अयोध्याउत्तरप्रदेश
Trending

एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर विधायक ने प्रस्तुत किया विकास कार्यों का ब्यौरा

अयोध्या / मिल्कीपुर।
विधायक अवधेश प्रसाद ने होली मिलन कार्यक्रम में क्षेत्र से आए लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों और पिछड़ों तथा दलितों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार कर रही है, जबकि सेठ साहूकारों के लिए वरदान साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि यह सरकार अडानी और अंबानी के इशारे पर चल रही है। विधायक ने कहा कि छुट्टा जानवरों की वजह से खेती किसानी पूरी तरह से चौपट हो गई है और किसान असमय जान गवा रहे हैं। विधायक ने मिल्कीपुर में एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर लोगों के सामने विकास कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत किया तथा लोगों को भरोसा दिलाया कि आने वाले समय में मिल्कीपुर की जनता के लिए विकास की गंगा बहाने में पीछे नहीं रहेंगे।

इसके पहले मिल्कीपुर विधायक अवधेश प्रसाद के प्रतिनिधि अमित प्रसाद ने मिल्कीपुर में विधायक के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर क्षेत्र में विकास संबंधी योजनाओं का खाका लोगों के सामने प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के 28 प्रमुख स्थानों पर हाई मास्क लाइट का टेंडर हो चुका है व 19 प्रमुख स्थानों पर हाई मास्क के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। श्री प्रसाद ने बताया कि मिल्कीपुर क्षेत्र में विधायक निधि से सात सड़कें बन गई हैं तथा 12 अन्य सड़कों का टेंडर हो गया है। उनका भी जल्द ही निर्माण शुरू हो जाएगा। कहा कि क्षेत्र के 25 से अधिक बीमार लोगों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दिलाया गई।

75 स्थानों पर बिजली का केबल बदला गया है तथा 332 स्थानों पर ट्रांसफार्मर भी बदले गए हैं। विधायक ने बताया कि सपा की सरकार में बनवाए गए आईटीआई कॉलेज सिंधौरा तथा राजकीय इंटर कॉलेज टकसरा में पढ़ाई लिखाई का कार्य शुरू हो गया है, जबकि आश्रम पद्धति विद्यालय मुंगीशपुर में जल्द ही अध्यापन का कार्य शुरू करा दिया जाएगा। कहा कि सपा सरकार में हुए विकास कार्यों को संचालित करने में भाजपा सरकार लगातार रोड़ा अटका रही है। उन्होंने यह भी बताया कि नहर की पटरी की सफाई व चारों माइनर की सफाई का कार्य तथा पटरी को गड्ढा मुक्त करने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले सपा सरकार के कार्यकाल में मिल्कीपुर विधानसभा में कराए गए विकास कार्यों को गत पांच वर्षों से रोका गया था। जिसको अब त्वरित गति से आगे बढ़ाया जा रहा है। 

Related Articles

Back to top button