उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर आज दोपहर 2:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें

18.06.2023

➡️लखनऊ- यूपी में बिजली सप्लाई की बुरी हालत, लखनऊ में भी 14-14 घंटे की कटौती, यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों में तो हालत बहुत खराब, जिलों में भी 14 से 18 घंटे की कटौती, जिलों और ग्रामीण क्षेत्रों में तो महज कुछ घंटे ही बिजली, भीषण गर्मी की चित्कार, बिजली संकट से हाहाकार, मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद भी अफसर नहीं सुधरे, IAS अफसरों ने बिजली विभाग का भट्ठा बैठाया, कोई कार्रवाई नहीं, कोई जबावदेही नहीं, अफसरों के अहंकार और निकम्मेपन से व्यवस्था ठप, बिजली विभाग में दर्जनभर से ज्यादा IAS तैनात हैं, काम में अड़ंगा लगाने और फाइलों से पैसा बनाने में दिलचस्पी, बिजली सप्लाई समान्य कैसे हो इसपर ध्यान नहीं, मंत्री के एक्शन का भी अफसरों पर असर नहीं, गर्मी से पहले ट्रांसफार्मर्स के आयल तक नहीं बदले गए थे, रोजाना हजार से ज्यादा ट्रांसफार्मर दग रहे हैं, आपसी गुटबाजी अहंकार और भ्रष्टाचार अफसरों का कारनामा.

➡️लखनऊ- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान,कभी मन में अहंकार नहीं आना चाहिए-राजनाथ ,पीएम-राष्ट्रपति ये व्यक्ति नहीं संस्था होते हैं-राजनाथ,मैने कभी अहंकार नहीं पाला है- राजनाथ सिंह,’मेरा सौभाग्य है कि मैं इस कार्यक्रम में शामिल हुआ’,भारत का भविष्य सभी बच्चो की आंखों में देखूंगा-राजनाथ,’छात्र जीवन से ही राजनीति का कीड़ा कुरेदता था मुझे’,’23 साल की उम्र में जेल गया,इमरजेंसी का दौर था’,धैर्य से काम लेंगे तो कामयाबी हासिल होगी-राजनाथ.

➡️लखनऊ- लखनऊ में छात्र की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या,12वीं के 19 वर्षीय छात्र आकाश कश्यप की हत्या, दोस्त के घर पार्टी करने गया था छात्र आकाश, बड़ी जुगौली निवासी अवनीश के घर आया था छात्र, पार्टी के दौरान कमरे मे मौजूद थे 4 दोस्त, पैसे के विवाद में दारु पार्टी के दौरान हुआ विवाद, पैसे के विवाद को लेकर छात्र पर किए चाकू से वार, इलाज के दौरान अस्पताल में आकाश की मौत, गोमतीनगर के बड़ी जुगौली रेलवे क्रॉसिंग की घटना.

➡️लखनऊ- फिल्म ‘आदि पुरुष’ को उत्तर प्रदेश में बैन करने की मांग, राष्ट्रीय लोकदल ने सीएम योगी को पत्र लिखकर मांग की, फिल्म आदि पुरुष को यूपी में बैन करने के लिए लिखा पत्र, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने लिखा पत्र, फिल्म से धार्मिक भावनाएं आहत होने का लगाया आरोप.

➡️लखनऊ-बलिया मामले का डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिया संज्ञान, मामले को सरकार ने गंभीरता से लिया- पाठक, ‘निदेशक स्तर के 2 डॉक्टरों को मौके पर भेजा’, मामले की जांच कर रिपोर्ट जल्द देने के निर्देश, ‘लापरवाही भरा बयान देने पर CHC अधीक्षक का हटाया गया’, सभी सरकारी अस्पतालों में दवाएं उपलब्ध हैं-पाठक, किसी को बाहर से दवा लेने की जरूरत नहीं-पाठक.

➡️लखनऊ- 2024 के चुनाव को लेकर अखिलेश यादव की रणनीति, NDA के सामने PDA का ताना-बाना बुन रहे अखिलेश, अखिलेश के PDA का मतलब पिछड़े,दलित,अल्पसंख्यक, पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यकों के सहारे चुनाव लड़ेगी सपा , इन्हीं वर्गों के लोगों पर मेहनत करने में जुटे अखिलेश, पिछड़ा-दलित-अल्पसंख्यकों के साथ लाने की कवायद, अखिलेश ने छोटे दलों से भी बड़ा दिल करने की अपील की.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का सपा पर हमला, ‘2024 को लेकर सपा का दावा गुब्बारे में हवा की तरह’, यूपी की राजनीति में सपा का भविष्य अंधकारमय-केशव, सपा का वास्तविक चरित्र अपराधियों का साथ- केशव, परिवार का विकास ही सपा का चरित्र- केशव मौर्य, ‘पिछड़ा और अनुसूचित समाज कमल के साथ खड़ा है.’

