वाराणसी

Gyanvapi Masjid Survey के दौरान 12 फीट 8 इंच के शिवलिंग मिलने का दावा, जानें क्या बोले डीएम

Gyanvapi Masjid Survey: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के दौरान हिन्दू पक्ष की तरफ से सोमवार को करीब 12 फीट 8 इंच लंबा शिवलिंग नंदी के सामने मिलने का दावा किया गया है. सर्वे का काम अब पूरा हो गया और अब कल यानी 17 मई को कोर्ट के सामने टीम की तरफ से रिपोर्ट रखी जाएगी. इधर, आज जो शिवलिंग मिला है उसे संरक्षित कराने के लिए वकीलों की टीम कोर्ट पहुंची है.

हिन्दू पक्ष ने किया शिवलिंग मिलने का दावा

हिन्दू पक्ष के वकील सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने बताया कि भोले की नगरी में बाबा के दर्शन हर जगह होते हैं. उन्होंने कहा कि एक तालाब है, उसके बीच में जाने का रास्ता नहीं मिल पाया है, इसलिए वहां पर नहीं जा पाए हैं. हिन्दू पक्ष के वकील ने आगे कहा कि हमलोगों ने जो वादा किया था उसमें दावेदारी सफल रही है.

इधर, डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के बारे में बताया कि कोर्ट कमिश्नर की कार्यवाही आज खत्म हुई. सवा दस बजे कार्यवाही समाप्त हुई. कोर्ट कमीशन के तीन सदस्यों ने कार्यवाही समाप्त की. उन्होंने बताया कि अदालत में सुनवाई होगी और अलग निर्णय कोर्ट के आदेश पर होगा. कोर्ट के आदेश द्वारा जो ऑर्डर था उसका पालन होगा. रिपोर्ट कोर्ट में 17 मई को पेश होगी. किसी ने अपना निजी बयान दिया है तो इसका कोई प्रमाण नहीं कंरेगे.

Related Articles

Back to top button