पंचांगलाइफस्टाइल
Trending

आज का पवित्र पंचांग एवं राशिफल….21.09.22

पवित्र पंचांग स्वयं भी पढ़ें एवं जनहितार्थ, अपने सभी शुभचिंतकों को भी प्रेषित कर पुण्य लाभ अर्जित करें।

🌞 ~ आज का हिन्दू पंचांग सहित पवित्र राशिफल ~🌞

⛅दिनांक – 21 सितम्बर 2022
⛅दिन – बुधवार
⛅विक्रम संवत् – 2079
⛅शक संवत् – 1944
⛅कलि सम्वत – 5124
⛅ऋतु – शरद
⛅मास – आश्विन
⛅पक्ष – कृष्ण
⛅तिथि – एकादशी, 23:36 तक तत्पश्चात द्वादशी
⛅ नक्षत्र – पुष्य 23:47 तक, पश्चात आश्लेषा
⛅योग – परिघ प्रातः 09:11 तक तत्पश्चात शिव
⛅ राहु काल – मध्याह्न 12:12 से 13:43 तक
⛅सूर्योदय – 06:06 पर
⛅सूर्यास्त – 18:17 पर
⛅चंद्रोदय – 22 सितम्बर प्रातः 02:29 (21 सितम्बर रात्री) पर
⛅ चंद्रास्त – 22 सितम्बर 15:56 पर
स्थानीय समयानुसार राहुकाल सूर्यास्त सूर्योदय चंद्रोदय, चंद्रास्त समय में अंतर सम्भव है…..
⛅दिशा शूल – उत्तर दिशा में
🌷 एकादशी व्रत के लाभ 🌷
➡️ 20 सितम्बर 2022 मंगलवार को 21:28 से 21 सितम्बर, बुधवार को 23:36 तक एकादशी है ।
💥 विशेष – 21 सितम्बर, बुधवार को एकादशी का व्रत (उपवास) रखें ।
🙏🏻 एकादशी व्रत के पुण्य के समान और कोई पुण्य नहीं है ।
🙏🏻 जो पुण्य सूर्यग्रहण में दान से होता है, उससे कई गुना अधिक पुण्य एकादशी के व्रत से होता है ।
🙏🏻 जो पुण्य गौ-दान सुवर्ण-दान, अश्वमेघ यज्ञ से होता है, उससे अधिक पुण्य एकादशी के व्रत से होता है ।
🙏🏻 एकादशी करनेवालों के पितर नीच योनि से मुक्त होते हैं और अपने परिवारवालों पर प्रसन्नता बरसाते हैं ।इसलिए यह व्रत करने वालों के घर में सुख-शांति बनी रहती है ।
🙏🏻 धन-धान्य, पुत्रादि की वृद्धि होती है ।
🙏🏻 कीर्ति बढ़ती है, श्रद्धा-भक्ति बढ़ती है, जिससे जीवन रसमय बनता है ।
🙏🏻 परमात्मा की प्रसन्नता प्राप्त होती है ।पूर्वकाल में राजा नहुष, अंबरीष, राजा गाधी आदि जिन्होंने भी एकादशी का व्रत किया, उन्हें इस पृथ्वी का समस्त ऐश्वर्य प्राप्त हुआ ।भगवान शिवजी ने नारद से कहा है : एकादशी का व्रत करने से मनुष्य के सात जन्मों के पाप नष्ट हो जाते हैं, इसमे कोई संदेह नहीं है । एकादशी के दिन किये हुए व्रत, गौ-दान आदि का अनंत गुना पुण्य होता है ।

🌷 एकादशी के दिन करने योग्य 🌷
🙏🏻 एकादशी को दिया जलाके विष्णु सहस्त्र नाम पढ़ें ……विष्णु सहस्त्र नाम नहीं हो तो १० माला गुरुमंत्र का जप कर लें l अगर घर में झगडे होते हों, तो झगड़े शांत हों जायें ऐसा संकल्प करके विष्णु सहस्त्र नाम पढ़ें तो घर के झगड़े भी शांत होंगे l

🌷 एकादशी के दिन ये सावधानी रहे 🌷
🙏🏻 महीने में १५-१५ दिन में एकादशी आती है एकादशी का व्रत पाप और रोगों को स्वाहा कर देता है लेकिन वृद्ध, बालक और बीमार व्यक्ति एकादशी न रख सके तभी भी उनको चावल का तो त्याग करना चाहिए एकादशी के दिन जो चावल खाता है… तो धार्मिक ग्रन्थ से एक- एक चावल एक- एक कीड़ा खाने का पाप लगता है…
🌞 ~ हिंदु पंचांग ~ 🌞
🙏🍀🌻🌹🌸💐🍁🌷🌺🙏