➡️लखनऊ-सपा महासचिव शिवपाल यादव का ट्वीट, किसान मुद्दे पर सरकार फेल है- शिवपाल, ‘तथाकथित ट्रिपल इंजन की सरकार फेल’, ट्यूब वेल चलाने के लिए बिजली नहीं-शिवपाल, बाकी कसर नीलगाय-सांड पूरी कर रहे-शिवपाल.

➡️लखनऊ- भीषण गर्मी के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त,प्रचंड धूप से सड़कों का डामर भी पिघलने लगा,राजधानी लखनऊ में बिजली कटौती से लोग परेशान,भीषण गर्मी-बिजली कटौती के चलते जीवन अस्त-व्यस्त,बढ़ते पारे और तपिश के बीच बिजली संकट भी चरम पर.

➡️मथुरा – धड़ल्ले से जारी है अवैध बालू खनन का कारोबार, दबंग खनन माफिया ने पुलिस टीम पर बोला हमला, खनन माफियाओं के हमले में 3 पुलिसकर्मी घायल , गश्त कर रही पुलिस की मोबाइल टीम पर हमला, 8 नामजदों पर गंभीर धाराओं में दर्ज किया केस, बालू लदी ट्रैक्टर ट्रॉली को रुकवाने पर किया हमला, ट्रैक्टर चालक पुलिस गाड़ी में टक्कर मारकर भागे, पुलिस के ट्रैक्टर का पीछा करने पर किया हमला , ट्रैक्टर लेकर घर पहुंचे बालू माफियाओं ने बोला हमला, घर में मौजूद दबंग माफियाओं ने पुलिस पर बोला हमला, पुलिस टीम पर हमले का वीडियो आया सामने, बलदेव क्षेत्र के लेखा गांव के पास का मामला.

➡️मथुरा- यमुना एक्सप्रेसवे पर कैंटर और कार की भिड़ंत, कैंटर में पीछे से टकराई कार, कार क्षतिग्रस्त, कार सवार 3 लोग गंभीर रूप से हुए घायल, इलाज के दौरान गीता रानी की हुई मौत, 3 घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया, बाराबंकी से दिल्ली जा रहे थे सभी कार सवार , कैंटर चालक कैंटर छोड़कर मौके से हुआ फरार , मांट चौकी क्षेत्र के माइलस्टोन 92 की घटना.

➡️गोंडा- गोंडा के युवक की बिहार में पिटाई का मामला, बिहार के टोल प्लाजा में काम करता था बलवंत सिंह, बलवंत सिंह की पिटाई के वीडियो में कई बातें, पिटाई कर रहे लोग बलवंत से पूछ रहे नाम, बलवंत सिंह से पूछ रहे गैंग में और कितने लोग, पिटाई की पूरी घटना में चोरी शब्द का जिक्र, गोंडा पुलिस पिटाई के पीछे चोरी बता रही कारण, हरियाणा के लोगों की पिटाई से बलवंत की मौत , बलवंत की मौत को राजनीतिक रंग देने की कोशिश, बलवंत के गांव वाले पहुंचे कटरा बाजार थाने, हरियाणा के लोगों पर बलवंत की हत्या का आरोप, WI-FI अध्यक्ष का समर्थक होने पर हत्या- प्रधान , बलवंत के गांव में भारी पुलिस फोर्स की गई तैनात, कटरा बाजार के मनिकापुर का रहने वाला बलवंत.

➡️मिर्जापुर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, शास्त्री सेतु के मरम्मत में घोटाले का मामला ,अनुप्रिया पटेल ने सीएम से जांच की मांग की ,पूर्व में खर्च किये गए बजट के जांच की मांग, 8 करोड़ से मरम्मत की जांच के लिए लिखा पत्र, मरम्मत के नाम पर करोड़ों रुपए का हुआ थे खेल, करोड़ों के घोटाले की भारत समाचार ने दिखाई थी खबर , 3 वर्ष में तीसरी बार शास्त्री सेतु का होना था मरम्मत, करोड़ों का टेंडर जारी कर होना था मरम्मत कार्य.

➡️कानपुर-बर्रा में युवक के अपहरण का मामला   , 12 घंटे बीत जाने के बाद भी सुराग नहीं, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका, कार सवार 4 युवकों ने घटना को दिया था अंजाम, अपहरण की घटना सीसीटीवी कैमरे हुई थी कैद, बर्रा थाना क्षेत्र के जरौली फेस-1 का मामला.

