WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की प्रमुख खबरें….. 09.08.2023

➡️लखनऊ- गिरते भूजल के प्रति सतर्क और सजग योगी सरकार,  भूगर्भ जल स्तर की गिरावट को रोकने के प्रयास जारी, विधानसभा में योगी सरकार ने उपायों की जानकारी, भूगर्भ जल के संरक्षण को लेकर सजगता से कार्य जारी, जलस्तर की गिरावट को रोकने के लिए अनेक उपाय किए, उत्तर प्रदेश में लागू की गई है अटल भूजल योजना,  10 जनपदों में योजना लागू की गई-स्वतंत्र देव सिंह, चेकडैम का निर्माण, तालाबों का जीर्णोद्धार का कार्य शामिल, जल संचयन और भूगर्भ जल रिचार्ज का काम हो रहा-स्वतंत्र देव, भूजल संसाधनों की सुरक्षा, संरक्षण, प्रबन्धन का कार्य जारी.

➡️लखनऊ- जनप्रतिनिधियों की शिकायत के बाद योगी सरकार एक्शन में, विधायकों,सांसदों के फोन न उठाने की शिकायत हुई है, शासन की ओर से सभी विभागाध्यक्षों को पत्र जारी किया, सभी विभागों के अधिकारियों निर्देश जारी किए गए, निर्वाचित सांसदों विधायकों के प्रोटोकॉल का पालन हो, जनप्रतिनिधियों के नंबर अधिकारी/कर्मचारी सेव करें, जनप्रतिनिधियों के फोन कॉल आने पर रिसीव करने के निर्देश, रिसीव न कर पाने की स्थिति में समय मिलने पर कॉल बैक करें.

➡️लखनऊ- असहाय मां का सहारा बने विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह, बेटे ने छोड़ा साथ तो डॉ. राजेश्वर सिंह ने थामा हाथ, असहाय बुजुर्ग महिला के सहारा बने डॉ राजेश्वर सिंह, बुजुर्ग महिला को 11 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी, विधायक राजेश्वर सिंह ने जरूरत का सामान भी भेजा, माँ केवल एक शब्द नहीं, स्वयं में पूरा संसार है : डॉ. राजेश्वर सिंह, सरोजनीनगर के कृष्णानगर में रहती हैं बुजुर्ग रामबेटी मिश्रा, महिला के इलाज के लिए 50 हजार का चेक भी सौंपा, वृद्धाश्रम के मुख्य व्यवस्थापक को 50 हजार का चेक सौंपा.

➡️लखनऊ- शातिर ठग संजय राय शेरपुरिया पर तय होंगे आरोप, स्पेशल सीजेएम कोर्ट में 17 अगस्त को तय होंगे आरोप, धोखाधड़ी और जालसाज़ी की धाराओं में तय होंगे आरोप, बड़े लोगों से संबंध का झांसा देकर ठगी का आरोप, लोगों के नाम पर संस्था बनाकर ठगी का आरोप, 25 अप्रैल को एसटीएफ ने शेरपुरिया पर दर्ज कराई थी FIR, एसटीएफ मुख्यालय में पूछताछ के बाद हुई थी गिरफ्तारी.

➡️लखनऊ- पुलिस कमिश्नर के आदेश पर पुलिस कर्मियों के ट्रांसफर, DCP ने दारोगा और सिपाही को जोन से बाहर निकाला, चिनहट के कमता चौकी प्रभारी सुदर्शन सिंह का ट्रांसफर, कांस्टेबल कृष्णा सिंह को भी पश्चिमी जोन भेजा गया, डग्गामार बसें चलवाने,खनन के शिकायतपत्र पर कार्रवाई.

➡️लखनऊ- आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को वितरित की गई किट, गोसाईंगंज ब्लॉक में वितरित की गई किट, बाल्यावस्था देखभाल,शिक्षा के लिए किट वितरण, बाल विकास परियोजना अधिकारी ने किया वितरण, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्रयोग के लिए प्रशिक्षण, 500 आंगनबाड़ियों में वितरित की जाएंगी किट.

