GONDAकरनैलगंज परसपुर

गोंडा: राजा भगवती प्रसाद सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

परसपुर गोण्डा : परसपुर नगर के राजा भगवती प्रसाद सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक कुंवर विजय बहादुर सिंह उर्फ बच्चा साहब ने ध्वजारोहण किया । तत्पश्चात विद्यालय के शिक्षकों द्वारा प्रबंधक जी का माल्यार्पण किया गया और देश की आजादी के लिये प्राणों की आहुति देने वाले अमर बलिदानियों को याद किया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि देव शरण पांडेय विद्यालय के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश पाण्डेय , डी एन पांडेय नागेश्वर नाथ शुक्ला , नीरज सहित , कपिल यादव , नरेंद्र तिवारी, मीना वर्मा , रीतू पांडेय समेत छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

बताया जा रहा है कि देश की आजादी के जश्न को लेकर सुबह से ही चारों तरफ स्वतंत्रता दिवस की धूम रही है। हर घरों, मकान दुकान प्रतिष्ठान समेत विभिन्न स्थानों पर लोगों ने बड़े ही सौहार्दपूर्ण तिरंगा ध्वज फहराया। स्वतंत्रता दिवस को लेकर मंगलवार को नगर कस्बा ग्रामीण अँचलों में आजादी के जश्न की धूम रही है।

परसपुर ब्लाक क्षेत्र के विभिन्न सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों, थाना , स्कूल, बैंक, शैक्षिक संस्थानों, स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस के अवसर बड़े ही धूमधाम से देश की आजादी का जश्न मनाया गया। मेरी माटी मेरा देश स्वतंत्रता दिवस अमृतकाल महोत्सव बड़े ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में जगह जगह आयोजित किया गया।इस के साथ ही राष्ट्र की स्वतंत्रता तथा अखंडता को सुनिश्चित रखने एवं सुदृढ़ करने से संबंधित लोगों ने संकल्प भी लिया गया। जगह- जगह अमर शहीदों के स्मारक स्तम्भ पर माल्यार्पण तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

Related Articles

Back to top button