सूर्योदय समय आज का नवग्रह गोचर…

लग्न – कन्या नक्षत्र – उ फाल्गुनी

  1. सूर्य , कन्या उ फाल्गुनी
  2. चंद्र , कर्क पुष्य
  3. मंगल , वृषभ रोहिणी
  4. गुरु , मीन उ भाद्रपद
  5. बुध , कन्या उ फाल्गुनी
  6. शनि , मकर धनिष्ठा
  7. राहु , मेष भरणी
  8. केतु , तुला विशाखा
  9. शुक्र , सिंह पू फाल्गुनी
  10. अरुण , मेष भरणी
  11. वरुण , कुम्भ पू भाद्रपद
  12. यम , मकर उ आषाढ़

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 सितम्बर 2022 व्रत, त्योहार एवं इवेंट्स 🕉️🌹

20 सितंबर : गुरु नानकदेव पुण्यतिथि.

21 सितंबर : इंदिरा एकादशी, एकादशी श्राद्ध…..अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस, जिसे आधिकारिक तौर पर विश्व शांति दिवस के रूप में भी जाना जाता है, एक संयुक्त राष्ट्र-स्वीकृत अवकाश है जिसे प्रतिवर्ष 21 सितंबर को मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने इसे 24 घंटे अहिंसा और संघर्ष विराम के माध्यम से शांति के आदर्शों को मजबूत करने के लिए समर्पित दिन के रूप में घोषित किया है।

22 सितंबर : संन्यासी श्राद्ध…..22 सितंबर को मनाया जाने वाला विश्व गुलाब दिवस दुनिया भर के कैंसर रोगियों के लिए आशा की किरण है, जो बड़े ‘सी’ का सामना कर रहे हैं। ‘ जो लोग कैंसर से लड़ना चुनते हैं उनके लिए एक कठिन और लंबा संघर्ष इंतजार कर रहा है। यह दिन कनाडा की 12 वर्षीय मेलिंडा रोज की याद में मनाया जाता है, जिन्हें रक्त कैंसर का एक दुर्लभ रूप, एस्किन ट्यूमर का पता चला था।

23 सितंबर : प्रदोष व्रत, माघ श्रद्धा.

24 सितंबर : मास शिवरात्रि, प्राणनाथ प्रकटन महोत्सव.

25 सितंबर : अमावस्या, महालय श्राद्घ पक्ष पूर्ण, पंडित दिनदयाल उपाध्याय जयंती.

26 सितंबर : अग्रसेन जयंती, शरद ऋतू, नवरात्री प्रारंभ, सोमवार व्रत, घट स्थापना.

27 सितंबर : सिंधारा दूज……विश्व पर्यटन दिवस 1980 से प्रत्येक वर्ष 27 सितंबर को आयोजित किया जाता है। “पर्यटन पर पुनर्विचार” की थीम के साथ, इस वर्ष पालन का अंतर्राष्ट्रीय दिवस आकार और प्रासंगिकता दोनों के संदर्भ में क्षेत्र के विकास की फिर से कल्पना करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

28 सितंबर : विश्व रेबीज दिवस 28 सितंबर को मनाया जाता है। रेबीज के बारे में जागरूकता बढ़ाने और दुनिया भर में रोकथाम और नियंत्रण के प्रयासों को बढ़ाने के लिए भागीदारों को एक साथ लाने के लिए 2007 में एक वैश्विक स्वास्थ्य पालन शुरू किया गया था। 28 सितंबर लुई पाश्चर की मृत्यु की सालगिरह भी है, फ्रांसीसी रसायनज्ञ और सूक्ष्म जीवविज्ञानी, जिन्होंने पहली रेबीज टीका विकसित की थी।

29 सितंबर : वरद चतुर्थी, विनायक चतुर्थी व्रत……विश्व हृदय दिवस हर साल 29 सितंबर को मनाया जाता है। हृदय रोगों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए यह दिन मनाया जाता है। विश्व हृदय दिवस का उद्देश्य दुनिया भर के लोगों को यह सूचित करना है कि हृदय रोग दुनिया में मृत्यु का प्रमुख कारण है और रोकथाम और नियंत्रण के लिए किए जाने वाले कार्यों को उजागर करना है।

