उत्तरप्रदेशगोंडा

विशेष टीकाकरण पखवाड़ा के अवसर पर जिला महिला अस्पताल में फीता काटकर एवं बच्चों को दवा पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी महोदय.

जिला महिला अस्पताल में जिलाधिकारी ने विशेष टीकाकरण पखवाड़ा कार्यक्रम का फीता काटकर बच्चों को दवाई देकर शुभारंभ किया। इस आयोजन का उद्देश्य संक्रामक रोगों के प्रसार को रोकने और बच्चों के स्वास्थ्य की रक्षा करने में टीकाकरण के महत्व को बढ़ावा देना है।

पखवाड़े के दौरान, स्वास्थ्य कार्यकर्ता जिले भर के पात्र बच्चों को टीके लगाएंगे। इससे यह सुनिश्चित होगा कि बच्चों को सभी आवश्यक टीके मिलें और वे विभिन्न बीमारियों से सुरक्षित रहें।

उद्घाटन के समय जिला मजिस्ट्रेट की उपस्थिति सार्वजनिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालती है कि बच्चों को आवश्यक चिकित्सा देखभाल प्राप्त हो। यह आयोजन जनता को याद दिलाता है कि बच्चों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए टीकाकरण आवश्यक है।

कुल मिलाकर, विशेष टीकाकरण पखवाड़ा कार्यक्रम सार्वजनिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण पहल है, और जिला मजिस्ट्रेट की भागीदारी से जागरूकता बढ़ाने और कार्यक्रम में भागीदारी को प्रोत्साहित करने में मदद मिलती है।

विशेष टीकाकरण पखवाड़े के दौरान जिलाधिकारी एक बच्चे को टीका लगाते हुए

Related Articles

Back to top button