➡️लखनऊ- बिजली के करंट से छात्रा की मौत का मामला, महापौर सुषमा खर्कवाल ने परिजनों से की मुलाकात, परिवार से मुलाकात कर सांत्वना व्यक्त की,  परिवार को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया,  दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का भी आश्वासन दिया,  फिनिक्स मॉल के पास करंट लगने से हुई थी मौत.

➡️लखनऊ- 9 वर्षीय साक्षी हुई हादसे का शिकार, नाले में गिरने से मासूम की मौत, घर से कुछ दूरी पर स्थित नाले में गिरने से हादसा, पिता ने ग्रामीणों की मदद से निकाला शव, पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने किया अंतिम संस्कार, माल थाना क्षेत्र के बीघापुर गांव की घटना.

➡️आगरा- दवा माफिया की निशानदेही पर  की गई छापेमारी, पुलिस रिमांड के दौरान विजय गोयल ने किए खुलासे, निशानदेही पर ANTF,पुलिस, ड्रग डिपार्टमेंट ने की छापेमारी, रेलवे खंडर प्लॉट में छिपा रखा था नकली दवाओं का जखीरा, कोडीन फैंसीड्रिल कफ सीरफ,  एल्प्राजोलन 0.5 की टैबलेट बरामद, मौके से डायलेक्स डीसी सीरप का भी माल बरामद, फैंसीड्रिल की 116, डायलेक्स डीसी की 192 बोतल बरामद, 100 डिब्बा एल्प्राजोलम टैबलेट भी किया गया बरामद, ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने मौके से तीन नमूने लिए, बिहार, पश्चिम बंगाल, कोलकाता छत्तीसगढ़, राजस्थान तक फैला नेटवर्क, ANTF, आगरा पुलिस,ड्रग डिपार्टमेंट करेगा बड़ी कार्रवाई, थाना सिकंदरा और थाना जगदीशपुरा क्षेत्र का मामला.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी मामले में अधिवक्ता-वादियों के बयानबाजी पर लगी रोक, चौक थाने में हिंदू पक्ष की वादियों,अधिवक्ताओं के साथ प्रशासन ने की बैठक, ज्ञानवापी को लेकर फैल रहे अफवाहों को रोकने के लिए की गई बैठक, बैठक में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी रहे मौजूद, वादियों के साथ अधिवक्ताओं को बेवजह मीडिया में बयान न देने की अपील,  हिंदू पक्ष की तरफ से प्रशासन की अपील को किया गया स्वीकार.

➡️सुल्तानपुर-अधिवक्ता आजाद अहमद हत्याकांड का मामला, 4 नामजद को पुलिस ने कोर्ट में किया हाजिर, महिला समेत 4 आरोपियों को किया गया पेश, कोर्ट ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा, हिस्ट्रीशीटर सिराज अहमद पुलिस की गिरफ्त से दूर, देहात कोतवाली के भुल्की चौराहे पर हुई थी वारदात.

➡️फतेहपुर- बीजेपी विधायक के बेटे का वीडियो वायरल, विधायक पुत्र विकास पासवान ने तोड़ी शब्दों की मर्यादा, किसानों को गाली देते वीडियो कैमरे में कैद, किसानों पर अमर्यादित शब्दों का किया इस्तेमाल, खागा से बीजेपी विधायक हैं कृष्णा पासवान, आवारा मवेशियों की समस्या को लेकर दे रहे थे धरना, धरना स्थल पहुंचे थे ब्लॉक प्रमुख विकास पासवान.

