उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 तक की प्रमुख एवं बड़ी खबरें.. 22.11.2023

22.11.2023

➡️लखनऊ- उच्च सदन के लिए भी बिछेगी चुनावी चौसर, 10 राज्यसभा सीटों का कार्यकाल हो रहा खत्म, यूपी कोटे की 10 राज्यसभा सीटें खाली होंगी, अप्रैल में राज्यसभा की 10 सीटें खाली होगी, 10 राज्यसभा सीटों में से 9 बीजेपी के पास, सपा से 1 सीट पर जया बच्चन राज्यसभा सांसद, मार्च में घोषित हो सकता है पूरा चुनावी प्रोग्राम , विधान परिषद में 13 सीट 5 मई को हो रही खाली, विधायक कोटे से 13 सीट है विधान परिषद में , बसपा भी इस बार विधान परिषद में होगी शून्य, समाजवादी पार्टी नेता प्रतिपक्ष की होगी दावेदार.

➡️लखऩऊ- सीएम योगी ने 7 डीएम व 7 कमिश्नर को दिया नोटिस, राजस्व मामले में लापरवाही बरतने पर की कार्रवाई , राजस्व मामले में जल्द निपटारा करने का दिया था निर्देश , लंबित मामलों को 60 दिन में निस्तारण करने का आदेश, समीक्षा में आजमगढ़ ,अलीगढ़ ,सहारनपुर को भेजा नोटिस, चित्रकूट धाम व अयोध्या मंडलों को भी भेजा गया नोटिस, बागपत, शामली, मुज्जफरनगर, हापुड़ के डीएम से मांगा जवाब, चित्रकूट, ललितपुर व अमरोहा के डीएम से भी मांगा गया जवाब.

➡️लखनऊ- रेलवे के अधिकारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस, रिश्वत लेते पकड़े गए थे केसी जोशी, पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक हैं, केसी जोशी के ठिकानों से मिले थे चार करोड़ रुपये, ईडी ने केसी जोशी के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज.

➡️लखनऊ- अधिशासी अभियंता निलंबित, तीन में स्पष्टीकरण मांगा, कई परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान कार्रवाई, लापरवाही बरतने के आरोप में अधिशासी अभियंता निलंबित, दो अधिशासी व एक अधीक्षण अभियंता से स्पष्टीकरण मांगा , पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार ने लिया एक्शन.

➡️लखनऊ- हलाल सर्टिफिकेशन जांच को पांच सदस्यीय टीम गठित, STF ने लखनऊ पुलिस व एफएसडीए से मांगे दस्तावेज, देश भर में चल रहे हलाल सर्टिफिकेशन फर्जीवाड़े की जांच, जांच को यूपी एसटीएफ को स्थानांतरित कर दी गई है, शासन के आदेश पर मुकदमे की विवेचना STF को स्थानांतरित, एडिशनल एसपी विशाल विक्रम सिंह के नेतृत्व में होगी जांच.

➡️लखनऊ- श्रम व निर्माण सामग्री अनुपात में गड़बड़ी पर रिपोर्ट तलब, मनरेगा में श्रम और निर्माण सामग्री बजट औसत में गड़बड़ी , शिकायत पर ग्राम्य विकास आयुक्त ने लिया एक्शऩ, सभी मंडलों के संयुक्त विकास आयुक्तों से रिपोर्ट तलब की, केंद्रीय रोजगार गारंटी परिषद के पूर्व सदस्य ने लगाया था आरोप.

➡️सैफई- सपा महासचिव शिवपाल यादव का बयान, नेताजी मुलायम सिंह की आज जयंती – शिवपाल यादव, नेताजी के साथ हमारी बहुत सी यादें हैं- शिवपाल यादव, नेताजी ने हमें पढ़ाया अपने साथ रखा- शिवपाल यादव, नेताजी को बैठाकर साइकिल चलाई है – शिवपाल यादव, हम लोग चुनाव में साइकिल से प्रचार करते थे- शिवपाल, 1996 में जसवंतनगर से मुझे चुनाव लड़ाया – शिवपाल, नेताजी की याद में भव्य स्मारक बनेगा- शिवपाल यादव, नेताजी से जुड़ी चीजें म्यूजियम में रखी जाएंगी- शिवपाल, नेताजी का सभी दल के लोग सम्मान करते हैं- शिवपाल, नेताजी ने कहा था, गांव और गरीब को मत भूलना- शिवपाल