30 सितंबर : उपांग ललिता व्रत, ललित पंचमी……अंतर्राष्ट्रीय अनुवाद दिवस हर साल 30 सितंबर को मनाया जाता है। यह दिन भाषा पेशेवरों के काम को श्रद्धांजलि देने का अवसर प्रदान करता है। यह राष्ट्रों को एक साथ बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और विश्व शांति और सुरक्षा को मजबूत करता है।

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 पंचक, सितम्बर 2022 🌹🕉️

पंचक आरम्भ
सितम्बर 9, 2022, शुक्रवार को 12:39 ए एम बजे

पंचक अंत
सितम्बर 13, 2022, मंगलवार को 06:36 ए एम बजे

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 गण्ड मूल तिथियाँ, सितम्बर 2022 🌹🕉️

गण्ड मूल आरम्भ
सितम्बर 21, 2022, बुधवार को 11:47 पी एम बजे

गण्ड मूल अन्त
सितम्बर 24, 2022, शनिवार को 03:51 ए एम बजे

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 भद्रा तिथियाँ , सितम्बर 2022 🌹🕉️

भद्रा आरम्भ
सितम्बर 20, 2022, मंगलवार को 08:15 ए एम बजे

भद्रा अंत
सितम्बर 20, 2022, मंगलवार को 09:26 पी एम बजे

भद्रा आरम्भ
सितम्बर 24, 2022, शनिवार को 02:30 ए एम बजे

भद्रा अंत
सितम्बर 24, 2022, शनिवार को 02:55 पी एम बजे

भद्रा आरम्भ
सितम्बर 29, 2022, बृहस्पतिवार को 12:50 पी एम बजे

भद्रा अंत
सितम्बर 30, 2022, शुक्रवार को 12:08 ए एम बजे

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 अमृत सिद्धि योग, सितम्बर 2022 🌹🕉️

सितम्बर 26, 2022, सोमवार
05:55 ए एम से 06:09 ए एम

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 सर्वार्थ सिद्धि योग के दिन 🕉️🌹

सितम्बर 25, 2022, रविवार
06:09 ए एम से 06:09 ए एम, सितम्बर 26

सितम्बर 30, 2022, शुक्रवार
05:13 ए एम से 06:11 ए एम

सितम्बर 30, 2022, शुक्रवार
06:11 ए एम से 04:19 ए एम, अक्टूबर 01

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🌹🕉️ त्रिपुष्कर योग के दिन 🕉️🌹

सितम्बर 7, 2022, बुधवार
03:04 ए एम से 06:00 ए एम

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🌹🕉️ द्विपुष्कर योग के दिन 🕉️🌹

सितम्बर 27, 2022, मंगलवार
06:16 ए एम से 02:28 ए एम, सितम्बर 28

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🌹🕉️ रवि योग के दिन 🕉️🌹

सितम्बर 29, 2022, बृहस्पतिवार
05:52 ए एम से 06:11 ए एम

सितम्बर 29, 2022, बृहस्पतिवार
06:11 ए एम से 05:13 ए एम, सितम्बर 30

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

💥 आज दिनांक 21 सितम्बर, 2022 का पवित्र राशिफल…. 💥

मेष 🔥
शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं. वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है. आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और ज़्यादा ख़र्च करने से बचें. घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है. बिना गहराई से समझे-बूझे किसी क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें. भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे.
आज आपका लव पार्टनर कोई खास जानकारी दे सकता है. प्रेमिका के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जा सकते हैं. कार्यस्थल के किसी साथी से ही विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है.

वृष 🔥
आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा. आपका आत्मविश्वास अधिक रहेगा.आप जो भी फैसला करेंगे, वह आपके लिए फायदेमंद होगा. दोस्तों के साथ समय अधिक बीतेगा.आप भावुक कम और व्यावहारिक ज्यादा रहेंगे. आज कई तरह की जिम्मेदारियां पूरी हो जायेंगी. संतान की उन्नति से खुशियों में इजाफा होगा. मन में किसी तरह की उत्सुकता बनी रहेगी. गणेश जी की आरती करें, आपको सभी काम में सफलता हासिल होगी.
आज आप अपने जीवनसाथी को कुछ बताते-बताते रूक जाएंगे. साथी पर विश्वास रखें. कार्य अधिक होने के कारण आप प्रेमी से बात नहीं कर पाएंगे. पति-पत्नी में नौकरी या काम की अधिकता के कारण झगड़ा हो सकता हैं.

