GONDAउत्तरप्रदेशकरनैलगंज परसपुर
Trending

गोंडा : बजबजाती नालियां, वार्डों में बहता दूषित पानी, परसपुर नगर पंचायत की बनी पहचान

बजबजाती नालियां, वार्डों में बहता दूषित पानी, परसपुर नगर पंचायत की बनी पहचान

नगर का तो नही पर जिम्मेदारों के जेब का विकास जरूर देखने को मिलेगा

परसपुर – गोंडा । जो उलझ कर रह गई फाइलों के जाल में, गांव तक वो रोशनी आयेगी कितने साल में।
-तुम्हारी फाइलों में गांव का मौसम गुलाबी है, मगर ये आंकड़े झूठे हैं, ये दावा किताबी है…… जिले के प्रख्यात जनवादी गजलकार एवं कवि स्वर्गीय अदम गोंडवी की ये पंक्तियां ग्रामीण से दर्जा पाए नगर पंचायत पर बिल्कुल फिट बैठती नजर आ रही है।


बजबजाती नालियां वार्डों में सड़क पर बहता दूषित पानी परसपुर नगर पंचायत की पहचान सी बन गई है। ज्येष्ठ माह में एक तरफ ताल तलैया व पोखरे सूखे पड़े हैं, वहीं समस्याओं से कराह रहे वार्ड नंबर 6 मुरावन टोला पश्चमी में जल निकासी की व्यवस्था न होने से नालियां चोक हो गई हैं जिसमें उफना कर दूषित दुर्गंधयुक्त पानी सड़क पर बह रही है। लोग इस कीचड़ युक्त पानी में आने जाने को मजबूर हैं। पानी के जमाव से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। वार्ड वासियों के शिकायत पर भी नगर पंचायत ध्यान नही दे रहा है। वार्डों में कहीं अर्धनिर्मित नाली , कहीं टूटी नाली तो कहीं दूषित बजबजाती.नाली देखने को मिल जाएगा। इसके अलावा इसी वार्ड में प्रमोद सिंह के दरवाजे से 150 मीटर इंटरलॉकिंग और नाली अधूरी पड़ी है। जिम्मेदार कान में तेल डाले बैठें है। नगर पंचायत के पांच साल का एक कार्यकाल बीत गया विकास के नाम पर करोड़ों रुपए व्यय भी हुए फिर भी धरातल पर कम कागजों व जेबों में विकास जरूर दिखाई पड़ेगा। यह मात्र बानगी है इसी तरह से सभी वार्डों में समस्याओं का अम्बार है।

डीएम गोंडा नेहा शर्मा द्वारा मुरावन टोला पश्चमी परसपुर वार्ड नंबर 6 में नाली जलभराव संबंधी मामले को संज्ञान में लेकर त्वरित कार्रवाई की गई ।

Related Articles

Back to top button