➡️बांदा- यूपी के एक और पूर्व नौकरशाह की राजनीति में एंट्री, पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने बनाई अपनी अलग पार्टी, साल 2017 में योगी सरकार में DGP बने थे सुलखान सिंह, पूर्व DGP सुलखान सिंह ने बनाई बुंदेलखंड लोकतांत्रिक पार्टी, बुंदेलखंड अलग राज्य बनाने की मांग के साथ बनाई पार्टी, यूपी-एमपी के 15 जिले मिलाकर बुंदेलखंड राज्य की मांग, झांसी, बांदा, हमीरपुर,चित्रकूट मिलाकर अलग राज्य की मांग, ललितपुर,जालौन, महोबा मिलाकर बुंदेलखंड राज्य की मांग, MP के दमोह, पन्ना, सागर, छतरपुर, दतिया और निवाड़ी, टीकमगढ़, अशोकनगर को मिलाकर बुंदेलखंड राज्य की मांग.

➡️अलीगढ़- 3 मंजिला कपड़ा दुकान,गोदाम में लगी आग, कपड़ा गोदाम में लगी आग लगने से अफरा-तफरी, दमकल की टीम ने आसपास के घरों को कराया खाली, पुराने शहर के थोक बाजार में लगी कपड़ा गोदाम में आग, करीब 80 लाख से अधिक का माल जलकर हुआ खाक, दमकल की 6 गाड़ियों ने आग पर बमुश्किल पाया काबू, करीब 4 घंटों में दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू, आग लगने का कारण बताया जा रहा है शॉर्ट सर्किट, देहली गेट इलाके के कनवरीगंज थोक बाजार की घटना.

➡️लखनऊ- सीएम योगी ने स्व मुलायम सिंह को दी श्रद्धांजलि, एक्स पर पोस्ट कर पूर्व रक्षा मंत्री को दी श्रद्धांजलि, पूर्व सीएम मुलायम सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि- सीएम, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की जयंती आज.

➡️रायबरेली- मंदिर के पुजारी पर जानलेवा हमले का मामला, पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर दर्ज किया मुकदमा, पांच- छह अज्ञात के विरुद्ध दर्ज किया गया मुकदमा, मंदिर के अंदर पुजारी पर बदमाशों ने किया था हमला, महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के मोन गांव का मामला.

➡️बुलंदशहर – SSP के नेतृत्व में पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी, स्याना पुलिस व बाइक सवार बदमाश से मुठभेड़, क्रॉस फायरिंग में 10 हजार का इनामी हुआ घायल, कब्जे से अवैध असलहा कारतूस व बाइक बरामद, स्याना पुलिस की घनसूलपुर का पूरा मामला.

➡️रायबरेली- विकास कार्यो में 61 लाख का घपला आया सामने, चार सचिव व प्रधानो से होगी रकम की वसूली, एक साल पहले 631 पूरवो में कराया गया था कार्य, विकास कार्यो की जांच में हुआ मामले का खुलासा, दो पूर्व व एक वर्तमान प्रधान व सचिव को नोटिस, महराजगंज के ज्योंना गांव के विकास कार्यो की हुई जांच.

➡️ललितपुर- आधा दर्जन युवकों ने एक युवक को पीटा, गिरोह बनाकर 1 युवक को बेरहमी से पीटा, लाइब्रेरी में सीट पर बैठने को लेकर मारपीट, पिटाई का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद, पीड़ित ने पुलिस से युवकों की शिकायत की, ललितपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️बागपत- टीबी के मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग चलाएगा सघन टीबी खोजो अभियान, जिले के 110 गांवों में खोजे जाएंगे टीबी के मरीज, स्वास्थ्य कर्मचारी घर-घर जाकर करेंगे टीबी की स्क्रीनिंग, टीबी के संदिग्ध मिलने पर कराई जाएगी मरीजों की जांच, टीबी विभाग के 20 सुपरवाइजर भी लेंगे मामले में फीडबैक.

