उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशजिला मिर्जापुरलखनऊ
Trending

पॉपुलर हॉस्पिटल मीरजापुर में आज से मिलेगा न्यूरो सर्जरी की सुविधा।

पॉपुलर अस्पताल मीरजापुर में आज दिनांक 16 जुलाई 2023 को ब्रेन एंड स्पाइन सर्जरी से सम्बन्धित एक प्रेसवार्ता की गई। प्रेसवार्ता का शुभारंभ करते हुए पॉपुलर अस्पताल की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ किरन कौशिक जी के द्वारा यह बताया गया कि मिर्जापुर जनपद में न्यूरो से संबंधित डॉक्टर एवं अस्पताल न होने की वजह से मिर्जापुर के न्यूरो के मरीजों को बहुत ही कठीनाइयों का सामना करना पड़ता है. इसीलिए हमने मौलाना आजाद मेडिकल MAMC और लोक नायक हस्पिटल (LNH) नई दिल्ली के न्यूरो सर्जन डॉ अमित सिंह से संपर्क किया और मिर्जापुर में नियुक्त किया। डॉ अमित सिंह प्रत्येक दिन मीरजापुर के समस्त न्यूरो के मरीजों को अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

डॉ अमित सिंह जी ने कि आज के इस दौर में न्यूरो सर्जरी बहुत ही आसान हो गया है। एंडोस्कोप मशीन के द्वारा एक छोटे से छिद्र के माध्यम ब्रेन की सर्जरी कम रक्त श्राव एवं कम समय में हो जाती है। एंडोस्कोप न्यूरोसर्जरी में एक बड़ी प्रगति है। यह मस्तिस्क के उतको (Tissue)के खतरे को कम करता है। एंडोस्कोपी द्वारा स्पाइन पीनियल ग्रंथि बायोप्सी, इंट्रावेंट्रीकुलर ट्यूमर एंडोस्कोपिक डिस्केक्टामी आदि प्रोसीजर किये जाते हैं।

पॉपुलर अस्पताल के चेयरमैन डॉ ए.के. कौशिका ने बताया कि इंडोस्कोपिक न्यूरो सर्जरी की वजह से न्यूरो के मरीजों में मृत्यु दर बहुत कम हो गयी है। डॉ कौशिक ने यह भी बताया कि पापुलर हॉस्पिटल मीरजापुर में नई एवं आधुनिक उपकरण जगाई गई है और भविष्य में और भी एडवांस सिस्टम मीरजापुर को देते रहेगे। मीरजापुर वासिओ के लिए यह अत्यंत ही सुखद समाचार है।

इस प्रेसवार्ता में पापुलर अस्पताल के डॉक्टर डॉ. हरीश चन्द्र शर्मा (पिडियाट्रिक) डॉ. भूपेंद्र शर्मा (जनरल एवं लैप्रो सर्जन) डॉ. सुधांशु वर्मा (आर्थो सर्जन) डॉ. आकाश रघुवंशी (अनेस्थेटिक) डॉ. पी.के. सिंह (कार्डियो एवं फिजिसियन) तथा डॉ. शिवानी सिंह एवं पॉपुलर हॉस्पिटल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री आर.पी. सिंह जी उपस्थित रहे।

नोट- किसी भी न्यूरो सर्जरी के लिए कृपया इस नंबर पर 9519999271 संपर्क करे

आरपी सिंह

(मुख्य कार्यकारी अधिकारी

पॉपुलर हॉस्पिटल, मीरजापुर

पता – नटवा पुलिस चौकी जंगीरोड मिर्जापुर।

निर्मल दुबे (ब्यूरो प्रमुख) मिर्जापुर उत्तर प्रदेश।

Related Articles

Back to top button