उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें… 26.05.2023

शेखर न्यूज़ मुख्यालय समाचार…
➡️लखनऊ- नवनिर्वाचित महापौर, अध्यक्ष,पार्षद आज से लेंगे शपथ, दोनों डिप्टी CM समेत सभी मंत्री जिलों में रहेंगे मौजूद, अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में मौजूद रहेंगे सभी मंत्री, लखनऊ, फिरोजाबाद, प्रयागराज में शपथ ग्रहण समारोह, देवरिया, मुरादाबाद और सहारनपुर में भी शपथ ग्रहण, अमेठी,झांसी और संभल में भी आज शपथ ग्रहण समारोह, अंबेडकरनगर समेत कई जिलों में आज शपथ दिलाई जाएगी.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा,सोशल मीडिया के सहारे माहौल बनाएगी बीजेपी, मिशन 80 का लक्ष्य पाने में माहौल बनाएगी BJP,29 मई को सोशल मीडिया वॉलंटियर्स की वर्कशॉप, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सोशल मीडिया वर्कशॉप, बीजेपी के पक्ष में लिखने वालों को बुलाया जाएगा, सीएम योगी और भूपेंद्र चौधरी हो सकते हैं शामिल.

➡️लखनऊ- यूपी में एमएलसी चुनाव को लेकर खबर,उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री कर रहे हैं दावा, सपा के कई विधायक BJP को सपोर्ट कर सकते हैं, BJP प्रत्याशियों को वोट कर सकते हैं कई सपा MLA, यूपी में एमएलसी चुनाव में क्रास वोटिंग की आशंका.

➡️लखनऊ- सरकारी वकीलों की लिस्ट जारी की गई,यूपी सरकार ने सरकारी वकीलों की लिस्ट जारी की, इलाहाबाद हाईकोर्ट के लिए लिस्ट घोषित की गई,हाईकोर्ट लखनऊ बेंच के लिए भी लिस्ट जारी हुई ,तमाम पुराने वकीलों को लिस्ट से हटाया गया,नए वकीलों को ताजी सूची में ज्यादा मौके दिए गए.

➡️वाराणसी- वाराणसी एयरपोर्ट पर फ्लाइट में यात्रियों ने किया हंगामा, हंगामा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,विमान डाइवर्ट किए जाने के बाद यात्रियों ने किया हंगामा, रात में 134 यात्रियों को बस से भेजा गया, पटना,पटना एयरपोर्ट के रनवे पर चल रहा था मरम्मत का कार्य, एयरलाइंस की फ्लाइट SG -471 का पूरा मामला.

➡️मैनपुरी- सीएम योगी आदित्यनाथ का जनपद दौरा, 10:15 बजे सैफई हवाई पट्टी पर आगमन, 10:25 बजे सिंधिया तिराहे पर हेलीपैड पर आगमन, दिवंगत मंत्री माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण , 10:35 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम , 11:40 बजे सैफई हवाई पट्टी के लिए रवाना होंगे, एमपी से 11 मंत्री यूपी से 6 मंत्री पहुंचेंगे मैनपुरी, 231.75 करोड़ की 26 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे , 44.65 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

➡️आगरा – नाले की सिल्ट में मिले कंकाल का मामला,खोपड़ी, हड्डियों की होगी फॉरेंसिक जांच, नाला सफाई के वक्त मिला था कंकाल,नरमुंड की आशंका पर पुलिस ने कंकाल को लिया था कब्जे में, फॉरेंसिक जांच के बाद चलेगा पता इंसान का है या पशु का , शाहगंज के सराय ख्वाजा क्षेत्र का मामला.

➡️प्रयागराज – उमेशपाल हत्याकांड में आज कोर्ट में दाखिल हो सकती है चार्जशीट,चार्जशीट में मुख्य रूप से अतीक अहमद है आरोपी,अतीक अहमद के परिवार को बनाया गया है आरोपी,शाहिस्ता परवीन पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप, हत्या में प्रयुक्त सभी संसाधनों की व्यवस्था करने का आरोप,अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को भी बनाया गया आरोपी,हत्या की साजिश रचने, हत्यारों को हथियार मुहैया कराने का आरोप, असद,गुलाम, गुड्डू मुस्लिम, साबिर,अरबाज पर हत्या करने का आरोप, खान शौकत हनीफ पर हत्यारों को सूचना देने, धन देने का आरोप , अशरफ की पत्नी जैनब पर साक्ष्य छुपाने, मदद न करने का आरोप.

➡️हमीरपुर – फेसबुक ने ट्रेन से कटने जा रहे प्रेमी युवक को बचाया ,युवक ने रेलवे ट्रैक पर बैठकर बनाया था वीडियो, वीडियो और फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपलोड किया, प्रेमी ने लिखा था मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं, सिवा मौत के , फेसबुक की मेटा कंपनी ने मैसेज को पुलिस मुख्यालय लखनऊ भेजा ,पुलिस मुख्यालय ने हमीरपुर मीडिया सेल को मैसेज फॉरवर्ड किया,पुलिस मुख्यालय ने स्थानीय पुलिस को मौके पर जाने को कहा, पुलिस ने प्रेमी को थाने लाकर की काउंसलिंग फिर छोड़ा घर , प्रेमी युवक मौदहा थाना के खंडेह गांव का रहने वाला है.

