उत्तरप्रदेश
Trending

Coronavirus Guidelines in UP: ओमिक्रोन की दहशत के बीच योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, जानें क्या हैं नए नियम

प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य के हर जिले में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर एक मेडिकल टीम होगी जो यात्रियों के सैंपल इकट्ठे करेगी.

कोरोना वायरस महामारी के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. सरकार की तरफ से कहा गया है कि अब सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी, वहीं अगर कोई यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे आइसोलेट किया जाएगा. 

स्टेशन और बस स्टैंड पर होगी मेडिकल टीम
उत्तर प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य के हर जिले में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर एक मेडिकल टीम होगी जो यात्रियों के सैंपल इकट्ठे करेगी. यात्रियों की कड़ाई से जांच की जाएगी. किसी यात्री के पॉजिटिव पाए जाने पर उसे आइसोलेशन में भेज दिया जाएगा. 

दूसरे राज्यों से आए यात्रियों की होगी जांच
गाजियाबाद के सीएमओ भावतोष शंखधार ने बताया कि ओमीक्रोन को लेकर सावधानी बढ़ाई गई है. राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार अब जांच प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी. अन्य राज्य से भी पहुंचने वालों की जांच कराई जा रही है.

25 देशों में पहुंचा ओमिक्रोन
बता दें कि दुनियाभर में इस समय कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोम की दहशत है. अमेरिका यूरोप समते दुनिया के करीब 25 देशों में इस नए वेरिएंट से संक्रमित केस मिले हैं. ओमिक्रोन का पहला पॉजिटिव केस साउथ अफ्रिका में पाया गया, जिसके बाद अब ये दूसरे देशों में भी पैर पसार रहा है. हालांकि गनीमत ये है कि अभी तक भारत में ओमिक्रोन को एक भी केस सामने नहीं आया है.

Related Articles

Back to top button