➡️ललितपुर- मालवा एक्सप्रेस ट्रेन में आग की सूचना से हड़कंप, ट्रेन संख्या 12919 आग की सूचना से मचा हड़कम्प, कोच संख्या S8 में अग्निशमन यंत्र से निकली थी,  ट्रेन को 18 मिनट तक ललितपुर में रोका गया, रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 3 पर रोकी गई ट्रेन, ललितपुर RPF और GRP ने यात्रियों को आश्वस्त किया, 9.20 बजे ट्रेन को गंतव्य के लिए किया गया रवाना.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी सर्वे को लेकर कमिश्नरेट का अलर्ट जारी, देर शाम संवेदनशील इलाकों में फोर्स ने किया गश्त, पीएसी,आरएएफ और पुलिस फोर्स की संयुक्त गश्त, क्षेत्र में आम जन्ममानस से भी वार्ता करती रही फोर्स, गश्त के जरिये असामाजिक तत्वों पर पुलिस की नजर, चौक,दालमंडी,गौदोलिया,बांसफाटक समेत सभी क्षेत्रों में हुआ गश्त.

➡️मुजफ्फरनगर- 11 साल के बच्चे की दर्दनाक हादसे में मौत, दीवार गिरने से 2 बच्चे भी गंभीर घायल हुए, आदिल की मौत से परिवार में मचा कोहराम, परिजनों ने पीएम कराने के लिए किया मना, दीवार गिरने से ई रिक्शा भी हुई क्षतिग्रस्त, शाहपुर थाना क्षेत्र के पलडी गांव का घटना.

➡️हरदोई-  गढ्ढे में डूबे अबोध बच्चे की मौत से मचा कोहराम, निर्माणाधीन सड़क की कार्यदायी संस्था पर आरोप,  कार्यदायी संस्था ने जेसीबी से कराया है खनन, खनन से बनी गहरी खाई में डूबा 4वर्ष का बच्चा, नायब तहसीलदार सहित पुलिस मौके पर, शाहाबाद कोतवाली के झोथूपुर गांव का मामला.

➡️बलिया- एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों कानूनगो को दबोचा, वरासत के मामले को लेकर कानूनगो ने मांगी थी घूस, 2700 रुपए के साथ रंगेहाथ टीम ने कानूनगो को पकड़ा, गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को किया ट्रैप, उभाव के बेल्थरा रोड तहसील का मामला.

➡️हरदोई- गड्ढे में डूबे मासूम बच्चे की मौत से सनसनी, निर्माणाधीन सड़क की कार्यदायी संस्था पर आरोप, कार्यदायी संस्था ने जेसीबी से कराया है खनन, नायब तहसीलदार समेत पुलिस मौके पर, शाहाबाद कोतवाली के झोथूपुर गांव का मामला.

➡️उन्नाव- पारिवारिक विवाद में किशोर ने फांसी लगाई, घर के कमरे में फांसी के फंदे लटका मिला शव, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, बांगरमऊ कोतवाली के गढ़ी मोहल्ले की घटना.

➡️सीतापुर- चलती ट्रेन के आगे कूदी विक्षिप्त महिला की मौत,  GRP,CO और इंस्पेक्टर महोली मौके पर पहुंचे, मृतक महिला की नहीं हो सकी पहचान, महोली के सढ़ियामऊ रेलवे क्रॉसिंग का मामला.

➡️महराजगंज- घर से खेलने निकले मासूम का मिला शव, घर से 2 किलोमीटर दूर नाले में मिला शव, खेलते हुए नहर में गिरने से मौत की आशंका, पनियरा थाना क्षेत्र के महुअवा का मामला.

➡️बस्ती- युवक का छत की कुंडी से लटकता मिला शव, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, रुधौली थाना क्षेत्र के बेलगड़ी गांव का पूरा मामला.

➡️मसूरी- कार अनियंत्रित होकर गहरी खाईं में गिरी, हादसे में महिला समेत 2 लोगों की हुई मौत, व्यक्ति की मौके पर,महिला की इलाज के दौरान मौत, एक युवक घायल, अस्पताल में कराया भर्ती, थाना मसूरी के सुवा खोली-मसराना के बीच में हुआ हादसा.

➡️दिल्ली- दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया, 16 अगस्त को दिल्ली विधानसभा का सत्र, दिल्ली विधानसभा का एक दिन का सत्र बुलाया गया, संसद में दिल्ली सेवा बिल पास होने के बाद पहला सत्र.

Related Articles

Back to top button