➡️हमीरपुर – ज्वैलर्स की दुकान पर 2 लाख की कीमत का सोना हुआ चोरी,चोर ने ग्राहक बनकर चोरी की घटना को दिया अंजाम,दुकानदार ने अज्ञात के खिलाफ मामला कराया दर्ज, पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाश में जुटी, सुमेरपुर थाना क्षेत्र के श्री ज्वैलर्स की दुकान का मामला.

➡️प्रयागराज- ज्ञानवापी मामले में आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई,इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज मामले की होगी सुनवाई,आज वक्फ बोर्ड की याचिका पर सुनवाई करेगा कोर्ट,mवाराणसी कोर्ट के 8 अप्रैल 2021 के फैसले को चुनौती दी गई, फैसले में ASI को ज्ञानवापी का सर्वेक्षण करने का निर्देश था.

➡️अमरोहा- आंधी-तूफान बारिश से भरभराकर गिरी दीवार,दीवार गिरने से वृद्ध की मौके पर हुई मौत ,घर में सो रहे बुजुर्ग के ऊपर गिरी दीवार,सूचना पर पहुंची पुलिस, तहसील प्रशासन की टीम, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना नौगावां सादात क्षेत्र के गांव मिर्जापुर का मामला,

➡️रायबरेली- भ्रष्टाचार से बनाई गई करोड़ों की लागत की सड़क, 3 करोड़ से बनी सड़क चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट,चंद दिन पहले बनी सड़क चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट, लालगंज-मुराई बाग में नाथ खेड़ा से हुआ था नवीनीकरण.

➡️आगरा – सड़क पर अतिक्रमण कर हो रहा मंडी का संचालन, शमशाबाद में अवैध रूप से चल रही फल मंडी ,.मंडी लगने से राहगीरों को दिक्कत, लगता है जाम ,मेन चौराहे पर धड़ल्ले से हो रहा अवैध मंडी का संचालन , शमशाबाद कस्बे के गांधी चौराहे का मामला.

➡️अयोध्या- अयोध्या में राम पथ का री सर्वे शुरू कर दिया गया है, एडीएम प्रशासन के साथ कार्यदायी संस्था शामिल है, पीडब्ल्यूडी टीम भी सर्वे में शामिल है, ज्यादा से ज्यादा पेड़ों को बचाने का प्रयास किया जा रहाआज के सर्वे में 50 पेड़ों को बचाया गया है, 30 जून तक यूटिलिटी डक्ट का निर्माण पूरा होगा, 1 जुलाई से दूसरे फेज का कार्य शुरू होगा.

➡️गोरखपुर- माफिया सुधीर सिंह ने किया कोर्ट में सरेंडर,गोरखपुर पुलिस ने बनाया था लगातार दबाव , दबाव और दबिश से माफिया ने किया कोर्ट में सरेंडर,महारजगंज में पुराने मुकदमे में माफिया ने किया सरेंडर, 15 साल पुराने लूट के मामले में सुधीर सिंह ने किया सरेंडर, अब गोरखपुर में जारी वारंट में होगी सुधीर की पेशी, 2022 के चुनाव में सहजनवा से BSP का प्रत्याशी था, माफिया सुधीर पर 33 गंभीर धाराओं के केस दर्ज है.

➡️रायबरेली – ट्रैक्टर की चपेट में आईं साइकिल सवार 2 बहनें,एक बहन की मौके पर मौत, दूसरी गंभीर घायल,घायल किशोरी इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती, शिवगढ़ थाना क्षेत्र के कुरानगंज मजरे तौली की घटना.

➡️प्रयागराज- काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी बड़ी ख़बर,एएसआई सर्वेक्षण को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई, सिविल वाद की वैधता को लेकर दाखिल याचिका पर भी होगी सुनवाई,इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच में आज मामले की सुनवाई होगी,मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच सुनवाई करेगा, मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

➡️बागपत- दबंग युवक ने युवती के भाई पर किया हमला,दबंग युवक ने हमला कर युवक को किया घायल, अश्लील वीडियो डिलीट कराने गया था युवक,पुलिस ने युवक को अस्पताल में कराया भर्ती, बड़ौत क्षेत्र के बड़ा जैन मंदिर मोहल्ला का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे पर भीषण हादसा, सवारियों से भरी बस और ट्रक में जोरदार टक्कर,11 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत, 28 लोग घायल,शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कासना थाना क्षेत्र के लडपुरा गांव की घटना.

➡️रायबरेली- प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत मनाया जाएगा महोत्सव, 1 जून को मनाया जाएगा महोत्सव, महोत्सव में स्ट्रीट वेंडरों को मिलेगा रोजगार, हेल्प डेस्क व लोन के लिए बैंक स्टाल भी होंगे, नगर निकायों में लाभार्थियों का चयन कर मिलेगा लाभ, डीएम ने कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की.

