समीक्षा जरूरी है – स्वामी प्रसाद,तथाकथित ढोंगी धर्माचार्य मेरी बात पर अमल करें- स्वामी प्रसाद,तथाकथित ढोंगी धर्माचार्य माफी मांगे – स्वामी प्रसाद मौर्य.

➡️लखनऊ- यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बयान,‘उमेश पाल मामले में विपक्ष के लोगों की साजिश’,‘समाजवादी पार्टी का माफिया गिरोह के साथ नाता’,इस बजट में किसानों के लिए बहुत कुछ है- शाही,उत्तर प्रदेश अमृत काल का पहला बजट है – शाही.

➡️लखनऊ- मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान,सरकार की सख्ती से अपराधी भाग रहे- दयाशंकर,CM योगी ने कानून का राज स्थापित किया- दयाशंकर,आज अपराधी सुप्रीम कोर्ट की शरण में जा रहे- दयाशंकर,अपराधी यूपी आने से डर रहे हैं – दयाशंकर.

➡️लखनऊ- राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश सिंह का लखनऊ दौरा, CM आवास पर हरिवंश सिंह ने सीएम से मुलाकात की,हरिवंश सिंह और सीएम योगी की शिष्टाचार भेंट हुई.

➡️लखनऊ- विधानसभा में लगी कोर्ट पर बोले अखिलेश यादव,ये परंपरा गलत है – अखिलेश यादव,सदन में कटघरे में पेश किए जाएंगे 6 पुलिसकर्मी,अखिलेश यादव ऐसी कार्रवाई को गलत बताया.

➡️ग्रेटर नोएडा- बस ने सिक्योरिटी गार्ड को मारी टक्कर,लुहारर्ली टोल प्लाजा पर गार्ड को मारी टक्कर,सिक्योरिटी गार्ड की मौके पर हुई मौत,अनियंत्रिच होकर बस डिवाइडर पर चढ़ी,टोल कंपनी की ही बताई जा रही है बस,घटना टोल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद,दादरी क्षेत्र स्थित लुहारली टोल का मामला.

➡️उन्नाव-  बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्रों को DCM ने रौंदा,बाइक सवार 2 छात्रों को डीसीएम वाहन ने रौंदा,हादसे में दोनों छात्रों की मौके पर दर्दनाक मौत,घटना से नाराज परिजनों सड़क पर किया प्रदर्शन,प्रदर्शन के चलते भारी पुलिस बल मौके पर तैनात,पुलिस के समझाने पर माने आक्रोशित परिजन,मौरावां के गसलावन खेड़ा के पास दर्दनाक हादसा.

➡️फिरोजाबाद- बेखौफ बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग,टूंडला के गांव मोहम्मदाबाद में फायरिंग,केनरा बैंक के पास मिला खोका कारतूस,मकान में लूट के इरादे से घुसे थे बदमाश,बंधक बनाकर लूट करने का किया प्रयास,ग्रामीणों के एकत्रित होने पर भागे बदमाश.

हरदोई- स्वास्थ्य कर्मियों की फिर से गुंडई आई सामने, मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य कर्मी की गुंडई, तीमारदार को जमकर पीटा,गाली-गलौज भी किया, कर्मी ने युवक से जमकर मारपीट कर फाड़े कपड़े,पीड़ित ने थाना कोतवाली शहर में दी तहरीर , अभी तक नहीं हुई स्वास्थ्य कर्मी पर कार्रवाई.

➡️अमरोहा- होली के मौके पर आबकारी टीम की छापेमारी,आबकारी टीम ने पकड़ी अवैध शराब,गांव सोहरका, बीजलपुर व शीतलासराय में छापेमारी,गांव में बन रही 110 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद,टीम ने मौके से एक हजार लीटर नष्ट कराया,शराब बनाने के उपकरण को भी कराया नष्ट,आबकारी टीम ने 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया,होली पर बेची जानी थी अवैध कच्ची शराब,जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई,हसनपुर तहसील क्षेत्र में पकड़ी अवैध शराब.

