उत्तरप्रदेश
Trending

गोंडा: सपा कार्यकर्ता ओमप्रकाश सिंह की हत्या पर पंचायत का कठोर निर्णय, आरोपियों का सामाजिक बहिष्कार

गोंडा: सपा कार्यकर्ता ओमप्रकाश सिंह की हत्या पर पंचायत का कठोर निर्णय लिया गया जिसमे लोगों द्वारा आरोपियों का सामाजिक बहिष्कार किया गया।

जनपद गोंडा क्षेत्र अंतर्गत विकासखंड परसपुर के राजा टोला गांव में सपा कार्यकर्ता ओमप्रकाश सिंह की हत्या के मामले में बुधवार को कस्बे के लोगों की एक पंचायत विकासमंच अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार सिंह के अगुवाई में आयोजित की गई इस पंचायत में हजारों लोग उपस्थित थे और आरोपियों के सामाजिक बहिष्कार का ऐलान किया गया। पंचायत ने निर्णय लिया गया कि आरोपियों को गांव में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उनके परिवार से हर प्रकार के सामाजिक संबंध तोड़ दिए जाएंगे। साथ ही प्रशासन से मांग की गई कि आरोपियों के पूरे परिवार को जिले से बाहर कर दिया जाए।

मृतक ओमप्रकाश सिंह की हत्या बीते 19 जुलाई शुक्रवार को चुनावी रंजिश के कारण हुई थी। इस हत्या का आरोप भाजपा सभासद उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह और उनके परिवार पर लगाया गया है, जिससे पूरे जिले में गुस्से का माहौल है। इस घटना के चलते बुधवार को ग्यारह बजे राजा टोला गांव में एक बैठक बुलाई गई, जिसमें ओमप्रकाश सिंह के निधन पर शोक सभा आयोजित की गई और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद गांव के लोगों की पंचायत हुई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि उदयभान और उनके परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

पंचायत में फैसला किया गया कि गांव का कोई भी व्यक्ति उदयभान सिंह उर्फ लल्लन सिंह के परिवार से किसी भी प्रकार का संपर्क नहीं रखेगा और उन्हें गांव में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। अगर कोई इस निर्णय का उल्लंघन करता है और उनसे संबंध रखता है, तो उसका भी सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा । परसपुर ब्लॉक के सभी गांवों में उदयभान सिंह के परिवार का खाना-पीना बंद किया जाएगा। इस फैसले पर आम सहमति बनाने के लिए ब्लॉक के सभी गांवों के लोगों के साथ एक महापंचायत भी आयोजित की जाएगी।

पंचायत में लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि आरोपी के मकान को बुलडोजर से गिराया जाए, सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए और उनकी संपत्ति जब्त की जाए, बाराबंकी जिले में दर्ज मुकदमों की फाइलें फिर से खोली जाएं और आरोपी के पूरे परिवार को जिले से बाहर किया जाए ताकि पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

उक्त बैठक में अरुण कुमार सिंह, विश्वनाथ सिंह, प्रशांत सिंह, पिंकू सिंह प्रधान मिझौरा, अभय सिंह कोटेदार ,भारत सिंह , सत्येंद्र सिंह जरौली राघवेंद्र सिंह ,कमला प्रसाद सिंह , देवेंद्र सिंह काका , रिंकू सिंह , शिवा सिंह , श्याम बिहारी सिंह ,विजय सिंह, आशीष सिंह, कृष्ण पाल सिंह , शैलेंद्र सिंह , राहुल सिंह , मयंकर सिंह कमल सिंह, विजय प्रताप सिंह सूरज , मोनू सिंह, योगेश सिंह, शंकर दयाल सिंह, दलबहादुर सिंह , मनबोध सिंह ,दिवाकर सिंह , वीरेंद्र सिंह , मनोज सिंह, टिंकू सिंह, बृजभान सिंह, राहुल सिंह, श्याम सिंह, तुषार सिंह , माता प्रसाद सिंह, सुनील सिंह, और प्रदीप सिंह , छोटू सिंह , विपुल सिंह , समेत हजारों की संख्या में लोग शामिल थे।

Related Articles

Back to top button