➡️कानपुर देहात- आग से जलकर मां-बेटे की मौत से हड़कंप,बेटी गम्भीर रूप से झुलसी,अस्पताल में भर्ती,पुलिस,फॉरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुटी,पारिवारिक विवाद में महिला ने लगाई आग,दो बच्चों के साथ महिला ने खुद लगाई आग,रूरा क्षेत्र के घनश्यामपुरवा गांव की घटना.

➡️अमेठी- पीएम मोदी के मन की बात सुन रहे बीजेपी नेता, राज्यमंत्री,बीजेपी कार्यकर्ता सुन रहे ‘मन की बात’ , शाहनवाज हुसैन सुन रहे ‘मन की बात’ , प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव भी मौजूद , स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह मौजूद, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि भी मौजूद, जनसभा कार्यक्रम में पहुंचे हैं सभी बीजेपी नेता.

➡️गोंडा- पेट्रोल पंप पर मारपीट का मामला, पेट्रोल भराने आए लोगों ने सेल्समैन को पीटा, पहले सेल्समैन को पीटा, बाद में सेल्समैन ने भी पीटा, मारपीट की घटना पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में कैद, सूचना पर पेट्रोल पंप जांच करने पहुंची पुलिस, सीओ और कोतवाल कर रहे मामले की जांच, नगर थाना क्षेत्र के सरदार पेट्रोल पंप की घटना.

➡️अमेठी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,अमेठी में 90 हजार गरीबों को मिला लाभ,पीएम आवास,शौचालय मिला-केशव मौर्य,कांग्रेस के लोग सिर्फ फोटो खिंचवाते हैं-केशव,वो लोग गरीबों के हित का काम नहीं किया-केशव,आज डबल इंजन की सरकार काम कर रही-केशव.

➡️देहरादून- हरमीन्दर सिंह बावेजा को वापस हिमाचल भेजने की तैयारी, हरमीन्दर सिंह बावेजा की प्रतिनियुक्ति हो रही हैं खत्म, भ्रष्टाचार के मामले में बावेजा को किया गया हैं निलंबित ,मामले में उद्यान मंत्री गणेश जोशी का बयान आया सामने, मामले में मैं आज सीएम से मिलने जा रहा हूं-गणेश जोशी, ‘जल्द ही इस मामले मे अमली जामा पहना दिया जाएगा’.

➡️देहरादून- स्वच्छता जागरूक अभियान को लेकर सीएम का बयान, स्वच्छता का अभियान लगातार जारी रहेगा-सीएम धामी, ‘देश–विदेश से आने वाले लोग अच्छा संदेश लेकर जाएंगे’, स्वच्छता कर्मियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया.

➡️दिल्ली- दिल्ली में 2 महिलाओं की हत्या का मामला, बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा, बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने जारी किया वीडियो, ‘सीएम केजरीवाल ने CP को कितनी बार समन भेजा?’, अरविंद केजरीवाल राजनीति कर रहे हैं- हरीश खुराना.

➡️दिल्ली-आज राजस्थान में आम आदमी पार्टी की बड़ी रैली, राजस्थान के गंगानगर में AAP की बड़ी रैली होगी, रैली को 3 बजे सम्बोधित करेंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी होंगे शामिल , गंगानगर के रामलीला मैदान में होगी AAP की रैली.

➡️दिल्ली- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ट्वीट, दिल्ली में डबल मर्डर पर केजरीवाल का ट्वीट, दोनों महिलाओं के परिवारों के साथ संवेदनाएं-केजरीवाल, भगवान उनकी आत्मा को शांति दें- सीएम केजरीवाल, दिल्ली के लोग असुरक्षित महसूस करने लगे हैं-केजरीवाल, जिन्हें क़ानून व्यवस्था संभालनी है, वो अन्य काम में व्यस्त-CM, ‘वो दिल्ली सरकार पर क़ब्ज़ा करने के षड्यंत्र कर रहे हैं’, ‘अगर क़ानून व्यवस्था दिल्ली सरकार के अधीन होती तो दिल्ली सुरक्षित होती.’

➡️दिल्ली- फिल्म आदिपुरुष के स्क्रिप्ट राइटर मनोज मुंतशिर का बड़ा ऐलान,आदिपुरुष फिल्म में बदले जाएंगे डायलॉग- मनोज मुंतशिर,कुछ डायलॉग को किया जाएगा संशोधित- मनोज मुंतशिर,संशोधित कर फिल्म में इसी हफ्ते किया जाएगा शामिल.

Related Articles

Back to top button