➡️बुलन्दशहर- सिकंदराबाद पुलिस ने पकड़ा चावल से भरा पिकअप,कोई संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा पाए पिकअप सवार,एसडीएम ने सप्लाई इंस्पेक्टर को जांच के लिए भेजा,पिकअप सवार 3 लोग भी पुलिस हिरासत में, जांच जारी,सिकंदराबाद में बिलसूरी चौकी पर पकड़ा गया पिकअप.

➡️सोनभद्र- भूत प्रेत करने का आरोप लगाकर महिला को लगाई आग,विवाहिता को ससुराल वालों ने डीजल डालकर जलाया,महिला का सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल,गंभीर रूप से झुलसी महिला जिला अस्पताल में भर्ती,पति की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,रायपुर थाना क्षेत्र के कम्हरिया गांव का मामला.

➡️इटावा- सरकारी स्कूल के बच्चे ने CM से लगाई गुहार,खतरे के साए में रहकर करनी पड़ती शिक्षा ग्रहण,काफी समय से स्कूल बिल्डिंग की हालत जर्जर,कभी भी बच्चो के साथ हो सकता है बड़ा हादसा,बसरहे ब्लाक के प्रथमिक विद्यालय का मामला.

➡️मेरठ – नशे में धुत फाइनेंस कंपनी के मालिक का वीडियो वायरल,कंपनी के मालिक का पिस्टल लहराते वीडियो वायरल,आपसी कहासुनी के बाद कर्मचारियों पर तानी पिस्टल,कई राउंड फायरिंग में बाल बाल बचे कर्मचारी,पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया पिस्टल जब्त,थाना मेडिकल के यूनिवर्सिटी रोड का मामला.

➡️मिर्जापुर – रेलवे ट्रैक पार करते समय दो बच्चों की मौत, ट्रेन से कटकर दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत, पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,विन्ध्याचल क्षेत्र रहने वाले थे दोनों बच्चे,विन्ध्याचल थाना के रेहड़ा पुलिया का मामला.

➡️मैनपुरी- पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने लगाया घोटाले का आरोप ,श्रीदेवी मेला प्रदर्शनी में बड़ा घोटाले का आरोप लगाया,बिना आम सभा को बुलाए हुए प्रदर्शनी संविधान ही बदल डाला,पूर्व विधायक ने सोशल मीडिया पर मैसेज किया वायरल.

➡️अलीगढ़- स्कूल में बच्चों से झाड़ू-मजदूरी कराने का वीडियो आया सामने, वीडियो में शिक्षिका छात्राओं से क्लास रूम में लगवा रही झाड़ू, शिक्षक स्कूल परिसर में छात्रों से सामान ढुलवाता वीडियो में कैद, स्थानीय युवक के वीडियो बनाने पर शिक्षिका हुई आग बबूला, अकराबाद के प्राथमिक विद्यालय खेड़िया हरिचंद का मामला.

➡️गाजियाबाद- सपा विधायक इरफान सोलंकी के प्रॉपर्टी की होगी कुर्की, कानपुर के फीलखाना थाना प्रभारी पहुंचे मधुबन बापूधाम थाने, 14 (A) की कार्यवाई के तहत होगी प्रॉपर्टी की सीलिंग, इरफान सोलंकी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई है कार्रवाई.

➡️रायबरेली- पोस्टग्रेजुएट की पढ़ाई करने गए डॉक्टर 5 साल से गैरहाजिर,सरकार ने फ्री में कराई पीजी की पढ़ाई,नहीं कर रहे काम,10 साल तक सेवा के करार का अनुपालन न करने पर नोटिस,नोटिस देकर 1 करोड़ रुपए की वसूली की चेतावनी भी दी गई,महाराजगंज के घुरौनी पीएचसी में तैनात डॉ मुख्ताकर सिंह को नोटिस.

➡️हरदोई- अतरौली पुलिस का गजब का कारनामा, घटना होने से दो घंटे पहले ही लिख दी FIR,चौराहे पर सिगरेट मांगने के दौरान हुई थी मारपीट,1 मार्च की शाम 7 से 8 बजे के बीच हुई थी मारपीट,पुलिस ने शाम 5 बजे ही लिख दी एफआईआर, मारपीट में एक युवक हुआ था गंभीर रूप से घायल, पुलिस तीन आरोपियों को कर चुकी है गिरफ्तार.