मिथुन 🔥
आज आप उत्साह से लबरेज रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे. किसी लंबी यात्रा के कारण आपको आज थकान महसूस होगी आराम करने से आप की थकान दूर होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन की उम्मीद है. प्रेम-संबंधों के लिए दिन सामान्य रहेगा. आज आपको अपने गुस्से पर काबू करना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप कहीं मुश्किल में भी पड़ सकते हैं. कुछ भी नया सीखने या समझने के लिए किसी तरह की कमी न आने दें. पिछले कुछ दिनों से आप जिन छोटी मोटी तकलीफों से परेशान थे वे सब आज ठीक हो जायेंगी. स्वास्थ्य समस्याओं के लिए घरेलू उपाय अपनाएं.
रोमांस फीका पड़ सकता है. प्रेमिका से कहासुनी हो सकती है. वैवाहिक जीवन सुखद बीतेगा. प्रेमी से अपनी दिल की बात कह सकते हैं. पारिवारिक मसले में पत्नी का सुझाव मानना अच्छा रहेगा.

कर्क 🔥
असुविधा आपकी मानसिक शान्ति को ख़राब कर सकती है. निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है. आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे.
प्रेमी को धन का लाभ होगा. आज प्रेम संबंधो को मधुर बनाने का दिन है. आपकी वाणी से आज फूल झड़ेंगे. प्यार की बातों से प्रेमी को खुश करें. संतान का भी योग बन रहा. संतान सुख भी प्राप्त कर सकते हैं.

सिंह 🔥
आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा.इस राशि के छात्रों को करियर में आगे बढ़ने के कई मौके मिल सकते हैं.आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी. आज अपनी प्रॉब्लम को जीवनसाथी से शेयर करें, आपकी टेंशन कम होगी. दोस्त के सहयोग से जरूरी कार्य पूरे होंगे . पैसों से जुड़े कामों को पूरा करने के लिये किसी की मदद लेनी पड़ सकती है. चिड़ियों के लिए एक बर्तन में पानी भरकर रखें, आपके रुके हुए काम पूरे होंगे.
लव लाइफ की शुरुआत कर सकते हैं. लंबे समय से जिस साथी की प्रतीक्षा थी उससे मुलाक़ात हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में आपसी प्यार बना रहेगा. पत्नी को मनचाहा गिफ्ट दे सकते हैं.

कन्या 🔥
आज आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. माता-पिता व कुटुम्बजनों से आर्थिक सहयोग मिलेगा. नए अवसर प्रतीक्षारत हैं. आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. सेहत के प्रति सजगता महत्वपूर्ण है. आप किसी भी टकराव या विवाद में फंसने से बचें. आज शब्दों को सोच-समझकर बोलें, नहीं तो मुमकिन है कि आपके जीवनसाथी की संवेदनाएं आहत हों सकती है.
आज आप रोमांस और ऊर्जा से भरें रहेंगे. प्रेमी के साथ प्रेम संबंधो को आगे बढ़ाने की सोचेंगे.आप शांत रहकर कुछ समय प्रेमी के साथ बिताएं. आज आपको पुरानी संपत्ति से भी फायदा हो सकता है.

तुला 🔥
संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें. अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें. क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है. सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है. आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे.
आज आप सोशल मीडिया के माध्यम से जीवनसाथी की तलाश पूरी कर सकते हैं. जीवनसाथी को शारीरिक पीड़ा हो सकती है. अचानक पति की सेहत बिगड़ सकती है. प्रेमिका से बातचीत में सतर्कता बरतें.

वृश्चिक 🔥
आज आपका दिन अनुकूल रहेगा.आज किसी अजनबी से बातचीत करके आपको अपनापन महसूस होगा.जीवनसाथी के साथ किसी अच्छे रेस्टोरेंट में लंच के लिये जा सकते हैं, आप काफी एन्जॉय करेंगे.इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा.जरुरी काम से पहले अनुभवी लोगों की राय लेना फायदेमंद रहेगा.मंदिर में मिट्टी का दीपक जलाएं, आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी.
आज आप नए प्रेम संबंधो की तरफ बढ़ेंगे. प्रेमी विवाह के बंधन में बंधने की तैयारियां कर सकते हैं. वैवाहिक रिश्तों में मधुरता आएगी. नए रिश्तें की शुरूआत हो सकती है. आज का दिन सिंगल युवक युवतियों के लिए जीवनसाथी की खुशखबरी ला सकता हैं.

