उत्तरप्रदेशकरनैलगंज परसपुरगोंडा
Trending

गोंडा : प्राथमिक विद्यालय राम भरोसे में सात दिवसीय एन एस एस शिविर का हुआ आयोजन

परसपुर गोण्डा : गोंडा जनपद के परसपुर ब्लॉक क्षेत्र के अन्तर्गत महाकवि तुलसीदास महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में सात दिवसीय शिविर का आयोजन प्राथमिक विद्यालय रामभरोसे में किया गया। जिसमें महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ0 बीना सिंह,व प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य शिवगोपाल शुक्ला ने मां भगवती व युवाओं के प्रेरणाश्रोत रहे स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प माल्यार्पण करते हुए कार्यक्रम का श्रीगणेश किया।


वहीं कार्यक्रमाधिकारी डॉ0 बीना सिंह ने अपने सम्बोधन में बताया कि उक्त सात दिवसीय शिविर के दौरान आमजन को साफ सफाई,को लेकर विशेष जानकारी साझा की गई,साथ ही गन्दगी से होने वाली तमाम प्रकार की बीमारियों व उनसे बचाव हेतु घरेलू उपाय की जानकारी दिया।वहीं डॉ0 अनुपमा सिंह बीएड विभाग के प्राध्यापकों ने एनएसएस के बारे में चर्चा करते हुए अन्य तमाम विषयों पर जानकारी दिया। एनएसएस की छात्र छात्राओं ने विद्यालय परिसर व उसके आस पास में व्याप्त कूड़े कचरे की साफ सफाई करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया।


इस दौरान राकेश कुशवाहा,शैलेंद्र श्रीवास्तव, डॉ0 अजीत सिंह, दयाशंकर मिश्रा व मुरलीधर मिश्रा सहित तमाम छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button