➡️सोनभद्र- पति की हत्या कर पेड़ पर चढ़ गई पत्नी,पुलिस से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ गई पत्नी,150 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़ गई हत्यारोपी पत्नी,आपसी विवाद में पति की निर्मम हत्या की थी,हत्या के बाद से पूरी रात पेड़ पर बैठी रही महिला,बभनी के परसाटोला गांव में पेड़ पर चढ़ी महिला,लोगों ने महिला को देखकर पुलिस को दी सूचना,पुलिस ने आरोपी महिला को पेड़ से नीचे उतारा,पेड़ से कूदने की धमकी दे रही थी आरोपी महिला ,बभनी थाना क्षेत्र के परसाटोला का मामला.

➡️रायबरेली- परीक्षा में करवाई जा रही खुलेआम नकल,नकल कराने का वीडियो हो रहा वायरल,छात्र ने ही वीडियो बनाकर किया वायरल,एडीएम ऊंचाहार के पेशकार के भाई का है कॉलेज,पराग डिग्री कॉलेज का वीडियो होने का दावा,पीड़िता छात्र ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार,ऊंचाहार के सेमरी रानापुर मे स्थित है महाविद्यालय.

➡️शाहजहांपुर- 5 लाख के नकली उत्पाद बरामद किए गए,HUL के नाम से बेचे जा रहे थे सौंदर्य उत्पाद,कंपनी की शिकायत के बाद हुई छापेमारी,नकली उत्पाद बेच रहे 6 दुकानदार गिरफ्तार,थाना सदर बाजार पुलिस ने की कार्रवाई.

➡️सहारनपुर- फतेहपुर पुलिस की रात्रि गश्त की खुली पोल, 13 टयूबवेल और एक मंदिर में चोरी हुई ,किसानों का चोरी से लाखों का नुकसान,फतेहपुर के बढेडी घोघू गांव का मामला.

➡️देहरादून- प्रदेश के 17 शिक्षकों को मिलेगा पुरस्कार,शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार मिलेगा,उत्तराखंड शासन ने जारी किया है आदेश,बेसिक के 10, माध्यमिक के 6 शिक्षक हैं शामिल,प्रशिक्षण संस्थान से एक शिक्षक भी हैं शामिल.

➡️देहरादून- केन्द्र सरकार ने उत्तराखंड को दी स्वीकृति,300 मेगावाट अतिरिक्त बिजली की दी है स्वीकृति,सीएम धामी ने व्यक्त किया आभार,केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह का आभार किया व्यक्त.

➡️दिल्ली- बीजेपी के राज्यसभा सांसद नरेश बंसल का बयान,यूपी में कल हुई BJP की मीटिंग पर बोले नरेश बंसल,14 लोकसभा सीटों को जीतने के लिए रणनीति बनी- बंसल,हारी सीटों पर पीएम मोदी, अमित शाह दौरा करेंगे- बंसल,रायबरेली, मैनपुरी को लेकर अलग मंथन हुआ – बंसल,यूपी में 80 में से 80 सीटों पर जीत हासिल करेंगे- बंसल.

➡️दिल्ली- पूर्वी दिल्ली पुलिस ने एक गैंग का भंडाफोड़ किया,सेलेब्रिटीज की डिटेल प्रयोग कर साइबर फ्रॉड करते थे,दिल्ली पुलिस ने 5 आरोपियों को हिरासत में लिया,सेलेब्रिटीज की डिटेल से बैंक/क्रेडिट कार्ड से लोन लेते थे,MS धोनी,शिल्पा शेट्टी, आलिया के नाम से ठगी की,इस गिरोह ने बैंकों को 50 लाख रुपए का चूना लगाया.

➡️दिल्ली- यूपी निकाय चुनाव का मामला, ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ मेयर्स की याचिका पर नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर नोटिस जारी किया, सुप्रीम कोर्ट मामले में 3 हफ्ते के बाद करेगा सुनवाई , सुप्रीम कोर्ट के 4 जनवरी के आदेश में बदलाव की मांग , जबतक चुनाव नहीं, मेयर का कार्यकाल बढ़ाने की मांग, HC के तत्काल चुनाव वाले फैसले को भी चुनौती दी है.

Related Articles

Back to top button