अध्यात्मअयोध्याउत्तरप्रदेशपंचांगराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर आज का पवित्र पंचांग एवं राशिफल… 25.07.2023

☀ 25 – Jul – 2023
☀ Ayodhya, India

☀ पंचांग
🔅 तिथि सप्तमी 03:10 PM
🔅 नक्षत्र चित्रा +00:03 AM
🔅 करण :
वणिज 03:10 PM
विष्टि 03:10 PM
🔅 पक्ष शुक्ल
🔅 योग सिद्ध 03:01 PM
🔅 वार मंगलवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
🔅 सूर्योदय 05:21 AM
🔅 चन्द्रोदय 11:39 AM
🔅 चन्द्र राशि कन्या
🔅 सूर्यास्त 06:53 PM
🔅 चन्द्रास्त 11:15 PM
🔅 ऋतु वर्षा

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष
🔅 शक सम्वत 1945
🔅 कलि सम्वत 5125
🔅 दिन काल 01:31 PM
🔅 विक्रम सम्वत 2080
🔅 पिंगल नाम संवत्सर
🔅 अधिकश्रावण शुक्ल पक्ष

☀ शुभ और अशुभ समय
☀ शुभ समय
🔅 अभिजित 11:40:28 – 12:34:34
☀ अशुभ समय
🔅 दुष्टमुहूर्त 08:04 AM – 08:58 AM
🔅 कंटक 06:15 AM – 07:09 AM
🔅 यमघण्ट 09:52 AM – 10:46 AM
🔅 राहु काल 03:30 PM – 05:11 PM
🔅 कुलिक 01:28 PM – 02:22 PM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 08:04 AM – 08:58 AM
🔅 यमगण्ड 08:44 AM – 10:26 AM
🔅 गुलिक काल 12:07 PM – 01:48 PM
☀ दिशा शूल
🔅 दिशा शूल उत्तर

☀ चन्द्रबल और ताराबल
☀ ताराबल
🔅 भरणी, रोहिणी, मृगशिरा, आर्द्रा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती
☀ चन्द्रबल
🔅 मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन

🔑🦜🔑🦜🔑🦜🔑🦜🔑🦜🔑🦜

🐏 मेष (25 जुलाई, 2023)
अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें। उनकी सहयता को खुले दिल से स्वीकारें। अपनी भावनाओं को दबाएँ और छुपाएँ नहीं। अपने जज़्बात दूसरों के साथ साझा करने से फ़ायदा मिलेगा। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। अगर आप सामाजिक जलसों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की फ़ेहरिस्त में इज़ाफ़ा कर सकते हैं। मुहब्बत के मोर्चे पर आज आपकी तूती बोलेगी, क्योंकि आपका महबूब आपकी रसिक कल्पनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए तैयार है। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। अपने जिगरी यारों के साथ आज आप खाली समय का आनंद लेने का विचार बना सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है।

भाग्यांक: 2

🐐 वृष
हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोड़ने का सही समय है। अब इसका ज़रा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा। आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। आपका ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। वेब डिज़ाइनर्स के लिए बेहतरीन दिन है। पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं। कुछ लोगों को विदेश जाने का मौक़ा भी मिल सकता है। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे।

भाग्यांक: 1

👭 मिथुन
उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं। डर, शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें। आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो निराश न हों। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। आप महसूस करेंगे कि शादीशुदा ज़िन्दगी आपके लिए वाक़ई ख़ुशनसीबी लेकर आई है।

भाग्यांक: 8

🦀 कर्क
अगर आप पिछले कुछ वक़्त से झुंझलाहट महसस कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने की सलाह दे सकते हैं। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है।

भाग्यांक: 3

🐆 सिंह
आज आपको कई दिक़्क़तों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, जिस वजह से आप झुंझलाहट और बेचैनी महसूस करेंगे। ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है, आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना चाहिए। दोस्तों का साथ राहत देगा। नये रोमांस की संभावना प्रबल है, प्रेम का फूल आपकी ज़िन्दगी में जल्दी ही खिल सकता है। इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है। इस राशि के उम्रदराज जातक आज के दिन अपने पूराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।

भाग्यांक: 1

🙎 कन्या (25 जुलाई, 2023)
दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। दिन को कैसे अच्छा बनाया जाए इसके लिए आपको अपने लिए भी समय निकालना सीखना होगा। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।

भाग्यांक: 8

⚖️ तुला (25 जुलाई,
आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी खुशी होगी। जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी इज़ाफ़ा होगा। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की ज़रूरत है। परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।

भाग्यांक: 2

🦂 वृश्चिक
बहुत ज़्यादा चिंता और तनाव की आदत आपकी सेहत बर्बाद कर सकती है। मानसिक स्पष्टता बनाए रखने के लिए शंका और झुंझलाहट से निजात पाएँ। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। अपने घर में बिखरी चीजों को संभालने का आज आप प्लान करेंगे लेकिन आपको इसके लिए आज खाली समय नहीं मिल पाएगा। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

भाग्यांक: 4

🏹 धनु
आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। आज कोई लेनदार आपके दरवाजे पर आ सकता है और आपसे पैसे उधार मांग सकता है। उन्हें पैसे लौटाकर आप आर्थिक तंगी में आ सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि उधार लेने से बचें। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। लोगों के साथ बात करने में आज आप अपना बहुमूल्य समय बर्बाद कर सकते हैं। आपको ऐसा करने से बचना चाहिए। मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है।

भाग्यांक: 1

🐊 मकर
भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं। दूसरों के मामलों में दख़ल देने से आज बचें। एकतरफ़ा लगाव आपके लिए सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। इस राशि के जातक आज खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा। जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।

भाग्यांक: 1

🍯 कुंभ
इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फँसा सकती है। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। आज हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।

भाग्यांक: 7

🐬 मीन
ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द साबित होंगे। जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। जब आपको लगता है कि आपके पास घर वालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है तो आपका मन खराब हो जाता है। आज भी आपकी मन स्थिति ऐसी ही रह सकती है। वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है। लेकिन आज के दिन आप दोनों ज़्यादा-से-ज़्यादा एक-दूसरे के क़रीब जाना चाहेंगे।

भाग्यांक: 5

    🦚 ➖🦚➖🦚➖🦚
     🕉🕉🕉🕉🕉🕉🕉🕉🕉
अपनी जन्मकुंडली बनवाने, लाल किताब, ज्योतिष-वास्तु परामर्श दल के लिए आप मिल सकते है फोन के माध्यम से भी सपंर्क कर सकते है मोब.9450779170

गायत्री मंत्र अनुष्ठान, महामृत्युंजय अनुष्ठान, विवाह, पूजा कर्म आदि करवाने के लिये संपर्क कर सकते हैं।

🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

             पं उमाशंकर पाण्डेय
              अयोध्या 🔅
*【लाल किताब ज्योतिष वास्तुशास्त्र, पितृदोष विशेषज्ञ

            ☎️मोबाईल नंबर
           9️⃣4️⃣5️⃣0️⃣7️⃣
           7️⃣9️⃣1️⃣7️⃣0️⃣
     जय श्री हरि ॐ 🦚 हरि ॐ 🦚

Related Articles

Back to top button