➡️गाजियाबाद- रेप के मामले में AIIMS का डॉक्टर गिरफ्तार, डॉ.अमित कुमार यादव पर मंगेतर से रेप का आरोप, दिल्ली के हौज़ खाज इलाके से डॉक्टर की गिरफ्तारी, कविनगर थाने में दर्ज था डॉक्टर अमित कुमार पर केस, गाजियाबाद के कविनगर पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️हापुड़ – पुलिस ने कार्तिक मेले जा रहे श्रद्धालुओं को पीटा, श्रद्धालुओं ने लाठी से पीटने का लगाया आरोप, पुलिस की पिटाई से 1 श्रद्धालु की गंभीर घायल, आंख से घायल श्रद्धालु को दिखाई देना हुआ बंद, घायल श्रद्धालु का एम्स हॉस्पिटल में इलाज जारी, आक्रोशित श्रद्धालुओं ने हाईवे पर किया हंगामा, भैंसा दौड़ करते समय श्रद्धालुओं से हुई मारपीट, पुलिस के दुर्व्यवहार से श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश, परिजनों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ दी तहरीर
थाना सिंभावली के बक्सर पर पास का मामला.

➡️मुरादाबाद- विधवा महिला के प्लाट पर कब्ज़ा करने की कोशिश, कब्ज़ा छोड़ने के बदले मांगी 5 लाख रूपये की रंगदारी, पीड़िता ने लगाई एसएसपी हेमराज मीना से न्याय की गुहार, एसएसपी के आदेश पर चार दबंगो के खिलाफ केस दर्ज़, मझोला थाने में दर्ज़ हुआ कई संगीन धाराओं में मुकदमा.

➡️ललितपुर- ललितपुर में मनचले युवक की चप्पलों से पिटाई, महिला ने एक युवक की चप्पलों से की पिटाई, पुलिस ने सामने युवक की जमकर पिटाई हुई, युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाकर पीटा, युवक की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार , ललितपुर स्टेशन तिराहे का मामला.

➡️मुरादाबाद – त्योहारों में सक्रिय रेलवे की बड़ी कार्रवाई, टिकट की कालाबाज़ारी करने वालों पर कार्रवाई, 18 एजेंटों समेत 42 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़, 19 अक्टूबर से चलाया गया था विशेष अभियान, सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर कालाबाज़ारी करते थे.

➡️मुरादाबाद – कुख्यात शूटर केशव सरन के खिलाफ कार्रवाई, कुख्यात शूटर केशव पर पुलिस ने लगाई रासुका, SSP हेमराज मीना के आदेश पर लगाई गई रासुका, कारोबारी कुशाग्र गुप्ता की सुपारी लेकर की थी हत्या, वर्तमान में बिजनौर जेल में बंद है शूटर केशव सरन, 3 अन्य बदमाशों पर पहले ही लग चुकी है रासुका.

➡️हापुड – खाना बनाने आई किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात, किशोरी से ज़बरन दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, आरोपी युवक,पत्नी सहित मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पुलिस ने आरोपी युवक को मौके से किया गिरफ्तार, थाना हापुड़ देहात क्षेत्र का मामला.

➡️बुलंदशहर- फायरिंग करते युवक का वीडियो हुआ वायरल, विवाद में मारपीट के बाद दबंग ने की फायरिंग, रास्ते से निकलने को लेकर हुए विवाद में फायरिंग, मारपीट,फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सूचना पर पहुंची पुलिस ने 3 युवकों को किया गिरफ्तार, खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला खीरखानी का मामला.

➡️रायबरेली- रायबरेली में बिना अनुमति के चल रहे प्रतिष्ठान, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनुमति ही नहीं ली गई, होटल रेस्टोरेंट और मैरिज लॉन सीज किए जाएंगे, बोर्ड की ओर से 1 माह पहले थमाई गई थी नोटिस, 41 प्रतिष्ठान,ढाबा संचालकों को दी गई थी नोटिस, नोटिस का संचालकों ने अब तक नहीं दिया जवाब, प्रदूषण अधिकारी प्रदीप कुमार ने दी जानकारी.

➡️ग्रेटर नोएडा – पुलिस ने 52 लाख रुपये की शराब को कराया नष्ट, कोर्ट के आदेश पर जब्त की गई 52 लाख की शराब, सीपी लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर चलाया गया अभियान, सूरजपुर थाने में 136 मामलों में शराब जब्त की गई, जब्त शराब को कोर्ट के निर्देशों पर नष्ट की गई.

➡️हापुड़ – ड्यूटी पर तैनात आबकारी विभाग कर रहा खानापूर्ति, कार्तिक मेले में बिना चेकिंग किए जा रहे वाहन, मेले में शराब रोकने के लिए विभाग दिख रहा विफल, चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति कर रहे विभाग के अफसर, गढ़ मेला रोड पर आबकारी विभाग ने डाला डेरा.

