उत्तरप्रदेशकरनैलगंज परसपुरगोंडा

गोंडा : तीर्थ यात्रा पर गए बुजुर्ग की मध्यप्रदेश में सड़क हादसे में मौत


परसपुर (गोंडा ) : पैदल तीर्थ यात्रा पर निकले बुजुर्ग की मध्य प्रदेश में अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। बुधवार को शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। बुजुर्ग पूरे क्षेत्र में अपने धार्मिक क्रियाकलापों को लेकर लोकप्रिय थे। जिससे लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी।
कस्बा के भौरीगंज रोड निवासी शिवशंकर सोनी ने बताया कि उनके भाई बाबा सुरेश सोनी (59) धार्मिक प्रवृत्ति के थे। वे बचपन से ही जूते-चप्पल तक नहीं पहनते थे। पूजा-पाठ, कथा-भागवत में ही तल्लीन रहते थे। वह अक्सर साइकिल से या पैदल ही तीर्थयात्रा पर जाते रहते थे। सुरेश साइकिल से वैष्णो देवी सहित कई स्थानों पर यात्रा कर चुके थे। इस बार वह पैदल निकले थे। मध्य प्रदेश में नर्मदा नदी की परिक्रमा के बाद उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर प्रयागराज, वाराणसी व अयोध्या की तीर्थयात्रा कर तीन से चार महीने में उन्हे घर लौटना था ।
मंगलवार की सुबह सुरेश के भतीजे सूर्यप्रकाश सोनी के मोबाइल पर मध्यप्रदेश के जिला बीना केे चाचौड़ा थाने से पुलिस का फोन आया। बताया गया सुरेश की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। उन्हें किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी। सुरेश के परिवार में दो पुत्र व एक पुत्री है। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार को परिजन शव लेकर घर पहुंचे। भौरीगंज में सरयू नदी के तट पर पुत्र शिवा सोनी ने उन्हें मुखाग्नि दी।

Related Articles

Back to top button