धनु 🔥
आज आपकी मेहनत से आपको बड़ा लाभ मिल सकता है, वो इस वजह से भी क्योंकि आपके अंदर क्षमता भी है और कुछ बेहतर करने का जज्बा भी है. आज आप परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे. अगर आज आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव भी ला सकते हैं. किसी महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति हेतु समुचित साधन-व्यवस्था के लिए मन में चिंता हो सकती है. नौकरी-पेशे में अधिकारियो के सहयोग से वातावरण सुखद होगा. किसी पुराने संबंधी से निकटता बढ़ेगी. अचानक मन के बदलाव से उसको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.
आज लव लाइफ में नया मोड़ आने वाला है. कार्यस्थल पर महिला के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. प्रेमिका को अपने घर घुमाने ले जा सकते हैं. वैवाहिक जीवन में घरेलू बात को लेकर पत्नी से मनमुटाव होगा.

मकर 🔥
अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ. अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं. बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें. याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं. उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं. आपके महंगे तोहफ़े भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे क़तई प्रभावित नहीं होगा/ होगी. प्रतिस्पर्धा में बढ़त के लिए व्यवसायियों को नई योजनाओं और रणनीतियों पर काम करने की ज़रूरत है.
वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आएंगी. प्रेम संबंधो में भी तनाव रहेगा. कुछ लोगों के रिश्ते टूट सकते हैं. प्रेमी की तलाश आफिस में खत्म हो सकती हैं. महिलाओं के लिए खास दिन. नए रिश्तें में कदम रख सकते हैं . विवाहित जन के लिए आज का दिन खास है.

कुंभ 🔥
आज आपका दिन बढ़िया रहेगा.परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे. परिवार के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा.किसी तरह के काम से फायदा हो सकता है| कार्यक्षेत्र में सहयोगपूर्ण रवैया अपनाना आपके लिए कारगर होगा.किसी बड़े काम की प्लानिंग अभी करने से आपको आने वाले दिनों में सक्सेस मिल सकती है. अपने से बड़ों का आशीर्वाद लें, आपका दिन शुभ रहेगा.
आज आप किसी अजनबी से मिलने वाले हैं. बातचीत करते करते दोस्ती का प्रस्ताव दे सकते हैं. दाम्पत्य जीवन में किसी की कमी महसूस होगी. जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है.

मीन 🔥
आज आप लेन-देन के मामले को लेकर परेशान रह सकते हैं. परिवार के सदस्यों से झगड़ा करने से बचें. मन धर्म की ओर आकर्षित होगा. अध्यात्म में रुचि रहेगी. थकान रहेगी. शत्रु परास्त होंगे. बाधा दूर होकर लाभ होगा. उन्नति होगी. धार्मिक यात्रा का प्लान बनेगा. बौद्धिक काम में सफल रहेंगे. मन धर्म की ओर आकर्षित होगा. आपके साथ के कुछ शरारती लोग आपके काम में दखलअंदाजी करने की कोशिश करेंगे. कानूनी मामलों में आज दखल देने से बचना होगा, वरना परेशानी में पड़ सकते हैं. कुछ जरूरी काम पूरे होने से मूड अच्छा रहेगा. धीरे-धीरे समय में सुधार हो सकता है.
आपका आत्मविश्वास ही आपकी ताकत है. प्यार भरा खुशनुमा दिन रहेगा. आज दिल की बात सुनें और प्रेमी के साथ प्रेम के पल बिताएंगे. कोई भी कदम उठाने से पहले निष्कर्ष के बारे में सोच लेंगे तो आगे चल कर मुश्किलें कम आएंगी. पति-पत्नी के आपसी टकराव का असर बच्चों पर पड़ सकता हैं.

विशेष :- कुंडली विचार आवश्यक है। उपरोक्त राशिफल में भी अंतर सम्भव है। अतः अपने ज्योतिष मित्र से सलाह अवश्य लें। उचित मार्ग हेतु यह छोटा सा प्रयास भविष्य को सुरक्षित करने हेतु, सकारात्मक परिणाम को अंकित करता है।

नमो नारायण नारायणी नमोस्तुते….

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

Related Articles

Back to top button