➡️महराजगंज- महराजगंज पुलिस ने पकड़ी चरस की बड़ी खेप, नेपाल से लाई जा रही 88.50 किलो चरस बरामद, पुलिस ने करीब 50 करोड़ रुपये की चरस पकड़ी, 2 लग्जरी कार से 3 तस्कर चरस लेकर जा रहे थे, थानाध्यक्ष दिनेश ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार, कोल्हुई थाना क्षेत्र स्थित चौराहे से हुई गिरफ्तारी.

➡️बागपत- नाबालिग लड़की के लापता होने का मामला, कार्रवाई न होने से नाराज परिजनों का हंगामा, हंगामा करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, परिजनों ने लड़की को अगवा कर,रेप का लगाया आरोप, छपरौली थाना में परिजनों ने किया जमकर हंगामा प्रदर्शन, लड़की बरामद होने के बाद आरोपियों की नहीं हुई गिरफ्तारी.

➡️उत्तरकाशी- सिलक्यारा टनल में युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, कल तक टनल में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू करने की उम्मीद, अमेरिकी ऑगर मशीन से 32 मीटर तक पाइप डाला गया, मौके पर सारी सुविधाओं से लैस 41 एम्बुलेंस बुलाई गई हैं, 41 एम्बुलेंस के साथ डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद, बड़कोट की तरफ से भी ड्रिलिंग का काम किया जा रहा है, सुबह-सुबह 6 इंच पाइप से मजदूरों को नाश्ता भेजा गया, रेस्क्यू कर रही टीम ने मजदूरों से बात की और हाल जाना, सिलक्यारा टनल में 11 दिन से 41 मजदूर फंसे हैं, वर्टिकल ड्रिलिंग के लिए एक और बोरिंग मशीन पहुंची है, मशीन से मजदूरों के लिए लाइफ सेविंग पाइप डाले जाएंगे.

➡️देहरादून- परिवहन चालकों और परिचालकों के पक्ष में बड़ा आदेश, हाईकोर्ट ने चालकों, परिचालकों को बहाल करने का आदेश दिया, जबरन रिटायर किए गए थे चालक और परिचालक, पीड़ित कर्मचारियों की याचिका पर हाईकोर्ट का आदेश, दिव्यांगता की वजह से जबरन रिटायर किए गए थे.

➡️देहरादून- पीएम मोदी ने उत्तराखंड के सीएम से बात की, फोन पर पीएम मोदी ने पुष्कर धामी से बात की, सिलक्यारा टनल में चल रहे रेस्क्यू की जानकारी ली, पीएम मोदी ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा, पीएम मोदी का निरंतर मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा- CM.

➡️नई दिल्ली- स्कूली पाठयक्रम में भारतीय महाकाव्य पढ़ाने की तैयारी, बच्चों को पढ़ाई जाएगी महाकाव्य रामायण- महाभारत, इतिहास के सिलेबस में भारत के क्लासिकल पीरियड में शामिल, NCERT के हाईलेवल पैनल सोशल साइंस कमेटी ने की सिफारिश, पाठ्यक्रम में भारत की शास्त्रीय काल की श्रेणी में रखा जाएगा, मामले में नहीं लिया गया कोई आखिरी फैसला.

➡️हैदराबाद- AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने इंस्पेक्टर को धमकी दी, आदर्श आचार संहिता का पालन करने को कहा तो धमकी दी, SHO ने ओवैसी को टोका तो वहां से चले जाने की धमकी दी, चलिए यहां से जाइए, मेरे पास भी घड़ी है- अकबरुद्दीन ओवैसी, ललिताबाग में एक जनसभा संबोधित कर रहे थे अकबरुद्दीन, 5 मिनट बचा है, कोई माई का लाल मुझे नहीं रोक सकता है, अगर मैं इशारा दे दूं तो आपको यहां से भागना पड़ेगा- ओवैसी.

➡️कतर- दुनिया के बड़े संकट पर राहत वाली खबर, कतर ने हमास और इजराइल के बीच समझौता कराया, अगले 24 घंटे में सीज फायर समझौता लागू होगा, कतर ने मध्यस्थता कर हमास-इजराइल में समझौता कराया, समझौते की शर्तें अभी सार्वजनिक नहीं हुई, इस समझौते से इजरायल तत्काल प्रभाव से हमले रोकेगा, गाजा में हमला और बमबारी रोकी जाएगी.

Related Articles

Back to top button