सीतापुर- राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष आरपी सिंह धरने पर बैठे,50 लाख की आबादी के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की मांग, सीतापुर जिले में बने ट्रामा सेंटर को चालू कराने की मांग, स्वास्थ्य केंद्र पर स्टाफ की तैनाती की भी मांग कर रहे, जिला अस्पताल में डॉक्टरों की तैनाती कराने की भी मांग, सपा के पूर्व विधायक रामपाल यादव ने दिया समर्थन.

➡️बदायूं – 2 बाइकों की टक्कर में हुआ हादसा ,बाइक सवार 1 युवक की मौत, 4 घायल,पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, इस्लामनगर के गांव नदेली के पास हुआ हादसा.

➡️कन्नौज- मंत्री असीम अरुण ने ब्रजेश पाठक से मुलाकात की, कन्नौज मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने की मांग, बाबा साहेब के नाम मेडिकल कॉलेज का नाम रखने की मांग, असीम अरुण और ब्रजेश पाठक की कल हुई थी मुलाकात.

➡️आगरा- शिकारियों ने गोली मारकर नीलगाय का किया शिकार ,गोली की आवाज सुनकर दौड़े ग्रामीणों को देखकर फरार ,पुलिस ने कराया नीलगाय का पोस्टमार्टम,दो शिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,m थाना खंदौली क्षेत्र के गांव बास सोना की घटना.

➡️गाज़ियाबाद- हिन्दू युवक के साथ मुस्लिम युवती को देखकर बदसलूकी,मुस्लिम लड़कों ने पकड़कर की बदसलूकी, मोबाइल से वीडियो रिकॉर्ड कर युवक को किया प्रताड़ित, ट्विटर पर वीडियो भेज कर कार्रवाई की मांग की
डीसीपी ने दिए जांच के आदेश, नगर कोतवाली के कैला भट्टा इलाके का है वीडियो.

➡️गोरखपुर- दवा पिलाने से 300 भेड़ बीमार, 175 की मौत, भेड़ पालक ने अपने भेड़ों को कीड़े की दवा पिलाई थी, पशु अस्पताल के डॉक्टर के कहने पर दवा ली थी, पुलिस ने तहरीर मिलने पर कार्रवाई की बात कही, सहजनवा के कोहराभार पेट्रोल पंप के पास का मामला.

➡️आगरा- कार में लिफ्ट के बहाने महिला से दुष्कर्म का मामला, आरोपी सफेदपोश हरेंद्र सिंह की अब तक गिरफ्तारी नहीं, सीएम योगी से मिल कर पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार, आरोपी दे रहा धमकी, सुलह करने का बना रहा दबाव-पीड़िता,कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ था मुकदमा, आगरा के शमशाबाद थाना क्षेत्र का मामला.

➡️सम्भल- पुलिस ने किसान की जमीन पर किया कब्जा ,जमीन कब्जा करने के मामले में कोर्ट का आदेश , 19 लाख की राशि दो माह के अंदर देने के निर्देश ,किसान को राशि देने के न्यायालय ने दिए आदेश, थाना परिसर में, किसान की जमीन को मिला लिया था , किसान को बिना मुआवजे दिये जमीन पर किया कब्जा, संभल के हजरत नगर गड़ी का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- स्वाट टीम में तैनात सिपाही प्रदीप सिंह की मौत,हार्ट अटैक से हुई प्रदीप सिंह की मौत,छुट्टी पर अपने घर प्रतापगढ़ गए थे प्रदीप सिंह, 2011 बैच के सिपाही थे प्रदीप सिंह.

➡️रामनगर – जंगल किनारे 1 दर्जन से अधिक बंदरों के मिले शव ,शव मिलने से मचा हड़कंप, वन विभाग जांच में जुटा ,रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज का मामला , हल्द्वानी मार्ग पर नए बाईपास पुल के पास मिले शव.

➡️मैनपुरी- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, दुर्घटना में दोनों बाइक सवार युवकों की मौत, भोगांव क्षेत्र क्षेत्र के शिवपालपुर तिराहे की घटना.

➡️संभल- किशोरी के साथ 2 लोगों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया केस, थाना हजरत नगर गड़ी क्षेत्र के जंगल का मामला.

➡️आगरा – एटीएम के बाहर बड़ा हादसा, छत का प्लास्टर भरभरा कर गिरा,हादसे में 3 लोग घायल, एसएन में भर्ती, थाना एमएम गेट व्यास मार्केट का मामला.

➡️ललितपुर-शराबी पति ने पत्नी को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया, गंभीर हालत में महिला ने पति पर लगाया आरोप, गंभीर हालत में महिला को झांसी मेडिकल किया रेफर, मड़ावरा थाना क्षेत्र रंनगांव का मामला.

➡️दिल्ली- पीएम मोदी 75 रुपए का सिक्का जारी करेंगे,संसद उद्घाटन के समय 75 रुपए का सिक्का करेंगे जारी, 75 रुपए के सिक्के पर अशोक चिन्ह होगा अंकित, 75 रुपए के सिक्के पर संसद भवन की तस्वीर होगी.


Related Articles

Back to top button